IhsAdke.com

अटकिन्स डाइट के लिए तैयार कैसे करें

अटकिन्स आहार की तैयारी के लिए आपकी जीवन शैली में एक क्रांतिकारी परिवर्तन हो सकता है और जिस तरह से आप खा सकते हैं सुनिश्चित करें कि आप निर्णय को शांति से लेते हैं और वास्तविक रूप से सोचते हैं कि आप परहेज़ शुरू करने से पहले उन परिवर्तनों के बारे में सोचें जो आपको करने की आवश्यकता होगी।

चरणों

विधि 1
अपना स्वस्थ वजन लक्ष्य चुनें

भले ही आप जीन्स में फिर से फिट होना चाहते हों या यदि आप मोटापा के खिलाफ एक बड़ी लड़ाई से जूझ रहे हैं, तो आपको यह तय करना होगा कि आप कितना वजन खोना चाहते हैं

एटकिन्स डायट चरण 1 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
1
अपने चिकित्सक से बात करें यह आपको सबसे महत्वपूर्ण स्वास्थ्य समस्याओं को प्राथमिकता देने में मदद करेगा आपके आहार के साथ आपकी रक्त शर्करा या आपके रक्तचाप को कम करना आवश्यक हो सकता है डॉक्टर इन लक्ष्यों के अनुसार अटकिन्स आहार को समायोजित करने में आपकी सहायता करेंगे।
  • एटकिन्स डायट चरण 2 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    2
    अपने बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) की गणना करें
  • एटकिन्स डायट चरण 3 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    3
    अपनी बीएमआई को उचित श्रेणी में रखें। यह आपको अपने वर्तमान वजन का यथार्थवादी सन्निकटन देगा।
    • अंडरवेट: 18.5 से कम
    • स्वस्थ: 18.5 और 24.9 के बीच।
    • अधिक वजन: 25 और 29.9 के बीच।
    • मोटापे से ग्रस्त: 30 से अधिक
  • एटकिन्स डायट चरण 4 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    अपनी ऊंचाई के लिए स्वस्थ वजन की गणना करें यह आपके दीर्घकालिक वजन घटाने के लक्ष्य को निर्धारित करने में आपकी सहायता करेगा। आपको स्वस्थ वजन चार्ट से परामर्श करने योग्य संगठन जैसे कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान, या स्वस्थ वजन सीमा निर्धारित करने के लिए चिकित्सक से बात करना चाहिए।
  • एटकिन्स डायट चरण 5 के लिए तैयार की गई तस्वीर
    5
    अपने दीर्घकालिक वजन घटाने लक्ष्य निर्धारित करें अपने स्वस्थ वजन सीमा के आधे से करीब एक लक्ष्य चुनें आप अधिक वजन बाद में खोना चुन सकते हैं।
  • एटकिन्स डायट चरण 6 के लिए तैयार की गई तस्वीर
    6
    अपने अल्पकालिक लक्ष्य निर्धारित करें यदि आपका लक्ष्य बहुत लंबा है, तो छोटे लक्ष्य निर्धारित करने से आपको प्रेरित किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, अपने कई कपड़े कम करने या 5 किलो खोने के लिए काम करें। सफल होने पर, एक नया अल्पकालिक लक्ष्य निर्धारित करें जैसा कि आप इन छोटे लक्ष्यों को लगातार प्राप्त करते हैं, अंत में आप अपने वजन घटाने के दीर्घकालिक लक्ष्य तक पहुंच सकते हैं।
  • एटकिन्स डायट चरण 7 के लिए तैयार शीर्षक वाला चित्र
    7
    कल्पना करें कि आप अपने लक्ष्य कब तक पहुंचेंगे उदाहरण के लिए, यदि आपका पहला अल्पावधि लक्ष्य अपने कई संगठनों को कम करना है, तो अपने कपड़े पहनकर आराम से कल्पना करें या अपने नए आकार के लिए एक नया सेट खरीदने की कल्पना करें। अपने लक्ष्यों तक पहुंचने की दृष्टि से आपको प्रेरित रहने में सहायता मिलेगी।
  • विधि 2
    सही उपकरण प्राप्त करें

    अटकिन्स आहार शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास सफल होने के लिए सभी आवश्यक उपकरण हैं

    एटकिन्स डायट चरण 8 के लिए तैयार शीर्षक वाला चित्र
    1
    अटकेन्स आहार के लिए आवश्यकताओं पर एक विश्वसनीय मार्गदर्शिका खरीदें "अटकिन्स सर्टिफिकेट" लोगो वाला एक किताब ढूंढें
  • एटकिन्स डायट चरण 9 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    2
    एक कार्बोहाइड्रेट गणना गाइड खरीदें आप एटकिंस वेबसाइट से उपकरण डाउनलोड कर सकते हैं या आप एक एटकिन्स कार्बोहाइड्रेट गिनती किताब खरीद सकते हैं जो आसानी से आपकी जेब या बटुए में फिट होगा।
  • एटकिन्स डायट चरण 10 के लिए तैयार की गई तस्वीर
    3
    सुनिश्चित करें कि आपके पास एक अच्छा संतुलन है कम-गुणवत्ता वाले पैमाने की तुलना में कुछ भी अधिक चुनौतीपूर्ण नहीं हो सकता है जो आपके वजन घटाने की उपलब्धियों को सटीक रूप से प्रतिबिंबित नहीं करता है। अपने आप में एक निवेश के रूप में पैमाने खरीदने के बारे में सोचें
  • एटकिन्स डायट चरण 11 के लिए तैयार की गई तस्वीर
    4
    एक लचीला टेप माप खरीदें ऊतक से बने एक टेप उपाय आपको अपने शरीर के विभिन्न क्षेत्रों से खोने वाले इन्स को नियंत्रित करने में मदद करेंगे।
  • एटकिन्स डायट चरण 12 के लिए तैयार शीर्षक वाला चित्र
    5



    एक डायरी खरीदें अनुसंधान का कहना है कि जो लोग लिखते हैं कि वे क्या खाते हैं, वे अपने वजन घटाने के लक्ष्यों तक पहुंचते हैं। अपने वर्तमान वजन और लक्ष्यों को रिकॉर्ड करें और स्वयं की वर्तमान तस्वीर शामिल करें
  • विधि 3
    सहायता खोजें

    आपके परिवार और सहकर्मियों का समर्थन महत्वपूर्ण होगा, जबकि आप अटकेन्स आहार के साथ वजन कम कर रहे हैं। आप अपने वर्तमान सामाजिक मंडल में सहायता प्राप्त कर सकते हैं या आप ऑनलाइन समुदाय में नए दोस्त बना सकते हैं।

    एटकिन्स डायट चरण 13 के लिए तैयार शीर्षक वाला चित्र
    1
    विश्वसनीय परिवार और दोस्तों के समर्थन के लिए पूछें आप जानते हैं कि आपके जीवन में कौन-कौन-सी व्यक्ति आपको वजन कम करने के दौरान आपको प्रोत्साहन प्रदान करेगा। यदि आप मानते हैं कि वे आपके लक्ष्यों को तोड़ने की कोशिश करेंगे तो अपने परिवार या सामाजिक मंडल के लोगों को अपने वजन घटाने की यात्रा के बारे में बताने से बचें।
  • एटकिन्स डायट चरण 14 के लिए तैयार की गई तस्वीर
    2
    एक ऑनलाइन समुदाय या मंच में शामिल हों ऑनलाइन, आप दुनिया भर के लोगों से मिल सकते हैं जो आपकी यात्रा के समान हैं आप क्या काम करता है और क्या नहीं पर सुझाव साझा कर सकते हैं जब आप अपने आहार से बाहर निकलने की कोशिश करते हैं, तो समुदाय पर जाएं और समर्थन प्राप्त करें।
  • एटकिन्स डायट चरण 15 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    3
    एटकिंस को एक मित्र खोजें कभी-कभी किसी मित्र के साथ वजन कम करना आपकी लक्ष्यों को प्राप्त करना आसान बनाता है ईमेल या फ़ोन के माध्यम से दैनिक रूप से अपने मित्र के संपर्क में रहें
  • एटकिन्स डायट चरण 16 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    सामाजिक रहें कभी-कभी लोग सोशल नेटवर्क पर अपने वजन घटाने के प्रयासों को पार करना पसंद करते हैं। एक मोबाइल ऐप ढूंढें जो फेसबुक पर पोस्ट करता है जब आप एक व्यायाम रिकॉर्ड करते हैं या अपना साप्ताहिक वजन घटाने के बारे में ट्वीट करते हैं
  • एटकिन्स डायट चरण 17 के लिए तैयार की गई तस्वीर
    5
    सामाजिक स्थितियों के लिए आगे योजना बनाएं जब आप किसी पार्टी में जा रहे हैं, उदाहरण के लिए, आपके पास जाने से पहले पौष्टिक अटकिन्स भोजन खाएं इस तरह, आप पार्टी में परोसा जा रहे नाश्ते से परीक्षा नहीं लेंगे। इसके अलावा, शराब के सेवन को सीमित करने की योजना है। शराब न केवल कार्बोहाइड्रेट जोड़ता है बल्कि आपके फैसले को भी प्रभावित करता है
  • विधि 4
    पर्यावरण तैयार करें

    एक बार जब आप अपने उपकरण और आपके समर्थन प्रणाली को प्राप्त कर लें, तो आपको अपने पर्यावरण का विश्लेषण करने और एक ऐसा वातावरण बनाना होगा जो आपको सफल बनाने में मदद करेगा।

    एटकिन्स डायट चरण 18 के लिए तैयार शीर्षक वाला चित्र
    1
    शुरू करने के लिए सही समय चुनें एक बात के लिए, लगातार अटकेन्स आहार की शुरुआत स्थगित करने के लिए बहाने नहीं मिलते हैं दूसरी ओर, यथार्थवादी होना आपके जीवन में तनाव के क्षण आम तौर पर एक आहार अधिक कठिन बनाते हैं इसके अलावा, अवकाश या छुट्टी से पहले शुरू करना प्रक्रिया को और अधिक कठिन बना सकता है
  • एटकिन्स डायट चरण 1 9 के लिए तैयार की गई तस्वीर
    2
    अपने पेंट्री तैयार करें प्रेरण चरण में स्वीकार्य खाद्य पदार्थों की एक सूची प्राप्त करें और इन मदों के साथ अपने पेंट्री का स्टॉक करें। उन चीजों को निकालें जो आपको लुभाना चाहेगा अगर आप उन रसोई लोगों के साथ अपनी रसोई साझा करते हैं जो अटकिन्स आहार पर नहीं हैं, तो उन खाद्य पदार्थों को अलग करने का प्रयास करें जो वे आपकी दृष्टि की रेखा से बाहर हैं।
  • एटकिन्स डायट चरण 20 के लिए तैयार की गई तस्वीर
    3
    छोटी आदतों को बदलने की आवश्यकता है जो बदलने की आवश्यकता है उदाहरण के लिए, बेकरी के लिए आपकी सुबह की यात्रा में मक्खन के साथ एक रोटी का आर्डर करने के लिए और एक चीनी से भरी कॉफी को समाप्त करना होगा। इसके बजाय, एक जगह का पता लगाएं जो चीनी के विकल्प के साथ अच्छी मधुर कॉफी बेचता है। या आप अपने कार्यस्थल के लिए एक अलग रास्ता लेकर पूरी तरह से यात्रा से बच सकते हैं।
  • एटकिन्स डायट चरण 21 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    4
    याद रखें कि आप अपने जीवन के अन्य क्षेत्रों में कितने सफल हुए हैं आपने क्या किया जो आपने अपने बारे में अच्छा महसूस किया? इस परिस्थिति में आपके व्यवहार के बारे में सोचें और अपने वजन घटाने के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए इस व्यवहार का दोहराएं करें। उदाहरण के लिए, यदि आप छोटे लेकिन प्राप्त करने योग्य लक्ष्यों को निर्धारित करते हैं और उन लक्ष्यों को प्राप्त करते हैं, तो जब आप अटकिंस आहार पर होते हैं, तो इस व्यवहार को दोहराएं।
  • एटकिन्स डायट चरण 22 के लिए तैयार की गई तस्वीर
    5
    अपने भोजन की योजना बनाएं किराने की दुकान पर जाने से पहले अपने भोजन की योजना बनाते समय, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आपके पास सामग्री और भोजन की ज़रूरत है जो आपको हाथ में है। अपनी अटकिंस की किताब में देखें या आहार के प्रारंभिक चरण के लिए स्वस्थ भोजन की योजना बनाने के लिए एटकिंस वेबसाइट की जांच करें।
  • युक्तियाँ

    • आपको एटकिंस आहार पर पोषक तत्वों की खुराक लेने की आवश्यकता पड़ सकती है। एक मल्टीविटामिन लें जिसमें मैग्नीशियम और कैल्शियम शामिल हैं, लेकिन इसमें लोहे नहीं है। इसके अलावा, एक ओमेगा -3 पूरक लेते हैं, जैसे कि मछली के तेल कैप्सूल। यदि आप आमतौर पर सूरज में बहुत समय नहीं बिताते हैं, तो विटामिन डी की कुछ खुराक लेने पर विचार करें।

    चेतावनी

    • यदि आपका बीएमआई 18.5 से नीचे है, तो अटकेन्स आहार शुरू न करें। आपको वजन कम करने की आवश्यकता नहीं है

    आवश्यक सामग्री

    • स्वस्थ वजन चार्ट
    • एटकिन्स आहार गाइड या किताब
    • कार्बोहाइड्रेट गिनती गाइड
    • संतुलन
    • लचीले टेप उपाय
    • दैनिक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com