IhsAdke.com

अटकिन्स आहार पर चीनी को कैसे बैलेंस करना

बहुत से लोग सोचते हैं कि क्या उन्हें कभी भी मिठाई खाने का मौका मिलेगा जब वे अटकिन्स आहार पर होंगे जवाब "हां," कुछ प्रतिबंधों और उचित योजना के साथ है आपको खाद्य पदार्थों में छिपे शक्कर से बचना चाहिए और जब भी संभव हो तो चीनी के लिए विकल्प का उपयोग करें।

चरणों

विधि 1
छिपे शक्कर के लिए देखो

कई खाद्य पदार्थ जो जरूरी मीठा नहीं होते हैं उनमें चीनी भी शामिल हो सकते हैं। लेबल पढ़ना और कुछ नियमों का पालन करना यह सुनिश्चित करेगा कि आप बहुत अधिक चीनी का उपभोग नहीं करते हैं

एटकिन्स डायट चरण 1 पर बैलेंस शक्कर का शीर्षक चित्र
1
छिपी हुई शर्करा खोजने के लिए संघटक लेबल को ध्यान से पढ़ें डेक्सट्रोज़, फ्राकोस, फ्रैक्टीस कॉर्न सिरप और "प्राकृतिक स्वाद" जैसे शब्द आम तौर पर चीनी के जोड़ को दर्शाते हैं। हमेशा तैयार सॉस और सलाद ड्रेसिंग में छिपे शर्करा की तलाश करें।
  • एटकिन्स डायट चरण 2 पर बैलेंस शक्कर का शीर्षक चित्र
    2
    उन लेबलों से सावधान रहें जो "कोई चीनी नहीं", "कम शर्करा" या "कोई अतिरिक्त शर्करा नहीं है।"इन खाद्य पदार्थों में अभी भी चीनी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हो सकता है। यह पता लगाने के लिए कि उत्पाद में कितने कार्बोहाइड्रेट हैं, पोषण तथ्यों के लेबल पढ़ें।
  • एटकिन्स डायट चरण 3 पर बैलेंस शक्कर का शीर्षक चित्र
    3
    डिब्बाबंद फल के लिए देखें उन फलों को खाएं जो पानी में कैन्ड होते हैं, सिरप नहीं।
  • एटकिन्स डायट चरण 4 पर बैलेंस शक्कर का शीर्षक चित्र
    4
    चीनी अल्कोहल लेने पर सावधान रहें यदि किसी उत्पाद में 5 ग्राम चीनी से अधिक अल्कोहल होते हैं तो यह आपके रक्त शर्करा के स्तर को प्रभावित कर सकता है। 5 ग्राम से अधिक प्रत्येक चीनी का ग्राम 1/2 कार्बोहाइड्रेट के रूप में होना चाहिए।
  • एटकिन्स डायट चरण 5 पर बैलेंस शक्कर शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    चीनी के बजाय तरल कार्बोहाइड्रेट की गणना करें जबकि खाद्य लेबल अक्सर किसी उत्पाद में चीनी के ग्राम की संख्या दिखाते हैं, तो आपको द्रव कार्बोहाइड्रेट की गणना के साथ अधिक चिंतित होना चाहिए। शर्करा के अलावा अन्य कार्बोहाइड्रेट का रक्त शर्करा पर समान रूप से महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है।
  • एटकिन्स डायट चरण 6 पर बैलेंस शक्कर का शीर्षक चित्र
    6
    शहद और मेपल सिरप को सीमित करें हालांकि ये मिठास प्राकृतिक हैं, फिर भी वे शर्करा भी हैं जो आपके रक्त शर्करा को प्रभावित करेंगे।
  • विधि 2
    चीनी के विकल्प के साथ सेंकना

    Aspartame, sucralose, saccharin और stevia चीनी के लिए उपलब्ध विकल्प के कुछ उदाहरण हैं। आप बेक्ड भोजन को इन चीनी के विकल्प के साथ मिठा सकते हैं, लेकिन वे कुछ कदमों को बदल देंगे और पाक प्रक्रिया में नतीजे देंगे।

    एटकिन्स डायट चरण 7 पर बैलेंस शक्कर का शीर्षक चित्र
    1
    सावधान रहें कि कृत्रिम मिठास का उपयोग करते समय बेक किए गए सामान सुनहरा नहीं लग सकते हैं चीनी के विकल्प में प्राकृतिक चीनी के caramelizing प्रभाव की कमी है
  • एटकिन्स डायट चरण 8 पर बैलेंस शक्कर का शीर्षक चित्र



    2
    अपने बेकिंग में कम मात्रा की अपेक्षा करें। कृत्रिम मिठास के समान मात्रा गुण नहीं हैं जैसे कि चीनी करता है
  • एटकिन्स डायट चरण 9 पर बैलेंस शक्कर का शीर्षक चित्र
    3
    एक थोड़ा बदल स्वाद और बनावट के लिए रुको।
  • एटकिन्स डायट चरण 10 पर बैलेंस शक्कर का शीर्षक चित्र
    4
    यदि आवश्यक हो, भोजन के खाना पकाने का समय बदलें तैयारी में प्रासंगिक परिवर्तनों के लिए अपने कृत्रिम स्वीटनर के पैकेज में दिए गए निर्देशों की जांच करें।
  • एटकिन्स डायट चरण 11 पर बैलेंस शक्कर का शीर्षक चित्र
    5
    अपने roasts के एक तेजी से गिरावट के लिए रुको। चीनी नमी को बनाए रखता है और आखिर में पेटी पेट में मदद करता है कृत्रिम मिठास के साथ, आपके roasts लंबे समय तक नहीं चलेगा
  • विधि 3
    चीनी अवयवों के रूप में अन्य फूड्स का उपयोग करें

    कई अन्य चीनी मुक्त खाद्य पदार्थ अटकिन्स आहार में स्वीकार्य हैं, जब तक कि वे पर्याप्त कार्बोहाइड्रेट की तरल पर्याप्त मात्रा में होते हैं।

    अटकेन्स डायट चरण 12 पर बैलेंस शक्कर का शीर्षक चित्र
    1
    चीनी के विकल्प के साथ चीनी पेय। अपनी चाय, कॉफी या चीनी के विकल्प के साथ नींबू पानी स्वीकृत। आप आहार सोडा भी खरीद सकते हैं, जो मिठाइयां करने के लिए चीनी के विकल्प का उपयोग करते हैं।
  • एटकिंस डायट चरण 13 पर बैलेंस शक्कर का शीर्षक चित्र
    2
    मिठास के रूप में कम कार्बोहाइड्रेट प्रोटीन पाउडर की कोशिश करें आप एक वेनिला शेक बना सकते हैं, उदाहरण के लिए, दूध पाउडर और सोया प्रोटीन स्वाद वेनिला के साथ। दोनों अवयवों पर लेबल की जांच करना याद रखें और तरल कार्बल्स को ठीक से गणना करें।
  • एटकिन्स डायट चरण 14 पर बैलेंस शक्कर का शीर्षक चित्र
    3
    चीनी के बिना जिलेटिन खाएं मिठाई और क्रीमयुक्त मूस बनाने के लिए जिलेटिन के साथ क्रीम मिलाएं।
  • युक्तियाँ

    • बेहतर गुणवत्ता वाले पाक के लिए, आप अपने नुस्खा में शर्करा के विकल्प के लिए चीनी के साथ एक पैकेट मिश्रण को स्थानांतरित कर सकते हैं। कार्बोहाइड्रेट को गिनना याद रखें और याद रखें कि मिश्रित कृत्रिम मिठास अकेले से अधिक कैलोरी होगा।
    • बेकिंग और सैकरीन बेकिंग और खाना पकाने के लिए उपयोग करना आसान है।
    • प्रमाणित अटकिन्स हिलाता है और सलाखों, यदि आप कुछ मिठाई चाहते हैं कि कई कार्बोहाइड्रेट नहीं हैं
    • आप विशेष अवसरों पर कभी-कभार मिठाई व्यवहार कर सकते हैं योजना और अपने कार्बोहाइड्रेट को दैनिक रूप से बचाने के लिए ताकि आप उन्हें उस पर खर्च कर सकें। * जब आप भोजन से पहले खाना खा रहे हों तो बुनियादी सब्जियों के अलावा अन्य सभी कार्बोहाइड्रेट से बचें।

    चेतावनी

    • Aspartame गर्मी में स्थिर नहीं है खाना पकाने के समय aspartame का उपयोग न करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com