IhsAdke.com

कैसे चीनी को खत्म करने के लिए

पश्चिमी दुनिया में चीनी एक मुख्य भोजन है, ब्रेड, मिठाई और शीतल पेय में पाया जाता है। हालांकि, मधुमेह और मोटापे की बढ़ती घटनाओं के साथ, दोनों को रोके जाने योग्य, सबसे अच्छी बात यह है कि खाने की आदतों को बदलना है। आहार से सभी चीनी को खत्म करना असंभव है, लेकिन यह लेख आपको अच्छे सुझाव देगा ताकि आप अपने स्वास्थ्य में सकारात्मक बदलाव कर सकें और आपके वजन में कौन जानता है।

चरणों

पिक्चर का नाम एलीमिनेट शूगर स्टेप 1
1
नाश्ते के साथ शुरू करो आहार से चीनी को नष्ट करने का सबसे अच्छा तरीका सुबह भोजन से निकाल कर होता है अनाज, ब्रेड और जेली के बजाय, अंडे खाने का प्रयास करें, फल या कॉटेज पनीर के साथ अनूठे दही।
  • चित्र का नाम एलीमिनेट शूगर स्टेप 2
    2
    कॉफी से चीनी निकालें कृत्रिम स्वीटनर का उपयोग करें या किसी प्रकार के स्वीटनर के बिना कॉफी का प्रयास करें।
  • चित्र का नाम एलीमिनेट शुगर चरण 3
    3
    सोडा पीने से रोकें या कम शर्करा वाले या आहार वाले लोगों को लेने शुरू करें
  • चित्र का नाम एलीमिनेट शुगर चरण 4
    4
    ध्यान रखें कि दूध में चीनी भी है, जिसे लैक्टोज कहा जाता है वास्तव में, "ओसे" से समाप्त होने वाली चीज चीनी है, जो शहद में मौजूद है और कई अन्य खाद्य पदार्थ पता है कि आप किस प्रकार का शर्करा खपत करते हैं और बेवकूफ़ नहीं बनना सोया दूध एक विकल्प है, और चीनी मुक्त बादाम दूध भी एक स्वादिष्ट विकल्प है।
  • चित्र का नाम एलीमिनेट शुगर चरण 5
    5



    अपने स्नैक्स पर पुनर्विचार करें स्वस्थ नाश्ते या उन ऊंची वसा वाले पदार्थ खाने की कोशिश करें, क्योंकि यह आपकी दुश्मन नहीं है। वास्तव में, प्रोटीन के बाद, वसा सबसे पोषक तत्व होता है जो इसे चूर्ण करेगा, शर्करा के लिए अपनी भूख को दूर करेगा।
  • पिक्चर शीर्षक एलाइमिनेट शक्कर चरण 6
    6
    टूथपेस्ट आपका दोस्त है जब आप कैंडी खाने की तरह महसूस करते हैं, अपने दांतों को ब्रश कर देते हैं या मुंह का धुआं करते हैं, ताकि आपके मुंह में जो कुछ मीठा डालता है वह खराब हो जाएगा
  • चित्र का नाम एलीमिनेट शूगर चरण 7
    7
    प्रलोभन से छुटकारा पाएं स्टारबक्स जाने के बजाय, घर पर अनमोल कॉफी बनाएं या चाय के बदले बदले, स्वस्थ एंटीऑक्सिडेंट से भरा एक बेहतर विकल्प। घर में सारी कैंडी निकालें: यदि आपको घर पर जाने के लिए खरीदने के लिए घर छोड़ने की आवश्यकता होती है, तो आप को देकर जाने की संभावना कम होनी चाहिए।
  • चित्र का नाम एलीमिनेट शुगर चरण 8
    8
    अपने व्यसनों से छुटकारा पाएं चीनी को एक लत के रूप में इलाज करें, और उन चीज़ों को ढूंढें जो चीनी के लिए अपनी लालच को ट्रिगर करें और उन्हें समाप्त करें: यह तनाव, ऊब, या शोक हो सकता है। चीनी की ओर जाने के बजाय, चलने जैसी अन्य चीजों को करने की कोशिश करें जब आप तनाव या ऊब होते हैं तो सुबह में गतिविधियां करें आप जो कल्पना करते हैं उसके विपरीत, समय के साथ आप अधिक ऊर्जा प्राप्त करेंगे, आप कम तनाव में होंगे और जब भी कैंडी हिट खाने की इच्छा होती है आप एक किताब पढ़ना भी शुरू कर सकते हैं, जो तनाव और बोरियत से भी राहत पाती है। अगर आपके पास सुबह के दौरान पढ़ने के लिए कम समय है, तो पढ़ने के लिए आपको एक पूरे दिन के बाद घर लौटने के लिए उत्साहित करना होगा। चीनी खपत की जगह लेने के लिए एक नई आदत खोजें।
  • पिक्चर का नाम एलीमिनेट शूगर स्टेप 9
    9
    एक बार में एक दिन जाना याद रखें यदि आप गेंद पर कदम रखते हैं, तो यह दुनिया का अंत नहीं है। बस तुरंत अपनी मुद्रा सही, अगले दिन के लिए इंतजार नहीं करते। सबसे खराब चीज आप अगले दिन लाइन पर वापस जाने का फैसला कर सकते हैं। आज करो, अभी यदि आप दो हिस्सों को खाने के बजाय एक Twix खोलते हैं, तो दूसरे को किसी और को दें यदि आप यह समझने से पहले सोडा को खोल सकते हैं कि आप क्या कर रहे थे, तो उसे फेंक दो। यदि आप भूल गए और केक के टुकड़े में डूबा गए, एक गहरी साँस लें, कांटा को एक तरफ रख दें, कुछ पानी पी लो, अपने दाँत ब्रश करें और कैंडी से दूर चले जाएं।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि व्यसनों को खत्म करना कठिन है, इसलिए यदि आप कुछ समय के लिए पर्ची करते हैं तो खुद को दंडित न करें
    • लेबल पढ़ें: कम चीनी अभी भी चीनी है, और कुछ का एक हिस्सा थोड़ा सा चीनी हो सकता है, लेकिन यदि आप चार या पांच सर्विंग खा रहे हैं तो आप बहुत ज्यादा चीनी खाने को खत्म करेंगे।
    • हमेशा खोज करें यह आलेख एक अच्छी शुरुआत है, लेकिन जानकारी की तलाश करें और उन चीजों की जांच करें जिन्हें आप समझ नहीं पाते हैं। खुद को शिक्षित करें, क्योंकि यदि आपके पास ज्ञान है तो आप अपने जीवन में कुछ भी बदल सकते हैं जो आपको नाराज़ करता है।
    • जब आप चीनी निगलना करते हैं, तो आपका शरीर रक्त को और कोशिकाओं में निकालने के लिए इंसुलिन का उत्पादन करता है। यदि वह ऐसा करने में सक्षम नहीं है, तो आप बहुत अधिक रक्त शर्करा के साथ समाप्त कर सकते हैं और मर सकते हैं। यदि आप अपने आप को बहुत उच्च स्तर के चीनी का पर्दाफाश करते हैं तो आपका शरीर इनसुलिन प्रतिरोधी हो सकता है।
    • पता लगाएँ कि आपके आहार में कौन से भोजन में अधिक चीनी है और इसे समाप्त करें यदि आप सोडा पीते हैं, तो बंद करो। यदि आप बहुत सारे दूध पीते हैं, तो एक वैकल्पिक खोजें। फलों के साथ केक को बदलें
    • याद रखें कि आपके मस्तिष्क को जीवित रहने के लिए ग्लूकोज की जरूरत है (हाँ, ग्लूकोज चीनी है), लेकिन आप फलों, सब्जियों और अनाजों के माध्यम से इसे प्राप्त कर सकते हैं इसलिए जब वे कहते हैं कि आपको चीनी की ज़रूरत नहीं है, इसलिए आपको अतिरिक्त चीनी की ज़रूरत नहीं है क्योंकि प्राकृतिक खाद्य पदार्थों से चीनी पर्याप्त है

    चेतावनी

    • अत्यधिक चीनी खपत आपकी सबसे खराब आदत नहीं हो सकती, लेकिन यह खतरनाक हो सकता है। टाइप 2 मधुमेह एक बहुत गंभीर और रोके जाने योग्य बीमारी है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com