IhsAdke.com

मधुमेह होने पर बाहर खाने से

जब मधुमेह होने पर रेस्तरां में भोजन करना एक चुनौती हो सकती है यह जानने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें कि आप सुरक्षित रूप से कैसे खा सकते हैं और तब भी आनंद ले सकते हैं जब आपको रोग हो।

चरणों

विधि 1
फूड्स के ग्लाइसेमिक इंडेक्स को जानें

सीखना क्या खाद्य पदार्थ हैं जो आपके ग्लाइकेमिक स्तर को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकते हैं सुरक्षित रूप से खाने के लिए समय के माध्यम से आधा रास्ता है कुछ अनाज, फलों, सब्जियां, और प्रोटीन स्रोतों से रक्त शर्करा को दूसरों की तुलना में अधिक प्रभावित किया जा सकता है। यदि आप कुछ अच्छे और बुरे विकल्पों को याद कर सकते हैं, तो आप स्वस्थ भोजन का चयन आसानी से कर सकते हैं।

चित्रा शीर्षक से मधुमेह चरण 1 के साथ खाएं
1
सर्वश्रेष्ठ सब्जी विकल्प याद करें अच्छे विकल्पों में शतावरी, पालक, ब्रोकोली, गोभी, फूलगोभी, हरी पत्तियों, प्याज, मिर्च और सेम शामिल हैं।
  • चित्र शीर्षक से मधुमेह चरण 2 के साथ खाएं
    2
    सर्वश्रेष्ठ अनाज विकल्पों को याद करें पूरे अनाज परिष्कृत अनाज से बेहतर है - अर्थात, सफेद ब्रेड के बजाय पूरी गेहूं की ब्रेड का चयन करें, भूरे रंग के चावल को सफ़ेद, सब्जियों के बजाय सादा, जई के बजाय पूरे या शाकाहारी पास्ता के बजाय चुनें।
  • चित्रा शीर्षक से मधुमेह चरण 3 के साथ खाएं
    3
    पता करें कि स्वास्थ्यप्रद प्रोटीन स्रोत कौन हैं दुबला प्रोटीन किसी के लिए सबसे अच्छा है, लेकिन यह बहुत ही महत्वपूर्ण है कि मधुमेह रोगी सुरक्षित रूप से तैयार दुबला प्रोटीन खा रहे हैं
    • सॉस के साथ मांस और मछली से बचें (जैसे बार्बेक्यू या मैरिनेड), सैंडविच में तैयार किया जाता है, आटा से तला हुआ या कवर किया जाता है, पनीर के साथ कवर किया जाता है या शक्कर मिक्स के साथ मिलाया जाता है।
  • विधि 2
    अपने रेस्तरां आदेश पर दावा करें

    जब एक मधुमेह खाने से खाती है, तो कभी-कभी उसे थोड़ा अधिक मुखर होना चाहिए। सामान्य तौर पर, रेस्तरां कर्मचारी आपको चिंता के बिना खाने के लिए सारी जानकारी प्रदान कर सकते हैं - इसलिए सॉस में इस्तेमाल होने वाली चीनी के प्रकार और सफेद रंग के बजाय भूरे रंग के चावल की व्यवस्था करने की संभावना के बारे में पूछने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। जब शेफ अपनी विशिष्ट जरूरतों के बारे में जानते हैं, तो वे आपकी बहुत खुशी से सेवा करेंगे। यदि सेवा गुणवत्ता की नहीं है या कर्मचारी आवश्यक सेवाएं प्रदान करने में सक्षम नहीं है, तो प्रबंधक से बात करने के लिए कहें और उसे बताएं कि आप सिर्फ कुछ ऐसी चीज की तलाश कर रहे हैं जो आपकी मधुमेह की जरूरतों को ठीक कर सकती हैं।

    चित्र शीर्षक से मधुमेह चरण 4 के साथ खाएं
    1
    पूछें कि मधुमेह के लिए क्या विकल्प हैं I कुछ रेस्तरां में इस प्रकार की आवश्यकता के लिए सर्वोत्तम विकल्प हैं, भले ही वे मेनू में निर्दिष्ट न हों।
  • चित्रा शीर्षक से मधुमेह चरण 5 के साथ खाएं
    2
    कम कार्बोहाइड्रेट विकल्प चुनें कम कार्बोहाइड्रेट आहार के कारण, कई रेस्तरां मेनू में इन विकल्पों को प्रतीकों के साथ निर्दिष्ट करते हैं। ये आमतौर पर मधुमेह रोगियों के लिए बहुत अच्छा विकल्प हैं, लेकिन भाग के आकार की जांच करें और सॉस के लिए अलग से पूछें।
  • चित्र शीर्षक से मधुमेह चरण 6 के साथ खाएं
    3
    सेवारत होने से पहले अपने यात्रा के भोजन के आधे हिस्से को पैक करने के लिए कहें। भाग का आकार सबसे आज्ञाकारी रोगी के भी सबसे खराब दुश्मन हो सकता है। अपने भोजन को आदेश देते समय, उन्हें टेबल तक पहुंचने से पहले आधे पैक पैक करना पड़ता है।
  • डायबिटीज के चरण 7 के साथ खाने का शीर्षक
    4



    आवश्यक होने पर सामग्री के बारे में पूछें यदि आप किसी डिश या किसी विशिष्ट मेनू आइटम की सामग्री के बारे में अनिश्चित हैं, तो पूछने से डरो मत। वेटर या वेट्रेस को बताएं कि आपको मधुमेह है और आपको यह जानना होगा कि क्या कोई डिश में परिष्कृत कार्बोहाइड्रेट या अन्य विशिष्ट सामग्री शामिल है। आम तौर पर, आपकी मदद करने के लिए कर्मचारियों को खुशी होगी
  • विधि 3
    चीनी खपत से सावधान रहें

    शुगर या प्राकृतिक कार्बोहाइड्रेट के रूप में चीनी विवरण में छिपाया जा सकता है। मेनू को ध्यान से पढ़ें और उन शब्दों की तलाश करें जो चीनी की उपस्थिति का संकेत दे सकते हैं, और निम्नलिखित जाल से बचें।

    डायबिटीज के चरण 8 के साथ खाएं
    1
    चीनी के साथ पेय से बचें मादक पेय पदार्थ, चिकन और मिल्कशेक आमतौर पर चीनी के साथ भरी हुई हैं पानी, आइस्ड चाय, नमकीन सोडा, या कम कार्बोहाइड्रेट वाइन और बीयर के लिए पूछकर इन पेय से चीनी से बचें।
    • यदि आप एक मिश्रित पेय चाहते हैं, तो कोई चीनी नहीं मांगें, केवल एक ले लो और अंत में मिठाई का आदेश नहीं दें
  • चित्र मधुमेह चरण 9 के साथ खाएं
    2
    मिठाई से बचें या किसी और के साथ साझा करें अगर आप अपने भोजन के दौरान पूरे भोजन का ख्याल रखते हैं और शराब पीने से बचाते हैं, तो किसी के साथ साझा करने के लिए मिठाई मांगिए
    • आप शायद अपने कुछ ही काटने या चम्मच के साथ अपने आप को संतुष्ट करेंगे, अपने रक्त शर्करा के स्तर की जांच करके संतुष्ट होने के अलावा।
    • यदि आप एक मिठाई का आदेश देते हैं, तो ताजा फल सलाद (बिना सिरप या जिलेटिन के बिना यदि संभव हो), आइसक्रीम, फलों के शर्बत, नमकीन हलवा या किसी अन्य कम कार्बोहाइड्रेट विकल्प के विकल्प पर विचार करें।
  • चित्र शीर्षक से मधुमेह चरण 10 के साथ खाएं
    3
    भोजन में चीनी की कमी के बारे में अवगत रहें मारिनारा सॉस, ग्रेवी, सलाद ड्रेसिंग, ब्रेड, पास्ता, और कटौती आमतौर पर पर्याप्त चीनी होते हैं, भले ही वे स्वस्थ विकल्प की तरह दिखते हों
    • हमेशा सॉस को अलग से ऑर्डर करें
  • विधि 4
    अपने रक्त शर्करा के स्तर की निगरानी करें

    यदि आपके पास एक ग्लूकोज मीटर या इंसुलिन पंप है, तो सुनिश्चित करें कि स्तर सुरक्षित सीमा के भीतर हैं, अपने भोजन से पहले और बाद में जांच करें

    चित्र शीर्षक से मधुमेह चरण 11 के साथ खाएं
    1
    जागते रहो, जिस दिन तुम जाओगे अगर आपने पहले से अपना रास्ता तय किया है, तो दिन के दौरान आपके ग्लूकोज के स्तर की निगरानी करें और जागरूकता से खाएं, पत्र में अपना आहार लें।
  • चित्र शीर्षक से मधुमेह चरण 12 के साथ खाएं
    2
    अपने ग्लूकोज को मापने के लिए मेज को छोड़ने के लिए शर्म महसूस न करें। यदि आप चाहें तो बाथरूम में या रेस्तरां के बाहर के माप को लें, लेकिन खाने से पहले और बाद में जांच लें।
    • यदि आप मिठाई का ऑर्डर करना चाहते हैं, तो अपने चीज़केक या चॉकलेट मूस को आदेश देने से पहले कुछ नियंत्रण रखना सबसे अच्छा है
  • युक्तियाँ

    • मेनू का विश्लेषण करते समय स्वस्थ विकल्पों को याद करने के लिए खाद्य पदार्थों के ग्लाइसेमिक अनुक्रमित की एक सूची लें।

    चेतावनी

    • कचरे में अपने आहार को फेंकने के लिए अपना आउटलेट का प्रयोग न करें- सावधानीपूर्वक भोजन के विकल्प और अंश खाने के लिए आवश्यक हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com