IhsAdke.com

अनाज के कटोरे को कैसे खाएं

प्रयुक्त अनाज के प्रकार के आधार पर सुबह अनाज किसी भी नाश्ते का पौष्टिक हिस्सा हो सकता है। कई दलिया, ग्रेनोला, फल लूप्स, मकई गुच्छे, Nesfit, Nescau चॉकलेट क्रंच, गुच्छे लेडी, केलॉग कॉर्नफ़्लेक्स, Nuttry, हिमपात गुच्छे, सभी ब्रान, मूसली और कई अन्य प्रकार के सहित रहे हैं,। हालांकि, इनमें से अधिकांश अनाज में उच्च चीनी सामग्री होती है, कुछ मामलों में वजन में 40% से अधिक। ये बच्चे या मधुमेह के लिए उपयुक्त नहीं हो सकते हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक से अनाज चरण 1 का एक कटोरा खाओ
1
अपना अनाज चुनें समझे कि वे कई विभिन्न ब्रांडों और जायके में आते हैं कुछ दूसरों की तुलना में अधिक पोषक हैं यदि आप कुछ अधिक पौष्टिक चाहते हैं, तो अधिक फाइबर और विटामिन और कम चीनी के साथ विकल्पों की तलाश करें इसके अलावा, पूरे अनाज की तलाश करें यदि आप बस स्वाद का चयन कर रहे हैं, तो आप जो चाहें देखें। अनाज के कई ब्रांड बच्चों के उद्देश्य हैं, हालांकि वयस्क अक्सर उन्हें भी आनंद लेते हैं।
  • चित्रा शीर्षक से अनाज चरण 2 के एक कटोरे खाओ
    2
    अनाज डालो अनाज बॉक्स को खोलना और एक कटोरे में उचित मात्रा डालना महत्वपूर्ण है। हालांकि कुछ लोग शुद्ध अनाज खाने को पसंद करते हैं, सीधे बॉक्स से, यह विधि आदर्श नहीं है क्योंकि दूध या फल नहीं जोड़ा जा सकता है। अगर आप दूध या अन्य तरल जोड़ना चाहते हैं तो कंटेनर में अनाज को न डालें।
  • चित्र शीर्षक से अनाज चरण 3 में एक कटोरा खाओ
    3
    दूध जोड़ें हालांकि यह आपके अनाज को दूध जोड़ने के लिए आवश्यक नहीं है, यह कई लोगों द्वारा पूजा की जाती है और अनाज के पौष्टिक मूल्य को बढ़ाता है। गाय के दूध के कुछ लोकप्रिय विकल्प हैं: बादाम का दूध, सोया दूध और चावल के दूध ऐसे कुछ लोग हैं जो चॉकलेट के दूध के साथ अनाज खाने को पसंद करते हैं, लेकिन यह चीनी सामग्री, कैलोरी को काफी बढ़ा देता है और अनाज में अभी भी चॉकलेट का स्वाद है। दूध की मात्रा आपके स्वाद पर निर्भर करती है। क्या आप दूध पीते हैं या सिर्फ कॉर्नफले को गीला करते हैं?



  • चित्रा का शीर्षक खाने वाला अनाज चरण 4 में एक कटोरा है
    4
    फल और नट जोड़ें नाश्ते के लिए अनाज की तैयारी करते समय फलों को पूरी तरह वैकल्पिक होता है, लेकिन उन्हें स्वस्थ पोषक तत्वों को जोड़ने के लिए सिफारिश की जाती है। जितना चाहें उतना आप अनाज में जोड़ सकते हैं एक बार फिर, यह स्वाद के अनुसार चला जाता है और चयनित अनाज के मिश्रण पर निर्भर करता है। फल पोषक है, और, दूध के साथ, भोजन के पोषण मूल्य को बढ़ा सकता है। कुछ अच्छे विकल्पों में स्ट्रॉबेरी, केले, रास्पबेरी और ब्लूबेरी शामिल हैं
  • चित्र का शीर्षक अनाज चरण 5 में एक कटोरा खाओ
    5
    खा लो। अनाज आमतौर पर एक चम्मच के साथ खाया जाता है, हालांकि आप एक कांटा का उपयोग भी कर सकते हैं, भले ही इस तरह के कार्य की सिफारिश नहीं की गई हो। हाशिस आपको कटोरे को मुंह में बदलने की आवश्यकता होगी जैसे कि यह चावल खाने के लिए था
  • चित्र का शीर्षक अनाज चरण 6 में एक कटोरा खाओ
    6
    दूध बर्बाद मत करो बहुत से लोग अपने अनाज खाने के बाद दूध पीना पसंद करते हैं। चॉकलेट अनाज एक स्वाद के साथ दूध छोड़ते हैं जो बहुत स्वादिष्ट हो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने दाने के साथ कुछ दही क्यों नहीं खाते?
    • यदि आप इस तरह अनाज नहीं चाहते हैं, तो आप हमेशा अनाज सलाखों के साथ दिन शुरू कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • हमेशा सुनिश्चित करें कि आपका दूध ताज़ा है खट्टे दूध जैसे कुछ लोग!
    • नारंगी का रस या अनाज के साथ पीना मत जोड़ें!
    • अपने अनाज को चीनी में न जोड़ें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com