IhsAdke.com

कैसे अटकिन्स आहार रखें

अनुसंधान इंगित करता है कि अटकिन्स आहार पारंपरिक खाद्य पदार्थों के रूप में प्रभावी और सुरक्षित है। वास्तव में, जो लोग इसके अनुसरण करते हैं, वे अपने एचडीएल और ट्राइग्लिसराइड स्तर में परंपरागत भोजन के लोगों की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण सुधार की रिपोर्ट करते हैं। वज़न को खोने के अतिरिक्त अतिरिक्त लाभों का लाभ उठाने से आपको एटकिन्स आहार पर चलने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

चरणों

विधि 1
दृढ़ रहना

हर वजन घटाने की यात्रा एक बिंदु पर पहुंच जाती है जहां आप स्थिर गति से वजन कम करना बंद कर देते हैं और आश्चर्यचकित करते हैं कि आप गलत क्या कर रहे हैं। हालांकि, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि कुछ सरल कदम उठाकर, कठिन समय से जारी रहना संभव है।

स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 1
1
अपनी उम्मीदों को समायोजित करें प्रति सप्ताह 0.5 से 1 किलोग्राम का धीमी वजन घटाना सामान्य है। यदि आप अधिक नाटकीय परिणाम की उम्मीद कर रहे हैं, तो अपनी उम्मीदों को समायोजित करें ताकि आप निराश न हों।
  • स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 2
    2
    नियंत्रण प्रोटीन का सेवन भोजन के समय अधिकतम 170 ग्राम प्रोटीन खाएं।
  • स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 3
    3
    कैलोरी की गणना करें आदर्श रूप से, महिलाओं को प्रति दिन 1,500 और 1800 कैलोरी के बीच का उपभोग करना चाहिए, और पुरुषों के बीच 1,800 और 2,200 यदि आपका वजन घटाना स्थिर हो गया है, तो कुछ दिनों के लिए कैलोरी की गिनती करने का प्रयास करें और देखें कि कैलोरी की आपकी स्वीकार्य सीमा से आपको क्या धक्का है।
  • स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 4
    4
    अपने तरल कार्बोहाइड्रेट की गणना करें यदि आप अनुमान लगा रहे हैं, तो आप अत्यधिक खा सकते हैं आप हर दिन कार्बोहाइड्रेट ग्राम को खाने के लिए सही तरीके से गिना जाने के लिए एक नई प्रतिबद्धता बनाएं।
  • स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 5
    5
    सब्जियों के रूप में 12 से 15 ग्राम कार्बोहाइड्रेट का उपभोग करने की कोशिश करें। यदि आप पर्याप्त सब्जियां नहीं खा रहे हैं, तो आपको कब्ज हो सकती है, जो पैमाने पर पठन को बढ़ा सकते हैं।
  • स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 6
    6
    छिपे हुए कार्बोहाइड्रेट से सावधान रहें कई सॉस और मसालों में कार्बोहाइड्रेट होते हैं, इसलिए लेबल को पढ़ना सुनिश्चित करें।
  • स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 7
    7
    कम कार्बोहाइड्रेट के साथ विटामिन और सलाखों को कम करें। कभी-कभी लोग जो इन उत्पादों के उपभोग में अतिरंजना कर रहे हैं
  • स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 8
    8
    भोजन छोड़ने से बचें यदि आप एक भोजन छोड़ते हैं, तो आपको अगले से पहले भूखे रहेंगे यदि आप बहुत भूख लगी तो यह समझना कठिन होगा कि आपने पर्याप्त खाया है।



  • स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 9
    9
    दवाइयों के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें कुछ ओवर-द-काउंटर और प्रिस्क्रिप्शन दवाएं वजन घटाने को धीमा कर सकती हैं।
  • स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 10
    10
    निचोड़ तनाव तनाव आपके शरीर को कोर्टिसोल का उत्पादन करने का कारण बनता है, वसा भंडारण हार्मोन जो कमर के चारों ओर वसा जमा कर सकता है। तनाव से निपटने और अपना वजन कम करने के लिए योग, ध्यान, व्यायाम और अन्य स्वस्थ तरीके की कोशिश करें।
  • स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 11
    11
    कुछ अभ्यास का अभ्यास करें शारीरिक गतिविधियों की तीव्रता बढ़ाने या अपनी व्यायाम पद्धति को बदलना आपके वजन घटाने की यात्रा को फिर से शुरू करने का एक शानदार तरीका हो सकता है।
  • विधि 2
    एटकिंस के अतिरिक्त लाभों का आनंद लें

    अटकेन्स आहार सिर्फ वजन कम करने के अलावा कई लाभ प्रदान करता है। जब पैमाने आपको नीचे दे रहे हैं, तो अपने जीवन में होने वाले अन्य सकारात्मक बदलावों को देखें।

    स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 12
    1
    ऊर्जा के अपने उच्चतम स्तर का आनंद लें आपने प्रोटीन, सब्जियां और नमक खाया है, जो आपके ऊर्जा स्तर को काफी बढ़ाया जाना चाहिए। आपने कार्बोहाइड्रेट को कम कर दिया है, जिससे आपको दोपहर के दोपहर के पतन से बचने में मदद मिलनी चाहिए।
  • स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 13
    2
    अपने नंबरों में बदलावों के लिए देखो यदि आप उच्च कोलेस्ट्रॉल, उच्च रक्तचाप या मधुमेह से पीड़ित हैं, तो अटकेन्स आहार आपके कोलेस्ट्रॉल, ब्लड प्रेशर और ब्लड शुगर की संख्या पर उल्लेखनीय सकारात्मक प्रभाव डाल सकता है।
  • स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 14
    3
    अपने मन की स्थिति का मूल्यांकन करें एटकिंस आहार की रिपोर्ट का पालन करने वाले बहुत से लोग बहुत अच्छे मूड के साथ-साथ उच्च ऊर्जा के स्तर भी लेते हैं।
  • स्टिक टू द अटकिन्स डायट चरण 15
    4
    अपने माप की जांच करें पाउंड खोने के अलावा, आप कमर, कूल्हों, बस्ट और शरीर के अन्य क्षेत्रों के इंच खो गए हैं। एक लचीला टेप माप के साथ समय-समय पर अपना माप लें, ताकि आप अपने शरीर में हुए बदलावों को मना सकें।
  • युक्तियाँ

    • अपने शरीर पर भरोसा रखें अध्ययनों से पता चलता है कि जब हम खाद्य पदार्थों से बचते हैं, तो हम एक लंबे समय के लिए इच्छा रखते हैं, हमारी इच्छाएं कम हो रही हैं यदि आप आहार के प्रारंभिक चरणों के दौरान दृढ़ रहें, तो आप देखेंगे कि आपकी इच्छाएं कम तीव्र हो रही हैं।

    चेतावनी

    • किसी भी दवाइयों के प्रभाव के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें, लेकिन अपने अनुमोदन के बिना अपने आहार को न बदलें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com