IhsAdke.com

कम कार्बोहाइड्रेट आहार कैसे शुरू करें

निश्चित रूप से, कम कार्बोहाइड्रेट आहार को चुनौती एक चुनौती है। लेकिन यह बहुत प्रभावी भी हो सकता है और आपके द्वारा हमेशा की मांग किए गए परिणामों का उत्पादन कर सकता है। एक जीवन भर में प्रोटीन से भरा सिर उछलने के लिए तैयार है? आसान और दर्द रहित तरीके से इस यात्रा पर निकलने का तरीका जानने के लिए युक्तियों के लिए पढ़ना जारी रखें!

चरणों

एक कम कार्बो डाइफ चरण 1 पर शुरु करें
1
अपनी पसंद की एटकिन्स, प्रोटीन पावर, या अन्य कम कार्बोहाइड्रेट आहार पुस्तक की एक प्रति प्राप्त करें और इसे शुरू से खत्म करने के लिए पढ़ें
  • एक कम कार्बो डाइफ चरण 2 पर प्रारंभ करें
    2
    यदि आप कोई पुस्तक नहीं खरीदना चाहते हैं, तो कम से कम सुनिश्चित करें कि आप वेब पर पूरी खोज करें। ध्यान रखें कि पक्षपातपूर्ण जानकारी बहुत अधिक है, जो आहार का समर्थन और निराशाजनक है, लेकिन न तो पक्ष सही है। यदि आपको यह आहार आपके लिए है तो आपको खुद को तय करना होगा
  • एक कम कार्बो डाइफ चरण 3 पर आरंभ करें
    3
    बुरे भोजन से छुटकारा पाने के लिए अपने अलमारियाँ और रेफ्रिजरेटर को देखने के लिए समय निकालें सावधान: और इस तरह गुड़ या शहद, खाद्य पदार्थ सफेद आटा युक्त के रूप में चीनी या चीनी के किसी भी रूप युक्त खाद्य पदार्थों विशेष रूप से हाइड्रोजनीकृत वसा, ट्रांस वसा भी रूप में जाना जाता से बचें। वे कृत्रिम वसा हैं जो आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाते हैं अमेरिकी सरकार सभी के लिए संभव के रूप में छोटे ट्रांस वसा का उपभोग करने का आग्रह करती है
  • एक कम कार्बो डाइफ चरण 4 पर आरंभ करें
    4
    प्रत्येक लेबल को सावधानीपूर्वक पढ़ें यदि बॉक्स बंद हो गया है, जैसे कुकीज़ का एक बक्सा, यह एक स्थानीय आश्रय में दान करें अगर यह खुला है, तो इसे किसी पड़ोसी के पास भेजें या उसे कचरे में डाल दें
  • एक कम कार्बो डाइफ चरण 5 पर प्रारंभ करें
    5
    सुपरमार्केट में, स्वस्थ, अप्रसारित खाद्य पदार्थों की तलाश करें दूसरे शब्दों में,, मांस खरीदने के इस तरह के जामुन रूप में छोटे दैनिक एक छोटे से चीनी के साथ कार्बोहाइड्रेट की मात्रा (पनीर, मक्खन, मलाई), सब्जियों और फलों के साथ डेयरी उत्पाद,।



  • एक कम कार्ब आहार चरण 6 पर शीर्षक प्राप्त करें
    6
    अपनी नई आहार योजना के लिए खाना खाने के लिए किराने की सूची बनाएं ट्यूना, टर्की बेकन, चिकन स्तन और अंडे जैसे आपके लिए अच्छा प्रोटीन के स्रोतों को लिखें। कम कार्बोहाइड्रेट जैसे सलाद, मशरूम और खीरे के साथ सब्जियों और सब्जियों को शामिल करना मत भूलना।
  • एक कम कार्ब आहार चरण 7 पर शीर्षक प्राप्त करें
    7
    हाथ में सूची के साथ सुपरमार्केट पर जाएं और इसका पालन करें!
  • एक कम कार्ब आहार चरण 8 पर शीर्षक से चित्र प्राप्त करें
    8
    जब आप घर जाते हैं, तो अपने कैबिनेट और अलमारियों के सामने कम कार्बोहाइड्रेट वाले खाद्य पदार्थ रखें। बधाई हो, आप सही रास्ते पर हैं!
  • एक कम कार्बो डाइफ चरण 9 पर प्रारंभ करें
    9
    बल्कि आप पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं कि आप क्या नहीं कर सकते हैं, न कि आप क्या कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप अब कर सकते हैं: यूनानी सलाद, दुबला मांस, दुबला सॉस, स्टेक, रोस्ट चिकेन, जड़ी बूटियों के साथ पोर्क चॉप, व्हीप्ड क्रीम के साथ चीनी मुक्त jello (या मिठास शून्य कैलोरी)।
  • एक कम कार्ब आहार चरण 10 पर शीर्षक प्राप्त करें
    10
    मुश्किल चीज में (नहीं भी नरम प्रकार के साथ) आनंद लेना, चीज़केक पाक स्वीटनर और कटा हुआ अखरोट की एक परत, नट (बादाम और अखरोट उन कम कार्बोहाइड्रेट है कि कर रहे हैं), सीज़र सलाद, नाश्ते के लिए आमलेट के साथ बनाया सुबह, अंडे का सलाद, उबला हुआ अंडे (अनुभवी), कुछ कच्ची सब्जियां और सब्जियां तजत्ज़िकी या गुआकामोले में गिरा दीं। कटा हुआ फ्रेंच बीन्स तैयार करें स्ट्रॉबेरी और टमाटर को छोड़कर अधिकांश फलों से बचें सब्जियां असीमित नहीं हैं यह भोजन का स्वस्थ और शानदार तरीका है
  • युक्तियाँ

    • ऐसा कोई आवश्यक कार्बोहाइड्रेट वस्तु नहीं है, जो दावा करता है कि जीव विज्ञान कक्षाओं में वापस जाने की आवश्यकता है। शरीर ग्लाइकोोजेनेसिस नामक प्रक्रिया के माध्यम से कार्य करने के लिए आवश्यक सभी ग्लूकोज को संश्लेषित कर सकता है। यह वास्तव में शरीर की पसंदीदा ईंधन है "अच्छा" और "बुरे" कार्बोहाइड्रेट के बीच का अंतर केवल एक अधिक स्वस्थ सलाद से अधिक फाइबर और कुछ पोषक तत्व प्राप्त कर सकते हैं। सब्जियां अच्छे हैं, लेकिन इसलिए नहीं कि उनके पास कार्बोहाइड्रेट हैं ... बल्कि इसलिए कि उनके पोषक तत्व हैं असाधारण मिठाई होने के लिए वाणिज्यिक फल का उत्पादन किया जाता है।
    • नट एक महान प्यारा स्नैक हैं या केवल जब आप भूखे हैं
    • मांस, अंडे और डेयरी उत्पादों में आहार फाइबर नहीं है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपने 35 ग्राम दैनिक के लिए अन्य स्रोतों पर भरोसा करते हैं। Psyllum छील पाउडर एक उत्कृष्ट फाइबर पूरक है। एक चम्मच पानी या एक प्रोटीन शेक में दो चम्मच मिलाएं।
    • बहुत पानी पीना ऐसा करने से आपकी चीनी की कमजोरी कम करने में मदद मिलेगी, ओवरकिल से बचें और अपने गुर्दे को पूरा भाप चलाने में मदद करें।
    • अनुसंधान से पता चलता है कि अत्यधिक मात्रा में वसा और पशु प्रोटीन एक के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है अगर आपके मांस और डेयरी सेवन को कम से कम रखने की कोशिश करते हुए यह आपके लिए एक समस्या है, स्टॉक टोफू, सोया दूध, नट और मांस के विकल्प हैं यह एक मिथक है कि शाकाहारी आहार कम कार्बोहाइड्रेट नहीं हो सकता।
    • यदि आप अपने कार्बोहाइड्रेट सेवन में इतना कटौती करते हैं, तो आपको अपने आहार से बड़ी संख्या में सब्जियां और फलों को बाहर करना होगा। सुनिश्चित करें कि आप दैनिक उच्च गुणवत्ता वाले मल्टीविटामिन लेते हैं या आप पोषक तत्वों की कमी से पीड़ित होंगे। विटामिन कैप्सूल अपने संपूर्ण रूप में पोषक तत्वों की जगह नहीं लेते हैं, लेकिन वे निश्चित रूप से कुछ भी नहीं कर रहे हैं।
    • यदि आप एक लंबे व्यवसाय करने या काम करने के लिए तैयार होने की योजना बना रहे हैं, तो कम कार्बोहाइड्रेट स्नैक्स लें। उदाहरण के लिए, एक उबले अंडा और कटा हुआ ककड़ी (या नारियल) ले लो, जड़ी-बूटियों के साथ छिड़का, या कुछ पनीर।
    • हर समय कम कार्बोहाइड्रेट खाद्य पदार्थ उपलब्ध है

    चेतावनी

    • कार्बोनेट का उत्पादन होता है जब शरीर में वसा कम कार्बोहाइड्रेट आहार के दौरान मुख्य ऊर्जा के रूप में उपयोग किया जाता है। इससे दुष्प्रभाव, जैसे खराब सांस, मतली, थकान और भूख की हानि हो सकती है। स्रोत: कम कार्बोनेट व्यंजनों
    • किसी भी आहार को शुरू करने से पहले, अपने चिकित्सक या स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर से संपर्क करें और अपने स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं पर चर्चा करें ध्यान रखें कि कई चिकित्सक वर्तमान में कम कार्बोहाइड्रेट जीवन शैली का समर्थन करते हैं और इसे अधिकांश लोगों के लिए एक स्वस्थ आहार के रूप में समझते हैं। हालांकि, कुछ इसके खिलाफ निश्चित हैं। आम तौर पर, किडनी रोग वाले लोगों को इस आहार का पालन न करने की सलाह दी जाती है। शुरू होने से पहले अपने आप को टेस्ट करें और अपने आहार के तीन महीने बाद यह साबित होगा कि यह आहार आपके लिए सही है या नहीं।
    • वाणिज्यिक केक इस तरह के कम कार्बोहाइड्रेट सलाखों, शेक और प्रसंस्कृत उत्पादों के रूप में कम कार्बोहाइड्रेट, अक्सर खा नहीं, और कभी आप अपना वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं। वे आपात स्थिति के लिए अधिक हर दिन खाने के लिए नहीं है, क्योंकि वे कार्बोहाइड्रेट भोजन के साथ हवा भरने या भाग आकार को कम करने को कम कर रहे हैं। आप यथासंभव अधिक अप्रसारित भोजन करना चाहते हैं।
    • कुछ शोध से पता चलता है कि कम कार्बोहाइड्रेट, उच्च-प्रोटीन आहार लंबी अवधि के स्वास्थ्य के लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं हो सकता है। हालांकि, कम कार्बोहाइड्रेट आहार ने मधुमेह, हाइपोग्लाइसीमिया, मुँहासे, आईबीएस और कुछ थाइरोइड समस्याओं जैसी स्थितियों में सुधार के लिए भी प्रभावी दिखाई है। अधिक जानकारी के लिए इन मुद्दों पर कुछ निष्पक्ष शोध करें।
    • यदि आप इस आहार से चिपकने का फैसला करते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए रक्त परीक्षण करें कि आप सभी पोषक तत्व प्राप्त कर रहे हैं जो आपके शरीर की जरूरत है। यह सुरक्षित होना हमेशा बेहतर होता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com