IhsAdke.com

कैसे आहार Saboteurs के साथ सौदा करने के लिए

जैसे कि परहेज़ करना बहुत मुश्किल नहीं था, अपने आहार में सब्त के साथ काम करने से आप अकेला महसूस कर सकते हैं और पराजित हो सकते हैं। दुर्भाग्य से, इनमें से कई सबाउटेर करीबी लोग हैं, जैसे दोस्तों और रिश्तेदारों। हालांकि, उन्हें सामना करना पड़ सकता है आप को सहायक बना सकते हैं यदि टकराव काम नहीं करता है, तो आपको इन लोगों से बचने की आवश्यकता होगी जब तक कि आप आहार में सुरक्षित और स्थिर महसूस न करें। इसके अलावा, एक सहयोगी समूह एक व्यक्तिगत कोच आपको भोजन योजना बनाए रखने में आपकी सहायता कर सकता है और जब आप को आपकी योजनाओं को बर्बाद करने की कोशिश करते हैं तो आपको प्रेरणा प्रदान करनी होगी।

चरणों

विधि 1
सैबोटर्स का सामना करना

डायट सोफ्टोटर्स चरण 1 के साथ डील शीर्षक चित्र
1
उनकी भावनाओं को स्वीकार करें जो लोग आपके आहार को नुकसान पहुंचा रहे हैं वे इसे दोषी से बाहर कर सकते हैं, अपनी स्थिति को गलत समझ सकते हैं, आपको याद नहीं कर सकते हैं, आप कौन हैं या इन सभी कारकों का संयोजन अपने परिप्रेक्ष्य को समझकर, आप उस दृश्य के साथ सहानुभूति करने और टकराव सफल बनाने के लिए सही शब्द ढूंढ सकेंगे।
  • जीवन बदलने से अन्य मित्रों और रिश्तेदारों को उनके उदाहरण का पालन करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है, जिससे अपराध की भावना पैदा हो सकती है। इससे उन्हें अपने आहार को सचेत तरीके से या अनजाने में तबाह करने की कोशिश मिल सकती है पूछें कि क्या वे इस यात्रा पर आपसे जुड़ना चाहते हैं।
  • जिन लोगों को वजन समस्याओं से निपटने के लिए कभी नहीं किया है, उन्हें समझ में नहीं आता कि यह आहार कितना कठिन है। उन्हें देखने में मदद करें कि उनका वजन एक वास्तविक और गंभीर समस्या है।
  • अन्य लोग आपके साथ अनुभवों को याद कर सकते हैं जो भोजन को शामिल करते हैं, जैसे रेस्तरां और नाश्ता सलाखों में मिठाई। उन्हें आश्वस्त करता हूं कि उनके भोजन में बदलाव नहीं होता है कि आप उस दोस्ती के बारे में कैसा महसूस करते हैं
  • डायट सोफ्टोटर्स चरण 2 के साथ डील शीर्षक चित्र
    2
    क्या कहना है तैयार करो। उस व्यक्ति से कहा जायेगा कि सब कुछ लिखो और आप इसे कैसे कहेंगे। "आप" के बजाय "I" के साथ वाक्यांश कहने के लिए याद रखें सब कुछ लिखते समय, एक दर्पण के सामने बोलने का अभ्यास करें।
    • कहने के बजाय, "आप मेरे आहार और वजन घटाने को तोड़ रहे हैं," कहते हैं "मुझे लगता है कि हम हर समय बाहर निकलते हैं, मैं अपना आहार नहीं छोड़ सकता।"
    • भाषण को सरल, संक्षिप्त और सीधा रखें।
  • चित्र के साथ सौदा डॉट साबूटोर्स चरण 3
    3
    सही समय और बात करने के लिए जगह खोजें दूसरों के सामने सार्वजनिक रूप से अपने दोस्त का सामना न करें इसके बजाय, एक आरामदायक वातावरण में निजी तौर पर बात करें साथ ही, जब वह व्यस्त, तनावग्रस्त या नाराज हो तो उसे सामना करने की कोशिश न करें। यदि यह मामला है, तो वह शायद बातचीत को अनदेखा कर देगा और आप क्या कह रहे हैं, इसका भी गलत अर्थ भी हो सकता है।
    • यदि राक्षसी एक सहकर्मी है, तो ई-मेल से आग्रह करें और व्यक्ति में बात करें।
    • पता लगाएं कि जब आप बात करने के लिए बैठ कर बैठ सकते हैं और उसे कॉफ़ी या अपने घर से इस बारे में बात करने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं।
    • अगर आप अलग-अलग saboteurs के साथ काम कर रहे हैं, प्रत्येक एक व्यक्ति से बात करो, एक समूह में नहीं।
  • चित्र के साथ डील सॉटोटेयर्स चरण 4 के साथ शीर्षक
    4
    शांत रहो चुप रहो और मुखर रहें यदि टकराव के बारे में सोचने से पहले ही क्रोध या पछतावा की भावना पैदा हो जाती है, तो आप उस व्यक्ति का सामना करने के लिए अभी तक तैयार नहीं हो सकते हैं इसके अलावा, रुको जब तक आप अन्य मुद्दों और भावनाओं के साथ काम नहीं करते हैं जो उस स्थिति से संबंधित नहीं हैं जो आपको इस समय से निपटना है।
  • डायट साबूटोर्स चरण 5 के साथ डील शीर्षक चित्र
    5
    समर्थन के लिए पूछें एक बार जब आपने अपनी स्थिति समझा दी हो, तो कोई हल ढूंढने का प्रयास करें या एक विकल्प जो दोनों की इच्छाओं और जरूरतों को पूरा करेगा। यह बताएं कि यह मित्र आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है और आपसे समर्थन करने के लिए यह कितना महत्वपूर्ण है।
    • उदाहरण के लिए, "आप मेरा सबसे अच्छा दोस्त हैं और मैं चाहता हूं कि आप मुझे सफल होने में मदद करें। यह बहुत मुश्किल है, इसलिए मुझे आपके समर्थन की आवश्यकता है। क्या अधिक है, यह और भी अधिक कनेक्ट करने और करीब लाने का एक अच्छा तरीका होगा। "
  • विधि 2
    अन्य रणनीतियों का पता लगाना

    डायट सोफ्टोटर्स चरण 6 के साथ डील शीर्षक चित्र
    1
    लगातार saboteurs से बचें यदि टकराव समस्या का समाधान नहीं करता है, तो कुछ समय के लिए व्यक्ति से बचने के लिए आवश्यक हो सकता है समस्या की गंभीरता के आधार पर संपर्क कम करें या एक समय में अपने जीवन से इसे समाप्त करें। ऐसा करने से, उसे पता होगा कि वजन कम करने के फैसले के बारे में आप कितने गंभीर हैं।
    • एक और विकल्प यह है कि वह व्यक्ति को जब भी आपको लुभाने या अपने वजन और आहार के बारे में टिप्पणी करने लगें, तब उसे अनदेखा करना चुनना है। हालांकि, इस विधि की सिफारिश उन लोगों के लिए की जाती है जो पहले से कुछ समय के लिए आहार के लिए प्रतिबद्ध हैं और अधिक सुरक्षित महसूस करते हैं।



  • डायट साफ्टॉटर चरण 7 के साथ डील शीर्षक चित्र
    2
    अपने स्वयं के स्नैक्स स्वस्थ रखें यह बहुत फायदेमंद है, यदि आपके सहयोगी आपके सहकर्मी हैं काम करने के लिए फल, अंडे, ट्यूना, दही, और साग जैसे स्वस्थ विकल्प लें। यदि वे केक या केले की रोटी का एक टुकड़ा प्रदान करते हैं, तो आप विनम्रतापूर्वक कह ​​सकते हैं, "नहीं धन्यवाद। आज मैं अपना खुद का नाश्ता लाता हूं। "
    • यदि वे बहुत सख्त हैं, तो भोजन को स्वीकार करें और बाद में "बचाना" चुनें इसलिए जब वे पहले ही छोड़ दिए गए हैं, तो आप फेंक सकते हैं।
    • एक अन्य विकल्प उन चीजों को लाने की पेशकश करना है जिनमें कम वसा और चीनी शामिल हैं
  • डायट सोफ्टोटर्स चरण 8 के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    बाद में बैठकों पर जाएं दुर्भाग्यवश, रिश्तेदारों की तरह, कुछ saboteurs अपरिहार्य हैं। हालांकि, आप सभी ने पहले ही खाया हो जाने के बाद पारिवारिक सम्मेलनों तक पहुंचकर तोड़फोड़ के समय से बच सकते हैं। घर पर अपने भोजन को स्वस्थ बनाएं और फिर, बैठक में जाएं।
    • एक अन्य विकल्प अपने घर में परिवार की घटनाओं को बनाने की पेशकश करना है, जहां आप बैठक में परोसे जाने वाले भोजन के प्रकार पर और अधिक नियंत्रण कर सकते हैं।
  • डायट साफ्टोटेरस चरण 9 के साथ डील शीर्षक चित्र
    4
    करीबी मित्रों और रिश्तेदारों को शिक्षित करें इन लोगों की सहायता करें, जैसे आपकी दादी जो पाई बनाने के लिए प्यार करता है, समझने के लिए कि आप भोजन में बदलाव क्यों कर रहे हैं। चिकित्सा या वजन घटाने कार्यक्रम वाले यात्रियों को उनकी मदद करने और समझने में मदद करें कि आपको उन परिवर्तनों को क्यों करना चाहिए। यह इस विचार को सुदृढ़ करेगा कि आप आहार को गंभीरता से ले रहे हैं
    • इसके अलावा, अपने रिश्तेदारों को बताएं कि किन क्रियाएं आपकी प्रक्रिया को मदद कर रही हैं या उन्हें नुकसान पहुंचा रही हैं उदाहरण के लिए, अपनी दादी को बताएं कि पाई की पेशकश बहुत आकर्षक है क्योंकि आप उन्हें खाने के लिए प्यार करते हैं।
    • इन लोगों को दिखाएं कि आपके भोजन के विकल्प प्रतिबिंब नहीं हैं कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं या उन्हें नफरत करते हैं
  • विधि 3
    सहायक वातावरण बनाना

    डायट सोफ्टोटर्स चरण 10 के साथ डील शीर्षक चित्र
    1
    जैसे ही आप परहेज़ शुरू करते हैं, जैसे ही मित्रों और रिश्तेदारों को प्राप्त करें शुरुआत से ऐसा करके, आप संभावित साबोटेर्स को समर्थकों में बदल सकते हैं अपने मित्रों और रिश्तेदारों से व्यक्तिगत रूप से बात करें और उन्हें बताएं कि आपके लिए आहार और वजन कितना महत्वपूर्ण है।
    • उदाहरण के लिए, "मैं एक नए आहार की कोशिश कर रहा हूं यदि आप हर कदम पर मुझे समर्थन करते हैं तो यह बहुत महत्वपूर्ण होगा। मुझे पता है कि काम के बाद हम हर शुक्रवार को मिठाई का आदेश देते हैं, लेकिन इसके बजाय हम पार्क में जा सकते हैं। "
  • चित्र के साथ डील सॉटोटेयर्स चरण 11
    2
    सहायता समूह में शामिल हों कई समूहों, जैसे वज़न पहरेदार, या कई अन्य ऐसे इंटरनेट पर हैं जो नए दोस्त बनाने में बहुत अच्छे हैं जो आपके समान लक्ष्य रखते हैं।
  • चित्र के साथ डील सॉटोटेयर्स चरण 12 के साथ डील शीर्षक
    3
    व्यक्तिगत ट्रेनर या कोच किराया यदि आपको एक व्यक्तिगत संरक्षक की आवश्यकता है तो ये पेशेवर पेशेवरों को महान संसाधन प्रदान करते हैं एक संरक्षक आपको सबसे अधिक चुनौतीपूर्ण समय के दौरान अपना आहार बनाए रखने में मदद करेगा, साथ ही साथ आहार सबायोटर्स से निपटने के लिए प्रोत्साहन और रणनीतियों को प्रदान करेगा।
    • अपने जिम में एक निजी ट्रेनर खोजें उसे बताएं कि आपके लक्ष्य क्या हैं और आप कैसे सोच सकते हैं कि वह उन तक पहुंचने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • व्यक्तिगत रूप से इसे मत लेना जब आपको लगता है कि लोग आपके वजन घटाने को नुकसान पहुंचा रहे हैं।
    • जब आपको तबाह हो रहा है, तो अपने स्वयं के लक्ष्यों और वजन घटाने के कारणों को याद रखें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com