IhsAdke.com

कैसे गर्भावस्था के दौरान एक भोजन विकार के साथ सौदा करने के लिए

खाद्यान्न विकार जैसे कि बुलीमिआ और आहार विकार बेहद खतरनाक हो सकता है और गंभीर मामलों में घातक हो सकता है। गर्भावस्था स्थिति को और भी जटिल बना देती है। जब आप गर्भवती हैं, ध्यान केंद्रित करने पर है तेजी से अपने शरीर है, जो बेहद परेशान और तनावपूर्ण यदि आप वास्तव में एक विकार alimentar- साथ काम कर रहे हो सकता है बदल रहा है, कुछ मामलों में, गर्भावस्था यहां तक ​​कि एक पतन का कारण बनता है, जो महिलाओं में बुलीमिया या आहार से वसूली जितनी जल्दी हो सके मदद करना महत्वपूर्ण है गर्भवती महिलाओं को जो विकार खाने की है कुपोषण, निर्जलीकरण, हृदय रोग, गर्भकालीन मधुमेह और इसके अलावा अन्य स्वास्थ्य समस्याओं का खतरा होता है, वे समय से पहले बच्चे को निरस्त कर सकते हैं या जन्म कम वजन, सांस की कठिनाइयों और समस्याओं के साथ बच्चों को जन्म दिया है बिजली की आपूर्ति

चरणों

भाग 1
अपनी स्थिति को समझना

गर्भवती चरण 1 के दौरान एक भोजन विकार के साथ डील शीर्षक चित्र
1
Bulimia नर्वोज़ के लक्षणों को जानें बुलीमिया के साथ लोगों को खाने और द्वि घातुमान का एक चक्र में फंस और अतिरंजित शुद्ध कर रहे हैं - चारा बहुत है और फिर उल्टी, जुलाब और / या व्यायाम लेने के छुटकारा पाने के लिए की यह निगल लिया था। बुलीमिया भयावह स्वास्थ्य परिणाम हो सकता है और गर्भावस्था के दौरान और भी खतरनाक हो सकता है यदि आप गर्भवती हैं और द्वि घातुमान, अनुक्रम में उल्टी कर रहे हैं, तो तुरंत चिकित्सा उपचार की तलाश करें।
  • गर्भवती होने पर कुछ महिलाओं को पहली बार बुलीमिया नर्वोज़ के लक्षण होते हैं दूसरों के पास पहले से समस्या का इतिहास है। किसी भी तरह से, आपको अपने चिकित्सक से ईमानदार होना चाहिए और आपकी ज़रूरत की मदद प्राप्त करें।
  • गर्भवती चरण 2 के दौरान एक भोजन विकार के साथ डील शीर्षक चित्र
    2
    एरोरेक्सिया नर्वोज़ा के लक्षणों को पहचानें आहार के साथ लोग भोजन की खपत को गंभीर रूप से रोकते हैं, जिससे अत्यधिक वजन घटाने और कुपोषण हो जाते हैं। यह स्थिति बेहद खतरनाक है और, गर्भावस्था के दौरान, यह आपके और भ्रूण दोनों के लिए अतिरिक्त जोखिम बना देती है। यदि आप गर्भवती हैं और आपको लगता है कि आपको आहार है, तो तुरंत अपने डॉक्टर से बात करें।}
    • बुलीमिया आप गर्भावस्था के दौरान पहली बार के लिए आहार के लक्षण हो सकते के रूप में (मीडिया में, इस हालत शब्द "pregorexia," लेकिन अभी भी नहीं एक मान्यता प्राप्त चिकित्सा निदान अर्जित किए हैं)। किसी भी मामले में, तुरंत चिकित्सा सहायता प्राप्त करें
  • गर्भवती चरण 3 के दौरान एक भोजन विकार के साथ डील शीर्षक चित्र
    3
    बाध्यकारी खाने की विकार के लक्षण पहचानें इस खाने के विकार वाले लोग एपिसोड के माध्यम से जाते हैं, जहां उन्होंने बुलीमिया से जुड़े बिना शुद्ध भोजन का सेवन किया। यदि आपके पास बाध्यकारी विकार है, तो आप "नियंत्रण से बाहर" या भोजन के निकट शक्तिहीन महसूस कर सकते हैं, शायद दोषी महसूस कर रहे हैं या अतिरंजनाओं और मजबूरी से अधिक उदास यद्यपि bulimia और आहार के रूप में तुरंत खतरनाक नहीं होते हैं, बाध्यकारी खाने की विकार गंभीर स्वास्थ्य जोखिम प्रस्तुत करती है, जो कि गर्भावस्था के दौरान अधिक हो सकती है। यदि आपको इस शर्त पर संदेह है तो तत्काल चिकित्सा सलाह लें
    • अन्य खाने संबंधी विकारों की तरह गर्भावस्था में पहली बार बाध्यकारी खाने का विकार हो सकता है - यह एक लंबी अवधि वाली स्थिति भी हो सकती है जो गर्भावस्था के दौरान ही बढ़ी थी। किसी भी स्थिति में, अपने लक्षणों को डॉक्टर से रिपोर्ट करें।
  • गर्भवती चरण 4 के दौरान एक भोजन विकार के साथ डील शीर्षक चित्र
    4
    अपनी स्थिति की गंभीरता स्वीकार करें आप गर्भवती हैं और इन विकारों के किसी भी है, तो आप कुपोषण, निर्जलीकरण, हृदय रोग, गर्भकालीन मधुमेह, मनोवैज्ञानिक समस्याओं, जन्म जटिलताओं और कठिनाइयों स्तनपान कराने के लिए जाने का जोखिम हो। इसके अलावा, आपकी स्थिति आपके बच्चे को प्रभावित कर सकती है बच्चे के लिए जोखिम में शामिल हैं:
    • समय से पहले जन्म (जो कई स्वास्थ्य समस्याओं को जन्म दे सकता है)
    • कम जन्म का वजन
    • श्वसन समस्याओं और / या जन्म के समय श्वसन संकट
    • खिला समस्याओं
    • विकास विलंब
  • गर्भवती चरण 5 के दौरान एक भोजन विकार के साथ डील शीर्षक चित्र
    5
    एहसास है कि गर्भावस्था शरीर विकार से जुड़े छवि के साथ समस्या पैदा कर सकता है। गर्भावस्था के दौरान, आपके शरीर में बहुत तेजी से बदलाव होता है आप वजन हासिल करते हैं, आपके स्तन और आपके पेट बढ़ते हैं। बहुत से लोग इन परिवर्तनों पर टिप्पणी करेंगे, और आप उदास, शर्मिंदगी या परेशान महसूस कर सकते हैं। उन महिलाओं के लिए जो विकारों खाने की प्रवृत्ति रखते हैं, ये सब गंभीर समस्याएं पैदा कर सकते हैं।
  • गर्भवती चरण 6 के दौरान एक भोजन विकार के साथ डील शीर्षक चित्र
    6
    खाने की जटिल प्रकृति को समझें। इन विकारों को केवल भोजन, वजन और शरीर की छवि से संबंधित होना दिखाई दे सकता है - और ऐसा लगता है कि आपकी स्थिति गर्भावस्था में एक स्वस्थ वजन के कारण लाई जाती है। हालांकि, विकार खाने वाले अधिकांश लोग अंतर्निहित समस्याएं हैं जो शरीर से असंबंधित (या खराब रूप से जुड़े) हैं, जैसे अवसाद, चिंता, संबंधों के साथ समस्याएं और नियंत्रण की आवश्यकता। इसलिए जब एक खामियों के इलाज के लिए चिकित्सा उपचार बिल्कुल जरूरी होता है, आपको समस्या के साथ मनोवैज्ञानिक पक्ष से निपटने के लिए शायद कुछ परामर्श की आवश्यकता होती है।}
  • भाग 2
    विशेष प्रसवपूर्व देखभाल प्राप्त करना

    गर्भवती चरण 7 के दौरान एक भोजन विकार के साथ डील शीर्षक चित्र
    1
    अपने प्रसूति के साथ ईमानदार होना बहुत से महिलाओं को शर्मिंदा या दोषपूर्ण खाने के कारण दोषी महसूस होता है, खासकर गर्भावस्था के दौरान, जब वे न केवल खुद के लिए बल्कि भ्रूण के लिए भी जिम्मेदार हो जाते हैं। आपकी स्थिति को छिपाने के लिए आग्रह का विरोध करें आपके प्रसूति के लिए अपने खाने की विकार के बारे में जानने की जरूरत है अपने लक्षणों का विस्तृत वर्णन प्रदान करें ताकि वह आपकी सहायता कर सके।
  • गर्भवती चरण 8 के दौरान एक भोजन विकार के साथ डील शीर्षक चित्र
    2
    एक पोषण विशेषज्ञ से परामर्श करें यह एक आहार योजना विकसित करने में महत्वपूर्ण है जो आपके और आपके बच्चे के लिए उचित पोषण सुनिश्चित करेगी। नियमित रूप से पेशेवर पर जाएं, और अपनी सलाह का पालन करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें याद रखें कि स्वस्थ गर्भावस्था सुनिश्चित करने के लिए पौष्टिक आहार सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक है।
    • पोषण विशेषज्ञ पश्चपात्र अवधि में भी मदद कर सकता है। शिशु के पैदा होने के बाद भी मसौदा जारी रखें
  • गर्भवती चरण 9 के दौरान एक भोजन विकार के साथ डील शीर्षक चित्र
    3



    अपने स्वास्थ्य की निगरानी करें आप संभव के रूप में स्वस्थ हो सकते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए आपका प्रसूति-चिह्न चाहते हैं कि आप अतिरिक्त परीक्षण करें। वह यह जानना चाहती है कि क्या आपके पास एनीमिया, ऑस्टियोपोरोसिस, और अन्य जटिलताओं हैं जो खराब पोषण के कारण हो सकती हैं और यह गर्भावस्था के दौरान अधिक हो सकती है। इसके अलावा, यदि आपकी स्थिति गंभीर है, तो आपके दिल की स्वास्थ्य और सामान्य भलाई की निगरानी करनी चाहिए।
  • गर्भवती चरण 10 के दौरान एक भोजन विकार के साथ डील शीर्षक चित्र
    4
    अपने बच्चे के विकास की निगरानी करें खाने का विकार होने से आपको सबसे अधिक गर्भवती महिलाओं की तुलना में अधिक जोखिम वाले श्रेणी में डाल दिया जाता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने बच्चे के विकास और विकास पर नजर रखने के लिए अपने प्रसूति के साथ काम करें। आपके विशिष्ट परिस्थितियों के आधार पर, आपको अपने चिकित्सक, अतिरिक्त अल्ट्रासाउंड परीक्षा और प्रयोगशाला परीक्षणों या विशेषज्ञों के लिए रेफरल के साथ अधिक लगातार परामर्श की आवश्यकता हो सकती है। अपने डॉक्टर की सलाह का पालन करें
  • गर्भवती चरण 11 के दौरान एक भोजन विकार के साथ डील शीर्षक चित्र
    5
    अपने डॉक्टर के साथ अपना वजन बढ़ाएं आप एक स्वस्थ वजन में गर्भावस्था के लिए शुरू किया, तो आप शायद Nascimento की 11-समय पर 15 किलो के बीच है और ऊपर कमाने के लिए आप कम वजन है, तो आप और अधिक कमाने के लिए की जरूरत है, और यदि आप अधिक वजन, कम कमाते हैं चाहिए। वजन घटाने के लक्ष्य के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें, और अपनी सिफारिशों का पालन करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें। याद रखें: गर्भावस्था अस्थायी है, और अपने बच्चे के स्वास्थ्य के लिए वजन बढ़ाना जरूरी है
    • आपको संभवतः अपने चिकित्सक के साथ प्रत्येक परामर्श में तौलना होगा विकार खाने वाली महिलाओं के लिए, यह तनावपूर्ण हो सकता है, लेकिन गर्भावस्था के दौरान बच्चे के स्वास्थ्य और स्वास्थ्य की निगरानी करना महत्वपूर्ण है। यदि आप परामर्श के इस हिस्से को परेशान करते हैं, तो अपने डॉक्टर से बात करें।
  • गर्भवती चरण 12 के दौरान एक भोजन विकार के साथ डील शीर्षक चित्र
    6
    अस्पताल में भर्ती करें यदि आपकी स्थिति गंभीर है, तो आपका चिकित्सक सुझा सकता है कि आपको भर्ती कराया जाए। आपको अंतःस्राव पोषण और अन्य अतिरिक्त परीक्षणों की आवश्यकता हो सकती है हॉस्पिटलाइजेशन आवश्यक हो सकता है यदि:
    • अपने महत्वपूर्ण लक्षण अपने डॉक्टर की चिंता
    • आप निर्जलित हैं
    • आप कुपोषण के लक्षण दिखाते हैं
    • आपके हृदय संबंधी लक्षण हैं, जैसे कि अतालता
    • एक चिकित्सक और पोषण विशेषज्ञ देखने के बाद भी आपको पर्याप्त वजन नहीं मिलता है
    • आप प्रीटरम वितरण या अन्य जटिलताओं के संकेत हैं
  • भाग 3
    आप की जरूरत है समर्थन ढूँढना

    गर्भवती चरण 13 के दौरान एक भोजन विकार के साथ डील शीर्षक चित्र
    1
    एक मनोवैज्ञानिक खोजें विशेष चिकित्सा विशेष जन्मपूर्व देखभाल के रूप में लगभग महत्वपूर्ण है आपका चिकित्सक भोजन, वजन, गर्भावस्था और मातृत्व के बारे में आपकी भावनाओं से निपटने में आपकी मदद कर सकता है यह आपको कुछ कारकों को खोजने में मदद भी कर सकता है जो आपकी स्थिति में योगदान दे रहे हैं ताकि आप उनसे निपट सकें और आगे बढ़ सकें। यदि संभव हो तो, किसी को गर्भ गर्भवती महिलाओं के इलाज के साथ खाने के विकारों के साथ अनुभव करें।
    • एक पोषण विशेषज्ञ के रूप में, आपका बच्चा पैदा होने के बाद भी आपका चिकित्सक एक उत्कृष्ट संसाधन बनेगा। याद रखें कि प्रसवोत्तर अवधि एक चुनौती भी हो सकती है - यदि संभव हो तो उस समय के दौरान चिकित्सक के साथ परामर्श जारी रखने की योजना बनाएं।
  • गर्भवती चरण 14 के दौरान एक भोजन विकार के साथ डील शीर्षक चित्र
    2
    सहायता समूह में शामिल हों आपके समुदाय में विकारों खाने वाले लोगों के लिए सहायता समूह हैं। किसी एक को ढूंढें और एक मीटिंग में भाग लें - आप यह आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि ये समूह उपयोगी और आरामदायक कैसे हो सकते हैं।
  • गर्भवती चरण 15 के दौरान एक भोजन विकार के साथ डील शीर्षक चित्र
    3
    अपने पति या पार्टनर के साथ खुलें यदि आपके पास एक पति या साथी है जो आप पर भरोसा करते हैं, तो उन्हें अपनी स्थिति के बारे में बताएं यह आपको स्वस्थ खाने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है, नियमित रूप से अपने चिकित्सक से परामर्श कर सकता है और आपको एक स्वस्थ और मध्यम वजन बढ़ाने की इच्छा कर सकता है। और, उसी तरह, यह प्यार, करुणा और भावनात्मक समर्थन प्रदान कर सकता है।
  • गर्भवती चरण 16 के दौरान एक भोजन विकार के साथ डील शीर्षक चित्र
    4
    अपने खाने के विकार के बारे में विश्वसनीय मित्रों और रिश्तेदारों को बताएं अंतरंग मित्रों और रिश्तेदार भी महत्वपूर्ण भावनात्मक समर्थन प्रदान कर सकते हैं। उन लोगों को बताएं जिनके बारे में आप भरोसा करते हैं कि आप किस माध्यम से जा रहे हैं - उन्हें सुनने और सहायता करने का अवसर प्रदान करें।
  • गर्भवती चरण 17 के दौरान एक भोजन विकार के साथ डील शीर्षक चित्र
    5
    जो भी आपको बदतर महसूस करता है उससे बचें अगर आपके पास दोस्त या परिवार है जो आप का कठोर निर्णय लेते हैं, अपने कार्यों की आलोचना करते हैं या आपको खुद के बारे में बुरा महसूस करते हैं, तो उनसे बचें अपने चिकित्सक, पोषण विशेषज्ञ और चिकित्सक को देखकर रखें, और अपने आप को उन लोगों से भरिए जो आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास खा विकार है और अभी तक गर्भवती नहीं हैं, तो गर्भवती होने से पहले तुरंत इलाज करना सबसे अच्छा है अपने खाने की विकार का इलाज करना और गर्भावस्था से पहले स्वस्थ रहने से स्वस्थ गर्भावस्था की संभावना बढ़ जाएगी।
    • यदि आप गर्भवती हैं और खाने का विकार है, तो कभी-कभी हो सकता है कि अपराध और शर्म की भावनाओं का विरोध करें। आपको एक समस्या है- यह आपकी गलती नहीं है इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने बच्चे से प्यार नहीं करते हैं या कि आप एक अद्भुत माँ नहीं होंगे आपको सिर्फ मदद की ज़रूरत है
    • इस तथ्य पर ध्यान देने की कोशिश करें कि आपका बच्चा आपके बच्चे का समर्थन करने के लिए बदल रहा है। अपने आप को याद दिलाएं कि "वसा" और गर्भवती होने के बीच अंतर है
    • विकारों वाली महिलाओं को अक्सर पश्चपात्र अवधि में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है अपने बच्चे के पैदा होने के बाद अपने चिकित्सक और पोषण विशेषज्ञ को जारी रखने की योजना बनाएं, और अगर आपके पास एक है तो समर्थन समूहों में भाग लेना जारी रखें।
    • कुछ महिलाओं को, जो कुछ समय के लिए खामियों का शिकार करते हैं, वास्तव में गर्भावस्था के दौरान काफी सुधार करते हैं - किसी कारण के लिए, वे उस समय अच्छे से खा सकते हैं और अपने बच्चे को पोषण कर सकते हैं। यदि आप इस श्रेणी में हैं, तो यह आपके और आपके बच्चे के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन संतुष्ट न हो। समझें कि गर्भावस्था के बाद आपके लक्षण वापस आने की संभावना है। एक इलाज खोजें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com