IhsAdke.com

कैसे Bulimia काबू पाने के लिए

क्या आप bulimia नर्वोज़ से पीड़ित हैं? यह लेख आपको मुफ्त, रसदार और अद्भुत जीवन की ओर पहला कदम उठाने में मदद करेगा। इन चरणों में से कई बिग फैट रसदार, एक अमेरिकी खाने विकार वसूली वेबसाइट से अनुमति के साथ उधार ले रहे हैं

चरणों

चित्र शीर्षक बुलीमिया चरण 1 पर काबू पाएं
1
वसूली के लिए खुद को प्रतिबद्ध पहले में अस्पष्ट महसूस करना सामान्य है, आप में से एक हिस्सा अनिवार्य रूप से खाने की इच्छा रखते हैं और आजादी के लिए अन्य आधा लालसा है, लेकिन ठोस प्रतिबद्धता बनाना महत्वपूर्ण है। अपने आप को बताओ, "मैं ठीक करना चाहता हूं।" लिखें। कल्पना कीजिए कि वसूली का मतलब क्या है लगता है कि। अपने आप को पुनर्प्राप्त करने की अनुमति दें
  • चित्र शीर्षक बुलीमिया चरण 2 पर काबू पाने
    2
    संपर्क। उनकी परेशानी उनके दिमाग की कट्टरपंथियों में घुसपैठ करना चाहती है, उनकी चुप्पी में उसे खा रहा है इसे अनुमति न दें यदि इसका मतलब है कि किसी विश्वसनीय दोस्त को एक लंबा ईमेल लिखना, कॉल करना, या किसी व्यक्तिगत रूप से चाय को कबूल करना, तो अपने खाने के विकार के बारे में किसी अन्य व्यक्ति से बात करना महत्वपूर्ण है। भोजन विकार साझा करने के लिए एक दर्दनाक और शर्मनाक चीज हो सकती है, लेकिन जब हम अपने राक्षसों को प्रकाश में उजागर कर सकते हैं, तो हम अपनी सारी शक्तियों को वापस ले सकते हैं, जिससे हमें सूरज की रोशनी में गले लगाने के लिए स्वतंत्र हो जाते हैं।
  • चित्र शीर्षक बुलीमिया चरण 3 पर काबू पाने
    3
    जोर से चिकित्सा करने पर विचार करें एक सुप्रसिद्ध पिता या दोस्त की अच्छी सलाह हो सकती है, लेकिन उसका शब्द पेशेवर के तैयार और उद्देश्यपूर्ण राय को प्रतिस्थापित नहीं कर सकता है। आपका स्वास्थ्य योजना उपचार को कवर कर सकता है
  • चित्र शीर्षक बुलीमिया चरण 4 पर काबू पाएं
    4
    खाने के विकार समर्थन समूह में शामिल होने पर विचार करें। इससे आपको उन लोगों से बात करने का मौका मिलेगा जो भी बुलीमिया से ग्रस्त हैं।
  • चित्र का शीर्षक बुलीमिया चरण 5 पर काबू पाएं
    5
    सख्ती से खाने के बारे में पता करें पुस्तकों या वेबसाइटों में आपके द्वारा मिल रहे कार्यक्रमों को किसी चिकित्सक या पोषण विशेषज्ञ की जगह नहीं लेनी चाहिए, लेकिन आपको खाना शुरू करने के लिए सहजता से एक अद्भुत उपकरण हो सकता है। यह खाने के एक "सही" पैटर्न का पालन करने के लिए मजबूर होने के बजाय आपके शरीर के सुझावों का पालन करना है बहुत से लोग खाने की विकारों को सहजता से दूर करते हैं



  • चित्र शीर्षक बुलीमिया चरण 6 पर काबू पाने
    6
    रिकवरी साइट्स और कुछ ब्लॉग जैसे- fishy.org, mentorconnect.com और bigjuicyfreedom.wordpress.com का अन्वेषण करें। कुछ चीज़ों को भी खाने के लिए संघर्ष करने वालों के लिए एक अद्भुत मंच है जिसे याद हे हर्ट्स कहा जाता है।
  • चित्र शीर्षक बुलीमिया चरण 7 पर काबू पाने
    7
    एक पुनर्प्राप्ति नोटबुक प्रारंभ करें। अपने भय, उम्मीदें, सफलताओं और अवरोधों से भरें। जब आप कोई गलती करते हैं, तो अपने आप को कोमलता और क्षमा से मुक्त करें। जब आप सफल होते हैं, तो जश्न मनाएं!
  • चित्र शीर्षक बुलीमिया चरण 8 पर काबू पाएं
    8
    यदि आप सुस्त होते हैं, जाग जाएं सुबह में अपना बिस्तर बनाओ और बाकी दिन के लिए इसे दूर चले जाओ भोजन छोड़ें, नाश्ते में भी नहीं - भले ही आपने कल ज़ोर-शोर कर दिया हो। सूरज में अपना होमवर्क करो लाइब्रेरी पर चलें और जेनेरिक तस्वीर की पुस्तकों को ब्राउज़ करें। होममेड मॉडलिंग आटा बनाओ खेलें। पार्क पर जाएं और स्विंग पर खेलें। जे.एम. बैरी से पीटर पैन और वेंडी पढ़ें लेडी गागा को खेलने के लिए और पागलों की तरह नृत्य करें। अगर आपको नहीं पता कि कैसे खेलें, तो एक विशेषज्ञ का संदर्भ लें दयालु किंडरगार्टन शिक्षक को ढूंढना इतना मुश्किल नहीं होना चाहिए
  • चित्र का शीर्षक बुलीमिया का चरण 9
    9
    खाने और शुद्ध करने के बाद क्या आपको लगता है की एक सूची लिखें। बिना अपराध के, कुछ भी चीजें जो मन में आता है (उच्च चीनी, व्याकुलता, बेरहमी, मौन, पूर्णता, सफाई)। तुम पागल नहीं हो यदि बहुत अधिक खाने से आपको कुछ अच्छी भावना नहीं मिली, तो आप ऐसा नहीं करेंगे।
  • बुलीमिया चरण 10 पर काबू पाने वाले चित्र
    10
    अपनी सूची देखें (ऊपर कदम देखें) यह काफी वैज्ञानिक है आपकी सूची में कुछ फायदे चाहते हैं यह गलत नहीं है पहचान, उपचार, संवेदना, आनंद या मदद पाने के लिए शर्म न हो। तो आपने गलत जगह खोज ली और इसके साथ अटक गई। कौन परवाह करता है? आप इससे बाहर निकलेंगे एक संपूर्ण उज्ज्वल और विपुल जीवन आपके लिए इंतज़ार कर रहा है।
  • युक्तियाँ

    • पुनर्प्राप्ति के लिए कोई पूर्वापेक्षा नहीं है मदद लेने से पहले आपको "पर्याप्त बीमार" होना नहीं है यदि आपको मदद की आवश्यकता महसूस होती है, तो आप सहायता के योग्य हैं
    • आप सुनते गीतों के गीत, आपके द्वारा देखी जाने वाली साइटों, आपके द्वारा देखी जाने वाली फिल्में, और आपके द्वारा पढ़े गए पुस्तकें देखें क्या कोई बदलाव है जो आप अपनी वसूली का पोषण कर सकते हैं?
    • अपनी वसूली को सशक्त करने के लिए मजबूत प्रश्नों का उपयोग करें मत पूछो "मैं ऐसा क्यों बेवकूफ़ हूं?" यदि आपके पास एक पलटा हुआ है, तो पूछें "मैं अगली बार इस त्रुटि से कैसे बच सकता हूँ?" मत पूछो, "मैं उस दूर जाने के लिए कैसे खर्च कर सकता हूं?", अपने आप से पूछें, "आज मैं वसूली की दिशा में एक छोटे से कदम कैसे उठा सकता हूं?"
    • अपने "ट्रिगर" की पहचान करने की कोशिश करें, जो चीजें जो आपके बेतरतीब व्यवहार को ट्रिगर करती हैं आप उनसे कैसे बच सकते हैं, या किसी अन्य तरीके से उनसे निपट सकते हैं?

    चेतावनी

    • याद रखें कि अधिकांश लोग bulimia से पीड़ित हैं, सामान्यतः अधिक वजन वाले हैं। सोचने की गलती मत बनो कि आप खाने के विकार के लिए "बहुत पतला" हैं
    • Bulimia एक जीवन शैली नहीं है, यह एक जुनून है जो आपको धमकी देता है भोजन संबंधी विकारों में किसी भी मानसिक बीमारी के मुकाबले एक घातक दर अधिक होती है।
    • Bulimia कई खतरनाक स्वास्थ्य समस्याओं जैसे कि कुपोषण, बालों के झड़ने, दांतों के क्षरण, पेट में चकत्ते और दूसरों को जन्म दे सकती है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि एक चिकित्सक से परामर्श करना आपके लिए घातक प्रभाव नहीं है, उसके बारे में सुनिश्चित करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com