IhsAdke.com

कैसे एक संचायक मदद करने के लिए

संचय विकारों से पीड़ित लोगों को अक्सर समस्या की एक निश्चित जागरूकता होती है लेकिन इस भावनात्मक बीमारी से निपटने और अपने जीवन पर नियंत्रण हासिल करने के लिए सहायता प्राप्त करने के बिंदु पर पहुंचने की आवश्यकता होती है। इस प्रकार, आप किसी संचयकर्ता को अपने संग्रह से कुछ मदों की मदद लेने या त्यागने के लिए मजबूर नहीं कर सकते। अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जिसने चिंता को पहले ही स्वीकार कर लिया है, तो आप उस व्यक्ति की मदद करने के लिए रणनीतियों का उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

एक हूर्डर चरण 1 में सहायता के शीर्षक वाला चित्र
1
एक अच्छा श्रोता रहो समस्या के बारे में पता करने वाला एक संचयकर्ता को मदद करने के सबसे शक्तिशाली तरीकों में से एक यह है कि बिना किसी न्याय के सुनें। इससे उन्हें इन भावनाओं को जोड़कर और उन्हें रिहा करके विरोधाभासी भावनाओं को संसाधित करने में सक्षम होने का कारण बनता है। त्वरित समाधान प्रदान करने की कोशिश करने की बजाय, उन प्रबुद्ध प्रश्न पूछें जो आपको अपने विचारों को व्यवस्थित करने में सहायता करते हैं ताकि आप विकार के साथ सहायता प्राप्त करने के लिए प्रेरित हो सकें।
  • एक हड़ताली चरण 2 सहायता से शीर्षक वाले चित्र
    2
    मदद के लिए अनुरोधों का उत्तर दें यदि बैटरी कहती है कि आपको चिकित्सक की मदद की ज़रूरत है, तो पूछें कि क्या वह पेशेवर ढूंढने और उसका चयन करने के लिए सहायता चाहता है। यदि वह इस निजी मामले के बारे में एक अजनबी से बात करने से डरता है, तो नैतिक समर्थन के रूप में एक या दो सत्रों के साथ आने की पेशकश करें
  • चित्र शीर्षक: ब्राइड्समेड्स के लिए फूल चुनें` class=
    3
    वसूली की ओर छोटे कदम उठाने में आपकी सहायता करने में कुछ समय व्यतीत करें जब चिकित्सा शुरू होती है, तो यह सत्रों के बीच प्रदर्शन करने के लिए छोटे कार्यों को प्राप्त कर सकता है, जैसे कि कमरे के कोने को साफ करना या एक कोठरी खाली करना। प्रस्ताव बॉक्स को पकड़ने में मदद करता है जो छोड़े गए आइटम प्राप्त करेगा, लेकिन सफाई गतिविधि को नहीं लेना चाहिए। वसूली का हिस्सा रहने के लिए क्या हो रहा है और जो दूर हो रहा है उसके बारे में निर्णय लेने की आवश्यकता है।



  • एक हड़ताल में मदद
    4
    धीरज रखो यह समझना मुश्किल हो सकता है कि कोई व्यक्ति किसी विशेष ऑब्जेक्ट से अलग क्यों नहीं हो सकता है जो आपको कचरा लगता है, लेकिन अपनी जीभ को पकड़ कर स्वीकार करें कि यह उसे छोड़ने का समय नहीं है। अपने दोस्त को कुछ और निर्देशित करने की कोशिश करें जो दूर फेंक दिया जा सकता है
  • एक हड़ताल में मदद
    5
    असफलता की अपेक्षा करें एक संचयक एक दिन में एक कोठरी की सफाई में सफल हो सकता है और दूसरे में कुछ भी फेंकने में असमर्थ है। स्थिति की गंभीरता के आधार पर, कुछ महत्वपूर्ण और सुसंगत प्रगति होने तक रिकवरी अवधि कुछ हफ्तों से एक वर्ष से अधिक तक ले सकती है।
  • एक हूर्डर चरण 6 में सहायता के शीर्षक वाला चित्र
    6
    याद रखें कि विकार पूरी तरह से गायब नहीं होता है कई प्रकार की बीमारियों की तरह, यह लक्ष्य सीखना है कि विकार से कैसे निपटना है। उसे छोड़ने की उम्मीद मत करो और कभी भी फिर से प्रकट न करें। उस व्यक्ति को हमेशा संचित करने के लिए परीक्षा दी जाएगी, और मित्र या परिवार के सदस्य के रूप में आपकी भूमिका यह नियंत्रित करने के लाभों के साथ उस गति को संतुलित करने में आपकी मदद करना है।
  • युक्तियाँ

    • जमशेदगी अपनी गति से प्रगति अपने दोस्त का समर्थन करना महत्वपूर्ण है जब वह विकसित होता है और असफल होने पर बहुत महत्वपूर्ण न हो। एक संक्रमित चिंता विकार का इलाज टूटा पैर को ठीक करने की तरह नहीं है। बस कई मानसिक विकारों की तरह, बीमारी दूर हो जाने तक आपके प्रियजनों के महान समर्थन के साथ समय, चिकित्सा और कभी कभी दवाओं के संयोजन की आवश्यकता हो सकती है।
    • संचय वृत्तचित्रों ऐसा प्रतीत हो सकता है कि जब घर जरूरी नहीं है, तब से मुकाबला जल्दी होता है, लेकिन यह हमेशा मामला नहीं होता है। थेरेपी के लिए अंतर्निहित कारणों को संबोधित करने के लिए जो पहले स्थान पर संचय के लिए आवश्यक है वसूली के लिए आवश्यक है और एक लंबा समय ले सकता है। वस्तुओं को छोडने और घर की सफाई करना महत्वपूर्ण है, लेकिन इसे यात्रा के अंत के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com