IhsAdke.com

सामान्यकृत चिंता विकार को कैसे कम करें

सामान्यकृत चिंता विकार एक प्रकार की नर्वस बीमारी है जो गंभीर रूप से घर पर और कार्यस्थल में "कार्य" करने की किसी व्यक्ति की क्षमता को कम कर सकती है। घबराहट, थकान और सामान्य रूप में दुनिया से तालमेल न बिठा होने का अहसास इसके अलावा, चिंता विकार के साथ लोगों को भी भयाक्रांत हमले कि पीड़ा तेज हो गया, व्यक्ति की बात करने से गुजरना सकता है कभी कभी बेहोश लग रहा है या मर भी सामान्यीकृत चिंता विकार को कम एक प्रक्रिया है कि इस बीमारी के कारणों की पहचान करने शामिल है, लक्षण को कम करने और उपचार है कि अंततः चिकित्सा और वसूली लाएगा प्रदान करने के लिए कार्रवाई करते हैं।

चरणों

चित्रित सामान्यीकृत चिंता विकार चरण 1 को कम करें
1
पता चला कि विकार क्यों उठे यद्यपि कुछ प्रकार के भावुक आघात के कारण चिंता हो सकती है, यह उच्च तनाव के लंबे समय के परिणाम के रूप में भी उत्पन्न हो सकती है या यहां तक ​​कि एक भौतिक मूल भी हो सकती है जैसे कि थायराइड ग्रंथि जो ठीक से काम नहीं कर रही है चिकित्सकीय पेशेवर के साथ भौतिक परीक्षा लेना, जो चिंता के शारीरिक कारणों को जानता है, यह निर्धारित करना संभव होगा कि क्या कोई भौतिक कारण है जिसे इलाज किया जा सकता है और फिर से वसूली की प्रगति के दौरान धीरे-धीरे चिंता कम हो सकती है।
  • चित्रित सामान्यीकृत चिंता विकार चरण 2 को कम करें
    2
    सामान्यकृत चिंता विकार को कम करने में मदद करने के लिए चिकित्सा पर विचार करें। इस प्रकार के तंत्रिका रोग की वसूली में सहायता के लिए कई विभिन्न उपचार आज उपलब्ध हैं। संज्ञानात्मक व्यवहार चिकित्सा के मार्गदर्शन और चिकित्सा का एक उदाहरण की मदद के लिए तो धीरे धीरे कि व्यक्ति कुछ भावनात्मक संतुलन हासिल अनुमति देता है, एक आतंक हमले के दौरान क्या होता है के बारे में उनकी धारणा को बदलने के लिए पीड़ित का प्रयास करता है।
  • चित्रित शीर्षक सामान्यीकृत चिंता विकार चरण 3
    3
    चिंता के लक्षणों को प्रबंधित करने के लिए दवा के बारे में सोचें हालांकि विरोधी चिंता दवा वास्तव में उपचार नहीं लाती है, इस प्रकार की दवाओं के नुस्खे दवाओं के लक्षणों की गंभीरता को कम करते हैं। चिंता के कारणों को हल करने और इलाज करने के लिए अन्य रणनीतियों के साथ प्रयोग किया जाता है, तो दवा एक उत्कृष्ट मुकाबला करने वाला उपकरण हो सकता है जिससे रोगी को विभिन्न प्रकार के भय विकसित करने या अवसाद की स्थिति में डूबने से रोकने में मदद मिलती है।



  • चित्रित शीर्षक सामान्यीकृत चिंता विकार चरण 4
    4
    अपनी जीवन शैली में कुछ बदलाव करें खराब आहार और व्यायाम की कमी से चिन्ता बढ़ सकती है। जिस तरह से आप जीते हैं उसे बदलें, ताकि आपके आहार में कम वसा और कोलेस्ट्रॉल शामिल हो सकें, जबकि इसमें अधिक विटामिन, कैल्शियम और अन्य पोषक तत्व शामिल हैं, जो स्वस्थ तंत्रिका तंत्र और मस्तिष्क में न्यूरोट्रांसमीटर के सही संतुलन के लिए महत्वपूर्ण हैं। उसी समय, अपने दैनिक दिनचर्या में कुछ व्यायाम शामिल करें, क्योंकि एंडोर्फिन थक गए नसों को दूर करने और शांत करने में सहायता करते हैं।
  • चित्रित शीर्षक सामान्यीकृत चिंता विकार चरण 5
    5
    कुछ सो जाओ खराब नींद की आदतों ने नसों पर तनाव बढ़ाया है, जिसके परिणामस्वरूप उन लोगों में चिंता का उच्च स्तर होता है जो पहले से ही किसी विकार से पीड़ित हैं। बहुत से लोग पाते हैं कि स्वास्थ्य की नींद की एक रात न केवल शांत हो जाती है बल्कि अगले दिन भी आतंक हमले होने की संभावना कम कर देती है।
  • चित्रित शीर्षक सामान्यीकृत चिंता विकार चरण 6
    6
    कुछ चिंता से राहत देने के लिए अरोमाथेरेपी और अन्य वैकल्पिक तरीकों की कोशिश करें लैवेंडर की गंध कभी-कभी तंत्रिकाओं को शांत करने और चिंता का स्तर कम करने में मदद करता है। विभिन्न जड़ी-बूटियों और हर्बल संयोजनों में मदद के लिए तंत्रिका रोगों की पीड़ा को कम करने और दैनिक रूटीन के माध्यम से प्राप्त करना आसान बनाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने आप को अच्छा बनाओ यह आपकी गलती नहीं है जागरूक होने और चिंता के बारे में सीखने से आप इसे दूर कर सकते हैं और इसके साथ रहना सीख सकते हैं।
    • सही संयोजन ढूंढने से पहले कई अलग-अलग तरीकों को करने के लिए तैयार रहें, जिससे चिंता कम हो जाएगी और इसके कारण भी इलाज होगा। क्या एक व्यक्ति के लिए बहुत अच्छी तरह से काम करता है दूसरे के लिए काम नहीं कर सकता है, इसलिए अपने चिकित्सक से विभिन्न तरीकों की कोशिश करें और परिणामों का मूल्यांकन करें। समय के साथ, आपको सही संयोजन मिलेगा और आप उपचार के रास्ते पर होंगे।
    • सामान्यकृत चिंता विकार को कम करने के अपने प्रयासों में जड़ी-बूटियों और अन्य वैकल्पिक रणनीतियों को जोड़ने से पहले, अपने डॉक्टर से बात करें कुछ जड़ी-बूटियां कुछ दवाओं के साथ नकारात्मक बातचीत कर सकती हैं, जिससे अवांछनीय और खतरनाक भी हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com