IhsAdke.com

कैसे पता चलेगा कि आपके पास चिंता आक्रमण के लक्षण हैं

आज हम एक बहुत तेज़ जीवन जीते हैं, और हमारे शरीर के अंदर जमा होने वाले सभी तनावों को ट्रिगर किया जा सकता है और चिंता बमबारी के रूप में "विस्फोट" हो सकता है। आम धारणा के विपरीत, वहाँ चिंता हमलों का कोई विशिष्ट घटनाओं predictors हैं - वे भी स्कूल में एक गणित की परीक्षा की तरह है, मालूम होता है हर रोज स्थितियों में हो सकता है, और घटनाओं, इस तरह के विवाह के रूप में है कि आपके जीवन को बदल में। हालांकि चिंता के हमले बहुत अप्रिय हैं, अच्छी खबर यह है कि आपके लक्षण आसानी से पहचानने योग्य हैं। अगली बार जब आप अभिभूत महसूस, शारीरिक, भावनात्मक और मानसिक लक्षण के संकेत के लिए देखो, और निर्धारित आप एक चिंता का दौरा, नीचे चरण 1 के साथ सभी शुरुआत हो सकने वाली है कि क्या करने के लिए शुरू करते हैं।

चरणों

भाग 1
शारीरिक लक्षणों को पहचानना

चित्र शीर्षक से बताएं यदि आपको चिंता आक्रमण लक्षण हैं चरण 1
1
पीला के लक्षणों की जाँच करें यदि आप कमजोर महसूस करना शुरू करते हैं और यह देखते हैं कि आपकी त्वचा को हल्का रंग मिल रहा है, कभी-कभी अधिक नीले या भूरे रंग के होते हैं, तो आपको एक मजबूत भय और चिंता का अनुभव हो रहा है। बहुत से लोग इस तरह से यह महसूस करते हैं कि रक्त उनके चेहरे से बाहर निकल चुका है
  • जाहिर है, पीला हो जाने से कई चीजें हो सकती हैं इससे पहले कि आप मान लें कि आप एक चिंता का सामना कर रहे हैं, सुनिश्चित करें कि आपके पास भी कुछ लक्षण नीचे दिए गए हैं।
    • वैकल्पिक रूप से, त्वचा पर फ्लेचर त्वचा या दाग के निशान की तलाश करें कुछ लोगों को अपनी त्वचा पर लाल पैच को लाल करनी पड़ती है और वे बहुत तनाव में पड़ जाते हैं
  • चित्र शीर्षक से बताएं यदि आपको चिंता आक्रमण लक्षण हैं चरण 2
    2
    अपने श्वास पर ध्यान लगाओ बहुत से लोग ऐसा महसूस करते हैं जैसे वे चिंताग्रस्त हमले के दौरान घूम रहे हैं। यह चिंताग्रस्त हमले के सबसे भयावह लक्षणों में से एक हो सकता है। आपको लगता है कि आप साँस नहीं ले सकते, जो बदले में आपके स्तर के आतंक को बढ़ा सकते हैं।
    • ऐसी स्थितियों में, धीरे-धीरे और गहराई से साँस लेने के लिए सब कुछ करना बहुत महत्वपूर्ण है। के रूप में आपके शरीर और मन लगातार एक दूसरे प्रभावित हैं, धीरे-धीरे साँस लेने कि विश्राम के एक राज्य के लिए एक भ्रामक तरीके से नेतृत्व अपने मन को संकेत, हताश सांस कि अपने दिमाग है कि आप खतरे और बढ़ जाती है में हैं बताता है के विपरीत भेजता है आतंक
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि आपको चिंता आक्रमण के लक्षण हैं चरण 3
    3
    यह आपके मस्तिष्क से मतली की भावनाओं को विचलित करता है यह महसूस कर रही है कि आप उल्टी कर सकते हैं एक चौंकाने वाली और तनावपूर्ण स्थिति में आम है। ऐसे अवसरों पर, मस्तिष्क को शांत संकेत भेजने के लिए, आपको आराम से बैठना चाहिए और सांस लेने की कोशिश करना चाहिए। चिंता से चिंता पेट से संबंधित नहीं है और जल्दी से नष्ट कर सकते हैं
    • अपनी आंखों को बंद करने से बचें, क्योंकि इससे आपको मतली की भावना पर और अधिक ध्यान देना पड़ेगा। इसके बजाय, किसी व्यक्ति या आपके चारों ओर एक विस्तार पर ध्यान केंद्रित करें। इस तरह, आप अपने मस्तिष्क को विचलित कर देंगे, और आपकी मतली तेजी से दूर जाएगी।
  • चित्र शीर्षक से बताएं यदि आपको चिंता आक्रमण लक्षण हैं चरण 4
    4
    अपने दिल की धड़कन महसूस करो घबराहट दिल और छाती, गर्दन, या सिर का दर्द चिंता के हमलों में आम है यह लक्षण निकटता से दिल का दौरा पड़ता है, इसलिए यह अविश्वसनीय रूप से डरावना हो सकता है। इस परिदृश्य में, लेट जाओ और एक गहरी सांस ले लो। दर्द दूर हो जाता है जब आपका शरीर अधिक आराम से हो जाता है
    • अगर आपको गंभीर हृदय की समस्या नहीं है, तो आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि यह एक चिंता का दौरा आ रहा है। फिर भी, यहां सबसे अच्छा कार्यवाही करने के लिए नीचे झूठ बोलना और तत्काल चिकित्सा ध्यान रखना है।
  • चित्र शीर्षक से बताएं यदि आपको चिंता आक्रमण लक्षण हैं चरण 5
    5
    अपना तापमान जांचें एक बहुत ही तनावपूर्ण और चौंकाने वाला क्षण याद करने की कोशिश करें। यह संभव है कि आपने गर्म चमक या ठंड लगने का अनुभव किया है, क्योंकि यह अचानक तनावपूर्ण घटना का एक बहुत ही सामान्य शारीरिक लक्षण है। आप बहुत अधिक पसीना शुरू कर सकते हैं या हिला सकते हैं क्योंकि यह सदमे में तनाव जारी करने का एक मजेदार तरीका है। अच्छी खबर यह है कि यह आमतौर पर मिनटों के भीतर दूर हो जाती है।
    • कुछ लोग बहुत गर्म होते हैं जबकि दूसरों को बहुत ठंडा मिलता है - ये सभी व्यक्ति पर निर्भर करता है। सौभाग्य से, यह शायद ही कभी अधिक गंभीर परिणाम की ओर जाता है, जैसे कि बेहोशी, क्योंकि यह आमतौर पर कुछ मिनटों में जाती है।
  • चित्र शीर्षक से बताएं यदि आपको चिंता आक्रमण लक्षण हैं 6
    6
    आपके शरीर के मालिश भागों जो सुन्न लगते हैं आपको "पिंस और सुई" की भावना हो सकती है ऊपर सूचीबद्ध लक्षण की तरह, यह भावना बहुत अप्रिय है, लेकिन यह जल्दी से गुजरता है आपको क्या करने का प्रयास करना चाहिए बैठ कर बैठो, एक गहरी श्वास लें और अपने शरीर के उस हिस्से को रगड़ें जो सुन्न लगती है। इससे रक्त परिसंचरण में सुधार होगा और दिमाग को संकेत भेजेगा कि यह शरीर के उस हिस्से पर ध्यान देना चाहिए, लक्षणों से मुक्त होना चाहिए।
    • फिर, संपूर्ण तस्वीर पर ध्यान दें। यदि आपको लगता है कि इन लक्षणों में से कम से कम तीन लक्षण नीचे वर्णित भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक लोगों के अलावा आ रहे हैं, तो आप लगभग निश्चित हो सकते हैं कि यह एक चिंता का दौरा है।
    • यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि इन लक्षणों मतलब यह नहीं है कि आप गंभीर रूप से बीमार हैं, लेकिन उनके तनाव का स्तर बहुत अधिक है कि और इन लक्षणों अपने शरीर के आकार को दिखाने के लिए है कि आप तनाव को कम करने में काम करने की जरूरत हैं कि महत्वपूर्ण है।
  • भाग 2
    भावनात्मक लक्षणों को पहचानना

    चित्र शीर्षक से बताएं कि आपको चिंता आक्रमण के लक्षण हैं चरण 7
    1
    महान खतरे की भावना के साथ सौदा। प्रारंभिक तनाव, साथ ही ऊपर सूचीबद्ध भौतिक लक्षण, आपको महसूस कर सकता है कि आपके जीवन खतरे में है। हालांकि, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि चिंता के हमले खतरे में नहीं हैं और यह महसूस करना जल्दी से दूर हो जाता है
    • बहुत से लोग सोचते हैं कि जब एक चिंता का दौरा आ रहा है, तो दिल का दौरा पड़ रहा है। ऐसा लग सकता है कि आप बड़ी खतरे में हैं। हालांकि, चिंता का हमला घातक नहीं है - वे समय के साथ खत्म हो जाएंगे।
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि आपको चिंता आक्रमण के लक्षण हैं चरण 8
    2
    आतंक की भावनाओं से छुटकारा पाएं यह एक सामान्य भावनात्मक प्रतिक्रिया है क्योंकि चिंता का हमलों अक्सर आप की तरह महसूस करते हैं जैसे आप नहीं जानते कि आपके साथ क्या हो रहा है अज्ञात का भय मनुष्यों के लिए एक मजबूत भावनात्मक ट्रिगर है। एक नरम ऑब्जेक्ट को कसकर पकड़ने की कोशिश करें और धीरे धीरे साँस लें।
    • यदि यह आपकी पहली चिंता का दौरा है, तो आतंक की भावना भी अधिक होगी। अगर चिंता का दौरा आवर्ती हो, तो आतंक की भावना अभी भी होगी, लेकिन यह स्वीकार करना आसान होगा कि आपके आतंक का कारण वास्तविकता से नहीं जुड़ा है।
  • चित्र शीर्षक से बताएं यदि आपको चिंता आक्रमण लक्षण हैं 9
    3
    शांत करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें चिंताग्रस्त हमले के दौरान, आपको लगता है कि आप जानते हैं कि आप कोई शारीरिक खतरा नहीं हैं, लेकिन आप अभी भी शांत नहीं हो सकते यह आपके अपने मन और शरीर को नियंत्रित करने में असमर्थता की भावना से आता है, जो आपको अनुभवी प्रारंभिक सदमे से काफी तनाव जोड़ता है। आपको आश्चर्य होगा कि क्या यह भावना कभी दूर हो जाएगी और यदि आप कभी भी नियंत्रण पाने में सक्षम होंगे तो साँस - आप करेंगे
    • जब आप इस तरह से महसूस करते हैं, तो किसी के साथ होने से आप तेजी से शांत हो सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपके पास के व्यक्ति को यह नहीं पता कि मदद कैसे करनी है, तो उसे मदद करना उपयोगी है। अनजाने में, हम यह महसूस करते हैं कि जब हम अकेले होते हैं - नीचे शांत हो जाना कठिन होता है - आपके पक्ष में कोई है, भले ही अपना हाथ पकड़ने के लिए भी, मदद कर सकता है
  • चित्र शीर्षक से बताएं यदि आपको चिंता आक्रमण लक्षण हैं 10 कदम
    4
    अगर आपको लगता है कि आपको चिंता का सामना करना पड़ रहा है, तो आराम पर ध्यान केंद्रित करें बेशक, चिंता हमलों के साथ घनिष्ठ रूप से घनिष्ठता है कि कैसे हम समझते हैं कि हमारे आसपास क्या हो रहा है। इसलिए, मजबूत भावनात्मक प्रतिक्रिया मजबूत तनाव के स्तर का एक बहुत ही सामान्य लक्षण हैं। यदि आप ऊपर सूचीबद्ध लक्षणों में से एक अनुभव करते हैं, तो आपको गहरा साँस लेने की कोशिश करनी चाहिए और अपने हाथ से पकड़ने के लिए या किसी नर्म यह समय के साथ गुजरता है
    • यह कमजोरी का संकेत नहीं है, बल्कि मस्तिष्क को शांत संकेत भेजने के लिए एक तरीका है। मानव संपर्क और नरम ऑब्जेक्ट मस्तिष्क को शांत संकेत भेजते हैं, जैसा कि कठोर तेज वस्तुएं और अकेले होने के विपरीत।
  • भाग 3
    मानसिक लक्षणों को पहचानना

    चित्र शीर्षक से बताएं कि आपको चिंता आक्रमण के लक्षण हैं 11
    1



    Depersonalization नोटिस यह आपके शरीर में नहीं होने की भावना है आप महसूस कर सकते हैं कि आप दूरी से स्थिति देख रहे हैं, या आप नहीं जानते कि क्या वास्तविक है और क्या नहीं है। घबराहट के हमलों का यह लक्षण भय और हताशा का एक बहुत मजबूत संकेतक है, और यह बहुत ही असत्य और समझा जा सकता है।
    • दूसरे शब्दों में, वास्तविकता पूरी तरह से अलग दिखती है इससे वर्तमान क्षण में वापस जाने के लिए दोगुना मुश्किल हो जाता है यदि आप इस अव्यवस्थितिकरण को अनुभव करते हैं, तो अपने श्वास पर ध्यान केंद्रित करके या अपने हाथों में किसी ऑब्जेक्ट की सनसनी द्वारा लौटने की कोशिश करें क्या यह गर्म या ठंडा है? क्या यह कठोर या नरम है? फिलहाल होने से इस लक्षण को अधिक प्रबंधनीय बना सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि आपको चिंता आक्रमण के लक्षण हैं 12 कदम
    2
    "Derealization" की भावनाओं पर ध्यान दें यह लग रहा है कि आप एक सपने में हैं। स्थिति, आपकी भावनाओं, विचारों और शारीरिक अनुभवों के साथ, वास्तविक नहीं प्रतीत हो सकती है, लेकिन एक स्मृति या एक दुःस्वप्न यह सनसनी बहुत मजबूत प्रभाव के चरणों के दौरान होती है, लेकिन कुछ मिनटों में दूर जाने की संभावना है।
    • इस के साथ निपटने की विधि derealization के समान है। आप के सामने वस्तुओं पर ध्यान दें या आपके साथ रहने वाले लोग। स्पर्श, दृष्टि और ध्वनि की आपकी संवेदनाओं पर ध्यान दें। ये स्थिर होते हैं जो बदलते नहीं हैं।
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि आपको चिंता आक्रमण के लक्षण हैं चरण 13
    3
    पता है कि आप पागल नहीं जा रहे हैं चिंता के कारण रोजमर्रा के अनुभवों की तुलना में लक्षणों के असंख्य लक्षण हैं जो बहुत ही असामान्य हैं। ये भावनाएं, विशेष रूप से भावनात्मक और मानसिक लक्षण, आपको ऐसा महसूस कर सकती हैं कि आप सामान्य नहीं हैं, भ्रामक या पागल हो रहे हैं यह एक बहुत ही डरावना लग रहा है जिससे आप बहुत कम शक्तिहीन महसूस कर सकते हैं। यह सामान्य है आप पागल नहीं जा रहे हैं - आप बस एक चिंता का दौरा महसूस कर रहे हैं।
    • यदि आप इस समस्या का अनुभव कर रहे हैं, तो यह याद रखने की कोशिश करें कि यह आपकी आस-पास के पास और ध्यान केंद्रित करेगा। यह आपके मस्तिष्क को विचलित करेगा और साथ ही आपको धरती से जुड़ा और वास्तविकता के करीब महसूस कर देगा।
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि आपको चिंता आक्रमण के लक्षण हैं 14 कदम
    4
    यदि आपके पास इनमें से अधिक लक्षण हैं, तो अपने तनाव के स्तर को कम करने के लिए कदम उठाएं। यद्यपि चिंता का हमलाएं जीवन की धमकी नहीं दे रही हैं, वे निश्चित रूप से एक तनाव से संबंधित समस्या का संकेत हैं। कार्रवाई का सबसे अच्छा तरीका आपके जीपी या अपने मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ से बात करना है जैसे आप चिंता के हमले के बाद कर सकते हैं यदि आप कुछ नहीं करते हैं, तो अनुभव अन्य स्थितियों में भी दोहराया जाता है।
    • चिंता आक्रमण आम तौर पर तनावपूर्ण परिस्थितियों की हमारी अपनी धारणा का परिणाम है। यहां तक ​​कि अगर आप आम तौर पर किसी घटना का वर्णन नहीं करते हैं, तो आपका अवचेतन शायद आपको एक और कहानी कह रहा हो। इन लक्षणों का अनुभव एक गहरी समस्या का सूचक है। उस स्थिति पर अधिक ध्यान देने की कोशिश करें, जो चिंता का दौरा करने लगे।
  • भाग 4
    चिंता विकार के लक्षणों को पहचानना

    चित्र शीर्षक से बताएं यदि आपको चिंता आक्रमण लक्षण हैं चरण 15
    1
    पता लगाएँ कि क्या आपकी चिंता कमजोर है मनुष्य प्रकृति के बारे में चिंतित हैं हालांकि, जब यह अतिरंजित हो जाता है, यह चिंता हमलों के लिए नुस्खा हो सकता है। कहा जा रहा है, कितना "बहुत ज्यादा" है? वे आम तौर पर कहते हैं कि यदि चिंता आपके जीवन पर कहर बरती जाती है, तो यह अब चिंता नहीं है - यह चिंता का एक लक्षण है
    • जब हम लगातार छह महीने तक दिन और रात को लगातार चिंता करते हैं, तो यह चिंता के रूप में देखा जाता है यह निरंतर चिंता आपके जीवन के रास्ते को परेशान करती है क्योंकि आप आसानी से खा रहे हैं और संभवतः थकान के लक्षण दिखाते हैं। जब आप इतनी चिंता करते हैं, यह मनोवैज्ञानिक और शारीरिक रूप से नाली की तरह कार्य करता है
  • चित्र शीर्षक से बताएं यदि आपको चिंता आक्रमण लक्षण हैं चरण 16
    2
    नींद की समस्याओं पर ध्यान दें चिंता विकार वाले लोग अक्सर सोते हैं और सो रहे हैं। अपने मन के माध्यम से चलने वाली नकारात्मक चीजों के साथ हिलना जागने से चिंता की समस्याएं भी हो सकती हैं।
    • यह सच है कि नींद की समस्या कई चीजों के कारण हो सकती है। ऐसे स्वास्थ्य समस्याएं हैं जो अनिद्रा पैदा कर सकती हैं, और बेशक आप अगले दिन महत्वपूर्ण लोगों से भरा एक सभागार में प्रदर्शन करेंगे जब नींद खोना आम है। लेकिन जब आपकी अनिद्रा केवल बंधक के बारे में चिंतित होने की वजह से होता है जो आम तौर पर बहुत तुच्छ चीजों के लिए भुगतान किया जाना चाहिए या फिर यह बहुत ही यादृच्छिक होता है तो यह एक चिंता विकार को इंगित कर सकता है
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि आपको चिंता आक्रमण के लक्षण हैं 17
    3
    पता लगाएं कि आपका भय आपको जीवित रहने से रोकता है या नहीं यह सामान्य है - और आमतौर पर अच्छा - डरो होना हालांकि, चिंता से संबंधित डर अक्सर एक स्थिति या उड़ान या एक भीड़ के सामने होने जैसी चीजों से जुड़े होते हैं। ये आशंका सामान्य है, लेकिन जब वे (और इसलिए कर रहे हैं) को दूर करने के लिए असंभव लगता है, यह एक समस्या हो सकती है। जब भी चिंता घटी होती है तो कई लोग हर रोज़ स्थितियों से बचते हैं।
    • यदि आप एक विमान में बैठने के बारे में हैं और खुद को समझें कि यह एक ईंट की तरह आसमान से गिर जाएगा, तो इससे आप उड़ान को छोड़ सकते हैं - सब कुछ एक निराधार अवास्तविक भय के कारण। ये चिंता विकार के उदाहरण हैं जिनके उपचार की आवश्यकता हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक से बताएं यदि आपको चिंता आक्रमण लक्षण है 18
    4
    अपनी मांसपेशियों पर ध्यान दें चिंता संबंधी विकार वाले लोग अपनी मांसपेशियों को हमेशा परेशान करते हैं - वास्तव में, मांसपेशियों में तनाव चिंता के हमलों का एक क्लासिक लक्षण है यह कलाई या जबड़ा बंद करके प्रकट हो सकता है ये शरीर के भय और चिंता को शारीरिक रूप से व्यक्त करने के तरीके हैं यह एक मुकाबला करने वाला तंत्र है जो स्वाभाविक रूप से समय पर चिंता विकारों के साथ विकसित होता है।
    • योग, गहन साँस लेने के व्यायाम और ध्यान से मांसपेशियों को आराम करने में मदद मिल सकती है। यदि यह आपके लिए एक समस्या है, तो अपने डॉक्टर से बात करें। तनावपूर्ण मांसपेशियों का मतलब है कि आपकी चिंता शारीरिक रूप से प्रकट होती है, जो कि सौभाग्य से, एक लक्षण है जो बचा जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक से बताएं यदि आपको चिंता आक्रमण लक्षण हैं चरण 1 9
    5
    पता करें कि आपके पास चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम (आईबीएस) है। यह स्थिति पेट दर्द, ऐंठन, अपच, पेट, गैस, कब्ज या दस्त के रूप में प्रकट होती है। जब आप चिंतित हैं, तो आपके पास आमतौर पर पेट के दर्द भी होते हैं बहुत से लोग इस संबंध का एहसास नहीं करते हैं और डॉट्स कनेक्ट कभी नहीं।
    • इस सिंड्रोम के साथ बड़ी समस्या यह है कि यह चिंता को बढ़ाती है और बढ़ जाती है जब आप जमीन से निलंबित रैंप के सैकड़ों फीट में प्रवेश कर रहे हैं, तो अपने पेट में आपको लगता है कि असुविधा आपको चिंता या भय को बदतर करती है इसी समय, चिंता आईबीएस का कारण बनती है एक तरह से, चिंता और आईबीएस एक दूसरे के लिए बहुत अच्छी तरह से पूरक हैं।
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि आपको चिंता आक्रमण के लक्षण हैं चरण 20
    6
    किसी आतंक हमलों पर ध्यान दें घबराहट हमले की तरह एक आतंक हमले, भय, आतंक और निर्बलता की अचानक लहर है, सभी एक में। आप बस एक भयावह दृश्य में प्रवेश करें जो आपके मन में आविष्कार किया गया है जो आपको डर से पंगु बना देता है। यह अक्सर घरघराहट, सीने में दर्द, कमजोरी, हाथों में सुन्नता और पसीना आ रहा है। ये अक्सर कमजोर कर भयानक एपिसोड चिंता का स्पष्ट संकेत हैं
    • बहुत से लोग जीवन भर में कम से कम एक बार आतंक हमलों का अनुभव करते हैं - यह तब होता है जब ये हमले अक्सर होते हैं कि यह एक संकेत हो सकता है कि आपको आतंक विकार है, एक अन्य प्रकार की चिंता विकार है
  • चित्र शीर्षक से बताएं यदि आपको चिंता आक्रमण लक्षण हैं 21 कदम
    7
    ध्यान दें कि आपके पास कोई भी फ़्लैश बैक है यदि आप एक भयानक दुर्घटना के माध्यम से चले गए हैं, खासकर यदि आप एक मुकाबला के रूप में एक परीक्षा के माध्यम से चले गए हैं, तो आप इन दर्दनाक घटनाओं के फ़्लैश बैक हो सकते हैं। ये फ़्लैश बैक आघात के बारे में आपके दिमाग में ज्वलंत छवियां प्रदान करते हैं। जब आप नियमित अंतराल पर आघात को बहाल करना शुरू कर देते हैं और इसके बारे में बेचैन या घबराहट प्राप्त करते हैं, तो यह पोस्ट-ट्रांमेटिक तनाव को इंगित कर सकता है। यह युद्ध दिग्गजों के बीच एक बहुत ही आम चिंता विकार है।
    • यह एक बहुत विशिष्ट प्रकार की चिंता विकार है ऐसे लक्षणों को चिंता की अन्य किस्मों में नहीं देखा जाता है यद्यपि एक ट्रिगर है और यह वास्तविकता से व्यक्ति को लेता है, यह चिंता विकार का एक निश्चित कारण है और इसमें अवसाद के समान अधिक लक्षण हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से बताएं कि आपको चिंता आक्रमण के लक्षण हैं 22
    8
    पता है कि आपके लक्षणों को राहत मिली जा सकती है। सौभाग्य से, चिंता के हमलों से बचा जा सकता है और इस तरह के हमलों के कारणों (आप जिस प्रकार की चिंता विकार के प्रकार के आधार पर हो सकते हैं) का इलाज किया जा सकता है मनोचिकित्सा सामान्यीकृत घबराहट संबंधी विकार (और अन्य प्रकार की घबराहट संबंधी विकार), घबराहट, आतंक विकार, दर्दनाक तनाव विकार और जुनूनी बाध्यकारी विकार के साथ अच्छी तरह से काम कर सकता है। अगर चिंता विकार आपको परेशान कर रहा है या आपको प्यार करने वाले किसी को दुखी कर रहा है, तो पता है कि ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है।
    • दवाएं उपचार प्रक्रिया में भी मदद कर सकती हैं यदि आपको लगता है कि इस लेख में आपके पास कुछ लक्षण हैं, तो आप अपने डॉक्टर के साथ एक नियुक्ति करना चाह सकते हैं उचित निदान प्रभावी उपचार की कुंजी है।
    • चिंता मत करो, अगर आपको लगता है कि आपका जीवन भय से नियंत्रित है। एक स्वस्थ, सुखी और चिंता-मुक्त जीवन जीने शुरू करने के लिए इस प्रारंभिक अवस्था में स्थिति को शामिल करें।
  • युक्तियाँ

    • चिंता विकार चिंता के हमलों का प्रमुख क्षेत्र है और इसमें सामान्यीकृत घबराहट विकार, सामाजिक चिंता विकार, जुनूनी बाध्यकारी विकार और पोस्ट-ट्रोमैटिक तनाव संबंधी विकार जैसी कुछ स्थितियां शामिल हैं, बस कुछ ही नामों के लिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com