IhsAdke.com

आतंक हमलों की गंभीरता को कम कैसे करें

आतंक हमलों किसी के लिए बेहद भयावह घटनाएं हो सकती हैं, लेकिन आतंक विकार पीड़ित लोगों के लिए वे और भी मुश्किल हो सकते हैं। अपनी गंभीरता को कम करने के लिए किए जाने वाले उपायों को आम तौर पर हमले के दौरान क्या हो रहा है और ट्रिगर करने वाले कारकों के जोखिम में कमी का मिश्रण होता है। अक्सर दवाओं और मानसिक अभ्यासों का एक संयोजन धीरे-धीरे एक मजबूत हमले को कम करने में मदद कर सकता है और मरीज को शांति से ठीक होने और शांति के साथ रहने के लिए वापस जाने की अनुमति देता है।

चरणों

चित्र शीर्षक आतंक हमलों की गंभीरता को कम करें चरण 1
1
पता है कि आतंक हमले क्या है बेहतर समझने, इससे पहले कि शरीर के लिए होता दौरान और एक हमले, जो चिंता और आतंक हमलों से चलाता है के बाद, और तकनीकों आप की कोशिश कर सकते इसकी गंभीरता और अवधि कम करने के लिए देखो। हम के रूप में मनुष्य कुछ के लिए खतरा किसी प्रकार का, जिनके साथ हम परवाह अनुभव करते हैं, हम एक सहज रासायनिक हमारे संज्ञानात्मक मन से पहले हमारे भावनात्मक मन से शुरू हो रहा प्रतिक्रिया स्पष्ट रूप से situação.Quando रासायनिक प्रतिक्रियाओं ले जगह है, हमारे शरीर जल्दी से आकलन कर सकते हैं लड़ने, भागने या पंगु बना देने, हमारे दिल की गति में तेजी लाने, हमारे एड्रेनालाईन को बढ़ाने और सोचने की हमारी क्षमता को कम करने के लिए तैयार है जब यह प्रतिक्रिया भारी होती है, हम अपनी आवेगों के अनुसार कार्य करते हैं, लड़ते हैं, भागते हैं या पंगु बनाते हैं एक आतंक हमले को बहुत ज्यादा लग सकता है जैसे लकवाग्रस्त होने का, स्पष्ट रूप से सोचने में असमर्थ या उत्पादक रूप से आगे बढ़ना तीव्र स्थिति पर आधारित एक आतंक हमले असामान्य नहीं है यदि वे अधिक लगातार और कम परिस्थितिजन्य रूप से उपयुक्त लगते हैं, तो डॉक्टर के साथ परामर्श करना एक अच्छा विचार है
  • चित्र शीर्षक आतंक हमलों की गंभीरता को कम करें चरण 2
    2
    तनाव जैसे बाह्य कारकों पर विचार करें यह कई कारकों में से एक है जो मस्तिष्क में न्यूरोट्रांसमीटर के उत्पादन में असंतुलन को ट्रिगर कर सकता है, लड़ाई, उड़ान या पक्षाघात के आवेगों की लगातार सक्रियण पैदा कर सकता है। यह आसन्न खतरे का एक तर्कहीन अर्थ की तरह लग सकता है, जो आतंक हमलों में आम है। हमलों को ट्रिगर करने वाले तनावों के अपने जोखिम को कम करने के विभिन्न तरीकों से प्रयास करें इस सनसनी को कम करने से शरीर को न्यूरोट्रांसमीटर के उत्पादन में पुन: संतुलन करना आसान हो जाता है, और हमलों को तीव्रता और आवृत्ति दोनों में कम करना शुरू करना चाहिए।
  • आतंक की गड़बड़ी को कम करने का शीर्षक चित्र 3
    3
    तकनीक का मुकाबला करने की अपनी सूची विकसित करें अनुसंधान ने दिखाया है, उदाहरण के लिए, मृत्यु के भय से उत्पन्न चिंता उड़ानों की मानसिक छवियों से कम हो सकती है
  • चित्र शीर्षक आतंक हमलों की गंभीरता को कम करें चरण 4
    4
    एक चेक-अप करें भावनात्मक मस्तिष्क की सामान्य प्रतिक्रिया के अलावा, कुछ आतंक हमलों शरीर के कुछ अंग या प्रणाली के खराब होने से प्रेरित हो रहे हैं। उदाहरण के लिए, हाइपोएक्टिव या अतिरक्त थायरॉयड हमलों का मुख्य कारण हो सकता है। जब ऐसा होता है, तो अंतर्निहित शारीरिक कारणों का इलाज करने से, हमलों की गंभीरता को कम कर सकते हैं क्योंकि शरीर उस उपचार का जवाब देना शुरू कर देता है।
  • आतंक की गंभीरता को कम करने वाला चित्र, चरण 5
    5
    शारीरिक व्यायाम अभ्यास करें अनुसंधान ने बार-बार दिखाया है कि नियमित व्यायाम, यहां तक ​​कि एक दिन में भी 30 मिनट चलना, शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में नाटकीय रूप से सुधार कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक से आतंक हमलों की गंभीरता को कम करें चरण 6
    6



    अपना भोजन बदलने की कोशिश करें तनाव कम करने के लिए वसा को कम करने के लिए और, साथ ही, एक पोषक तत्व युक्त आहार को परिभाषित करें जिससे तंत्रिका तंत्र को ठीक से काम करना चाहिए। ग्रीन पत्तेदार सब्जियां बी विटामिन और कुछ खनिजों में समृद्ध होती हैं जो तंत्रिका तंत्र पर शांत प्रभाव पड़ सकती हैं और समय के साथ चिकित्सा को बढ़ावा देने में सहायता कर सकती हैं। इन खाद्य पदार्थों से समृद्ध आहार आतंक हमलों की गंभीरता और गंभीरता को कम कर सकता है।
  • चित्रा 7 में आतंक की आतंक की कमी का शीर्षक चरण 7
    7
    कैफीन सेवन कम करें कुछ लोगों के लिए, कॉफी, चाय और अन्य कैफीन युक्त पेय पदार्थों के उपयोग को कम से कम एक पहले से ही अतिभारित तंत्रिका तंत्र पर अतिरिक्त तनाव नहीं कर पाएगा और एक हमले और आतंक पीड़ित की संभावना को कम मदद मिलती है। इसे पेय के साथ बदलें जो सुखद होते हैं लेकिन कैफीन नहीं होते हैं, जैसे हर्बल फ़्यूज़न, जूस या फ्लेवरर जल।
  • चित्रा 8 में चित्रा 8 को आतंक हमलों की गंभीरता को कम करें
    8
    चिकित्सा करने पर विचार करें लोगों को चिंता और आतंक विकारों पर काबू पाने में मदद करने के लिए विभिन्न उपचार हैं। समय के साथ, यह आतंक हमलों की गंभीरता को कम कर सकता है, आम तौर पर लोगों की मदद से हमले की शुरुआत में अलग तरह से प्रतिक्रिया दे सकते हैं। यद्यपि सभी प्रकार की चिकित्सा प्रत्येक स्थिति के लिए आदर्श नहीं हैं, लगभग सभी रोगियों को परामर्श या मनोचिकित्सा से लाभ होता है, साथ ही साथ अन्य तरीकों जैसे संज्ञानात्मक-व्यवहार थेरेपी
  • चित्रा का शीर्षक, आतंक की गंभीरता को कम करें, चरण 9
    9
    व्यायाम करें और पर्याप्त सो जाओ हालांकि costumem चिंता से पीड़ित लोगों के ऊर्जा में उल्लेखनीय गिरावट लग रहा है, शारीरिक गतिविधि के हर दिन के कम मुकाबलों चलाने में मदद मस्तिष्क में व्यवस्था बहाल कर सकते हैं और न्यूरोट्रांसमीटर के उत्पादन को बढ़ावा देने, समय के साथ घबड़ाहट के दौरों को कम मदद मिलती है। एक अच्छी रात की नींद शरीर और मन के लिए अद्भुत काम करती है, इसके अलावा आतंक हमलों की घटनाओं को कम करने में मदद करने के अलावा।
  • चित्र शीर्षक आतंक हमलों की गंभीरता को कम करें चरण 10
    10
    दवा ले लो चिंता के लिए उपचार एक इलाज नहीं है, लेकिन लक्षण है कि चिंता और आतंक विकारों के दौरान प्रकट, और अक्सर एक आतंक हमले की गंभीरता को कम करने में मदद मिलेगी को कम करने में बहुत उपयोगी हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने डॉक्टर द्वारा निर्धारित दवा ले रहे हैं और दैनिक स्वीकार्य मात्रा से अधिक नहीं है। अपने चिकित्सक को किसी भी नकारात्मक दुष्प्रभाव के बारे में सूचित करें ताकि आप एक अलग दवा ले सकें और किसी भी साइड इफेक्ट से पीड़ित बिना लाभों का आनंद उठा सकें।
  • चित्रा का शीर्षक, आतंक की गंभीरता को कम करें, चरण 11
    11
    याद रखें कि लोग आतंक हमले से मर नहीं जाते हैं यहां तक ​​कि अगर आपका दिल कड़ी मेहनत कर रहा है और आपको आसन्न मौत की भावना है, तो यह आपके लिए चालान करने की कोशिश कर रहा है। पहले आपको एक हमले हो जाना चाहिए और उसे बचाना होगा, और याद रखना होगा कि आप शांत हो सकते हैं और हमले का अंत तेजी से कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • कुछ विरोधी चिंता दवाओं दूसरों की तुलना में अधिक नशे की लत हैं। इस कारण से, खतरों का मूल्यांकन करने के लिए अपने चिकित्सक के साथ किसी भी उपाय के पेशेवरों और विपक्षों पर चर्चा करें। याद रखें कि किसी के लिए किसी विशेष दवा के साथ खराब अनुभव होने का मतलब यह नहीं है कि आप भी करेंगे।
    • चिंता और आतंक से पीड़ित कई लोगों के लिए, एक रणनीति का उपयोग करना काम नहीं करता है मत सोचो कि सिर्फ इसलिए कि आप दवाइयां लेते हैं, आपको अन्य परिवर्तन करने की आवश्यकता नहीं है। इस तरह के व्यायाम और स्वस्थ भोजन के रूप में जीवन शैली में परिवर्तन को शामिल करने के लिए, आप अपने शरीर को क्षति तनाव में नसों द्वारा छोड़ा से उबरने और अंततः कम भयाक्रांत हमले करते कि इतने डरावना लगता नहीं के साथ रह सकते हैं मदद करते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com