IhsAdke.com

कैसे शेर हमला जीवित रहने के लिए

प्रकृति के भंडारों में सफारी हमेशा एड्रेनालाईन का अच्छा निर्वहन उत्पन्न करते हैं, और अब, सफारी चलने की बढ़ती लोकप्रियता के साथ, वे पहले से कहीं अधिक विद्युतीकरण प्राप्त कर चुके हैं। यह भावना खतरे की एक निश्चित मात्रा के साथ है हालांकि अधिकांश शेर मनुष्यों से भाग जाते हैं, यहां तक ​​कि उन लोगों के पास, जो किसी हमले का खतरा हमेशा मौजूद रहेगा। ऐसी स्थिति में, अग्रिम रूप से जानने से आपके जीवन को कैसे बचा सकता है।

चरणों

विधि 1
आपकी स्थिति का बचाव

पिक्चर शीर्षक से शेर अटवाल चरण 1
1
आतंक मत करो एक शेर द्वारा हमला होने के नाते बेहद भयावह हो रहा है, लेकिन आतंक के लिए अपनी पूरी कोशिश न करें शांत रहना और स्पष्ट रूप से आपके जीवन को बचा सकता है। यदि आपको पता है कि क्या उम्मीद है तो आप शांत रह सकते हैं उदाहरण के लिए: हमला करने पर शेर गर्जन करता है। गर्जन अपने पैरों के नीचे जमीन को हिला सकता है, लेकिन यह एक हमले के दौरान सामान्य है।
  • पिक्चर शीर्षक से शेर अटवाल चरण 2
    2
    भागो मत अपनी स्थिति पकड़ो आपको स्थिति पर नियंत्रण रखना होगा और शेर को दिखाएगा कि आप खतरे हैं। अपने शरीर को उसके मुड़ें, जैसा कि आप अपने हाथ ताली बजाते हैं, चिल्लाना और अपने हाथों को हिलाएँ। यह सब उसे धारणा देगा कि आप बड़े और अधिक खतरनाक हैं।
    • शेरों का व्यवहार विश्व के क्षेत्र के अनुसार भिन्न होता है जो लोग अधिक एकाग्रता वाले पर्यटकों के साथ जगह लेते हैं वे वाहनों के आदी होते हैं और इसलिए, मनुष्यों के डर से कम डरते हैं। दूसरी तरफ, जिन नमूनों का मनुष्यों के साथ थोड़ा संपर्क होता है वे अधिक हमला करने की संभावना है - जो आपको बड़ी और अधिक खतरनाक दिखाई देने पर निराश हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से शेर अटवाल चरण 3
    3
    धीरे धीरे वापस खींचो उस पर अपनी पीठ मत करो धीरे-धीरे एक तरफ चलते हुए अपनी बाहों को हिलाते रहें। यदि आप चलाते हैं, तो जानवर, अपने डर को महसूस कर, आप का पीछा कर सकते हैं। जब आप वापस ले रहे हैं, तो उस स्थिति को बनाए रखें जो खतरे में दिखता है।
    • एक जगह पर मत जाओ जहां वन अधिक से अधिक (एक जंगल, उदाहरण के लिए) संलग्न है, लेकिन एक समाशोधन के बजाय
  • पिक्चर शीर्षक से एक शेर आक्रमण चरण 4 बचाता है
    4
    एक दूसरे रन के लिए तैयार हो जाओ। शेर आप पर हमला कर सकता है जैसा कि आप वापस कर सकते हैं, जितना संभव हो उतना चिल्लाओ और अपने हथियार बढ़ाएं। पेट की सभी ताकत के साथ, वास्तव में चिल्लाओ इस बार, जब शेर दूर चले जाते हैं, उसे धमकी देने से रोकें, उसके पास जाएं और चले जाओ। यह टकराव से बच सकता है
  • विधि 2
    हमले का बचाव

    पिक्चर शीर्षक से एक शेर आक्रमण चरण 5 में जीवित है
    1
    अपने पैरों पर खड़े हो जाओ यदि उपरोक्त चरण काम नहीं करते हैं, तो शेर हमले को पूरा कर सकता है, यदि आप खड़े रहने के लिए जीवित होने की अधिक संभावना है शेर शायद चेहरे और गर्दन के खिलाफ आगे बढ़ेगा, जो आपको जमीन से कूदने के लिए मजबूर करता है, आपको उसके शरीर के बारे में एक पूर्ण दृष्टिकोण प्रदान करता है जैसे कि ध्वनि के रूप में भयावह, इसे देखकर सभी उपयोगी होते हैं: क्र्राइकिंग, आप का विरोध करने के लिए एक छोटी बढ़त होगी
  • चित्र शीर्षक से शेर अटवाल चरण 6



    2
    चेहरे में देखो जब बिल्ली आपके ऊपर कूद जाती है, तो लड़ो जैसे ही वह कूदता है, उसे लात या किक करता है, उसके चेहरे और आँखों पर उसके प्रयासों को ध्यान में रखते हुए। यद्यपि उनकी ताकत शायद उनकी तरफ बढ़ रही है, उन्हें सिर पर फेंकने और आँखें एक बड़ा प्रभाव डालती हैं, उन्हें आगे बढ़ने के लिए, शायद, हमले को छोड़ने के लिए
  • चित्र शीर्षक से शेर अटवाल चरण 7
    3
    तुरंत सहायता प्राप्त करें मनुष्य अन्य समय पर शेर के हमलों को छिपाने में सफल रहा है। क्या जीवित रहने वालों को अलग करता है, उनके पास अभी डॉक्टर हैं आपको रक्तस्राव होना चाहिए, विशेषकर यदि जानवर आप पर दांतों को पिन कर सके। सिंह के दाँत और पंजों की वजह से किसी भी घाव का ख्याल रखना।
  • चित्र शीर्षक से शेर अटवाल चरण 8
    4
    मनोवैज्ञानिक मदद लें यहां तक ​​कि अगर शेर का उद्देश्य वास्तव में उन पर हमला नहीं किया गया है, लेकिन मनोवैज्ञानिक सहायता की मांग करने के लिए उन्हें धमकाने के लिए ही एक अच्छा विचार है। इस तरह के एक दर्दनाक अनुभव पर काबू पाने के लिए कोई आसान काम नहीं है। आप ऐसी स्थिति में हैं जहां कुछ लोग जाते हैं और आपको आगे बढ़ने के लिए सहायता की आवश्यकता हो सकती है।
  • विधि 3
    हमले से बचना

    चित्र शीर्षक से शेर अटवाल चरण 9
    1
    मिलन अवधि में दूरी रखें। इसके दौरान शेर और शेरनी अत्यधिक आक्रामक होते हैं, आसानी से चिढ़ जाते हैं। प्रजनन वर्ष के एक विशिष्ट भाग तक सीमित नहीं है हालांकि, संभोग के मौसम में जानवरों की पहचान करना आसान होता है: जब शेरनी गर्मी में होती है, तो जोड़े कई दिनों से 40 गुना एक दिन तक संभोग करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से शेर अटवाल चरण 10
    2
    पिल्लों से दूर हो जाओ शेरनी के पास अपने शिशुओं के प्रति सुरक्षात्मक रवैया है और इस प्रकार बहुत सारे स्थान की आवश्यकता होती है। यदि आप कूड़े के साथ एक शेरनी देखते हैं, तो उस मार्ग का पता लगाने की कोशिश करें जो किसी भी हमले से बचने के लिए जितनी दूर हो सके।
  • चित्र शीर्षक से शेर अटवाल चरण 11
    3
    एक रात का दौर व्यवस्थित करें शेर मुख्य रूप से रात का समय है। उनके शिकार का अधिकांश हिस्सा रात में होता है, उस समय के दौरान, अगर वे भूख लगी हैं, तो उनके पर हमला करने की अधिक संभावना है। यदि आप रात में एक उच्च घनत्व के शेर क्षेत्र में डेरा डाले हुए हैं, तो एक रात गार्ड की स्थापना करें ताकि आप गार्ड से नहीं पकड़े।
  • चेतावनी

    • मृत होने का नाटक मत करो! यदि आप करते हैं, तो आप मर जाएगा
    • शेरों को मारना, शिकार करना या शूट करना न करें, जो एक लुप्तप्राय प्रजाति हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com