IhsAdke.com

कैसे एक हंस के हमले से बचने के लिए

गीज़ क्षेत्रीय पंछी हैं और उनके क्षेत्र पर चलने वाले मनुष्यों का पीछा करने या उन पर हमला करने की आदत के लिए कुख्यात हैं। हालांकि हरे लोग अक्सर लोगों का पीछा करते हैं, फिर भी उनके लिए शारीरिक रूप से हमला करने के लिए दुर्लभ होता है हमले को रोकने के लिए, हंस के क्षेत्र को सम्मानपूर्वक छोड़ दें धीरे धीरे दूर रहो और शांत रहें ऐसा कुछ मत करो जिससे चीजें खराब हो सकती हैं (जैसे, चिल्लाने) यदि आपको चोट लगी है, तो अपने घावों की जांच करने के लिए एक डॉक्टर को देखें।

चरणों

भाग 1
हंस से दूर हो जाना

एक बंदूक का हमला चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
सूचना संकेत है कि हंस हमले के बारे में है यदि आप खतरे के लक्षणों को नोट करते हैं तो हंस आक्रामक हो जाने से पहले भी आप आगे बढ़ सकते हैं जब आप एक हंस के करीब हो तो आक्रामकता के किसी संभावित संकेत के लिए देखें
  • हंस पहले गर्दन वापस बारी शुरू हो जाएगा यह आक्रामकता इंगित करता है हंस की आक्रामकता भी अधिक होती है अगर यह गर्दन फैलती है
  • अगर यह हमले के बारे में है तो हंस उसके सिर को ऊपर और नीचे ले जाएगा
  • गुसी भी आम तौर पर आक्रामकता के समय में कर्कश होते हैं।
  • चित्त नामक चित्र एक बंदूक का हमला चरण 2
    2
    हंस होने से पहले जगह से बाहर निकलना भी आपको पीछा करना शुरू कर देता है यदि आप उपरोक्त लक्षणों में से कोई भी ध्यान रखते हैं, तो आप को हमला करने से पहले खुद को हटा दें। यदि वह देखता है कि आप दूर जा रहे हैं, तो शायद आप उससे अब तक खतरा नहीं मानेंगे। धीरे धीरे दूर चले जाओ जब तक आप हंस से अच्छी दूरी न हो और ध्यान दें कि उसने आक्रामक इशारों को बंद कर दिया।
  • एक बंदूक का हमला चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    हंस से पता चलता है कि यह आप पर हमला करेगा, धीरे धीरे दूर चले जाओ। यदि हंस़े का पीछा करना शुरू हो जाता है, तो धीरे धीरे आगे बढ़ें पक्षियों का सामना करना जारी रखें और परिधीय दृष्टि का उपयोग करें, जो आपके आंदोलनों का मार्गदर्शन करें। किसी वस्तु से बचें जो आपको ठोकर दे सकती है - यह हंस को आप पर हमला करने का अवसर दे सकता है
  • 4
    शांत रहो यदि आप अपने आप को डरे हुए या नाराज दिखाते हैं, तो हंस आक्रामकता के संकेत के रूप में आपकी अभिव्यक्ति का व्याख्या कर सकता है। शांत रहना और तटस्थ रूप से रहना उचित है क्योंकि आप हंस से दूर जाते हैं। अगर आपको शांत रहने में परेशानी हो रही है, तो दूर चलें, कुछ गहरी साँस लें। ध्यान रखें कि हंस अत्यधिक क्षेत्रीय है, हालांकि शारीरिक आक्रमण के मामले काफी दुर्लभ हैं।
  • एक गोज हमला चरण 5
    5
    यदि आप अस्वस्थ महसूस करते हैं, तो आपको चिकित्सा सहायता प्राप्त करें अगर हंस इसे काटने या पंख के साथ हिट, अस्पताल जाना गीज़ मजबूत होते हैं और किसी को परेशान कर सकते हैं जब चिढ़ अगर आप पर हमला किया जाए तो आपको टाँके लगाने या पलायन करने की ज़रूरत हो सकती है। एक आपातकालीन वार्ड के पास जाकर जांच करें ताकि आप जानवर से दूर जा सकें।
  • भाग 2
    स्थिति को बदतर बनाने से बचना

    1. 1



      शत्रुतापूर्ण मत बनो। जब एक हंस द्वारा पीछा किया जा रहा है, यह आपको डरा सकती है हालांकि, उनके शत्रुतापूर्ण व्यवहार को पक्षी द्वारा आक्रामक बताया जाएगा।
      • हंस पर चिल्लाना न करें चुप रहना और उसे तंग नहीं करना सबसे अच्छा है
      • इशारों को बनाने के लिए यह भी सलाह दी जाती है। आपको कूड़े, लहर, या हंस में वस्तुओं को फेंकना नहीं चाहिए।
    2. एक हंस हमला चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
      2
      हंस पर अपनी पीठ से बचने से बचें यह हंस के सामने खड़े होने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है जब तक कि आप का पीछा नहीं करना बंद हो जाता है उसे हर समय नज़र रखें अपनी आंखों को बंद न करें या जानवरों पर अपनी पीठ को न बदलें। हंस ध्यान से निरीक्षण करें जब तक कि इसे दूर नहीं चलता।
    3. 3
      भागो मत रनिंग की सिफारिश नहीं की जाती है, क्योंकि आपको हंस आंदोलनों के बारे में पता होना चाहिए। यदि आप ध्यान दें कि आप भागने की कोशिश कर रहे हैं, तो हंस आपको आगे बढ़ाने के लिए अधिक इच्छुक होगा इसके अलावा, दौड़ने से आपको इस बात पर जोर दिया जाएगा कि आप जोर दे रहे हैं या उत्तेजित हैं, जिसे जानवर द्वारा आक्रामकता के रूप में समझा जा सकता है। जब तक हंस बंद होने लगें, शांत रहें और भागने के लिए धीरे-धीरे और ध्यान से आगे बढ़ते रहें।

    भाग 3
    हमले से बचना

    1. 1
      भूसे को खिलाना मत। जींस को दूध पिलाने से हमला हो सकता है वे मनुष्यों के डर को खो देंगे, यदि वे बहुत बार खिलाए जाते हैं यह भोजन प्राप्त न करके उन्हें चिड़चिड़ा कर सकता है।
      • यदि आपके क्षेत्र में एक पार्क में हरे हैं, तो लोगों को उनको खिलाने से बचने के लिए प्रोत्साहित करें। आप पार्क में एक गार्ड से बात कर सकते हैं और उसे पक्षियों को खिलाने से रोकने के लिए कह सकते हैं।
      • यदि आप पार्क में हैं, तो गीस फ़ीड नहीं करें। आपको बच्चों को खाना खाने से पक्षियों पर भी रोकना चाहिए।
    2. एक गोज हमला कदम 10 नामक चित्र
      2
      यदि संभव हो, तो बाड़ का निर्माण करें। यदि आपको अपने यार्ड में भूसे के साथ समस्याएं आ रही हैं, तो उन्हें इन्हें प्रवेश करने से रोकना एक अच्छा विचार हो सकता है इसे बचाने के लिए और अपने परिवार को संभावित रूप से आक्रामक जींस से बचाने के लिए एक बाड़ बनाएं। यदि किसी सार्वजनिक स्थान पर एक पार्क, जैसे कि एक उद्यान हैं, तो बाड़ के निर्माण का अनुरोध करने के लिए अधिकारियों से संपर्क करें।
    3. एक गोज हमला चरण 11
      3
      संबंधित अधिकारियों को सूचित करें यदि हां एक समस्या हो रही है। यदि आप जी रहे हैं, तो वे सामान्य रूप से भूरे से पूरी तरह से बचने के लिए मुश्किल हो सकते हैं। हालांकि, आप पर हमला होने की संभावना कम करने के लिए कुछ कदम उठा सकते हैं। समस्या की रिपोर्ट करने के लिए अपने स्थानीय प्राकृतिक संसाधन विभाग से संपर्क करें। वे लोगों से दूर रहने के लिए नैतिक समाधान ढूंढने की कोशिश करेंगे, जैसे पक्षियों को डराने के लिए वाइड या पोजिशनिंग ऑब्जेक्ट्स जीवंत रंगों के निर्माण के लिए।

    चेतावनी

    • एक हंस का काटने काफी दर्दनाक हो सकता है वे पीड़ा की त्वचा या चेहरे को चोट पहुंचाने के लिए अपने पैरों और पंखों का भी उपयोग कर सकते हैं हंस के हमले को कम मत समझो, क्योंकि इससे वास्तव में चोट लग सकती है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com