IhsAdke.com

कैसे एक भेड़िया हमला जीवित रहने के लिए

भेड़ियों शिकारियों हैं, और जब वे बड़े जानवरों और मनुष्यों सहित पैक में हैं, तो लगभग कुछ भी हमला करते हैं यह भी संभव है कि एक अकेला वुल्फ हमले जैसा कि कहा गया है, यह स्पष्ट करने के लिए महत्वपूर्ण है: अधिकांश भेड़ियों (वे हमें डर है, और केवल हमले जब आप उनके क्षेत्र में प्रवेश), मनुष्यों से दूर रहने के लिए है, जबकि भालू, प्यूमा की पोशाक और घरेलू कुत्तों और अधिक खतरनाक होते हैं अपना सर्वश्रेष्ठ देता है। आम तौर पर, जब एक भेड़िया एक इंसान पर हमला करता है, यह भूख या किसी अन्य असाधारण स्थिति के कारण होता है। वैसे भी, सचेत होना हमेशा एक अच्छा विचार है- जब भी आप भेड़ियों वाले क्षेत्र में हों, तो यह जानना बेहतर होगा कि क्या आप इस धमकी से बचाव करते हैं।

चरणों

विधि 1
जब एक भेड़िया ढूँढ़ रहे

चित्र शीर्षक से वुल्फ आक्रमण चरण 1 जीवित है
1
यदि आप भेड़िया को देखे जाने से पहले देखते हैं, तो छिपाना उस के साथ, चुपचाप से दूर चले जाओ
  • पिक्चर शीर्षक से वुल्फ आक्रमण चरण 2 जीवित है
    2
    याद रखें: जहां एक भेड़िया है, वहां दो या तीन और अधिक हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से वुल्फ आक्रमण चरण 3 जीवित
    3
    अगर यह देखा जाता है, तो धीरे धीरे आगे बढ़ें आँख से संपर्क करें! भेड़िया यह एक चुनौती के रूप में देखता है
  • विधि 2
    भागने

    चित्र शीर्षक से वुल्फ आक्रमण चरण 4 जीवित है
    1
    यदि भेड़िया आपको पीछा करते हैं, तो भागो मत। भेड़ियों आप की तुलना में तेज़ हैं
  • वुल्फ आक्रमण कदम 5 जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक
    2
    यदि आप किसी भागने का प्रयास करना चुनते हैं, तो जानवर को आप का सामना करना पड़े, क्योंकि इससे उसकी हिंसक प्रबुद्धता हो जाएगी।
    • भेड़ियों को भोजन के बदले हमला करने से आसानी से प्रभावित हो सकते हैं उसे पीछा करने के लिए कुछ फेंक दो
  • विधि 3
    एक हमले के प्रति प्रतिक्रिया

    पिक्चर शीर्षक से वुल्फ आक्रमण चरण 7 जीवित है
    पिक्चर शीर्षक से वुल्फ आक्रमण चरण 6 जीवित है
    1
    किसी हमले के मामले में, भ्रूण की स्थिति में रहना और अपनी गर्दन को अपनी बाहों की रक्षा करना, जैसे कि आपकी गर्दन या चेहरा आप घूम-फिरना और आँख से संपर्क से बच सकते हैं, या संभव के रूप में जमीन के करीब के रूप में (निष्क्रिय सबमिशन) रखना चाहते हैं। वैसे भी, कुछ ज्ञान मदद कर सकते हैं भेड़िया दूर वार्ड: शोर, उसके होंठ चाट जब वहाँ कोई भोजन के आसपास है और जितना संभव हो उतना आंखों का सफ़ेद दिखाने प्रस्तुत करने के सभी लक्षण हैं, और पशु जाना कर सकते हैं । हालांकि, यह थोड़ा जोखिम भरा है, क्योंकि वह इन प्रतिक्रियाओं को भय के रूप में भी व्याख्या कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक 1373254 8
    2
    जब तक यह एक पूर्ण आपातकालीन नहीं है, तब तक एक भेड़िया से लड़ने की कोशिश न करें ऐसा होने की संभावना है कि वह आपके जितने अधिक दुश्मनों से बच गए हैं, साथ ही साथ ज्यादा मजबूत और कुशल भी हैं। तेज दांतों के अतिरिक्त, पंजे का इस्तेमाल हथियार के रूप में भी किया जा सकता है, हालांकि उनका मुख्य कार्य खोदना है।
    • डर से जितना आप कर सकते हैं उससे बचने की कोशिश करें। पशु डर को गंध कर सकता है - यदि आप आतंक, चलने का जोखिम चलाते हैं या बस लंगड़े होते हैं, इस प्रकार आपके जीवन को बचाने की आपकी क्षमता खो देते हैं जब आप डरे हुए हो तो भेड़िया भी देख सकते हैं धिक्कार, कठोरता और अन्य संकेतक पशु की त्वरित अवलोकन से बच नहीं पाएंगे।
    • यदि आप भेड़िया को डरा सकते हैं, तो शरण शांत कर सकते हैं, लेकिन सावधान रहें। भेड़िया पास में छिपा हो सकता है, सिर्फ हमला करने का अवसर की प्रतीक्षा कर रहा है। अगर जानवर किसी कारण के शिकार के रूप में उसे देखता है, या यदि वह बीमार है, तो वह उसे फिर से हमला करने की कोशिश कर सकता है।



  • चित्र शीर्षक से वुल्फ हमले कदम जीवित 8
    3
    आप एक समूह में हैं और एक अकेला भेड़िया ने हमला कर रहे हैं, सभी बच्चों को रखना सुनिश्चित करें और समूह के केंद्र में घायल ताकि शिकारी कम उन पर हमला करने के लिए परीक्षा महसूस होना,। जो भी होता है, समूह से घृणा मत करो। वो वही है जो वुल्फ का इंतज़ार कर रहा है। यह कैसे आर्कटिक भेड़ियों पशु शिकार है: वे एक झुंड का निरीक्षण, कुछ भयभीत बछड़ा जब तक यह आसपास के दूर होने और वे उसे जल्दी से नीचे का शिकार करने का लाभ ले सकते। क्या विचलित नहीं करने के लिए आप क्या कर सकते हैं
    • भेड़ियों हमेशा समूह में सबसे कमजोर शिकार खोजने का प्रयास करती हैं। बच्चे प्राथमिक लक्ष्य हैं क्योंकि वे छोटे, कमजोर और अधिक संवेदनशील हैं। इस प्रजाति के 9 0 प्रतिशत से अधिक हिंसक हमलों में बच्चों को लक्ष्य बताया गया था। [
  • चित्र शीर्षक वुल्फ हमला कदम 9 जीवित
    4
    यदि आप अपने कुत्ते के साथ एक भेड़िया के क्षेत्र में चल रहे हैं, तो इसे हमेशा दृश्यमान रखें। उसे गोली मारो, उसे शांत रखो और उसे पेशाब न करने के लिए प्रोत्साहित करें। ये क्रिया भेड़ियों को आकर्षित करेंगे, जो अपने कुत्ते को एक घुसपैठ के रूप में देखेंगे, क्योंकि वे अपने क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए अपने पंजे से मूत्र, मल और खरोंच का उपयोग करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से वुल्फ आक्रमण चरण 10 जीवित है
    5
    अगर वो एक कुत्ते थे तो उसके जैसे भेड़िये का इलाज न करें इस जानवर का जबड़ा 1,500 पौंड बल प्रति वर्ग इंच है। आपका काट एक कुत्ते की तुलना में मूर्खतापूर्ण है!
  • विधि 4
    कैम्पिंग

    चित्र शीर्षक 1373254 12
    1
    यदि आप ऐसे जगह पर डेरा डाले हुए हैं जहां भेड़िये हैं, तो आग लगाना
  • चित्र शीर्षक 1373254 13
    2
    अगर भेड़िये आपके शिविर में घूम रहे हैं, तो अपने कैंप फायर में ईंधन का उपयोग करें जो पर्याप्त धुएं का निर्माण करता है हरी पत्तियों और नम लकड़ी महान विकल्प हैं दो या तीन पेड़ों के आसपास कुछ गर्म अंगारे फैलाएं। कुछ शाखाओं में राल लागू करें और उन्हें प्रकाश दें। हवा के खिलाफ धुआं यात्रा करने की कोशिश करो भेड़िये आग और धुएं को घृणा करते हैं, क्योंकि दोनों उनके लिए खतरनाक लगते हैं। यदि पास के पिल्ले हैं (जो वसंत के दौरान सबसे अधिक संभावना है), तो आग युवाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक पैकेट दूसरे स्थान पर ले सकती है।
  • चित्र शीर्षक 1373254 14
    3
    अपने शिविर में सुरक्षा बनाने के लिए टहनियाँ, तेज छड़ी और अन्य वस्तुओं का उपयोग करें। यह भेड़ियों को दूर कर सकता है, जो इन वस्तुओं को धमकी के रूप में मानते हैं। हालांकि, उनमें से कुछ उन्हें चबा सकते हैं (विशेषकर पिल्लों) तो सावधान रहें!
  • चित्र शीर्षक 1373254 16
    4
    यदि आप कर सकते हैं, तो बहुत शोर करें यह उसे अवांछनीय लक्ष्य बना देगा, क्योंकि ज़ोर से कूल्हे अक्सर क्षेत्र का दावा करने के लिए उपयोग किया जाता है। यदि आप एक भेड़िया की तुलना में शोर कर सकते हैं, तो वह आपको एक असहाय शिकार के रूप में नहीं देख पाएगा। यदि आप किसी समूह में हैं, तो जितना संभव हो उतना गाओ और चीखें, लेकिन उस पर बहुत ज्यादा ऊर्जा बर्बाद मत करो। एक भेड़िया कूल्हे की नकल करना काम कर सकता है, लेकिन यह जानवर को भी आकर्षित कर सकता है, क्योंकि प्रजाति भी अपने पैकेट का पता लगाने और इसमें शामिल होने के लिए कर्कश है।
  • चित्र शीर्षक 1373254 17
    5
    शांत रहो आतंक आप सहज रूप से व्यवहार कर सकते हैं, जिससे आप अपने आप को और दूसरों को खतरे में डाल सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जब आप अकेले हों तो एक भेड़िया शायद ही कभी आप पर हमला करने की कोशिश करे, खासकर यदि आप लंबा और मजबूत हों
    • यदि जानवर उस पर हमला करने की कोशिश नहीं करता, तो चलें न। जब एक शिकार भाग जाता है, तो यह तुरंत भेड़िया से संपर्क करता है कि यह लड़ने के लिए पर्याप्त मजबूत नहीं है
    • क्षेत्र में भेड़ियों के धमकाने वाले व्यवहार के बारे में अधिकारियों को यह बताने के लिए आप पर निर्भर है ध्यान रखें कि इसे भेड़ियों के खिलाफ कानून के आधार के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है (उदाहरण के लिए क्षेत्र में शिकार को वैध बनाना) उनकी प्रतिष्ठा के बावजूद, भेड़ियों के पास एक मजबूत पर्यावरणीय प्रभाव है। एक जगह में उनकी उपस्थिति में सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।
    • अपने क्षेत्र में जाने से पहले प्रजातियों को शोधना उपयोगी हो सकता है। जितना अधिक आप एक भेड़िये के व्यवहार के बारे में जानते हैं, उतना ही आपके अस्तित्व का मौका।

    चेतावनी

    • आप एक भेड़िये से बच कभी नहीं सकते, एक पैकेट को अकेला छोड़ दें, इसलिए कोशिश न करें। कभी नहीं, कभी भी भाग न जाए इससे बेहतर सलाह नहीं है वह कभी काम नहीं करेगा अपनी स्थिति का बचाव करें और समूह के केंद्र में बच्चों को रखें। यदि आवश्यक हो, वस्तुओं को फेंक दें (खाना उन्हें विचलित कर सकते हैं - यदि आपके पास उपलब्ध कुत्ते का खाना है, तो शायद भेड़ियों को चोट नहीं पहुंचेगी) भेड़ियों के साथ बहुत कम झड़पों की मृत्यु होगी, क्योंकि यह उन पर हमला करने से हतोत्साहित करने के लिए काफी आसान है (पांच जानवरों में से एक ने हमला कर दिया)
    • अगर आपको एक भेड़िये से काट लिया जाए, तो सीधे एक अस्पताल में जाएं यह संभावना नहीं है कि टकराव बहुत अधिक होगा, लेकिन इस सलाह को मत भूलना। संक्रमण के लिए हाथ की चोटें अधिक संवेदी होती हैं आपको रेबीज के खिलाफ भी टीका लगाया जा सकता है।
    • एक भेड़िया से छिपाने के लिए बेकार है। वे अल्ट्रासोनिक स्तर पर आवाज़ उठा सकते हैं, और कुछ सूंघने में सक्षम होने के लिए एक एकल अणु पर्याप्त है
    • जब आप भेड़ियों (और अन्य शिकारियों) के लिए जाने वाले इलाके में रहते हैं तो पैदल या कैंपिंग गतिविधियों के दौरान अकेले बच्चों को अकेले नहीं छोड़ें (वयस्क पर्यवेक्षण के बिना)। उनके आकार और कमजोरी के कारण, बच्चों को कमजोर है। इसके अलावा, वे भी शिकारी को खतरे के रूप में पहचान नहीं सकते हैं।
    • यह अक्सर कहा जाता है कि एक भेड़िया की शक्ति उसके पैक में है। यह पूरी तरह सच है जब एक पैकेट से भिड़ने, आप अधिक संख्या हो सकती है, बहुत बाधा जो उन्हें यहां से दूर वार्ड है, खासकर अगर यह कई भेड़ियों से बना है (आम तौर पर, पैक छह या अधिक भेड़ियों से मिलकर बनता है, लेकिन कभी-कभी तीस पशुओं के लिए ऊपर भरोसा कर सकते हैं) ।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com