IhsAdke.com

वुल्फ स्पाइडर की पहचान कैसे करें

एक भेड़िया मकड़ी मकड़ियों के पारंपरिक मूलरूप में फिट नहीं है। उदाहरण के लिए, यह वेब का उत्पादन नहीं करता है, और इसके ठीक कारण, यह शिकार को "पकड़" नहीं कर सकता। इस जानवर की एक विशेषता - इसे अपना नाम देने के लिए इतना महत्वपूर्ण - यह है कि इस प्रकार का मकड़ी भेड़िया की तरह दिखता है। वास्तव में, वेयरवोल्फ का वैज्ञानिक नाम लैकोसोडिए (ग्रीक में "भेड़िया") है। यद्यपि एक भेड़िया मकड़ी बहुत टारेंटयुला की तरह लग रहा है, यह जानवर बहुत छोटा है और वास्तव में, यह एक अलग परिवार का हिस्सा है। यह कैसे पहचानने के लिए सीखने को पढ़ने रखें

चरणों

विधि 1
एक भेड़िया मकड़ी की पहचान करना

एक वुल्फ स्पाइडर चरण 1 को पहचानें चित्र
1
भेड़िया मकड़ी की उपस्थिति पर ध्यान दें। यहां कुछ महत्वपूर्ण युक्तियां दी गई हैं: बाल और भूरे और भूरे रंग के कई रेखाएं और निशान हैं - महिलाओं की लंबाई 34 मिमी है, और पुरुष 19 मिमी हैं।
  • एक वुल्फ स्पाइडर चरण 2 को पहचानें चित्र
    2
    इस मकड़ी की आठ आंखों की स्थिति पर ध्यान दें। वे तीन पंक्तियों में विभाजित हैं पहली पंक्ति में चार छोटी आंखें हैं - दूसरे की दो बड़ी आँखें हैं - और तीसरे में दो मध्यम आकार की आँखें हैं दो केंद्रीय आंख स्पष्ट रूप से अन्य छः से बड़े हैं
  • एक वुल्फ स्पाइडर चरण 3 को पहचानें चित्र
    3
    सुनिश्चित करें कि मकड़ी के पास तीन टारसल पंजे हैं टार्सस एक कीट के पंजा के अंतिम भाग है। भेड़िया मकड़ी में, यह खंड एक प्रकार का पंजे जैसा दिखता है।
  • एक वुल्फ स्पाइडर चरण 4 को पहचानें चित्र
    4
    भूरे मकड़ी के साथ भेड़िया मकड़ी को भ्रमित न करें भूरा रंग का एक ही है, लेकिन भूरे रंग के मकड़ी के सिर के पीछे एक वायलिन-आकार का स्थान है। इसलिए, यह पुर्तगाल में मकड़ी-वायलिन के रूप में जाना जाता है क्या अधिक है, भेड़िया मकड़ी के सभी बुनाई मकड़ियों की तुलना में छोटे पैर हैं।
  • एक वुल्फ स्पाइडर चरण 5 को पहचानें चित्र
    5
    यह देखने की कोशिश करें कि क्या पेट क्षेत्र में बाल के साथ कवर किया गया है। यह विशेषता भी टारेंटुला में प्रकट होती है, लेकिन भेड़िया मकड़ी बहुत छोटा है।
  • विधि 2
    पशु निवास स्थान को पहचानना




    एक वुल्फ स्पाइडर चरण 6 को पहचानें चित्र
    1
    देखें कि मकड़ी कहीं छुपाती है या नहीं। ऐसा करने के लिए, खिड़कियों और दरवाजों के चारों ओर स्पेन्स की जांच करें। यदि आप कुछ छेद में प्रवेश जानवर को देखते हैं, यह शायद एक भेड़िया मकड़ी है
  • एक वुल्फ स्पाइडर चरण 7 को पहचानें चित्र
    2
    जमीन पर वेयरवोल्व्स की तलाश करें, क्योंकि वे इसी तरह शिकार करते हैं। वीवर मकड़ियों शायद ही कभी बास पर पाए जाते हैं दूसरी ओर, एक भेड़िया मकड़ी शायद ही शीर्ष पर होगा
  • एक वुल्फ स्पाइडर चरण 8 को पहचानें चित्र
    3
    आप वसंत और गर्मियों की शुरुआत का आनंद उठा सकते हैं ताकि वे भेड़िया मकड़ी को आसानी से पहचान सकें। क्या जानवर के पास पेट का एक प्रकार का सफेद बैग है? महिलाओं में आमतौर पर इस तरह अंडे होते हैं।
  • एक वुल्फ स्पाइडर चरण 9 को पहचानें चित्र
    4
    ध्यान दें कि जानवर पीठ में पिल्ले ले जा रहा है। यह विशेषता भेड़िया मकड़ियों के लिए अद्वितीय है।
  • एक वुल्फ स्पाइडर स्टेप 10 पहचानें
    5
    ध्यान रखें कि इस प्रकार का मकड़ी दिन और रात दोनों के दौरान शिकार करता है। उदाहरण के लिए, क्रिकेट और कैटरपिलर को भी दिन की रोशनी में देखा जा सकता है, है ना? ये जानवर भेड़िया मकड़ियों के शिकार के कुछ हैं। यदि आपके पास घर के चारों ओर इन कीड़े हैं, तो आपको आश्चर्यचकित नहीं होने पर आपको एक भेड़िया मकड़ी मिल जाती है जो सूप के आसपास होती है।
  • युक्तियाँ

    • भेड़िया मकड़ी एक बहुत ही शर्मीली जानवर है और जब आप दृष्टिकोण करते हैं तो पलायन करेंगे। हालांकि, अगर आप उसे पकड़ सकते हैं, तो वह निश्चित रूप से काट लेगी।
    • मकड़ी भेड़ियों की आबादी को नियंत्रित करने के लिए, टिप हमेशा यार्ड को साफ रखने के लिए और घास छंटनी की जाती है इसके अलावा, घर के चारों ओर स्टैक्ड कुछ भी मत छोड़ो।
    • वुल्फ स्पाइडर आमतौर पर दो साल तक जीवित रहते हैं। उनके शिकारियों में से एक ततैया है।
    • पशु का बेहतर निरीक्षण करने के लिए एक आवर्धक ग्लास का उपयोग करने के बारे में कैसे?

    चेतावनी

    • एक भेड़िया मकड़ी को संभाल मत! हालांकि उन्हें शांत माना जाता है, ये जानवर आम तौर पर काटते हैं।
    • हालांकि इस प्रकार का मकड़ी जहरीला है, इसे मारने से बचें। एक भेड़िया मकड़ी का जहर मनुष्यों पर लगभग कोई प्रभाव नहीं पड़ता है, और जानवर आक्रामक नहीं है। वास्तव में, भेड़िया मकड़ियों का अस्तित्व पारिस्थितिक तंत्र के संतुलन के लिए बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे कई खतरनाक कीड़े पर फ़ीड करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com