IhsAdke.com

हॉबो स्पाइडर की पहचान कैसे करें

हॉबो मकड़ी पश्चिमी मध्य यूरोप के मूल निवासी है, लेकिन अब उत्तर-पश्चिमी उत्तर अमेरिका में इसका स्वामित्व है कई परिगलन मामलों में शामिल, संयुक्त राज्य अमेरिका में हॉबो मकड़ी सबसे कम खतरनाक मकड़ियों के नाम से जाना जाता है। हॉबो मकड़ी ने अपने आवास क्षेत्र का विस्तार किया है, जो अब प्रशांत नॉर्थवेस्ट क्षेत्र और कनाडा के कुछ हिस्सों में शामिल हैं। हॉबो मकड़ी की पहचान कैसे करें यह जानने के लिए नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें।

चरणों

एक हूवा स्पाइडर चरण 1 को पहचानें चित्र
1
मकड़ी के आकार की सूचना दें आवारा मकड़ियों के पास 5 सेमी से अधिक पैर कभी नहीं होते हैं। इस प्रकार, 7 सेमी से अधिक कीड़े मकड़ियों हॉबो मकड़ियों या उत्तर अमेरिका में पाए जाने वाले किसी भी अति विषैले मकड़ियों के नहीं होते हैं। इस तरह के बड़े मकड़ियों घातक मकड़ियों की आबादी को नियंत्रित करते हैं।
  • एक हॉबो स्पाइडर चरण 2 पहचानें
    2
    हॉबो मकड़ी का दायरा जानें तथ्य यह है कि इन मकड़ियों अपनी सीमा का विस्तार कर रहे हैं के बावजूद, आप उत्तरी अमेरिका के उत्तर पश्चिम से उन्हें बहुत दूर नहीं मिलेगा यह अनुमान लगाया गया है कि ये मकड़ियों प्रति वर्ष लगभग 25 किलोमीटर तक अपने आवास क्षेत्र का विस्तार करेंगे।
  • हॉम्पा स्पाइडर चरण 3 को पहचानें चित्र
    3



    मकड़ी के पेट पर ध्यान दें यदि पेट के छोर पर दो अंधेरे पट्टियाँ हैं, तो शायद यह हॉबो मकड़ी है
  • एक हूवा स्पाइडर चरण 4 को पहचानें चित्र
    4
    पैरों का निरीक्षण करें। यदि पैरों के अलग-अलग रंग हैं तो यह हॉबो मकड़ी नहीं है, क्योंकि हॉबो मकड़ी के पास एक ही रंग का पैर है
  • हॉम्पा स्पाइडर चरण 5 को पहचानें चित्र
    5
    Hobo मकड़ी के बारे में साइट पर जाएँ: https://hobospider.org/ और इसमें भी: https://bugguide.net/rode/view/31446/bgimage
  • युक्तियाँ

    • यदि आप मकड़ी से काट लेते हैं, मकड़ी को जोड़ या मार डालते हैं, लेकिन इसे कुचलने मत करें क्योंकि कुचल मकड़ी की पहचान करना संभव नहीं है।
    • यदि मकड़ी ने पैर या अलग रंग का धारीदार धरा है, तो यह हॉबो मकड़ी नहीं है
    • याद रखें कि मकड़ी को पूर्ण निश्चितता के साथ पहचानने का कोई रास्ता नहीं है लेकिन, आप होबा स्पाइडर होने की संभावना को समाप्त कर सकते हैं यहां तक ​​कि वैज्ञानिक जो मकड़ियों का अध्ययन करते हैं उनमें मकड़ियों की पहचान 100% निश्चितता के साथ करने के लिए उन्नत उपकरण की आवश्यकता होती है।
    • एक मकड़ी मारो मत अगर वह हॉवो मकड़ी, काली विधवा या भूरे मकड़ी नहीं है इन खतरनाक मकड़ियों की आबादी को नियंत्रित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि वहां अन्य मकड़ियों होते हैं। उदाहरण के लिए होबो स्पाइडर, अन्य मकड़ियों के शिकार के रूप में सेवा करेंगे, जो इससे अधिक बड़ा है।
    • ऐसा माना जाता है कि हॉबो मकड़ी का काटने भूरे मकड़ी के डंक के समान है, जिसका अर्थ है कि यह त्वचा को सड़ांध का कारण बनता है। हालांकि, कुछ रिपोर्टों से पता चलता है कि हॉबो मकड़ी का जहर भूरे रंग के मकड़ी के रूप में घातक नहीं है।

    चेतावनी

    • डंकने की संभावना कम करने के लिए, दस्तों को पहनें, जब आप उन जगहों में हाथ डालते हैं जिन्हें आप नहीं देख सकते हैं। उन कपड़ों से बचने के लिए जो एक गगनचुंबी इमारत छिपे हुए हैं, उन्हें कपड़े पहने से पहले कपड़ों को हिलाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com