IhsAdke.com

कैसे स्पाइडर वेब से छुटकारा पाने के लिए

यह सच है कि बहुत से लोगों को एराक्नॉफ़ोबिया से पीड़ित है, इसलिए मुंह से छुटकारा पाने के लिए कुछ मुश्किल काम हो सकता है। सौभाग्य से, वहाँ कोनों और दरारों से जाले को हटाने के तरीके और कोई आश्चर्य नहीं है या डराता है।

चरणों

चित्र शीर्षक: 52691 1
1
लाइव स्पाइडर या वेब के अंदर या आसपास के कीड़े देखें जब आप इसे साफ करते हैं, तो आप कीड़े और मकड़ियों फैल जाएंगे, यदि आप सफाई से पहले उन्हें नहीं हटाते हैं, जो आपके काम को और अधिक कठिन बना देगा। यदि आपको संदेह है कि मकड़ी ज़हरीली है, तो यह जानने के लिए पहले एक ऑनलाइन सर्वेक्षण करें कि इसके साथ कैसे निपटें।
  • चित्र 52691 2 नामक
    2
    आपके साथ वेब को निकालने की आवश्यकता होगी, जैसे क्लाइम्बिंग कुर्सी, दस्ताने और कागज़ के तौलिये।
  • चित्र शीर्षक 52691 3
    3
    तय करें कि आप किस विधि को जाले को हटाने के लिए उपयोग करेंगे ऐसा करने के लिए कम से कम चार विधियां हैं, जो नीचे विस्तृत हैं
  • विधि 1

    1. एक कागज तौलिया का प्रयोग करें। अगर एक मकड़ी वेब के अंदर है और आप इसे हटा नहीं सकते हैं, तो इसे एक कागज़ के तौलिया के साथ जल्दी से पकड़ कर उसे फेंक दें, या इसे घर के बाहर छोड़ दें यदि यह अभी भी जीवित है

      चित्र शीर्षक: 52691 4
    2. कागज तौलिया के साथ वेब को निकालें यदि आप बहुत आरामदायक महसूस नहीं करते हैं, तो आप दस्ताने भी पहन सकते हैं।

      चित्र शीर्षक 52691 5

    विधि 2




    1. वेब को हटाने के लिए एक छड़ी का उपयोग करें बैटन का आकार अंतर या दरार के आकार पर निर्भर करता है। उदाहरण के लिए, यदि आप साइकिल सफाई कर रहे थे, तो एक छड़ी या छड़ी का उपयोग करें छत के कोनों के लिए, झाड़ू का उपयोग करें

      चित्र शीर्षक 52691 6
    2. वेब को अधिक कुशलतापूर्वक पकड़ने के लिए कुछ के साथ बैटन लपेटें चिपकने वाला टेप झाड़ू या अच्छी तरह से अच्छा काम करता है अगर यह चिपकने वाला हिस्सा बाहर घुमाया जाता है। टॉयलेट पेपर छोटे टहनियाँ या छड़ के साथ अच्छी तरह से काम करता है कई कांटों के साथ छोटे पाइन शाखाएं बहुत अच्छी तरह से जाती हैं।

      चित्र शीर्षक: 52691 7
    3. छड़ी के साथ पकड़ो आराम से दूरी से सभी जाले को समझने के लिए बस स्टिक या टहनी का उपयोग करें

      चित्र शीर्षक 52691 8
    4. बैटन को फेंक दें, या, अगर यह झाड़ू है, तो इसे नली से कुल्ला, जब आप जाले को हटा दें।

      चित्र शीर्षक: 52691 9

    विधि 3

    1. खुली जगहों पर जल्दी से जाल से छुटकारा पाने के लिए एक छोटे पोर्टेबल वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें। यह किसी भी चीज के साथ काम नहीं करेगा जो सफाई की जरूरत है, जैसे साइकिलें।

      चित्र शीर्षक: 52691 10

    विधि 4

    1. एक स्प्रे ब्लीच के साथ वेब स्प्रे करें

      चित्र शीर्षक 52691 11

    युक्तियाँ

    • अगर आप इन 8-पैर वाली बालों वाले प्राणियों से डरे हुए हैं, तो किसी करीबी दोस्त या परिवार के सदस्य से सहायता मांगने में संकोच न करें।
    • मकड़ियों होते हैं क्योंकि वे हैं क्योंकि भोजन है यदि आप सभी जाले को हटा देते हैं लेकिन खाना बना रहता है, तो मकड़ियों वापस आएंगे। जैसे-जैसे मकड़ियों की आबादी घट जाती है, अन्य कीड़े की वृद्धि होगी। इस इलाके में कई मकड़ियों का मतलब बहुत से भोजन है, इसलिए संभव है कि वे उन लोगों के साथ शांति में रहना सीखें, क्योंकि वे कीट की आबादी का संतुलन बनाए रखने में मदद करते हैं।
    • मक्खियों के लिए उड़ने वाले भी काम करते हैं क्योंकि वे मक्खियों के लिए करते हैं। आपके पास पहले से ही एक है, इसलिए वहां जाकर उपयोग करें
    • सामान्य पानी का वेब पर थोड़ा असर होता है क्योंकि यह सीधे इसके माध्यम से गुजरता है बजाय दबाव पानी का एक स्प्रे का प्रयोग करें। यह बेहतर काम करेगा, लेकिन यह अभी भी वेब के कुछ हिस्सों को छोड़ सकता है केवल बाहर से उपयोग करें
    • कुछ कंपनियां जाल को हटाने के लिए बड़े, मोटी ब्रश बेचती हैं

    चेतावनी

    • मकड़ियों और उनके जाले के क्षेत्र को छुटकारा पाने की कोशिश करते वक्त निराश मत बनो। मकड़ियों आपके घर में हैं क्योंकि उन्हें वहां खाना मिल गया (कीड़े)। मकड़ियों को खत्म करने से भोजन के स्रोत को समाप्त नहीं किया जाएगा (वास्तव में यह इस स्रोत के विकास को प्रोत्साहित करेगा), और अन्य मकड़ियों स्वाभाविक रूप से उनकी जगह ले जाएगा।
    • मकड़ियों सुपर कीट आबादी के लिए एक प्राकृतिक संतुलन का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्हें सामान्य कीट से अधिक सम्मान के साथ इलाज किया जाना चाहिए। जाल से छुटकारा पाएं, अगर आपको बिल्कुल ऐसा करने की ज़रूरत है। जब संभव हो, तो मकड़ी को पकड़ने और इसे छोड़ने के लिए सबसे अच्छा यह है कि वे अन्य कीड़े शिकार करने के लिए कैसे जारी रख सकते हैं। एक मकड़ी को पकड़ना आसान है, ब्रश और कांच या कटोरे का उपयोग करना किसी भी मकड़ी के साथ सीधे संपर्क से बचा जाना चाहिए।
    • यदि मकड़ी को मारना जरूरी है, तो तरीकों से बचें जो आपको सीधे या निकट संपर्क में डालते हैं, खासकर अगर यह एक खतरनाक प्रजाति है। एक लंबे समय तक वैक्यूम क्लीनर आमतौर पर पर्याप्त होता है, मकड़ी से छुटकारा पाने का एक तेज़ और आसान तरीका प्रदान करता है जिससे कि वह बहुत करीब न हो।
    • हालांकि सभी मकड़ियों जहरीले होते हैं, अधिकांश मनुष्यों के लिए हानिकारक होते हैं वे जो ज़हर लेते हैं वह आमतौर पर एक व्यक्ति को चोट पहुंचाने में बहुत छोटा होता है, और अधिकांश प्रजातियां बहुत विनम्र होती हैं और बिना किसी कारण के लिए मुश्किल से चुभते हैं। हालांकि, ब्लैक विडो, ब्राउन स्पाइडर, रेडबैक (ब्लैक विडो के रिश्तेदार) जैसे मकड़ियों, आरेदीरा, फनल-वेब, दूसरों के बीच, मनुष्य के लिए बहुत खतरनाक हैं। किसी भी असामान्य मकड़ियों की पहचान करें जिन्हें आप सामना करते हैं, और उन प्रजातियों के साथ सीधे संपर्क से बचें जो खतरनाक हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com