IhsAdke.com

कैसे एक ज़हर स्पाइडर को मारने के लिए

मकड़ियों की कुछ प्रजातियां बहुत खतरनाक होती हैं और उन्हें डरावना लग सकता है। हालांकि, कई अन्य प्रजातियां हैं जो किसी भी समस्या का कारण नहीं बनती हैं। तो, पहले आप को पता होना चाहिए कि कैसे एक विष मकड़ी की पहचान है, और फिर पता है कि कैसे उन्हें मारने और उन्हें दूर रखना।

चरणों

विधि 1
खतरनाक मकड़ियों की पहचान करना

पिक्चर का शीर्षक मार ए जूमस स्पाइडर चरण 1
1
पेट पर लाल रेन-चक्की के निशान से काले विधवाओं की पहचान करें जब पेट पर खींचा उज्ज्वल लाल रेत-ग्लास के पैटर्न के साथ काली मकड़ी का सामना करना पड़ता है, तो इसका मतलब है कि आपको एक काले विधवा मिला है। यह प्रजाति बहुत खतरनाक है और इसमें संभावित घातक जहर है। बहुत सावधान रहें यदि आपके घर में लकड़ी के ढेर लगते हैं, क्योंकि यह वह जगह है जहां काली विधवाएं आम तौर पर मिलती हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक मार ए जूमस स्पाइडर चरण 2
    2
    यदि आपको भूरे रंग के मकड़ी को लंबे पैरों से मिला हुआ है और सिर पर एक वायलिन-आकार का निशान मिलता है, तो यह एक भूरे मकड़ी होने की संभावना है। यह एक बहुत ही खतरनाक प्रजाति है, जिसमें एक अत्यंत जहरीली स्टिंग है और कपड़े जैसे खराब रोशनी वाले क्षेत्रों में सहकर्मी पसंद करती है। इसलिए सावधान रहें और मोजे या पुराने जूते पहनने से पहले जांच करें।
  • पिक्चर का शीर्षक मार ए जूमस स्पाइडर चरण 3
    3
    माउस मकड़ियों बड़े आकार के द्वारा पहचाने जा सकते हैं, क्योंकि वे लंबाई में 3 सेमी तक का उपाय कर सकते हैं। महिलाओं को बड़े दांत और उनके मजबूत आकार से अलग किया जाता है - पुरुषों में पतले आकार और एक उज्ज्वल लाल सिर है। इस प्रजाति के मकड़ी के साथ व्यवहार करते समय सावधानी बरतें, क्योंकि वे विशेष रूप से जहरीले होते हैं और एक दर्दनाक स्टिंग होती है।
  • किल अ वेनोमोस स्पाइडर चरण 4 नामक चित्र
    4
    वुल्फ मकड़ियों, जिसे मकड़ी मकड़ियों के रूप में भी जाना जाता है, उनकी पीठ पर एक अंधेरे तीर की छाप से पहचाने जाते हैं। हालांकि वे अन्य खतरनाक प्रजातियों के रूप में आक्रामक नहीं हैं, फिर भी उनका डंक अभी भी जहरीला है। इसके अलावा, इस प्रजाति के मादाओं को कुचलने न दें, क्योंकि वे अपनी पीठ पर पिल्ले ले जाते हैं। पिछवाड़े या उद्यान के लिए देखें, क्योंकि वह अक्सर पाया जाता है
  • पिक्चर का शीर्षक मार ए जूमस मकड़ी चरण 5
    5
    सामान्य काले मकड़ी (बेडूम्ना इग्गिंस) में आमतौर पर एक गहरे भूरे या काले रंग का रंग होता है, मखमली बनावट होती है और सूखे और पृथक क्षेत्रों को पसंद करते हैं। खिड़कियों और शेड के आसपास सावधानी बरतें क्योंकि यह वह जगह है जहां यह आमतौर पर पाया जाता है। इस प्रजाति के जहरीले काटने से मतली और सिरदर्द हो सकते हैं।
  • किल अ जॉनमॉस स्पाइडर चरण 6 नामक चित्र
    6
    शेवरन पैटर्न द्वारा होोबो स्पाइडर (टेगेनेरिया एग्रीस्टिस) को पहचानें इस प्रजाति की महिलाएं थोड़ा राउंडर हैं और पुरुषों के दो पेप्प्स हैं जो मुक्केबाजी दस्ताने की तरह लगते हैं। प्रारंभ में, इस मकड़ी का काटने से पीड़ारहित होता है हालांकि, जल्दी से कार्य करने की कोशिश करें अगर आपको लगता है कि आप इसके द्वारा दंग रह गए हैं, क्योंकि स्टिंग के एक दिन बाद, जहरीले त्वचा पर छाले और गंभीर सिरदर्द हो सकते हैं।
  • विधि 2
    मकड़ियों की हत्या

    पिक्चर का शीर्षक मार ए जूमस स्पाइडर चरण 7
    1
    एक पाउडर या एरोसोल कीटनाशक खरीदें जो विशेष रूप से मकड़ियों को मारने के लिए बनाया गया है। फिर इसे मकड़ी पर सीधे स्प्रे करने के लिए इसे सफलतापूर्वक मारने के लिए हालांकि, अगर यह बहुत तेज है, तो पूरे क्षेत्र में एक पाउडर कीटनाशक लागू करने के लिए दिलचस्प हो सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक मार ए जूमस स्पाइडर चरण 8



    2
    मकड़ी को मारने के लिए एक वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें यह सबसे अच्छा तरीका है क्योंकि वैक्यूम क्लीनर में आमतौर पर एक बैग है जो दूर करने और फेंकना आसान है। हालांकि, अगर आपके मॉडल में यह बैग नहीं है, तो मस्तिष्क को साफ करने के लिए अपने हाथ का उपयोग न करें, यदि मकड़ी अभी भी जीवित है
  • पिक्चर का शीर्षक मार ए जूमस मकड़ी चरण 9
    3
    एक भारी वस्तु जैसे शू, पत्रिका या लुढ़का हुआ अखबार के साथ मकड़ी को क्रश करें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि इसे मारने के लिए प्रभाव पर्याप्त है, सटीक और बल प्रयोग करें
  • पिक्चर का शीर्षक मार ए जूमस स्पाइडर चरण 10
    4
    इसे मारने के तुरंत बाद मकड़ी को त्यागें लेकिन इससे पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए पुनः जांचें कि वह मर चुका है फिर एक कागज तौलिया का उपयोग करके इसे धीरे से उठाएं और उसे कचरे में या शौचालय में फेंक दें और उसे फ्लश कर दें।
    • पालतू जानवर और छोटे बच्चे अक्सर कुछ भी खाने की कोशिश करते हैं यहां तक ​​कि अगर जहर मकड़ी मर गया है, यह अभी भी जहर है कि बेहद हानिकारक हो सकता है अगर ingested हो सकता है।
  • विधि 3
    मकड़ियों को दूर रखें

    पिक्चर का शीर्षक मार ए जूमस स्पाइडर चरण 11
    1
    अपने घर को साफ रखें वैक्यूम क्लीनर का इस्तेमाल नियमित रूप से वैक्यूम करें और किसी भी मकड़ियों या अंडे के बैग को मार दें जो आपके घर में हो सकते हैं। दरारें और कोनों पर विशेष ध्यान दें, आप को खोजने वाले किसी भी प्रकार के कचरे को हटा दें। अपने तहखाने, गेराज या अटारी को अच्छी तरह से संगठित और गंदगी से मुक्त रखने की कोशिश करें।
  • पिक्चर का शीर्षक मार ए जूमस स्पाइडर चरण 12
    2
    अपने घर के बाहरी इलाके की देखभाल करें नियमित रूप से खिड़कियों को साफ करें, सभी दरारों पर सिलिकॉन लागू करें, और द्वारों को सील करने के लिए संरक्षक पहनें। पत्थर, लकड़ी या पृथ्वी को छीलने की कोशिश करें जो आपके घर के आसपास ढेर हो। इस तरह, आपका यार्ड मकड़ी प्रजनन के लिए कम प्रवण बन जाएगा।
  • पिक्चर का शीर्षक मार ए जूमस स्पाइडर चरण 13
    3
    मकड़ियों को बाहर रखने के लिए होममेड विकर्षक बनाएं। गर्म पानी में आम टेबल नमक भंग करें, स्प्रे बोतल में समाधान डालें और पौधों को स्प्रे करें जो मकड़ियों को दूर रखने के लिए घर के बाहर चारों ओर फैले हुए हैं। यह लैवेंडर, दालचीनी, नींबू, मेलेलेका तेल या पुदीना के तेल के साथ पानी को मिश्रण करने के लिए भी संभव है और मस्तिष्क को मारने और यहां तक ​​कि मकड़ियों को मारने के लिए समस्याग्रस्त क्षेत्रों को स्प्रे करता है।
  • पिक्चर का शीर्षक मार ए जूमस मकड़ी चरण 14
    4
    बाहरी रोशनी बंद रखें इस तरह, कीड़े कम अपने घर को आकर्षित हो जाएगा इसके अलावा, मकड़ियों की खाद्य आपूर्ति में कटौती भी संभव है। एक और विकल्प है सोडियम या पीले वाष्प रोशनी के साथ बाहरी लैंप को बदलने के लिए। इन प्रकार के प्रकाश बल्ब कीटों के लिए बहुत कम आकर्षक हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एराक्नॉफ़ोबिया से पीड़ित हैं, तो कम से कम शांत रहने का प्रयास करें। याद रखें कि मकड़ी आपसे ज्यादा डरता है
    • मकड़ियों की हत्या करने के लिए उत्पादों जैसे इत्र, शुद्धिकारक, वायुनिर्मक और बाल स्प्रे प्रभावी हो सकते हैं, लेकिन उन्हें अनुशंसित नहीं किया जाता है। हमेशा कीटनाशकों से लड़ने के लिए विशेष रूप से डिजाइन कीटनाशकों का उपयोग करने का प्रयास करें
    • यदि आप स्पाइडर को एक आम घरेलू प्रजाति के रूप में पहचानते हैं, तो उसे अकेला छोड़ दें क्योंकि यह अन्य कीड़े घर से बाहर रखेगी।

    चेतावनी

    • एक अनुपचारित मकड़ी का काटना आपके शरीर को गंभीर समस्याएं पैदा कर सकता है। यदि आप एक जहरीला मकड़ी से काट लेते हैं, तो तत्काल चिकित्सा की तलाश करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com