IhsAdke.com

ब्लैक विधवा मकड़ी की पहचान कैसे करें

काली मकड़ी के मकड़ियों, जो इस तरह के एक नाम का अधिग्रहण कर रहे हैं क्योंकि संभोग के बाद महिलाओं को मारने वाली महिलाओं को उन कीड़े माना जाता है जो बुरा और नकारात्मक चीजों का प्रतिनिधित्व करते हैं। वास्तव में, ये मकड़ियों खूबसूरत हैं, मुख्य रूप से उनके पास बहुत अलग किरन चिह्नों के कारण हैं। कहा जा रहा है, यह स्पष्ट है कि उनमें से एक डंक बहुत असुविधा पैदा कर सकता है, इसलिए यह इस प्रजाति को सही ढंग से पहचानने में सक्षम होना बहुत महत्वपूर्ण है।

चरणों

विधि 1
रंगाई और चिह्नों की पहचान करना

एक काले विधवा स्पाइडर चरण 1 को पहचानें चित्र
1
स्पाइडर के शरीर पर लाल निशान के लिए देखो। देखें और पता करें कि मकड़ी के छाती के क्षेत्र में एक रेन-ग्लास आकार में दो रक्त के रंग के त्रिकोण हैं या नहीं। इस अंकन का अर्थ है एक महिला काले विधवा नर काली विधवा में पेट के ऊतक (ऊपरी) तरफ लाल डॉट्स और सफेद या पीले रंग की पंक्तियां होती हैं।
  • कुछ अवसरों पर, "रेनक्लस" का रंग आम तौर पर पीले या नारंगी होता है और कुछ मादाओं में केवल एक त्रिभुज होता है
  • एक ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 2 पहचानें शीर्षक वाले चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि मकड़ी के पास एक चमकदार काले रंग और / या भूरा या भूरा रंग है। मादाओं को गहरे भूरे रंग से उज्ज्वल काली तक लेकर जाता है, बाद में सबसे आम रंग होता है। दूसरी ओर, मादाएं, मादाओं की तुलना में थोड़ा हल्का रंग हैं, भूरे या अधिकतर ग्रे हैं।
  • एक ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 3 पहचानें शीर्षक वाले चित्र
    3
    पेट के आकार की जांच करें काले विधवाओं के दौर, गोल पेट, सीधे छाती के साथ जुड़ा हुआ है और हिंद पंजे के पीछे है। पेट सिर के समान रंग है, जहां मकड़ी के किसी भी विशिष्ट चिह्न को मिलना संभव है।
  • विधि 2
    शारीरिक विशेषताओं की पहचान करना

    एक काले विधवा स्पाइडर चरण 4 को पहचानें चित्र
    1
    देखें कि क्या इस नमूने में आठ पैर हैं सभी मकड़ियों की तरह, काले विधवाओं में आठ पैर हैं, जो छाती से आते हैं। मोर्चों को बाल के साथ कवर किया जाता है, जो वेब में शिकार को कर्ल करने में मदद के लिए उपयोग किया जाता है।
  • ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 5 को पहचानें चित्र का शीर्षक
    2
    मकड़ी का चेहरा जांचें प्रत्येक चेहरे के चार आंखों के साथ दो क्षैतिज पंक्तियों को देखें। प्रत्येक पंक्ति के दाएं और बायीं ओर आंखें बाहर खड़े हैं और दूसरों की तुलना में थोड़ा अधिक हैं
  • एक काले विधवा स्पाइडर चरण 6 को पहचानें चित्र



    3
    सिर का अच्छी तरह से निरीक्षण करें और शिकार के साथ दो चेलीसी या जबड़े ढूंढें। जबड़े खोखले, कैंची की तरह खुले होते हैं, अपने शिकार में जहर इजाजत करने के लिए।
  • एक ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 7 को पहचानें चित्र
    4
    मकड़ी को मापें अगर वह मर गई है या आपको बिना परेशान किए पर्याप्त पास मिल सकती है, तो आप उसे मापने का प्रयास कर सकते हैं। एक महिला काली विधवा लगभग 3.8 सेमी लंबा होगा, पंजे सहित, जबकि पुरुष बहुत छोटा है, लगभग 1. 9 सेंटीमीटर लंबाई मापने, पैरों के साथ भी शामिल है।
  • विधि 3
    वेब का अध्ययन

    ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 8 को पहचानें चित्र का शीर्षक
    1
    स्पाइडर वेब को मापें और उसके आकार को नोट करें एक काले विधवा की वेब में आमतौर पर अनियमित आकार होते हैं। किस्में मजबूत हैं, जो कि नग्न आंखों के लिए अन्य मकड़ियों के मुकाबले बहुत मोटी लगती हैं। जाले को पूरी तरह से लुढ़का और श्लोक होने लगता है, लेकिन वास्तव में, लगभग 30 सेंटीमीटर के व्यास का सटीक रूप से निर्माण किया जाता है
  • एक ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 9 को पहचानें चित्र का शीर्षक
    2
    स्पाइडर के वेब में सफेद या हल्के रंग के अंडे की तलाश करें वेब में एक या दो बोरे शामिल हो सकते हैं जो प्रत्येक 900 अंडे तक पकड़ते हैं। उनके पास एक गोल आकार होगा और मकड़ी शायद बहुत निकट होगी। महिला काली विधवा कभी घोंसले नहीं छोड़ते
  • ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 10 को पहचानें चित्र का शीर्षक
    3
    वेब के स्थान की जांच करें अधिकांश काले विधवा अंधेरे, सूखे, छिपे हुए स्थानों में रहने के लिए पसंद करते हैं, कोनों, बेसमेंट, सेलर्स, मीटर बक्से, पत्थरों के नीचे और लकड़ी के ढेर में पाए जाते हैं। काले विधवा मुख्य रूप से गर्म मौसम में रहते हैं और अंटार्कटिका को छोड़कर सभी महाद्वीपों पर पाए जा सकते हैं। हालांकि, वे इक्वेडोर के 45 डिग्री के भीतर स्थानों पर अधिक केंद्रित हैं
  • युक्तियाँ

    • काली विधवाएं अपने जाल में उल्टा लटकाए गए अपने सबसे अधिक समय बिताते हैं, जो कि कब्जा करने के शिकार का इंतजार कर रहे हैं।
    • काले विधवा आक्रामक नहीं हैं इसकी खतरनाक स्टिंग के बावजूद, यह काफी संभावना नहीं है कि आप इस प्रजाति के मकड़ी से हमला करेंगे। आपके पालतू जानवर, हालांकि, एक के साथ खेलने की कोशिश कर सकते हैं और रक्षात्मक रूप से काटने के जोखिम को चला सकते हैं इसलिए अपने घर को इन एराचैड्स से मुक्त रखें।

    चेतावनी

    • ज्यादातर लोग सोचते हैं कि गलत तरीके से, एक काले विधवा की डंक मार जाएगी। हालांकि घातक नहीं, यह बहुत दर्द, मतली और साँस लेने में कठिनाई का कारण होगा। हालांकि, यह बच्चों, बुजुर्ग या बहुत बीमार व्यक्तियों का सामना करने वाले स्टिंग को मार सकता है। आपकी उम्र या स्वास्थ्य के बावजूद, यदि आप इस प्रकार के मकड़ी से काट लेंगे तो आपको अस्पताल जाना चाहिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com