IhsAdke.com

कैसे एक केकड़ा स्पाइडर की पहचान करने के लिए

क्योंकि वे सामने different- आकार के पैर पीछे से बड़े होते हैं केकड़ा मकड़ियों, केकड़ा मकड़ियों के 3,000 से अधिक प्रकार के साथ अरचिन्ड Thomsidae के महान परिवार का हिस्सा हैं कि नाम होने, केकड़ों की गतिविधि की नकल। उपस्थिति और निवास द्वारा इस प्रकार के मकड़ी की पहचान करने के तरीके से सीखना थॉम्सिडे परिवार अरैचिड का पता लगाने और इसे सुलझाने में मदद कर सकता है।

चरणों

विधि 1
एक केकड़ा स्पाइडर की पहचान करना

एक कैब स्पैडर चरण 1 को पहचानें चित्र
1
ध्यान दें कि स्पाइडर पैर कैसे हैं इस प्रकार के मकड़ी का सबसे उल्लेखनीय पहलू पैर हैं, जो पीछे के सामने बड़े होते हैं (दोनों पक्षों में चार पैर हैं)। कभी-कभी सामने के पैर दूसरों से अलग दिखते हैं, पीछे एक गहरा रंग या अधिक पेश करते हैं। एक केकड़े की तरह, दो हिंद पैरों में बहुत मजबूत पंजे होते हैं, जो उनके शिकार को पकड़ने के लिए इस्तेमाल होता था।
  • एक केकड़ा स्पिडर चरण 2 को पहचानें चित्र
    2
    स्पाइडर ड्राइव को नोटिस करें जबकि केकड़ा मकड़ी के पैर एक केकड़े के समान होते हैं, यह आंदोलन और मार्च है जो उन्हें क्रस्टेशियन के समान बना देता है। इस प्रकार के मकड़ी को सावधानी से चिढ़ाने के द्वारा, आप देखेंगे कि यह समुद्र तट पर एक केकड़ा की तरह बग़ल में चलता है। यह पैरों के रोटेशन के कारण होता है, जो बेस पर होता है, जिसके परिणामस्वरूप केचड़ों के समान पार्श्व आंदोलन होता है।
  • एक केकड़ा स्पिडर चरण 3 को पहचानें चित्र
    3
    मकड़ी का रंग ध्यान दें भूरा मकड़ी के रूप में अरैखिकड की कुछ प्रजातियों के विपरीत, केकड़े मकड़ियों के रंग के बारे में साझा विशेषताओं को अलग रंग देना होता है। एक आम रंग, जैसे कि भूरा या लाल और काले विधवा के काले रंग की खोज के बजाय, इस परिवार के आर्किड्स को विदेशी रंगाना हैं जो आसपास के क्षेत्र में मिश्रण करते हैं। क्योंकि वे छलावरण, वे एक उज्ज्वल, रंगीन दिख सकते हैं, जैसे फूल या फल, विभिन्न रंगों को प्रदर्शित करते हैं और टहनियां या पेड़ों के पत्तों के साथ "मिश्रण"
  • एक केकड़ा स्पिडर चरण 4 को पहचानें चित्र
    4
    मकड़ी का आकार नोट करें Thomsidae मकड़ियों की 3,000 से अधिक प्रजातियों की तरह, इस अरैचिड के लिए एक मानक आकार निर्धारित करना लगभग असंभव है। हालांकि, प्रजातियों के विशाल बहुमत 4 से 10 मिमी (शरीर के आकार, पैरों को शामिल नहीं) से लेकर हैं। लगभग हमेशा महिलाओं की संख्या पुरुषों की तुलना में अधिक होती है, खासकर जब अंडे के सैकड़ों बैग जमा करते हैं। इसके अतिरिक्त, कुछ पुरुष केवल 1/4 से 1/3 उनकी मादाओं के आकार के होते हैं। एक अन्य विकल्प मकड़ी के पेट के आकार और आकार का विश्लेषण करना है, क्योंकि इस प्रकार के आर्चचनस आमतौर पर राउंडर होते हैं, अन्य प्रजातियों की तुलना में अधिक मजबूत पेट।
  • एक केकड़ा स्पिडर चरण 5 को पहचानें चित्र
    5
    मकड़ी की आंखों का विश्लेषण करें जाओ एक मकड़ी के करीब उसकी आँखों को देखने के लिए कुछ करने के लिए खतरनाक है, लेकिन यह ध्यान देने योग्य है, वे आठ दौर आँखें और मुलायम के बजाय विभिन्न सतहों से बना दो आँखें है कि कैसे अन्य कीड़ों के विपरीत distintos- कर रहे हैं, भाग के रूप में संभव है एक गोल्फ की गेंद आमतौर पर, केकड़े मकड़ियों के दो बड़े ललाट आंखें होती हैं और बड़ी दृष्टि होती है थॉम्सिडे परिवार की सबसे सामान्य प्रजातियां दो सबसे बड़ी, या उनके नीचे बस आसानी से माना जाता है एक शिखा के आसपास चमकदार आँखें हैं।
  • विधि 2
    केकड़े मकड़ियों के निवास स्थान को पहचानना

    एक कैब स्पैडर चरण 6 को पहचानें चित्र
    1
    पता करें कि यह प्रजाति आपके क्षेत्र में रहती है या नहीं। 3000 से अधिक प्रजातियों के साथ, वहाँ है कि मकड़ी के इस प्रकार का समर्थन करता है, और भले ही वे लगभग दुनिया के सभी भागों में पाया गया है, वे पाया जा करने के लिए आसान कर रहे हैं जलवायु क्षेत्रों की एक विस्तृत श्रृंखला है:
    • पूर्वोत्तर यूरोप में
    • ऑस्ट्रेलिया के उत्तर और पूर्व में
    • उत्तर अमेरिका में
  • एक कैब स्पैडर चरण 7 को पहचानें चित्र
    2



    जानें कि केकड़े मकड़ियों कहाँ देखना है ऐसे स्थान पर रहने पर जहां ये मकड़ियों आसानी से मिलते हैं, अगले कदम उन वातावरणों की पहचान करना है जहां वे स्थापित हैं। जैसे ही वे पास में मिश्रण करने के लिए "छलावरण" का उपयोग करते हैं, वे उन जगहों पर घोंसले आएंगे जहां वे अच्छी तरह छिपे रहें। हालांकि मकड़ियों की प्रजातियों के आधार पर निवास स्थान अलग-अलग हो सकते हैं, हालांकि इसमें घोंसले को स्थापित करना अधिक सामान्य है:
    • बहुत सारे फल
    • पौधों की पत्तियां
    • घास के पेड़ों
    • फूल, खासकर रंग वाले
    • पौधे जो पराग का उत्पादन करते हैं
  • एक कैब स्पैडर चरण 8 को पहचानें चित्र
    3
    ध्यान दें कि मकड़ी का शिकार कैसे होता है केकड़े मकड़ियों शिकारी मानते हैं - लेकिन इनमें से अधिकांश नहीं सक्रिय शिकारी हैं इसका मतलब है कि शिकार का पीछा करने के बजाय, वे अपने घोंसले को दिन या सप्ताह तक छिपाना पसंद करते हैं, जब तक कि "भोजन" इसके निकट न हो। पैरों के मोर्चे पर उनके पंजे बहुत मजबूत होते हैं और लंबे समय से, कुछ आसानी से कीड़े पर कब्जा करने की अनुमति देते हैं, उन्हें खींचने और उन्हें स्थिर करने वाले ज़हर लगाने के लिए। यह सब अपने शरीर को ले जाने और पीठ के निचले हिस्से के बिना किया जाता है।
  • एक केकड़ा स्पिडर चरण 9 को पहचानें चित्र का शीर्षक
    4
    मकड़ी के व्यवहार को ध्यान में रखें अन्य प्रजातियों के विपरीत, केकड़ा आक्रामक नहीं है - न केवल वे शिकार में निष्क्रिय हैं, लेकिन वे भी शिकारियों से डरते हैं और "शर्मीली" हैं। उनके पैरों के अलग-अलग आकार उनके आंदोलन को अन्य एराक्नडों की तुलना में काफी बेहिचक बना देता है, जिससे उन्हें अपने शिकारियों के लिए अतिसंवेदनशील छोड़ते हैं। एक संभावित शिकारी पर हमला करने के बजाय, वे घोंसले के दूसरी तरफ पलायन करना पसंद करते हैं या फिर उन्हें छोड़ देते हैं जब वे धमकी का पता लगाते हैं।
  • एक केकड़ा स्पिडर चरण 10 को पहचानें चित्र का शीर्षक
    5
    अंडा बैग के लिए जाँच करें केकड़े मकड़ियों अद्वितीय हैं, इसलिए हम जाले नहीं बनाते अन्य प्रजातियों के बजाय, वे अपने अंडे जो छलावरण पर किसी भी सतह पर रखना, रेशम का उपयोग कर सतह पर अंडे पकड़े। जब रेशम से ढके हुए अंडे को खोजने के लिए, मध्य भाग से एक फ्लैट और जुड़े पक्ष के साथ, यह शायद एक केकड़ा मकड़ी का घोंसला है। याद रखें कि मादा आपकी इन शिकारियों से बचाने के लिए इन बैगों के करीब रहेगी, आप भी!
  • विधि 3
    अपने क्षेत्र में थॉमसडी मकड़ियों के साथ लेनदेन करना

    एक कैब स्पैडर चरण 11 को पहचानें चित्र
    1
    एक केकड़ा मकड़ी काटने की पहचान करें। कण के किसी भी परिवार कीमा दो सुइयों, अन्य के पास एक, फंस सभी मकड़ियों शिकार में विष इंजेक्षन करने के लिए उपयोग की वजह से के रूप में कर रहे हैं। केकड़े के पास मनुष्यों में समस्या पैदा करने के लिए पर्याप्त जहर नहीं है, और शायद ही कभी शिकार के साथ त्वचा को तोड़ सकता है। हालांकि, इस परिवार की कुछ प्रजातियां हैं, जैसे विशाल केकड़े मकड़ी (ओलिओस गिगेन्टस), जो बहुत दर्द पैदा करने के अलावा, त्वचा को पियर्स कर सकते हैं
  • एक केकड़ा स्पिडर चरण 12 को पहचानें चित्र
    2
    इस प्रकार के मकड़ी का सामना करते समय क्या करें। केकड़े मकड़ियों के पसंदीदा आवास के कारण, यह एक संलग्न वातावरण में मिलना दुर्लभ होता है- अगर ऐसा होता है - और आपको डर नहीं मिलता है - यह अनुशंसा की जाती है कि यह एक गिलास से इसे संलग्न करके ध्यान से पकड़ा गया और इसे कवर किया गया उसे घर से बाहर कर दे वे इंसानों के लिए खतरनाक नहीं हैं और आस-पास, मच्छरों, मच्छरों और मधुमक्खियों की संख्या को कम करने में भी मदद करते हैं। आपके घर में इस प्रकार के मकड़ियों की संख्या को कम करने के लिए अन्य सुझाव हैं:
    • सभी फूलों और पौधों की जांच करें देखें कि क्या वे इन प्रकार के मकड़ियों को घर के भीतर रखने से पहले, खासकर एक बगीचे के हाल के कट फूलों में।
    • कब्जा और उन्हें त्यागते हुए या कहीं और डालते हैं, क्योंकि वे जल्दी से पुन: उत्पन्न करते हैं
    • सभी पौधों और फूलों के घर के अंदर निकालें या उनका विश्लेषण करें क्योंकि वे एक केकड़ा मकड़ी के घोंसले के लिए सबसे उपयुक्त स्थान हैं।
  • एक कैब स्पैडर चरण 13 को पहचानें चित्र
    3
    घर से केकड़े मकड़ियों को संभाल लें। चूंकि वे मनुष्यों के लिए हानिकारक नहीं हैं, उन्हें सलाह नहीं दी जाती है कि वे उन्मूलन न करें, जब तक कि उपद्रव बहुत बड़ा न हो। याद रखें कि मकड़ी के इस प्रकार मक्खियों, ततैया, मच्छरों, मच्छरों और कई अन्य insects- से मुक्त घर छोड़ने में मदद करता है, लेकिन यदि आप घर के बाहर पर मकड़ियों की संख्या को कम करने के लिए पसंद करते हैं, निम्न कार्य करें:
    • स्टैक्ड पौधों से किसी भी मलबे को निकालें, जैसे कि पत्तियां, छड़ें और कट घास।
    • आपके घर के पास घास वाले क्षेत्र बहुत कम होने चाहिए
    • पौधों से बचें जो पराग का उत्पादन करते हैं।
    • झाड़ू या पानी के एक मजबूत जेट का उपयोग करके मकड़ी के घोंसले को नियमित रूप से निकालें।
  • चेतावनी

    • जब एक मकड़ी से चुराया जाता है - चाहे वह न तो क्रैब होता है- और शिकार चिह्न के आसपास के स्थान लाल हो जाते हैं, पीड़ादायक हो जाता है, या सूज आती है, तुरंत चिकित्सा उपचार की तलाश करें यदि संभव हो तो, मकड़ी ले आओ या उसे चिकित्सक को वर्णन करने के लिए उसकी उपस्थिति को याद करने का प्रयास करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com