IhsAdke.com

घरेलू मकड़ी की पहचान कैसे करें

थिरुडिडाई परिवार का हिस्सा है, जो बुनाई मकड़ियों, आमतौर पर घरों के अंदर और आसपास पाए जाते हैं। उनमें से ज्यादातर हानिरहित हैं 2300 से अधिक प्रजातियां विवर मकड़ियों के हैं और उनमें से सैकड़ों केवल ब्राजील में हैं वे अनियमित फ्रेम के अपने जालों के लिए जाने जाते हैं, जो कि पहचान के समय उपयोगी हो सकते हैं। एक और अच्छी टिप है कि गोल पेट, पैरों की लंबाई का निरीक्षण करना और अंधेरे कोने में रहने से इस प्रजाति की प्राथमिकता को पहचानने के लिए आंखों को बाहर रखना है।

चरणों

विधि 1
शारीरिक विशेषताओं की पहचान करना

एक कॉबइब स्पाइडर चरण 1 को पहचानें चित्र
1
देखें कि उसके पास लंबे पैर हैं। बुनकरों के पैरों लंबी और पतली हैं, पहली जोड़ी दूसरों के मुकाबले लंबे समय से होती है। पैरों की तीसरी जोड़ी कम से कम है और चौथाई कैलीमिस्ट्रो प्रस्तुत करता है, जो कि छोटे पुष्पों की पंक्तियां हैं।
  • पैरों के विभाजन या खंड नहीं हैं - वे चिकनी और वर्दी हैं
  • एक कॉबइब स्पाइडर चरण 2 को पहचानें चित्र
    2
    गोल पेट की जांच करें बुनाई मकड़ियों के एक गोल शरीर है और एक लम्बी या अंडाकार पेट नहीं है। आम तौर पर, इस प्रजाति को गोलाकार पेट के कारण पहचाने जाते हैं।
  • एक कॉबइब स्पाइडर चरण 3 को पहचानें चित्र
    3
    छोटे और मध्यम मकड़ियों के लिए देखो। मकड़ी के जाले की हजारों प्रजातियां होती हैं और उनके पास बहुत अलग आकार होते हैं, और बहुत छोटे या मध्यम होते हैं उनमें से अधिकांश लंबाई में 3 मिमी से 1 सेंटीमीटर तक मापते हैं।
  • एक कॉबइब स्पाइडर चरण 4 को पहचानें चित्र
    4
    देखें कि क्या मकड़ी का फीका रंग है अरैचिड की इस प्रजाति के भीतर कई किस्में हैं, जिनके गुणों या लक्षणों का अंतर है। हालांकि, ज्यादातर बुनकर भूरा या भूरे रंग के होते हैं
    • इनमें से कुछ संकेत लाल डॉट्स, सफेद पट्टियाँ, पीले रंग के डॉट्स या नारंगी पट्टियां हो सकते हैं।



  • एक कॉबइब स्पाइडर चरण 5 को पहचानें चित्र
    5
    आँखों की दो पंक्तियों को ध्यान दें Weaver मकड़ियों में सबसे विशिष्ट विशेषताओं में से एक आंखें हैं। आठ आँख सिर के साथ दो पंक्तियां बनाते हैं, प्रत्येक में चार आँखें होती हैं
  • विधि 2
    वेब का अध्ययन

    एक कॉबइब स्पाइडर चरण 6 को पहचानें चित्र
    1
    अनियमित आकार की जांच करें कुछ घरेलू मकड़ियों को अपने जाले के आकार की वजह से बुनकर कहा जाता है। इस प्रकार का मकड़ी एक असमान वेब बनाता है जिसके पास कोई विशेष आकार नहीं है।
    • ये जाले दौर नहीं हैं और न ही एक निर्धारित पैटर्न है, जैसे मकड़ियों की अन्य प्रजातियों के मामले में जो वेब बनाते हैं। इसके बजाय, वे असमान, असमान हो सकते हैं और कभी-कभी एक स्थान और अन्य वेब क्लस्टर में बड़े छेद होते हैं, जिससे यह धारणा होती है कि किसी ने उन्हें स्थानांतरित कर दिया है
  • एक कॉबइब स्पाइडर चरण 7 को पहचानें चित्र
    2
    एक मकड़ी के ऊपर की तरफ फांसी के लिए देखो इस प्रजाति को वेब बनाने और बीच में उल्टा लटका पसंद है। यदि आप बारीकी से देखते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि वह वाकई उल्टा है, ठीक वेब के केंद्र में।
  • एक कोबइब स्पाइडर चरण 8 को पहचानें चित्र
    3
    उन्हें अंधेरे कोनों में ढूंढने की अपेक्षा करें। बुनाई मकड़ियों अंधेरे, सूखी जगहों में जाले बनाते हैं। वे गैरेज, ओरी, एटिक्स, बैरकों और बेसमेंट में पाए जा सकते हैं। वे घर के हर कोने में और खिड़कियों के आसपास भी पाए जाते हैं।
    • आप पोर्च के फर्श के नीचे या मलबे और बाहरी कूड़े के ढेर में मकड़ी के जाल भी पा सकते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com