IhsAdke.com

पोर्टिया स्पाइडर की पहचान कैसे करें

स्पाइडर पोर्टिया (सॉल्टिसिडे) को चालाक, गुढ़ और यहां तक ​​कि बुद्धिमान भी कहा जाता है। ये मकड़ियों भ्रामक, धोखे, और फिर उनके शिकार पर कब्जा करने के लिए नकली और रणनीतियों की एक विस्तृत विविधता का उपयोग करते हैं। कुछ विशेषज्ञों का अनुमान है कि पोर्टिया स्पाइडर बुद्धिमान है क्योंकि प्रत्येक प्रकार के शिकार के लिए एक अलग रणनीति की खोज करने की अपनी क्षमता की वजह से वह काम करती है।

चरणों

चित्र नाम एक पोर्टिया स्पाइडर चरण 1 पहचानें
1
पता करें कि पोर्टिया स्पाइडर कैसा दिखता है। यहां इसकी कुछ विशेषताएं हैं
  • शारीरिक विशेषताओं: लंबाई में 6 से 10 मिमी
  • जहर: न करें
  • वास: दुनिया भर में
  • खाने की आदतें: पोर्टिया मकड़ी का शिकार और अन्य मकड़ियों पर फ़ीड। वे मकड़ी के किसी भी प्रकार खाते हैं, मकड़ियों अपने स्वयं के आकार 200 गुना है कि सहित, लेकिन वे वेब मकड़ियों पसंद करते हैं, शायद इसलिए कि वे पीछा और उनके जाले में अन्य मकड़ियों को पकड़ने के लिए विशेष तकनीक है। जिस तरह से वे आगे बढ़ाने और उनके शिकार पर कब्जा आकर्षक है, क्योंकि वे मकड़ी के प्रत्येक प्रकार आप शिकार कर रहे हैं के लिए विशेष रणनीति का उपयोग। अपने स्मार्ट शिकार योजनाओं से कुछ हैं: एक मक्खी एक वेब में पकड़ा नकल, एक निर्जीव वस्तु होने का नाटक, अनुष्ठान संभोग विशिष्ट मकड़ी प्रजातियों करते हैं, अपने स्वयं के वेब अपने शिकार के वेब संलग्न, एक मक्खी और जगह को पकड़ने स्पाइडर वेब - जबकि मकड़ी उड़ रही है, पोर्टिया अचानक दिखाई देती है और मकड़ी खाती है।

विधि 1
पोर्टिया स्पाइडर की पहचान करना

पहचानें एक पोर्टिया मकड़ी, काफी मुश्किल है, क्योंकि यह छलावरण और एक बटन के रूप के रूप में छोटा है सकते हैं। उन्होंने सक्रिय रूप से उनके जाले में अन्य मकड़ियों का शिकार तो अधिक से अधिक मौका आप एक पोर्टिया पाने की राशि अपने वेब में एक और मकड़ी देख रहा है। फिर भी, आप एक लंबे समय के लिए इंतजार कर सकते हैं, एक पोर्टिया को देखने के लिए, कभी कभी आप जब तक वह अपने शिकार पर हमला घंटों या दिनों के लिए धैर्यपूर्वक इंतजार करना। वह शिकार के पसंदीदा लक्ष्य की भी नकल करेगा ताकि वह एक प्रभावशाली दूरी छिप सकें।

एक पोर्टिया स्पाइडर चरण 2 को पहचानें चित्र
1
वन मलबे की तरह क्या लग सकता है के लिए पहले देखो लैंडस्केप के हिस्से के रूप में पोर्टिया छुपाती है, कभी-कभी मृत और फाड़ा पत्तियों जैसी दिखती हैं
  • एक पोर्टिया स्पाइडर चरण 3 को पहचानें चित्र
    2
    आँखों के लेआउट की जांच करें पोर्टिया में उसके सिर के सामने बड़ी आंखें होती हैं और सामने से आंखों के पीछे तीन पंक्तियों में तीन छोटे जोड़े आंखें होती हैं। आंखों की तीन पंक्तियां आपके सिर के ऊपर स्थित हैं।
  • एक पटिया स्पाइडर चरण 4 को पहचानें चित्र
    3
    सफेद बाल के साथ गहरे भूरे रंग के पेड़ों को देखो।
  • विधि 2
    पोर्टिया स्पाइडर के निवासों को पहचानना

    पोर्टिया स्पाइडर अन्य मकड़ियों के लिए आम तौर पर कई क्षेत्रों में रहते हैं।

    पटकथा का शीर्षक पहचानो एक पोर्टिया स्पाइडर चरण 5



    1
    आप सभी प्रकार के पत्ते और पेड़ों में पत्तियां मकड़ी पा सकते हैं।
  • एक पटिया स्पाइडर चरण 6 को पहचानें चित्र
    2
    याद रखें कि आप उन्हें गर्म मौसम में ढूंढने की अधिक संभावना रखते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक पहचानो एक पोर्टिया स्पाइडर चरण 7
    3
    पोर्टिया मकड़ी के वेब की खोज न करें, क्योंकि आपको शायद यह उस रास्ते से नहीं मिलेगा पोर्टिया अपने आप में एक वेब का निर्माण नहीं करती है, जब तक वह उसे पकड़ने के लिए दूसरे मकड़ी के वेब की नकल नहीं करना चाहेगी।
  • विधि 3
    काटने का इलाज

    स्पाइडर पोर्टिया हानिरहित है, और शायद ही कभी मनुष्यों को एक काटा जाता है एक पोर्टिया का काटने मच्छर के काटने से ज्यादा गंभीर नहीं है।

    एक पटिया स्पाइडर चरण 8 को पहचानें चित्र
    1
    यदि आप सूजन को दूर करना चाहते हैं तो बर्फ या ठंडा होने पर काट पर दबाना
  • एक पोर्टिया स्पाइडर चरण 9 को पहचानें चित्र
    2
    अन्य तरीकों से काटने से खरोंच या परेशान मत करो। जितना अधिक आप उसे परेशान करते हैं, उतना ही लंबे समय तक इसे ठीक करने में लगेगा।
  • युक्तियाँ

    • पोर्टिया मकड़ियों आम तौर पर 1 से 3 साल तक रहते हैं और उनके शिकारियों पक्षियों, wasps और छिपकली हैं।
    • स्पाइडर के वेब में किसी भी आंदोलन को देखकर संकेत मिलता है कि पोर्टिया एक हमले की योजना बना रही है। पोर्टिया उस आंदोलन की नकल करेगा जो अन्य कीड़े एक वेब में बनाते हैं और फिर उस समय अपने शिकार पर हमला करते हैं जब वह विचलित हो जाता है।

    चेतावनी

    • यह एक कूद मकड़ी है, इसलिए यह संभव है कि आप पर एक पोर्टिया भूमि एक गर्भपात हमले एक-दूसरे पोर्टिया मकड़ी के उद्देश्य से घूम रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com