IhsAdke.com

कैसे स्पाइडर ब्लैक विधवा मार करने के लिए

अधिकांश मकड़ियों हानिरहित हैं और वास्तव में आपकी संपत्ति पर उन्हें होने के लिए एक लाभ हैं। हालांकि, उत्तरी अमेरिका में दो प्रकार के मकड़ियों हैं जो कुछ अलार्म पैदा कर रहे हैं: काले विधवा और विवेकपूर्ण ब्राउन मकड़ी। यहां बताया गया है कि कैसे एक निरोधक से छुटकारा पाने के साथ ही काले विधवाओं की हत्या के सक्रिय और निष्क्रिय तरीके

चरणों

विधि 1
एक उपद्रव से छुटकारा

किल ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
संभावित छुपा स्थानों को साफ करें काले विधवा आमतौर पर थोड़ा परेशानी वाले स्थानों में छुपाते हैं, जैसे लकड़ी के ढेर, भंडारण के बक्से, कैबिनेट के पीछे, और इतने पर। इन जगहों को साफ करने से केवल संभावित निवास स्थान को खत्म नहीं होगा, बल्कि उन इलाकों से भी छुटकारा दिलाएगा जहां काले विधवा का शिकार रह सकता है।
  • बागवानी दस्ताने का उपयोग करें बस जब आप मकड़ी में चले जाते हैं, तो आपके हाथ काटने से सुरक्षित होगा।
  • व्यवस्थित करें। यदि आपके पास अनावश्यक बक्से, लकड़ी या अन्य सामान हैं जो आपके घर को भरते हैं, तो इससे छुटकारा पाने के लिए, आप संभवतः छुपा स्थानों को हटा सकते हैं।
  • एस्पायर। यदि आपके पास एक नली फिटिंग के साथ एक वैक्यूम क्लीनर है, तो इसका उपयोग नुक और क्रेनियों को साफ करने के लिए करें। यदि आप एक वेब देखते हैं बिना इस पर मकड़ी, वैक्यूमिंग सबसे अच्छा विकल्प है बस बैग को सील करने और इसे (घर के बाहर) के रूप में जल्द से जल्द खत्म करने के लिए सुनिश्चित करें कि कुछ भी नहीं बच और अपने घर में लौटने के लिए सुनिश्चित करें
  • अपने घर के बाहर स्प्रे करें जाले और अंडा पाउच को नष्ट करने के लिए एक उच्च दबाव नली का उपयोग करें खिड़की छतों, खिड़की और दरवाजे बंद करने पर विशेष ध्यान दें
  • अपने घर के साथ सीधे संपर्क में है कि वनस्पति साफ आइवी और आपके घर में या अन्य पौधों आपके परिधि पर इन कीटों का घर हो सकता है।
  • नियमित रूप से साफ करें मकड़ी से ग्रस्त होने की रोकथाम को रोकने के लिए अपने रहने वाले कमरे को वैक्यूमिंग और रखरखाव जैसे कार्य। वैक्यूमिंग विशेष रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि यह धूल, अंडे और मकड़ियों खुद को साफ करता है।
  • किल ब्लैक विडो स्पॉर्डर स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    मकड़ियों को अपने घर में प्रवेश करने से रोकें काले विधवाओं से बचने का सबसे अच्छा तरीका रोकथाम है। दरवाजे और खिड़कियां सील करके, आप मकड़ियों और अन्य कीड़ों को अपने घर में प्रवेश करने से रोकने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठा रहे हैं। बाहर निकलने के पानी का उपयोग करना भी बहुत उपयोगी है
  • किल ब्लैक विधवा स्पाइडर स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक पेशेवर संहारक कॉल करें यदि आपको संदेह है कि काले विधवा के साथ आपकी समस्या अधिक है तो आप अपने आप से अधिक संभाल सकते हैं, भारी कीटनाशकों का उपयोग करने के लिए लाइसेंसधारी पेशेवर को कॉल करें यदि संभव हो, तो उद्धरण के लिए कुछ अलग कंपनियां खोजें, अपने घर के आकार और उपद्रव की गंभीरता के आधार पर।
  • विधि 2
    संपत्ति

    किल ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 4 नामक चित्र



    1
    कीटनाशक स्प्रे के साथ मकड़ियों स्प्रे यदि आप एक काला विधवा ढीली देखते हैं, तो इसे पहले कीटनाशक के साथ छिड़काव करें। मस्तिष्क आक्रामक होते हैं और धमकी दी जाती है तो आप पर हमला कर सकते हैं क्योंकि इसे तोड़ना या इसे मारने की कोशिश करने से बेहतर है।
  • किल ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    2
    इसे क्रश करें यदि आपके पास कीटनाशक का काम नहीं है, तो जूता या अन्य उबाऊ वस्तु प्राप्त करें और मकड़ी को पुराना तरीका मार डालें ध्यान रखें कि काले विधवाएं जल्दी हैं और वे आप से दूर जाने के बजाय (जैसे कि अधिकांश मकड़ियों करते हैं) आप की ओर चल सकते हैं।
  • विधि 3
    देनदारियों

    किल ब्लैक विधवा मकड़ियों का शीर्षक चित्र 6
    1
    वेब छिड़क काले विधवा अपने जाले में बहुत समय व्यतीत करते हैं, या तो अंडे का बैग रखने के लिए या उनके शिकार की प्रतीक्षा करते हैं। वेब पर एक गैर-विकर्षक कीटनाशक पाउडर छिड़कें जब आप इसे पाएं - पाउडर अंततः मकड़ी को मार डालेगा। यह सुनिश्चित करने के लिए वापस जाएं कि मकड़ी मर गई है और मुहरबंद प्लास्टिक बैग में दोनों को त्यागें।
  • किल ब्लैक विधवा स्पाइडर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    अंधेरे कोनों में अवशिष्ट कीटनाशक लागू करें। नुक्कड़ और क्रेनियों के लिए आवेदन करने वाला एक हल्का पाउडर, नए जाले के गठन को रोक देगा, जिससे काले विधवाओं को अपने शिकार को पकड़ने और कामयाब होने में मुश्किल हो जाएगी।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक काले विधवा से घूर रहे हैं, तो तुरंत चिकित्सा सलाह लें हालांकि काटने में छोटा लग सकता है और केवल क्षेत्र के चारों ओर बहुत छोटी एडिमा के माध्यम से प्रकट होता है, उदर और मांसपेशियों में दर्द एक घंटे या उससे अधिक समय में हो सकता है।
    • यदि आप मुकदमा कर रहे हैं, लेकिन आप 100% यकीन नहीं हैं कि यह एक खतरनाक स्टिंग है, तो आपको डर नहीं है कि मेडिकल सलाह प्राप्त करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com