IhsAdke.com

कैसे एक पुमा (Puffer) को संभालने के लिए

यह बेहद संभावना नहीं है कि आपको कभी भी पहाड़ शेर का पीछा करने की आवश्यकता होगी, जिसे पुमा, प्यूमा या प्यूमा भी कहा जाता है। यद्यपि यह मानव द्वारा निर्मित झुंडों पर हमला करने के लिए जाना जाता है, यह आम तौर पर मनुष्यों के साथ संपर्क से बचा जाता है। फिर भी, अगर यह मुठभेड़ होती है तो कुछ सुरक्षा रणनीतियों को प्रदान करना सुविधाजनक होता है, खासकर जब बड़ी बिल्ली निवास में रहना इस स्थिति में स्वयं को बचाने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं

चरणों

विधि 1
अपने आप को आक्रामक कौगर से बचाव

माउंटेन शेर चरण 1 को रोकना
1
एक आसन्न हमले के संकेत स्वीकार करते हैं अगर प्यू 25 मीटर से कम दूर है और आंखों की दिशा में तय है, तो वह इसे हमला करने की तैयारी कर रहा है। वह एक कम स्थिति ग्रहण करेंगे, जमीन के करीब, अपनी पूंछ को आगे पीछे आगे बढ़ाएंगे।
  • पिक्चर शीर्षक से माउंटेन शेर चरण 2 को रोकना
    2
    धीरे धीरे वापस खींचो लोकप्रिय बुद्धि का सुझाव है कि कभी भी प्यूमा से न चला जाए, जो शिकार का पीछा करने और गर्दन में सीधे उस पर हमला करने के लिए अपनी प्रवृत्ति को जगाने में सक्षम होगा। हालांकि, हाल के अध्ययनों से पता चला है कि धीरे-धीरे या यहां तक ​​कि पीछे हटने की तुलना में इसके सामने खड़े होने से, गंभीर या घातक चोटों का अधिक खतरा बन जाता है। धीरे धीरे आगे बढ़ना कम से कम जोखिम भरा दृष्टिकोण है
    • यदि आप को चलाने के लिए चुनते हैं, तो यह देखने के लिए इलाके में अच्छा नज़र डालें कि क्या आप फर्म में जा सकते हैं, तेजी से कूदता है ऊबड़ या ढलान इलाके पर चलने से आपको यह इंप्रेशन मिलेगा कि आप घायल हो गए हैं और इसलिए एक आसान शिकार है।
  • माउंटेन शेर चरण 3 को रोकना
    3
    शोर बनाओ यदि आप जानवर के खिलाफ अपने क्षेत्र का बचाव करने का निर्णय लेते हैं, तो इसे चुपचाप मत करो उसे जोर से और स्पष्ट से बात करो आप भी उसे धमकाने के लिए चिल्ला सकते हैं, जब तक कि यह एक मजबूत रो रही है और एक चिड़चिड़ा आवाज नहीं है, जैसे कि आप डरे हुए हैं।
  • माउंटेन शेर चरण 4 को रोकना
    4
    बड़ा देखने का प्रयास करें खड़े हो जाओ और अपनी बाहों के साथ सीधे ऊपर उठाने के लिए जितना संभव हो उतना भारी और डरा देता है। अपनी छाती को भरें और अपने कंधों को वापस रखें आगे न झुकाएं, जो कमजोरी के संकेत के रूप में बिल्ली के समान द्वारा व्याख्या की जाएगी।
  • माउंटेन शेर चरण 5 को रोकना
    5
    अपना बचाव करने के लिए एक हथियार रखें अगर किसी भी प्रकार के कर्मचारी हैं, तो शिकार का चाकू, पत्थरों, या किसी बड़े उपकरण के साथ जो प्यूमा को रोका जा सकता है, हमले के समय उसे उसके खिलाफ काम कर सकते हैं। काली मिर्च स्प्रे एक और संभव सुविधा है
    • अगर पिस्तौल हमले को पूरा करने की कोशिश करता है तो पिस्टल या शिकार राइफल के साथ शूट करना अभी भी संभव है यह आवश्यक है, हमले से पहले, एक चेतावनी के रूप में ऊपर की तरफ शूट करने के लिए।
  • माउंटेन शेर चरण 6 को रोकना
    6
    शरीर को सुरक्षित रखें कबूतर शायद आपको नीचे दस्तक, अपनी खोपड़ी को कुचलने या अपने गले काटने की कोशिश करेगा। हमले के समय आपके हाथ में कुछ हथियार होना चाहिए, और यदि आप दस्तक दे रहे हैं, पेट की रक्षा के लिए भ्रूण की स्थिति में झुकाएं। हमला करते समय, चेहरे और आंखों की रक्षा करें अपनी शक्ति में सब कुछ उसे डराने के लिए करो
  • विधि 2
    एक हमले से पहले प्यूमा की उपस्थिति का पता लगाया

    माउंटेन शेर चरण 7 को रोकना
    1
    पैरों के निशान की जांच करें एक प्यूमा आक्रमण से बचने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि वह अपनी उपस्थिति के पहले संकेत पर जगह छोड़ दें। कोई भी निशान या शिविर बनाने वाला कोई भी प्यूमा के पैरों के निशान के बारे में पता होना चाहिए, जो चार अंगुलियों से घिरा हुआ थोड़ा त्रिकोणीय एड़ी का निशान छापता है। एड़ी के ऊपरी हिस्से में दो लोब और नीचे तीन हैं। थोड़ी सी लम्बी, उंगलियों ने अंडाकार छापों को छोड़ दिया, आमतौर पर पंजों के निशान से रहित।
    • कुत्तों या कोयोट्स की तुलना में धीमी गति से आगे बढ़कर, बिल्ली के समान पत्तियों को अधिक दूर और खड़ी गठबंधन वाले पैरों के निशान छोड़ देता है। यह आपको एक कुत्ता या कोयोट द्वारा छोड़े गए लोगों से प्यूमा के निशान को अलग करने में मदद करेगा।



  • पिक्चर शीर्षक से माउंटेन शेर चरण 8 को रोकना
    2
    प्यूमा मल के लिए देखो। वह एक संकेत है जो वह चारों ओर है! मल विभाजित होते हैं 2.5 से 4.0 सेमी व्यास में (कुत्ते के मल के समान)। यदि आपके पास इसे अधिक बारीकी से देखने की हिम्मत है, तो आपको हड्डियों, दांत, और आखिरी शिकार को पेकन द्वारा फटकर देखना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक से माउंटेन शेर चरण 9 को रोकना
    3
    नली के निशान के लिए देखो वे खरोंच हैं, जो पुरुष अपनी उपस्थिति की घोषणा करने और क्षेत्र का निशान दिखाने के लिए पेड़ों की चड्डी छोड़ देते हैं। आमतौर पर, वे जमीनी स्तर से लगभग 1.20 ~ 2.40 मीटर हैं। पूमा के निवास स्थान में, यह एक संकेत है कि एक उनकी एक आम पथ में है।
    • प्यूमा ऐसे निशान बनाने के लिए केवल एकमात्र जानवर नहीं है, लेकिन वे वृक्ष की छाल से बड़े टुकड़े खींचते हैं। एल्क्स पेड़ों पर सींग पहनते हैं, लेकिन छोटे और अधिक क्षैतिज रेखाएं छोड़ दें।
  • माउंटेन शेर चरण 10 को रोकना
    4
    प्यूमा की जगह का सम्मान करें यदि आप इनमें से किसी एक को दूरी में (9 0 मीटर दूर या अधिक) देखते हैं, तो इसका पीछा न करें, खासकर अगर यह आपके दिशा में नहीं चल रहा है अगर आपके समूह में बच्चे हैं, तो उन्हें आपसे संपर्क न करें शेर और अन्य बड़ी बिल्लियों के विपरीत, प्यूमा मानव उपस्थिति के आदी नहीं है, इसलिए यह अधिक संभावना है कि वह उस व्यक्ति पर हमला करने वाले एक व्यक्ति से न जाने पाएगा।
  • विधि 3
    एक कौगर के साथ बैठक से बचना

    माउंटेन शेर चरण 11 को रोकना
    1
    ट्रेल्स और समूह में शिविर करें पुमा एक अकेला प्राणी है, जो झुंडों में शिकार नहीं है। जैसे, अकेले एक व्यक्ति की तुलना में आप जंगल में डेरा डाले हुए या चलने वाले लोगों के समूह पर हमला करने की बहुत कम संभावना होगी।
  • पिक्चर शीर्षक से माउंटेन शेर चरण 12 को रोकना
    2
    रात में चलने से बचें क्रिप्शसुलर और नींद की आदतों का जानवर, प्यूमा रात में बेहतर देखता है और शिकार के दौरान उसके पक्ष में इस लाभ का उपयोग करता है। यदि आप उनके द्वारा बसे क्षेत्र में रहते हैं, तो शाम के दौरान और रात में अकेले चलने से बचें
  • पिक्चर शीर्षक से माउंटेन शेर चरण 13 को रोकना
    3
    अपने घर के सबूत को हिरण बनाओ हिरण और हिरण, कबूतर का पसंदीदा भोजन, इसके द्वारा बसे क्षेत्रों में स्थित गुणों से बाहर रखा जाना चाहिए। जो भी गुलाब, गुलदाउदी, जामुन और अन्य सब्जियां जो हिरण को आकर्षित करती है, उन्हें बढ़ाना चाहिए, उन्हें अच्छी तरह से फेंस होना चाहिए। बाहरी प्रकाश व्यवस्था और स्वचालित बुझानेवालों को स्थापित करना, दोनों हिरण और प्यूमा को दूर करने में भी मदद करता है।
  • माउंटेन शेर चरण 14 को रोकना
    4
    घर में पालतू जानवर छोड़ दो हिरण, एल्क और हेजहोग को प्राथमिकता देते समय, संभावित भोजन की कमी से प्यूमा को भीड़ और घरेलू जानवरों पर हमला करने में मदद मिलेगी। कुत्तों और बिल्लियों को घर पर फंसे या पट्टा पर छोड़ दें, अगर वे यार्ड में रहते हैं, तो वे किसी भी प्यूमा को आकर्षित नहीं करते हैं। चर्मपत्रों को फेंस वाले क्षेत्रों या आश्रयों में रखा जाना चाहिए (जैसे कि बार्न्स और अस्तबल)
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com