IhsAdke.com

कैसे एक आक्रामक बिल्ली को रोकने के लिए

एक व्यक्ति के रूप में, कई कारणों से एक बिल्ली आक्रामक हो सकती है। सभी अक्सर, इसका कारण यह हो सकता है कि आप और एक बिल्ली जो कि आक्रामक पर है, के बीच एक स्थान डाल सके। विभिन्न कारकों की वजह से बिल्ली आक्रामकता से निपटने का तरीका जानने के लिए, नीचे चरण 1 के साथ शुरू करें।

चरणों

विधि 1
एक मेडुसा आक्रामक बिल्ली कर्लिंग

एक एग्रेसिव कैट स्टॉप एट स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
पता है कि आक्रामकता बिल्ली के लिए यह दिखाने का एक तरीका है कि वह डरता है। एक बिल्ली एक लड़ाई में शामिल होने से बचने के लिए वह सब कुछ कर सकती है हालांकि, अगर वह डरता है और खुद को बचाने का कोई दूसरा रास्ता नहीं देखता है, तो वह आप पर हमला करेगा।
  • एक एग्रेसिव कैट स्टॉप एप स्टिक 2
    2
    यह समझने की कोशिश करें कि बिल्ली क्यों डरी हुई है एक आक्रामक बिल्ली को डराने की चाबी जिससे डर लगती है अपनी आक्रामकता को रोकने के चरण या दो वापस लेने और आपको कुछ स्थान देकर उतना आसान हो सकता है। हो सकता है कि आपने बहुत जोर से शोर किया जो आपको डर गया, या आप जल्दी से चले गए और उसे डरा रहे कारण जो कुछ भी हो, यह आमतौर पर सबसे अच्छा होता है जब यह आक्रामक हो रही हो, तब थोड़ी सी जगह देनी चाहिए।
    • यदि संभव हो, तो आगे बढ़ें, या बिल्ली को एक कदम वापस ले जाने और इसे पास करने देकर भागने का एक तरीका दे।
  • एक एग्रेसिव कैट स्टेप 3
    3
    आक्रामकता नोटिस देखें जब एक बिल्ली डर जाती है और आक्रामक बनने का फैसला करती है, तो वह आपकी पीठ को चार्ज करेगा और आपकी पूंछ उठाएगी। आपकी पूंछ एक उल्टे यू बन जाएगी। वह आपको अन्य चेतावनियां देगी, जैसे कि सिर के लिए कानों के घरघराहट, गुदगुदी, और सपाट। यदि आप इन चेतावनियों को नोट करते हैं, तो बिल्ली से दूर रहें
  • एक एग्रेसिव कैट स्टेप 4 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    एक आक्रामक बिल्ली के साथ नज़र से संपर्क न करें। अजीब के रूप में यह लग सकता है, आक्रामक बिल्ली से दूर दिखना सबसे अच्छा काम हो सकता है जब आपत्तिजनक पर एक बिल्ली से निपटने एक बिल्ली जो एक और बिल्ली पर हमला करने वाला है, वह अपने प्रतिद्वंद्वी का सामना करने की कोशिश करेगी। यदि आप बिल्ली के साथ आँख से संपर्क करते हैं, तो वह सोच सकता है कि आप उस पर हमला करने की योजना बना रहे हैं, इसलिए जैसे ही आप आक्रामकता के लक्षणों को देखते हैं, जैसे कि आपकी बिल्ली दिखा रही है।
  • एक एग्रेसिव कैट स्टॉप ऑब्जेक्ट स्टेप 5
    5
    बिल्ली के चारों ओर से बचें सबसे आम परिस्थितियों में से एक में एक बिल्ली आक्रामक हो जाती है, जब वह किसी भी भागने के बिना, घिरा हुआ है यदि आप एक बिल्ली के पास आ रहे हैं और उसके पास कहीं भी नहीं है (उदाहरण के लिए, एक गलियारे या गली में खुले पोरस के बिना), वह आक्रामक बनना चुन सकता है क्योंकि वह आपके लिए डरता है।
    • यदि आप ऊपर उल्लिखित चेतावनियां देखते हैं, तो बिल्ली से निकल जाएं या पास जाएं ताकि वह बच निकलने का एक रास्ता हो।
  • विधि 2
    दर्द के साथ एक आक्रामक बिल्ली कर्लिंग

    एक एग्रेसिव कैट स्टॉप एट स्टेप 6 नामक चित्र
    1
    समझें कि एक बिल्ली जब कुछ दर्द में होती है तो आक्रामक हो सकती है। कभी-कभी आपको अपनी सहायता के लिए एक आक्रामक बिल्ली से संपर्क करने की आवश्यकता हो सकती है इस मामले में, उसकी मदद करने की कोशिश करते हुए खुद को चोट पहुंचाने या चोट पहुंचाने से रोकने के लिए एक आक्रामक बिल्ली को रोकना और उसे रोकने के बारे में कम है।
  • एक एग्रेसिव कैट स्टेप स्टॉप एंड
    2
    आप और बिल्ली के बीच एक बाधा के रूप में एक कंबल या एक तौलिया का प्रयोग करें दर्द में एक आक्रामक बिल्ली से अपने आप को बचाने का सबसे अच्छा तरीका यह एक कंबल या तौलिया के साथ कवर किया जाता है। अपने पैर और पैरों पर हमला करने से बिल्ली को रोकने के लिए पहले महत्वपूर्ण है ऐसा करने के लिए:
    • तौलिया खोलें और लंबे किनारों में से एक ले लो, तौलिया के कुछ छोर के अंदर अपने हाथों को एक तिहाई में रखकर।
    • यदि घायल जानवर मंजिल पर है, तो फर्श पर 90 डिग्री (या लम्बवत) कोण पर तौलिया को फर्श पर लम्बी किनारे के समानांतर रखें और छूएं।
    • अपने पैरों और आक्रामक बिल्ली के बीच एक ऊर्ध्वाधर बाधा के रूप में अभिनय करते हुए हाथ की लंबाई में तौलिया पकड़ो।
  • एक एग्रेसिव कैट स्टॉप एप स्टेप 8 शीर्षक वाला चित्र
    3
    बिल्ली के साथ धीरे बोलो जब आप और आपकी बिल्ली के बीच तौलिया को पकड़ते रहें, तो धीरे धीरे उसकी ओर चलें और बहुत नरम आवाज में उससे बात करें कम और एक समान टोन के साथ बोलें, यह सुनिश्चित कर लें कि कोई भी ज़ोर से आवाज़ या अचानक आंदोलन न करें।
    • चिल्लाओ मत अगर बिल्ली तौलिया पर हमला करता है अगर बिल्ली बहुत डरती हो जाती है, तो यह तौलिया पर हमला कर सकता है चिल्लाओ मत, क्योंकि इससे केवल अधिक आक्रामकता का कारण होगा।
  • एक एग्रेसिव कैट स्टॉप ऑब्जेक्ट स्टेप 9 नामक चित्र
    4
    तौलिया के साथ बिल्ली को सुरक्षित रखें एक त्वरित और आश्वस्त आंदोलन के साथ, बिल्ली के सीने को तौलिया के माध्यम से दृढ़ता से पकड़ो, बिल्ली के प्रत्येक तरफ एक हाथ, और उसे मंजिल से हटा दें पीछे से फांसी, सिर को ऊपर और ऊर्ध्वाधर स्तंभ (बिल्ली को मोड़ने की कोशिश करेंगे) के साथ हाथ की लंबाई में तौलिया को पकड़ो।
    • इस स्थिति में, भले ही बिल्ली काटने के लिए मुड़ता है, उसके हाथ तौलिया द्वारा सुरक्षित हैं उसी तरह, आपके हाथ और शरीर आपके पंजों से बहुत दूर होंगे।
  • एक एग्रेसिव कैट स्टॉप एट स्टेप 10 नामक चित्र
    5
    एक बॉक्स में बिल्ली रखो। बिल्ली को लगाने के लिए किसी व्यक्ति को एक बॉक्स खोलने के लिए कहें तौलिया से बिल्ली को हटाने के बिना, हल्के और शांति से बॉक्स पर जाएं, बॉक्स में बिल्ली और तौलिया डाल दें। सुनिश्चित करें कि कवर सुरक्षित है।
  • एक एग्रेसिव कैट स्टॉप एट स्टेप 11 शीर्षक वाला चित्र
    6
    पशु चिकित्सक को बिल्ली ले लो अकेले समस्या के साथ बिल्ली का सौदा देने की बजाय, आपको तुरंत बिल्ली को पशु चिकित्सक से ले जाना चाहिए ताकि दर्द (और आक्रमण) का स्रोत पाया जा सके।
  • विधि 3
    एक आक्रामक और असंबद्ध बिल्ली को रोकने




    एक एग्रेसिव कैट स्टेप 12 को टाइटिल चित्र
    1
    बिल्ली से दूर हो जाओ यदि आप एक बिल्ली है जो अर्द्ध जंगली, या एक बिल्ली है कि कई लोगों या अन्य जानवरों के करीब कभी नहीं जब आप छोटे थे petting रहे हैं, यह अचानक चेतावनी के बिना आक्रामक हो सकता है ऐसा इसलिए है क्योंकि वह कभी नहीं सीखता कि वह कैसे "शांत" कहें - वह उठने और छोड़ने के बजाय अपने हाथ पर हमला करेगा।
    • इस वजह से, आप को छोड़ने की जरूरत है जो एक हैं अगर एक अतर्क्य बिल्ली आक्रामक हो जाती है, तो बस खड़े हो जाओ और दूर चलें।
  • एक एग्रेसिव कैट स्टेप 13
    2
    बिल्ली के फ्लैश बिंदु को देखें यदि आप एक बिल्ली को पीटते हैं, जिसे आप जानते हैं, किसी भी समय आक्रामक हो सकते हैं, तो अपने फ़्लैश पॉइंट को देखें। यह एक संकेत है कि वह शिकायत करता है कि जब वह आक्रामक बनने वाला है, भले ही वह अपनी गोद में प्यार से चल रहा हो। फ़्लैश-बिंदु संकेतों में शामिल हैं:
    • तेल संकुचन एक हिल बिल्ली पूरी तरह से आगे और पीछे अपनी पूंछ को शुरू करने के लिए शुरू हो जाएगा।
    • त्वचा के संकुचन जब एक घोड़े की त्वचा पर फ्लाई जमीन होती है, और घोड़े उड़ने के लिए त्वचा को स्थानांतरित करते हैं, तो आपकी बिल्ली त्वचा को अनुबंधित कर सकती है, जब यह अब लाला नहीं जाना चाहता। त्वचा का एक संकुचन एक मामूली पेशी आंदोलन के समान होगा, जो बिल्ली के शरीर पर किसी विशेष स्थान पर बाल भी स्थानांतरित करेगा।
  • एक एग्रेसिव कैट स्टेप एट एंड्रॉइड स्टेप 14
    3
    पता है कि कुछ बिल्लियों में एक फ्लैशपॉइंट नहीं है दुर्भाग्य से, कुछ बिल्लियों आपको कोई चेतावनी नहीं देंगे कि वे आक्रामक बनने वाले हैं। यदि आप जानते हैं कि एक निश्चित बिल्ली की चेतावनी के बिना अचानक आक्रामक बनने की आदत है, सावधानी से आगे बढ़ें, जब आप उसे पालतू चुनते हैं
  • विधि 4
    आक्रामक विकास रोकना

    एक एग्रेसिव कैट चरण 15
    1
    आपकी बिल्ली की स्थिति कभी-कभी आक्रामक होने से रोकने के लिए एक आक्रामक बिल्ली को प्रशिक्षित करने की आवश्यकता होगी। ऐसा करने के लिए, बिल्लियों के लिए कुछ सामान रखो। जब आप बिल्ली को पालतू करते हैं, तो एक हाथ में मौजूद रखें और बिल्ली को दूसरे के साथ लाड़ें। अपना गधा देखें - यह आक्रामक हो जाने पर पीछे और आगे बढ़ना शुरू हो जाएगा। जैसे ही आप उस आंदोलन को देखते हैं, बिल्ली को उपहार दे। एक दिन में कई बार ऐसा करने से आपकी बिल्ली अपने प्रेयसी को उपहार के साथ जोड़ती है, और धीरे-धीरे वह कम आक्रामक हो जाती है।
  • एक एग्रेसिव कैट स्टेप 16 को टाइटल करें
    2
    अपने बिल्ली के पेट को पथपाकर से बचें कुछ बिल्लियों उन्हें अपने पेट पर नहीं चलाना पसंद करते हैं और जब आप उन्हें पालतू करते हैं तो वे आक्रामक हो जाते हैं जंगल में, एक बिल्ली कभी भी अपने पेट को किसी आक्रमणकर्ता को प्रकट नहीं करेगी क्योंकि यह उसके शरीर का सबसे संवेदनशील हिस्सा है। यह प्राकृतिक वृत्ति अभी भी कई बिल्लियों पर रहता है। सतह पर अपनी बिल्ली के आक्रामक पक्ष को लाने से बचने के लिए, इसे केवल सिर पर और पीठ पर दबाएं।
  • एक एग्रेसिव कैट स्टॉप एप 17
    3
    अपनी बिल्ली को मनुष्यों को जल्दी से प्रकट करें एक कारण है कि एक बिल्ली लोगों के प्रति आक्रामक हो सकती है, क्योंकि यह इंसानों के आदी नहीं है। यदि आपके पास एक बिल्ली है, तो सुनिश्चित करें कि यह 12 सप्ताह की उम्र से शुरू होने वाले लोगों के आसपास रहता है। लोगों को आप ले जाने, आपको पालतू बनाने, या आपके साथ खेलने दें।
  • एक एग्रेसिव कैट स्टेप 18 को टाइटल करें
    4
    अपनी बिल्ली को नियोजित करने के लिए ले लो आक्रामकता एक यौन इच्छा से जुड़ी हुई है, इसलिए जब एक बिल्ली नियत हो जाती है, यौन इच्छा होती है - ज्यादातर समय - साथ ही आक्रामक व्यवहार को हटा दिया जाता है बेशक, आपकी बिल्ली अन्य कारणों के लिए आक्रामक हो सकती है, लेकिन अपनी बिल्ली को कुचलने से गंभीर आक्रामकता विकसित करने की संभावना कम हो सकती है।
  • एक आक्रामक बिल्ली चरण 1
    5
    अपने बिल्ली को नियमित रूप से पशुचिकित्सा में ले लें उपरोक्त अनुभाग में चर्चा के अनुसार, जब वे दर्द में होते हैं, बिल्लियों आक्रामक हो सकती हैं नियमित रूप से पशुचिकित्सा में अपनी बिल्ली लेना आपकी बिल्ली को स्वस्थ और दर्द से मुक्त रखने में मदद करेगी।
    • सुनिश्चित करें कि आपकी बिल्ली पशु चिकित्सा के लिए आपकी यात्राओं में से एक के दौरान रेबीज के खिलाफ टीका लगाया गया है। हालांकि कई बीमारियां हैं जो आक्रमण का कारण बनती हैं, क्रोध निश्चित रूप से सबसे खराब है और आपके और बिल्ली के लिए घातक हो सकता है।
  • एक एग्रेसिव कैट स्टेप 20 नामक चित्र का शीर्षक
    6
    अपने बिल्ली के खिलौने दें कभी-कभी बिल्लियों खिलौनों के साथ अपनी उंगलियों या पैर को भ्रमित कर देते हैं। यदि आप इसे जारी रख देते हैं, तो जब भी आप दरवाजे के माध्यम से चलते हैं, तो आपकी बिल्ली आक्रामक रूप से आपके पैरों पर हमला करेगा। इससे बचने के लिए, खिलौने दें जिससे वह खेल सकें। जब आपकी बिल्ली अपनी उंगलियों पर हमला करती है, तो उसे विचलित करने के लिए विपरीत दिशा में खिलौना (जैसे एक ऊन की गेंद या कस खिलाने) फेंक दो।
    • खरोंच बिल्लियों के लिए भी अच्छा खिलौने हैं। वे आपकी बिल्ली को थोड़ा ऊर्जा खर्च करने में मदद करते हैं और आपको या आपके फर्नीचर को खरोंचने के लिए न सीखने में मदद करते हैं
  • एक एग्रेसिव कैट स्टेप 21 का शीर्षक चित्र
    7
    सुनिश्चित करें कि आपके बिल्ली का एक अच्छा छुपा स्थान है। कभी-कभी बिल्लियों अकेले रहना चाहती हैं। आपकी बिल्ली को आराम करने और सुरक्षित रहने के लिए जगह की आवश्यकता है। एक कमरे के एक अंधेरे कोने या ऊंचे स्थान पर जहां वह बैठकर उसे अनदेखी देख सकता है, उसके लिए अच्छा होगा।
    • एक कार्डबोर्ड बॉक्स उल्टा हो गया है छिपाने के लिए एक आदर्श स्थान है। बॉक्स में एक छोटे छेद को काट लें, ताकि यह फिट हो सके।
  • एक एग्रेसिव कैट स्टेप 22 नामक चित्र का शीर्षक
    8
    आक्रामक होने के लिए अपनी बिल्ली को सज़ा देने के लिए कभी हिंसा का उपयोग न करें यदि आपकी बिल्ली आपको खरोंच देती है और आप उसे मारते हैं, तो आप अपनी बिल्ली के साथ बंधे हुए बांड को तोड़ सकते हैं। एक बिल्ली जिसे किसी व्यक्ति द्वारा दुर्व्यवहार किया गया है, वह किसी अन्य व्यक्ति के पास आने पर बहुत सावधानी से होगा, इसलिए अपनी बिल्ली को दिखाने के लिए हिंसा का कभी इस्तेमाल न करें कि उसे खरोंच करना गलत है
  • युक्तियाँ

    • एक आक्रामक बिल्ली को रोकने के लिए सबसे अच्छा तरीका है इसे से दूर जाना है

    चेतावनी

    • यदि आपको एक आक्रामक बिल्ली से संपर्क करना है, तो हमेशा चोट लगने से बचने के लिए सुरक्षात्मक कपड़ों, जैसे दस्ताने और लंबी पैंट पहनना सुनिश्चित करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com