IhsAdke.com

अपने पिल्ला पर हमला करने से आपकी बिल्ली को कैसे रोकें

दोनों बिल्लियों और कुत्तों के लिए उत्कृष्ट पालतू जानवर होते हैं जो एक ही घर में रहते हैं, लेकिन कभी-कभी उनके बीच तनाव हो सकता है। एक बिल्ली जो कुत्ते पर हमला कर सकता है, वह पूरे परिवार पर जोर दे सकता है। कई कारण हैं जो तनाव, ईर्ष्या और प्राकृतिक आक्रमण सहित इस व्यवहार को समझा सकते हैं। आप कुत्ते को उचित स्थान देकर, उचित खिलौना विकल्प प्रदान करके, अच्छे व्यवहार को शांत करने और प्रोत्साहित करने में मदद कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
बिल्ली के लिए एक जगह दे रही है

आपका कुत्ता चरण 1 पर हमला करने से आपकी बिल्ली को रोकें
1
एक पेड़ प्रकार बिल्ली scratcher खरीदें इस तरह की खुरचनी बिल्ली के लिए एक सुरक्षित स्थान होगी, जहां वह इच्छा से कुत्ते से दूर रह सकते हैं। बिल्लियों अक्सर कुत्तों को खरोंच करते हैं क्योंकि वे अकेले रहना चाहते हैं और क्रैटर के बीच अच्छे रिश्तों को बनाए रखने के लिए उन्हें शांति में सोने के लिए जगह प्रदान करना आवश्यक है।
  • पेड़ को दो पालतू जानवरों द्वारा अक्सर एक स्थान पर रखो ताकि बिल्ली कुत्ते पर हमला करने के बजाय छिपी हो सकती है।
  • सुनिश्चित करें कि कुत्ते जब वह पेड़ में है, तब तक वह बिल्ली तक नहीं पहुंचता है।
  • आपका कुत्ता चरण 2 पर हमला करने से आपकी बिल्ली को रोकें
    2
    एक बच्चा फाटक स्थापित करें बिल्लियों गेट पर आसानी से कूद सकते हैं, लेकिन ज्यादातर कुत्तों को नहीं। यह बिल्ली को पलायन करने और कुत्ते की अनदेखी करने की अनुमति देगा जब यह परेशान हो रहा है, इसे खरोंच करने या इसे जाने के लिए आक्रामकता दिखाने की बजाय।
    • आप उन गेट्स को भी खरीद सकते हैं जिनके पास एक छोटा सा उद्घाटन होता है जिसके द्वारा बिल्ली पास कर सकती है हालांकि, इस विकल्प को चुनना नहीं है अगर कुत्ते आपके साथ जाने के लिए काफी छोटा है।
  • आपका कुत्ता चरण 3 पर हमला करने से आपकी बिल्ली को रोकें
    3
    एक उच्च स्थान में बिल्ली के लिए एक पर्च स्थापित करें। बिल्ली के समान को खिड़की की खिचड़ी या किसी अन्य फर्नीचर पर खड़े होने के लिए प्रोत्साहित करें, जब वह जगह पर कैनिप लागू करते हैं। एक और विकल्प यह है कि यदि संभव हो तो इन उच्च स्थानों में से किसी एक में अपना रास्ता लगाया जाए। इसके अलावा, आप पर्च के रूप में उपयोग के लिए उपयुक्त शेल्फ भी स्थापित कर सकते हैं
  • आपका कुत्ता चरण 4 पर हमला करने से आपकी बिल्ली को रोकें
    4
    प्रत्येक पालतू भोजन के भोजन और सामान के लिए एक अलग क्षेत्र बनाएं दोनों बिल्लियों और कुत्तों को भोजन के कटोरे, खिलौने और कूड़े के बक्से से जलन हो सकती है। इसलिए सुनिश्चित करें कि प्रत्येक पालतू जानवर का अपना स्थान होगा, इसलिए वे उन वस्तुओं पर संघर्ष नहीं करते हैं इसके अलावा, कुत्ते को बिल्ली कूड़ेदान से दूर रखें
    • संघर्ष से बचने के लिए, उस स्थान पर बिल्ली का खाना और पानी रखें जो कुत्ते तक नहीं पहुंच पाए।
  • अपने कुत्ते पर हमला करने से आपका बिल्ली बंद करो शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    बिल्ली और कुत्ते को अलग रखें। जबकि लड़ाई एक समस्या है, अकेले पालतू अकेले छोड़ नहीं छोड़ते बिल्ली गंभीर रूप से अपनी आँख खरोंच या एक संक्रमण पैदा कर कुत्ते को घायल कर सकते हैं, भले ही बिल्ली के काटने संक्रमण का एक उच्च मौका है। इसके अलावा, आप अपनी सुरक्षा को खतरे में डाल रहे होंगे, क्योंकि कुत्ते को स्वयं का बचाव करने का अधिकार होगा
    • विभिन्न कमरों में पालतू जानवरों को लॉक करने पर विचार करें, खासकर यदि आप घर से दूर रह रहे हों
    • सुनिश्चित करें कि दो पालतू जानवरों की ज़रूरत होती है, उन्हें विचलित करने के लिए कुछ और झूठ बोलने के लिए एक आरामदायक जगह।
  • विधि 2
    उपयुक्त खिलौना विकल्पों की पेशकश

    आपका कुत्ता चरण 6 पर हमला करने से आपकी बिल्ली को रोकें
    1
    कुत्ते को एक नया खिलौना दो। बिल्लियों शिकारी पैदा होती हैं और इस आक्रामकता को कम करने की आवश्यकता होती है। कभी-कभी pussies अन्य पालतू जानवर या मालिकों पर हमला करके ऐसा करने का फैसला करते हैं इस व्यवहार को रोकने के लिए, खिलौने के लिए नए खिलौने की पेशकश सुरक्षित रूप से खेलने के लिए
    • एक नया खिलौना होने की नवीनता को विचलित करना चाहिए बिल्ली वह पुराने खिलौने से बीमार हो सकता था, जिससे उसने कुछ और (कुत्ते) को खरोंच के लिए देखा।
  • अपने कुत्ते पर हमला करने से आपका बिल्ली बंद करो शीर्षक वाला चित्र 7
    2
    ऐसे पंखों का चयन करें जिनमें पंख हैं जैसा कि बिल्ली का पीछा और हमला करने की जरूरत है, पंख वाले खिलौने ऐसी ज़रूरतों से मुक्त होने के लिए महान हैं। वे कुत्ते को हमला करने से पालतू को रोकने में मदद कर सकते हैं, खासकर अगर वह कुत्ते की पूंछ का पीछा करना पसंद करते हैं
    • स्ट्रिंग या टेप के साथ खिलौने की अनुशंसा नहीं की जाती है क्योंकि बिल्ली इन सामग्रियों को निगल सकती है, जिससे आंत्र अवरोधों और अन्य आंतरिक क्षति हो सकती है।
  • अपने कुत्ते पर हमला करने से आपका बिल्ली बंद करें
    3
    बिल्ली के लिए खिलौने अप्रतिरोध्य बनाने के लिए कंटनीप का प्रयोग करें यह एक अच्छा विचार है, खासकर अगर नया खिलौना जीतने के बाद कुत्ते को कुत्ते को खरोंच करना जारी रहता है। कंटिनिप बिल्ली को खिलौने से आकर्षित करेगा, जिससे वह कुत्ते में रुचि खो सकता है।
    • बिल्ली को भ्रमित करने से बचने के लिए एक समय में केवल कुछ खिलौनों पर कैनिप को लागू करें
    • कैनिप का उपयोग करने के बाद अपने हाथों को धोने के लिए याद रखें, जैसा कि आप सावधानी से नहीं कर रहे हैं, कुत्ते को चौरसाई करते हुए उत्पाद गुजर सकते हैं
  • अपने कुत्ते पर हमला करने से आपकी बिल्ली को रोकें चित्र 9
    4
    व्यायाम के अवसर बनाएं बिल्लियों को चलाने और चलाने की जरूरत है, इसलिए इन गतिविधियों को प्रोत्साहित करके इस आक्रमण को कम करने में आपकी बिल्ली की मदद करें।
    • पंखों या लेजर कलम के साथ खिलौने के साथ बिल्ली के साथ इंटरैक्टिव गेम खेलते हैं।
    • बिल्लियों के लिए खिलौने खरीदें जो उन्हें इलेक्ट्रॉनिक चूहों की तरह चलाते हैं।
    • उसे बिल्लियों के लिए एक टावर दें ताकि वह चढ़ाई कर सकें।
  • अपने कुत्ते पर हमला करने से आपकी बिल्ली को रोकें चित्र 10
    5
    ऐसे प्रभावों से बचें जो बिल्ली को अधिक आक्रामक बनाते हैं कुछ बिल्लियाँ बाहरी दुनिया को देखकर शिकारी प्रवृत्ति को सक्रिय करते हैं। अगर बतख की गतिविधियों को देखकर बिल्ली पर ऐसा प्रभाव पड़ता है, तो पर्दे या अन्य प्रकार के कवर वाले खिड़कियों के दृश्य को अवरुद्ध करने की कोशिश करें, जैसे अखबारों या चादरें।
    • बिल्ली को कुत्ते से दूर रखें अगर बिल्ली प्रभावित हो रही है जो इसे अधिक आक्रामक बना देती है। इस बिंदु पर, आप भी खरोंच या काट लिया होने का एक बड़ा मौका समाप्त हो सकता है।
  • विधि 3
    बिल्ली को शांत करने में मदद करना




    अपने कुत्ते पर हमला करने से आपकी बिल्ली को रोकें चित्र 11
    1
    बिल्ली के साथ मज़ा करने के लिए समय ले लो कैरेसेज़ या चंचलता आपको शांत कर सकती हैं और ईर्ष्या को दूर करने में आपकी मदद कर सकती है। कुत्ते को नया होना चाहिए तो यह बिल्ली के साथ अच्छा समय बिताने के लिए और भी महत्वपूर्ण है
    • बिल्ली की जरूरतों पर ध्यान देना सभी बिल्लियां जैसे स्नेह नहीं हैं, तो ऐसा करो जो आपकी बिल्ली को सर्वश्रेष्ठ पसंद करती है।
  • आपका कुत्ता कदम 12 पर हमला करने से आपकी बिल्ली को रोकें
    2
    बिल्लियों को शांत करने वाले उत्पादों को खरीदने की कोशिश करें तनाव के कारण आपकी बिल्ली का बच्चा कुत्ते पर हमला कर सकता है, खासकर यदि कुत्ते घर में नया हो। आप बिल्लियों के लिए चिकित्सा प्रणालियां खरीद सकते हैं, जैसे कि फेलीवे ब्रैंड डिफ्यूज़र, या आरामदायक चबाने वाले बिल्ली की गोलियां खरीदते हैं
  • आपका कुत्ता कदम उठाने से आपका बिल्ली बंद करो शीर्षक वाला चित्र 13
    3
    कुत्ते को प्रशिक्षित करें यदि यह समस्या में योगदान दे रहा है कभी-कभी बिल्ली कुत्ते पर हमला करता है क्योंकि यह खेल खत्म हो रहा है या आक्रामकता दिखा रहा है। इसलिए, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि कुत्ते भी हमले में भाग ले रहे हैं और इसे प्रशिक्षित करने के लिए, अगर ऐसा मामला है इससे दोनों को शांतिपूर्ण ढंग से और अधिक शांति से रहने में मदद मिलेगी।
  • अपने कुत्ते पर हमला करने से आपका बिल्ली बंद करो शीर्षक वाला चित्र 14
    4
    एक लड़ाई को रोकने के लिए पता है यदि कुत्ते और कुत्ते से लड़ना शुरू हो जाए, तो आपको उन्हें रोकना होगा। सबसे पहले, ज़ोर से शोर करने का प्रयास करें जो आपको परेशान करता है। यह उन में से एक को बचने या साइट से निकालने का अवसर पैदा करेगा। आप उन पर पानी स्प्रे या कंबल फेंकने का भी प्रयास कर सकते हैं।
    • चिल्लाओ से बचें, क्योंकि इससे आपको अधिक उत्तेजित किया जा सकता है, लड़ाई को प्रोत्साहित करना
    • लड़ाई के बीच में मत जाओ
  • अपने कुत्ते पर हमला करने से आपकी बिल्ली को रोकें चित्र 15
    5
    पालतू जानवरों को कास्ट करें यह उनकी आक्रामकता को कम करेगा, झगड़े का मौका कम करेगा।
  • अपने कुत्ते पर हमला करने से अपनी बिल्ली को रोकें चित्र 16
    6
    बुरा व्यवहार का पालन करें जब क्रैटर में से एक दूसरे को परेशान करना शुरू कर देता है, तो "नहीं" पाएं और इसे एक अलग जगह पर रखें, जैसे बाथरूम से, पांच से दस मिनट तक। इसे हटाने से, इसका इलाज करें जैसा कि कुछ नहीं हुआ है
  • अपने कुत्ते पर हमला करने से आपकी बिल्ली को रोकें चित्र 17
    7
    पशु चिकित्सक को बिल्ली ले लो यदि दोनों को साथ में जाना था लेकिन बिल्ली ने अचानक कुत्ते पर हमला शुरू कर दिया, तो वह बीमार हो सकता है एक बीमार बिल्ली आक्रामक प्रतिक्रिया हो सकती है जब परेशान हो, यहां तक ​​कि ऐसी परिस्थितियों में जहां यह सामान्य रूप से कुछ भी नहीं कर सकती। एक पशुचिकित्सा इस संभावना को पुष्टि या बहिष्कृत कर सकता है
  • विधि 4
    अच्छे व्यवहार को प्रोत्साहित करना

    आपका कुत्ता कदम 18 पर हमला करने से आपका बिल्ली बंद करें
    1
    बिल्ली जब बर्ताव करता है जब यह कुत्ते को परेशान या बिना खरोंच के जरिये इंटरैक्ट करता है, तो एक इनाम के रूप में एक इलाज की पेशकश करें उन्हें बिल्ली को सिखाना चाहिए कि उसे कुत्ते को अच्छी तरह से इलाज करना चाहिए।
  • अपने कुत्ते पर हमला करने से आपका बिल्ली बंद करो
    2
    बिल्ली फ़ीड या उस पर ध्यान देना जब बिल्ली कुत्ते को अनदेखा करती है या उसके साथ अच्छी तरह से व्यवहार करती है। इस अच्छे व्यवहार की सकारात्मक सुदृढीकरण बहुत अच्छी तरह से काम कर सकती है, विशेषकर पुराने बिल्लियों के मामले में जो कि कुत्तों द्वारा परेशान नहीं करना चाहते हैं जो कि खेलना चाहते हैं। जब बिल्ली कुत्ते को हमला करने के लिए हमला नहीं कर पाती है, तो पालतू से बात करके और उसे देकर अनुमोदन दिखाएं।
  • आपका कुत्ता कदम 20 पर हमला करने से आपका बिल्ली बंद करें
    3
    बिल्ली पर ध्यान न दें जब वह आक्रामक व्यवहार करता है ऐसे मालिकों को ढूंढना सामान्य है जो बिल्लियों को लेते हैं और उन्हें पालतू करते हैं ताकि वे अजीब तरीके से शांत हो जाएं या कुत्ते के साथ आक्रमण दिखाएं। यह पालतू को शांत भी कर सकता है, लेकिन जब भी आपको ध्यान देने की आवश्यकता होती है, तब भी आपको कुत्ते पर हमला करने के लिए सिखाना होगा। यह बिल्ली को सुरक्षित बनाने के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन वह कुछ ऐसा करने से बचें, जो वह खराब व्यवहार के लिए इनाम के रूप में व्याख्या करता है।
    • जगह से बिल्ली को हटाने के लिए दृढ़ रहें और उस पर ध्यान देने से पहले कुछ मिनट के लिए अकेले उसे छोड़ दें।
    • कभी भी पालतू जानवरों को शारीरिक रूप से सज़ा न दें
  • युक्तियाँ

    • पालतू जानवरों को अलग करना आवश्यक है और उन्हें फिर से दूसरी उपस्थिति में आदी बनाने की कोशिश करनी चाहिए।
    • हो सकता है कि नए पालतू जानवर के लिए नया घर खोजना एक अच्छा विकल्प हो सकता है यदि दूसरा आपके साथ बहुत अधिक समय तक रहता है।
    • अगर किसी समस्या के बने रहें तो पशु व्यवहार विशेषज्ञ से परामर्श करें यह जानवरों को सुरक्षित रखने में मदद करेगा।

    चेतावनी

    • कुत्ते घायल हो सकते हैं और स्थायी परिणाम भुगत सकते हैं, इसलिए बिल्ली को शिक्षित करना महत्वपूर्ण है।
    • कभी भी एक पालतू झगड़े के बीच में जाने की कोशिश मत करो
    • बिल्ली काटने और आकस्मिक रूप से आक्रामक होकर खुद को चोट पहुंचा सकती है, भले ही वह केवल खेल रहा हो।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com