IhsAdke.com

एक कुत्ते को एक बिल्ली को कैसे अनुकूलित करें

एक वयस्क बिल्ली और कुत्ते को पेश करने के लिए दोनों जानवरों के लिए एक तनावपूर्ण स्थिति हो सकती है, लेकिन यह अभी भी संभव है कि वे सुरक्षित रूप से और साथ ही अन्य की उपस्थिति के आदी हो जाएं। कोई फर्क नहीं पड़ता अगर आप एक बिल्ली को घर में लेना चाहते हैं जो पहले से ही एक कुत्ते या इसके विपरीत है, तो यह एक सुसंस्कृत घर बनाने के लिए पर्याप्त सरल कार्य है जो हर किसी को खुश करता है

चरणों

विधि 1
एक नई बिल्ली की उपस्थिति के लिए एक कुत्ते को आदी

हॉउस ट्रेन आपका कुत्ता चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
1
बिल्ली के घर लेने से पहले कुत्ते की बुनियादी आज्ञाओं का अभ्यास करें यदि आपके पास पहले से कुत्ते हैं और एक बिल्ली का बच्चा चाहते हैं, तो कुत्ते की मूल आज्ञाकारिता के लिए सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण आज्ञाओं का प्रयास करें कुत्ते उत्सुक हो जाएगा और संभवतः श्वास की जगह पर आक्रमण करने और खेलने के लिए आक्रमण करने की कोशिश करेंगे, लेकिन बिल्ली को समय और स्थान की जरूरत है। मुख्य रूप से "बैठो", "रखना" और "रहने" के आदेशों पर कार्य करें ताकि कुत्ते बिल्ली को अधिभार न डालें।
  • यदि आप कर सकते हैं, अन्य लोगों के साथ एक जगह में आदेशों का अभ्यास करें और यह सुनिश्चित करने के लिए कि कुत्ते एनीमेशन और बिल्ली की उपस्थिति की परवाह किए बिना सुनता है
  • यदि आपने अभी तक कुत्ते को आदेश नहीं सिखाया है, तो क्लिक करें यहां कुछ सुझाव खोजने के लिए
  • चित्र बताओ अगर आपका कुत्ता गर्मी में है चरण 11
    2
    कुत्तों को अन्य बिल्लियों से पहले का परिचय दें यदि एक बिल्ली के साथ पहली मुठभेड़ जल्द ही घर पर पहुंचने पर है, संभावना है कि वह बहुत उत्साहित हो जाएगा कि यह बिल्ली पर बल देगा कुत्तों और बिल्लियों वाले मित्रों से बात करें और पूछें कि क्या आप अपने कुत्ते को एक नियंत्रित वातावरण में कुत्तों की उपस्थिति के अभ्यस्त बिल्लीली के साथ पेश करने के लिए कह सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक सिखाओ आपका डॉग टू सीट स्टेप 21
    3
    पट्टा पहनें कुत्ते को एक पट्टा पहनना चाहिए जब वह बिल्ली घर पहुंचे और जब भी अनुकूलन चरण के दौरान दोनों एक ही माहौल में अकेले हों। यहां तक ​​कि अगर बैठकें घर के अंदर होती हैं, तो कॉलर आपको स्थिति पर थोड़ी अधिक नियंत्रण देगा और आप को कुत्ते से अवज्ञा करने से रोकेंगे।
  • तस्वीर बनाओ एक बिल्ली और कुत्ता चरण 3 के साथ मिलें
    4
    घर के कमरे में अलग-अलग बिल्ली रखें। जानवरों को अलग रखने तक जरूरी है जब तक कि वे शांति में एकजुट रह सकें। यदि बिल्ली अभी घर आ गई है, तो सावधान रहें कि उसे बहुत अधिक जानकारी के साथ अधिभार न दें, साथ ही साथ एक नए वातावरण में होने पर, पास एक कुत्ते है। एक बार जब आप उसे घर ले लेते हैं, तो उसे भोजन, पानी, खिलौने, लिटिर बॉक्स और पैदल चलने वाले कमरे में डाल दें। कुत्ते को एक लंबे समय के लिए कमरे में प्रवेश न दें - कुत्ते को पेश करने से पहले बिल्ली को कुछ दिनों की आवश्यकता हो सकती है
    • कुछ दिनों के लिए कुछ पुराने टी-शर्ट पर कुत्ते की नींद आइए- जब बिल्ली घर पर आती है, टी-शर्ट को कमरे में रखो, जहां यह कुत्ते की गंध को भरना होगा। स्थिति को उल्टा कर दें ताकि दोनों एक-दूसरे की उपस्थिति में आदी हो जाएं।
    • यदि यह प्रक्रिया कुछ दिनों से अधिक समय तक चलती है, तो किसी पशु को एक विशिष्ट कमरे में रखकर बारी बारी से शुरू करें ताकि बिल्ली घर को अधिक स्वतंत्र रूप से तलाश सकें। इस प्रक्रिया में दोनों एक-दूसरे की गंध से घिरे होंगे, अनुकूलन को तेज करेंगे।
  • ग्रूम अ डॉग चरण 4 नामक चित्र
    5
    यह कुत्ते को विचलित करता है जब आप दो को एक ही कमरे में डालते हैं, तो आपको कुत्ते को व्यस्त रखने के लिए बिल्ली को एक्सप्लोर करने और अपने दम पर बंद रखना पड़ता है। यह अपने पसंदीदा खिलौने के साथ कुत्ते को विचलित करता है - जो खिलौने स्नैक्स को समायोजित करते हैं वह एक अच्छा विकल्प है, इसलिए कुत्ते बिल्ली में नहीं चलेगा
    • मुठभेड़ से पहले चलाने के लिए कुत्ते को ले लो ताकि यह जमा ऊर्जा खर्च कर सके और बिल्ली के पास शांत हो।
  • एक कैट ए कैट और कुत्ता शीर्षक से चित्र चरण 13 के साथ में मिलता है
    6
    बिल्ली के लिए कुछ स्पष्ट भागने मार्ग बनाएं कभी भी एक ही कमरे में दो जगह न करें ताकि कुत्ते कमरे के बाहर का एकमात्र रास्ता रोक सके। बिल्ली को ओवरलोड होने पर बचने में सक्षम होना चाहिए। फंसने की भावना केवल जानवर की चिंता में वृद्धि होगी - यदि आपको अगले बैठकों की सुविधा प्रदान करने की आवश्यकता है तो बचने की स्वतंत्रता।
    • घर के आम क्षेत्रों में एक बुर्ज या पर्च रखो, जबकि बिल्ली ने नए घर की खोज की है। तो आप एक जोरदार वातावरण बनाते हैं ताकि बिल्ली को कुत्ते से दूर कर दिया जाए, जब उसे ब्रेक की आवश्यकता हो।
  • एक मूवी थियेटर स्टाम्प आरंभ करें चित्र 13
    7
    सीमा मुठभेड़ों इन परिचयात्मक मुठभेड़ों का विचार यह खराब हो जाने से पहले स्थिति से बिल्ली को निकालना है कुत्ते के खिलौने या आदेशों के साथ धैर्य खो देता है और बिल्ली के बारे में उत्सुक हो जाता है इससे पहले कि संक्षिप्त और पर्यावरण से बिल्ली को हटा दें।
    • यदि आप अपनी पीठ, लहराव या उसकी कब्र को ढंकते हैं, तो बिल्ली पर बल दिया जाता है और कुत्ते ने धमकी दी है। कुत्ते को शायद कुतूहल से बिल्ली का सामना करना पड़ेगा, जिसे बिल्ली द्वारा खतरा या चुनौती के रूप में समझा जाएगा, जो और भी उत्सुक हो जाएगा। स्थिति जटिल हो जाने पर पर्यावरण से कुत्ते को निकालें, क्योंकि यह केवल डाउनहिल होगा बहुत सावधान रहें कि एक संदिग्ध चक्र शुरू न करें जहां एक जानवर दूसरे को डरता है।
  • हू फन विद फॉर विथ फॉम फॉर योर कैट चरण 14
    8
    ध्यान दें और बिल्ली को नाश्ता करें यात्राओं के दौरान, एक शांत आवाज में उससे बात करें और संभव के रूप में अनुभव को सुखद बनाओ मंजिल पर बैठो, और अगर बिल्ली आपके पास आती है, तो इसकी प्रशंसा करें और नाश्ते की सेवा करें। प्रारंभिक अनुभव सकारात्मक बनाना है
  • स्टॉप अ डॉग टू एटिंग टू फास्ट चरण 7
    9
    जानवरों को एक ही दरवाजे के विपरीत पक्षों पर फ़ीड करें। पास के परिवेशों में उन्हें खिलाने के द्वारा जानवरों के बीच होने वाले अनुकूलन को तेज करें, लेकिन एक दरवाजे से अलग हो जाते हैं। इस प्रकार, वे एक-दूसरे की मौजूदगी के आदी हो जाएंगे।
    • यदि बिल्ली खाने के लिए बहुत डरती है, तो भोजन के कटोरे को दरवाजे से दूर रखें। प्रत्येक गुजरते दिन, जब तक पशु चुपचाप खिलाए, तब तक दरवाजे के पास कटोरा लेकर आओ।
  • एक बिल्ली और कुत्ता बनाओ चित्र 1 चरण के साथ मिलें
    10
    कुछ समय के लिए बैठकों को संक्षिप्त रखें आपको बहुत धैर्य की आवश्यकता होगी, लेकिन कुत्ते और बिल्ली के बीच दैनिक मुठभेड़ों को नियंत्रित करने के अंत में एक फर्क पड़ेगा। ये दोनों शायद एक-दूसरे पर सूंघ लेंगे, लेकिन जब तक कुत्ते शांत न रहें और बिल्ली को नजरअंदाज कर दें, उन्हें अपनी जिंदगी का ख्याल रखे, तब तक उनकी निगरानी करें।
    • बातचीत की अवधि बढ़ाएं, लेकिन फिर भी समायोजन के दौरान पट्टा पर कुत्ते को रखें। लक्ष्य अब एक दूसरे की उपस्थिति में जानवरों को खुश और आराम करने के लिए है थोड़ी देर के बाद, बिल्ली की उपस्थिति में कोई पट्टा के साथ कुत्ते को छोड़ दें
  • चित्र बनाओ एक बिल्ली और कुत्ते के साथ कदम 9 कदम
    11
    एक अनसुलझी बातचीत का प्रयास करें उन्हें पहली बार अकेले छोड़ने से पहले दोनों के लिए अच्छे समय के लिए नजर रखें अच्छे व्यवहार के लिए कम से कम एक महीने रुको, इससे पहले कि आप दोनों दोबारा एक साथ रहें, खतरे के कोई संकेत न दें।



  • विधि 2
    एक नए कुत्ते की उपस्थिति के लिए एक बिल्ली का आदी होना

    चित्र शीर्षक एक बिल्ली चरण 8
    1
    घर के बिल्ली के दृश्य को समझें वह खुद को क्षेत्र के मालिक समझता है और एक घुसपैठिए के रूप में नए कुत्ते को देखेगा यदि आप कुत्ते को घर पर हावी करते हैं - हालाँकि परिस्थितियों के बावजूद, नए घर के लिए एक जानवर को पेश करने का एक बुरा तरीका - बिल्ली खतरे और चुनौतीपूर्ण महसूस करेगी, जिससे उसे शत्रुतापूर्ण बना दिया जाएगा
  • चित्र बनाओ एक बिल्ली और कुत्ता चरण 2 के साथ मिलें
    2
    कुत्ते को एक कमरे में ही सीमित रखें। बस एक दरवाजा बंद करने के बजाय, एक रेलिंग या अन्य ताला का उपयोग इसे सीमित करना इस प्रकार, बिल्ली अपने स्वयं के गति से कुत्ते का पता लगा सकता है, हमेशा जब आवश्यक हो तो भागने के रास्ते होती है एक ऐसा कमरा चुनें जो बिल्ली के लिए महत्वपूर्ण नहीं है - वह जगह जहां वह सोता है या ज़रूरत है
    • कुत्ते की खुशबू के लिए बिल्ली का इस्तेमाल करने के लिए, कुत्ते को अपने पुराने शर्ट पर सोएं। कुछ समय बाद, टी-शर्ट लें और उन्हें बिल्ली के पसंदीदा कमरे ले जाएं। कुछ दिनों के बाद की स्थिति को उल्टा कर दें ताकि आप दोनों एक-दूसरे को गहन महसूस कर सकें।
  • कुत्तों में मोटापे को रोकें चरण 9
    3
    कुत्ते को विचलित करें जब बिल्ली का दृष्टिकोण आता है यदि आप कुत्ते को उत्सुक और कुत्ते के पास देखते हैं, तो अब उसे एक खिलौना के साथ या नए आदेशों के साथ उसे बिल्ली पर ध्यान केंद्रित करने से रोकने के लिए समय आ गया है। इस प्रकार, बिल्ली का बच्चा परेशान किए बिना स्थिति की जांच कर सकता है।
    • हालांकि मुश्किल बुनियादी आज्ञाओं को सिखाना एक पिल्ला के लिए, उसे बिल्ली के बगल में डालने से पहले उसे कुछ सीखने की कोशिश करें ताकि वह आपको "बैठ" या "रहने" के लिए कमान कर सकें, जब वह बिल्ली में बहुत अधिक रुचि दिखाए।
  • चित्र के नाम से एक ट्रैस्ट का ट्रस्ट कैट चरण 8
    4
    बिल्ली को कुत्ते के घर का पता लगाने दें। यदि पिल्ला एक पिल्ला है, तो उसे बिल्ली के उपयोग को जारी करने से पहले कुटीर में सोने की प्रतीक्षा करें। बाड़े के छल्ले के बंद होने के साथ, बिल्ली को आत्मविश्वास महसूस होगा कि वह करीब पहुंचकर कुत्ते को आगे बढ़ाए।
  • बिल्लियों के लिए कुत्तों का परिचय शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    पट्टा पर कुत्ते के साथ उन्हें परिचय गेट की उपस्थिति के बिना जानवरों के पहले संपर्क की अच्छी तरह से योजना बनाई जानी चाहिए। कुत्ते को पट्टा पर रहना चाहिए ताकि आप स्थिति पर अधिक नियंत्रण कर सकें। कुत्ते का पसंदीदा खिलौना दें ताकि वह खुद को विचलित कर दे और बिल्ली बिना तनाव के स्थिति की जांच कर सके।
    • मुठभेड़ से पहले एक दौड़ के लिए कुत्ते को ले लो - तो यह अतिरिक्त ऊर्जा बर्बाद कर देगा और बिल्ली की उपस्थिति में शांत हो जाएगा।
  • चित्र शीर्षक एक बिल्ली चुनें चरण 5
    6
    बिल्ली के लिए बच मार्गों के साथ एक स्थान चुनें कुत्ते को कक्ष से केवल बाहर निकलने की अनुमति न दें और बिल्ली को पकड़ो। यदि बिल्ली को जोर दिया और चिंतित हो जाता है, तो यह महत्वपूर्ण है कि उसे चलाने के लिए कहीं भी नहीं है। जब आप चाहते हैं पलायन करने की स्वतंत्रता आपके अगले मुठभेड़ों को बहुत आसान बनाती है
  • अपने कुत्ते की तरह अपने कुत्ते की तरह चित्र बनाएं शीर्षक चरण 2
    7
    बिल्ली को सभी शुरुआती मुठभेड़ों में लय निर्धारित करने दें। कुत्ते को एक पट्टा पर एक आम कमरे में ले जाओ और बिल्ली को बुलाओ कुत्ते को अटक और विचलित रखो, जबकि बिल्ली पर्यावरण की आहूत करती है और बिल्ली की उपस्थिति का लाभ उठाती है। नाश्ता दें और इस प्रक्रिया में बिल्ली की प्रशंसा करें। जैसे ही वह कुत्ते की उपस्थिति में आराम करता है (और इसे नाश्ते से जोड़ना शुरू होता है), वह घर के नए निवासियों में अधिक रुचि दिखाने लगेंगे।
    • आपको बहुत धैर्य की आवश्यकता होगी। यदि कुत्ते ने बिल्ली पर बहुत अधिक ध्यान दिया है, तो यह बल दिया जाएगा। कुत्ते को वापस अपने अनन्य संलग्न कमरे में ले जाओ
    • अपने कुत्ते की उपस्थिति में खड़े रहने के लिए बिल्ली को मजबूर मत करो। यहां तक ​​कि अगर यह कुत्ते द्वारा अनदेखा कर दिया जाता है, तो समय में यह ऊब हो जाएगा या थके हुए होंगे। इसे जाने दें और बाद में इस प्रक्रिया को दोहराएं।
  • तस्वीर बनाओ एक बिल्ली और कुत्ता कदम के साथ कदम 5
    8
    कुछ समय के लिए बैठकों को संक्षिप्त रखें आपको बहुत धैर्य की आवश्यकता होगी, लेकिन कुत्ते और बिल्ली के बीच दैनिक मुठभेड़ों को नियंत्रित करने के अंत में एक फर्क पड़ेगा। ये दोनों शायद एक-दूसरे पर सूंघ लेंगे, लेकिन जब तक कुत्ते शांत न रहें और बिल्ली को नजरअंदाज कर दें, उन्हें अपनी जिंदगी का ख्याल रखे, तब तक उनकी निगरानी करें।
    • बातचीत की अवधि बढ़ाएं, लेकिन फिर भी समायोजन के दौरान पट्टा पर कुत्ते को रखें। लक्ष्य अब एक दूसरे की उपस्थिति में जानवरों को खुश और आराम करने के लिए है थोड़ी देर के बाद, बिल्ली की उपस्थिति में कोई पट्टा के साथ कुत्ते को छोड़ दें
  • अपने कुत्ते की तरह अपने कुत्ते की तरह चित्र बनाएं शीर्षक चरण 5
    9
    एक अनसुलझी बातचीत का प्रयास करें उन्हें पहली बार अकेले छोड़ने से पहले दोनों के लिए अच्छे समय के लिए नजर रखें अच्छे व्यवहार के लिए कम से कम एक महीने रुको, इससे पहले कि आप दोनों दोबारा एक साथ रहें, खतरे के कोई संकेत न दें।
  • युक्तियाँ

    • समायोजन प्रक्रिया को गति न दें, क्योंकि समय लगता है। संभवत: असफलता होगी, लेकिन निराश मत हो। कुत्तों और बिल्लियों को मित्रता के रूप में समरस रूप से जीने में सक्षम हैं
    • बिल्ली के लिए एक टावर खरीदें उच्च पर्च यह कुत्ते से दूर जाने और एक सुरक्षित वातावरण में ले जाने के लिए अनुमति देगा जब ज़ोर दिया या अधिक काम किया। भले ही दोनों अच्छी तरह से हो जाएं, तो आप बिल्ली के गुस्से को बनाए रखने में मदद करेंगे अगर वह जानता है कि उसके पास बचने के लिए एक सुरक्षित स्थान है
    • करने के लिए प्रयास करें आज्ञाओं को सिखाना (जैसे कि बैठता है) कई अलग अलग स्थितियों में कुत्ते के लिए यह आपको आवेगों को नियंत्रित करने में मदद करेगा और आवश्यक हो सकता है जब हस्तक्षेप कर सकता है।
    • सिंथेटिक फेरोमोन भौतिक मुठभेड़ों से पहले जानवरों को एक-दूसरे की गंध को प्रचलित करने का एक शानदार तरीका है।

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि अगर जानवरों ने एक साथ अच्छी तरह से व्यवहार किया है, बिना किसी पर्यवेक्षण के एक ही कमरे में उन्हें बंद कर दें। कुत्ते के बचने के लिए जब भी भागना चाहती है, तब भी बिल्ली का बचने का मार्ग होना चाहिए
    • यदि आप सड़क के कुत्ते को अपनाने वाले हैं, तो आश्रय के कर्मचारियों से बात करें कि वे बिल्लियों को कैसे प्रबंधित करते हैं। पेशेवर अक्सर यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिक्रियाओं का परीक्षण करते हैं कि अपनाए गए कुत्ते उचित घरों पर रुक जाएं। हमेशा ईमानदार रहें और उन्हें बताएं कि आपके पास घर पर एक बिल्ली है
    • जैसे ही आप कर सकते हैं पीछा बंद करो। यदि कुत्ते बिल्ली के पीछे चले और पट्टा बंद है, तो इसे नियंत्रित करें! कुत्ते को तनावपूर्ण स्थितियों से जोड़कर बिल्ली को रोकने के लिए आप क्या कर सकते हैं
    • टेरियर कुत्ते के साथ एक बिल्ली को मिश्रण करने से पहले बहुत अच्छी तरह से सोचें यद्यपि बिल्लुओं के साथ शांतिपूर्वक रहने वाले टेरियर्स के लिए कई अपवाद हैं, हालांकि, इन कुत्तों के पास फ़ेलिनों की खोज के लिए एक प्राकृतिक प्रवृत्ति है, विशेषकर जैक रसेल की नस्ल। दुर्भाग्य से, यदि वे बिल्ली का पीछा करते और पकड़ते हैं, तो शारीरिक क्षति गंभीर होने की संभावना है।
    • बिल्ली के पंजे अक्सर ट्रिम करें चूंकि कई लोग कुत्ते की उपस्थिति में बिल्ली के स्वास्थ्य के बारे में चिंतित हैं, रिवर्स को भी सोचा जाना चाहिए।

    आवश्यक सामग्री

    • पट्टा
    • नाश्ता (कुत्तों और बिल्लियों के लिए)
    • बिल्ली पैदल चलना
    • दरवाजा जंगला
    • कुत्तों के लिए बाड़ लगाना
    • बिल्ली के लिए पृथक क्षेत्र

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (21)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com