IhsAdke.com

कैसे अपने बिल्ली चूसने वाला बनाने के लिए

यह बहुत अच्छा है जब हमारी बिल्ली यह व्यक्त करने के लिए तैयार हो जाती है कि वह खुश है। मनुष्यों के स्वास्थ्य के लिए बिल्लियों का ख्याल फायदेमंद हो सकता है यह, उदाहरण के लिए, तनाव को कम कर सकता है और कम रक्तचाप भी कर सकता है। अपनी बिल्ली को प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित करें, उसे सहज, खुश और स्नेह के माध्यम से जोर देना।

चरणों

विधि 1
अपने gat के साथ स्नेही होने के नाते

चित्र शीर्षक से आपकी बिल्ली को पुरर चरण 1 प्राप्त करें
1
बिल्ली गुदगुदी बिल्ली के ठोड़ी के नीचे, पीछे और कानों के पीछे प्यार करें इसे धीरे से और व्यवस्थित रूप से खाएं अपने बालों के साथ खेलते हैं
  • बिल्ली के पेट को ढंकना न करें, जब तक कि आप सुनिश्चित न हों कि उसे पसंद है।
  • चित्र शीर्षक से आपकी बिल्ली को पुरर चरण 2 प्राप्त करें
    2
    चुपचाप अपनी बिल्ली के साथ बात करो शांत शब्दों का उपयोग करें तुम भी थोड़ा सा भी कर सकते हैं कुछ शोरों की नकल करें या एक लोरी गाओ
  • चित्र शीर्षक से आपकी बिल्ली को पुरर चरण 3 प्राप्त करें
    3
    अपनी बिल्ली के साथ आरामदायक हो जाओ जब भी आप कर सकते हैं, अपनी गोद में बिल्ली के साथ बैठो। उसे पकड़ो और उसे पकड़ो जब वे सोफे पर हैं जब वह सूरज में झूठ बोलता है और बिल्ली के पास आता है, यदि आपकी बिल्ली एक गर्म गले लगाती है, तो उसे गले लगाओ जब भी आप उसे ले जाएंगे
  • विधि 2
    अपनी बिल्ली को खुश रखना

    चित्र शीर्षक से आपकी बिल्ली को पुरर चरण 4 प्राप्त करें
    1
    अपनी बिल्ली के साथ समय व्यतीत करें उसके साथ हर दिन सकारात्मक बातचीत करें। उदाहरण के लिए, अपनी गोद में इसे पकड़ने में कुछ समय दें जब कुछ गर्दन पर खरोंच आती है तो कुछ बिल्लियों बची रहेंगी। आप अपनी बिल्ली के साथ भी सो सकते हैं ताकि वे एक साथ अधिक समय बिता सकें।
  • चित्र शीर्षक से आपकी बिल्ली को पुरर चरण 5 प्राप्त करें
    2
    अपनी बिल्ली पर चिल्लाना मत करो अपनी बिल्ली को दंडित न करें क्योंकि एक जोरदार बिल्ली ख़ास नहीं होगी उसे दंड देने के बजाय, उसे सकारात्मक तरीके से प्रोत्साहित करें उदाहरण के लिए, आप उसे सही तरीके से काम करने के लिए इनाम दे सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से आपकी बिल्ली को पुरर चरण 6 प्राप्त करें



    3
    अपनी बिल्ली उत्तेजित बिल्ली को एक ऐसा वातावरण देने का प्रयास करें जिससे उसे बिल्ली के समान प्रकृति के अनुसार काम करने की संभावना मिलती है: शिकार, छुपा और चढ़ना। अलमारियों या डेक स्थापित करें जहां आपकी बिल्ली चढ़ाई कर सकती है शिकार का अभ्यास करने के लिए, बिल्लियों को खिलौने की आवश्यकता होती है जो शिकार की तरह लगते हैं। उन्हें पंजे का इस्तेमाल करने की आवश्यकता है ऐसा करने के लिए, यह एक खुरचनी दे।
    • उसे देखने के लिए स्नैक्स या बिल्ली सौंफ़ को छुपाएं
  • चित्र शीर्षक से आपकी बिल्ली को पुरर चरण 7 प्राप्त करें
    4
    अपनी बिल्ली के साथ खेलते हैं अपनी बिल्ली पर हमला करने के लिए एक लाइन से बंधे लेजर, बॉल या पंख का प्रयोग करें। शिकार को अनुकरण करने के लिए, खिलौना को आगे बढ़ना बंद न करें। रोलिंग ऑब्जेक्ट्स को अपनी बिल्ली को वापस फेंकने के लिए चलाएं। आप उसके लिए कुछ ऑब्जेक्ट खेलने की कोशिश भी कर सकते हैं।
    • अपनी बिल्ली वस्तुएं दें जो अपनी जिज्ञासा को प्रोत्साहित करें, जैसे पेपर एल्यूमीनियम की गेंदें या पेपर तौलिये। आप टॉयलेट पेपर के रोल भी इस्तेमाल कर सकते हैं ताकि बिल्ली इसके साथ और पीछे से खेल सकें।
    • गिफ्ट पेपर के कुछ शीट्स को मिला लें और इसे एक नाटक दें।
  • विधि 3
    अपनी बिल्ली को आराम से बनाना

    चित्र शीर्षक से आपका बिल्ली पुरो चरण 8 प्राप्त करें
    1
    अपनी बिल्ली को आराम के लिए नरम और आरामदायक स्थान प्रदान करें उसे सुरक्षित, गर्म स्थान देकर उसे आराम दिलाएं जहां उसे परेशान नहीं किया जाएगा। अगर आपको इसके साथ कोई समस्या नहीं है, तो बिल्ली को सोफे पर चलो, बिस्तर पर या कहीं अधिक ऊंची वह आराम कर सकें।
    • अंधा खोलें, ताकि आपकी बिल्ली सूरज में झूठ बोल सकें।
  • चित्र शीर्षक से आपकी बिल्ली को पुरर चरण 9 प्राप्त करें
    2
    इसके लिए कमरा बनाएं बिल्ली की स्वतंत्रता दीजिए और इसे प्रतिबंधित नहीं करें। अगर वह नहीं चाहता है, उदाहरण के लिए, अपनी गोद में खड़े हो जाओ, उसे पकड़ न दें घर में दूसरों को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करें अगर आपके पास आजादी है तो आपकी बिल्ली ज्यादा खुश और सुरक्षित महसूस करेगी
  • चित्र शीर्षक से आपकी बिल्ली को पुरर चरण 10 प्राप्त करें
    3
    एक सुखद वातावरण प्रदान करें घर के विभिन्न स्थानों में भोजन, बक्से और सैंडबॉक्स रखो। सैंडबॉक्स के करीब बिल्लियों को खाने या आराम करना पसंद नहीं है इसके अलावा, कई स्क्रैपर, पथ और स्थानों को देते हैं ताकि वह चढ़ाई कर सकें। इस तरह, वह एक उत्तेजक माहौल में महसूस होगा।
    • अपने बिल्ली को घर शांत और सुखद बनाने के लिए एक लैवेंडर ओडोरिज़र का उपयोग करने का प्रयास करें
  • चित्र शीर्षक से आपकी बिल्ली को पुरर चरण 11 प्राप्त करें
    4
    अचानक परिवर्तन न करें यदि आपको अपने बिल्ली के घर या दिनचर्या में परिवर्तन करने की आवश्यकता है, तो इसे धीरे-धीरे करो। उदाहरण के लिए, एक बार में सभी को बदलने के बजाय धीरे-धीरे फर्नीचर को स्थानांतरित करें यदि आपको बिल्ली को खिलाने के लिए समय बदलने की ज़रूरत होती है, तो धीरे-धीरे इसे समायोजित करना शुरू करें, कुछ घंटों के बजाय इसे या उसके बाद कुछ मिनट खिलाकर शुरू करें जब आप बिल्ली के लिए किसी अन्य जानवर या व्यक्ति को पेश करते हैं, तो शांति से ऐसा करें
    • किसी भी परिवर्तन के बाद, नई रूटीन की स्थिरता बनाए रखने का प्रयास करें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com