IhsAdke.com

कैसे एक भालू से बचने के लिए

भालू प्रकृति के सबसे राजसी जीवों में से कुछ हैं और देखने के लिए प्रकृति में एक जीवित हो जाएगा शक, एक अविस्मरणीय अनुभव के बिना, अवसर है। जितना वहाँ ब्राजील में कोई जंगली भालू हैं, यह हमेशा जब अन्य के लिए यात्रा सावधानी बरतने देशों बहुत लंबा पर आने के लिए महत्वपूर्ण है और बैठक प्रेरणादायक की तुलना में अधिक भयानक हो सकता है। सौभाग्य से, भालू के निवास पर लगातार जारी किए गए मानव आक्रमण के बावजूद, हमले दुर्लभ और घातक होते हैं, और भी बहुत कुछ। फिर भी, वे विशाल और शक्तिशाली जानवर हैं, और यदि आप तैयार नहीं हैं तो कोई मुठभेड़ घातक हो सकता है।

चरणों

विधि 1
क्लोज़ मुठभेड़ों से बचना

एक भालू चरण 2 से एस्केप शीर्षक वाले चित्र
1
भालू को एक घंटी करके या समूहों में चलने से दूर रखें। यदि किसी मुठभेड़ से बचने के लिए संभव है, तो शेष कदम अनावश्यक हैं। भालू एकमात्र प्राणी हैं और आम तौर पर मनुष्यों से दूर रहना पसंद करते हैं आप उन्हें उनकी उपस्थिति की घोषणा करते हुए उनके प्राकृतिक निवास स्थान की खोज में मदद कर सकते हैं: जोर से बात करें, गाने या ले जाने के "भालू की घंटी" उन्हें रास्ते से हट जाओ करने के लिए समय देने के लिए।
  • भालू लोगों के समूहों पर हमला करने के बहुत कुछ रिकॉर्ड हैं और इसलिए समूह को एक साथ रखना महत्वपूर्ण है।
  • जब अकेले, शोर बनाने या घंटी का उपयोग करना जरूरी है, विशेषकर अगर वहाँ भालू के आसपास की रिपोर्टें हैं
  • पिक्चर्स एवर फॉर अ बियर स्टेप 3
    2
    जब भी आवश्यक हो तो शॉर्टकट ऊपर उठाते हुए, भालू की उपस्थिति के किसी भी संकेत पर अपनी आँखें रखें। जब इन जानवरों के पैरों के निशान का सामना करते हैं, तो शॉर्टकट लें या जगह से बाहर निकलें। आश्चर्यजनक भालू से बचें - अगर आप दूरी में एक देखते हैं, तो दूर रहें और दूर चले जाएं। आगे बढ़ने से पहले भालू को फिर से चलना चाहिए। यदि वह आपकी वजह से अपना व्यवहार बदलता है, तो यह एक संकेत है कि वह बहुत करीब है।
    • जब एक भालू वास्तव में आता है, शोर स्तर कम करें। शांत और चुप रहो, उसे सामान्य जीवन का अनुसरण करने दें।
    • यह युवाओं के साथ विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, "हानिरहित" भालू यदि मां के आसपास है, तो यह एक बड़ी समस्या हो सकती है। बीमार या घायल होने वाले भालू के मामले में भी, दूर रहना और गार्ड को संपर्क करना महत्वपूर्ण है
  • एक भालू चरण 4 से एस्केप शीर्षक वाले चित्र
    3
    "शिकार बिंदु" या शवों से दूर रहें बियर हमेशा दो चीजों की रक्षा करेंगे: पिल्ले और सबसे हालिया भोजन अगर आपको कोई ताजा शव मिले, तो दूरी रखें और जगह तुरंत छोड़ दें।
  • चित्र एक भालू से कदम 5 कदम
    4
    पालतू जानवरों को घर पर छोड़ दें भालू मनुष्यों के साथ गड़बड़ करने के लिए चालाक नहीं हैं और शायद ही कभी उन्हें भोजन के स्रोत के रूप में देखेंगे हालांकि, कुत्तों इतने भाग्यशाली नहीं हो सकते हैं, खासकर अगर वे भालू को खतरे के रूप में मानते हैं। कुत्ते को कितनी अच्छी तरह प्रशिक्षित किया जाए, इसके बावजूद, किसी देश की यात्रा करते समय घर पर इसे छोड़ना सबसे अच्छा होता है।
    • अगर आपको पालतू जानवरों के करीब आने की जरूरत है, तो उन्हें पट्टा पर छोड़ दें - कोई अपवाद नहीं।
  • पिक्चर्स एवर फॉर अ बियर स्टेप 6
    5
    भालू के लिए जरूरी भालू रोधक खरीदें, जैसे कि काली मिर्च स्प्रे और डिब्बा बंद भोजन। भालू से बचने के लिए दोनों तैयार रहें और अगर आप उत्तेजित हो जाते हैं तो आपसे निपटना पड़ेगा। याद रखें कि, जबकि शिविर, भोजन और खाद्य अपशिष्ट रैपर और मलबे जानवरों को आकर्षित कर सकते हैं की सुगंध के रूप में, निहित किया जाना चाहिए।
  • पिक्चर्स एवर फॉर अ बियर स्टेप 7
    6
    भालू के व्यवहार के मूल सिद्धांतों को समझें और उन्हें जब स्थिति बढ़ती है, तब के लक्षणों को समझें। भालू के रूप में कई दावे के रूप में अप्रत्याशित नहीं हैं। मनुष्य की तरह, वे विभिन्न प्रकार के युद्धाभ्यास और शरीर की भाषा के लक्षण पेश करते हैं जो आपको स्थिति को पढ़ने और उसी तरह प्रतिक्रिया देने में मदद कर सकते हैं।
    • पीछे के पैर पर बने रहना, जिज्ञासा का संकेत है, आक्रामकता के नहीं।
    • बियर आमतौर पर दूर जाना चाहते हैं - वे एक लड़ाई से बचने के लिए खुद को और नकली आक्रामकता लगाने के लिए जाने जाते हैं शांत रहो
    • भालू हमेशा परिवेश के लिए ध्यान नहीं देते हैं - वे विचलित हो जाते हैं, जिससे चढ़ाई के दौरान शोर के साथ उनकी उपस्थिति की घोषणा करने के महत्व को और बढ़ जाता है।
  • एक भालू चरण 8 से पलायन शीर्षक चित्र
    7
    विभिन्न प्रकार के भालू को जानें एक भालू के साथ मुठभेड़ से बचने के लिए किए गए कदम उस भाग पर निर्भर होते हैं जिसमें यह है। उत्तरी अमेरिका के तीन प्रकार के भालू हैं: भूरे, काले और ध्रुवीय। ध्रुवीय भालू, ज़ाहिर है, पहचान करने में आसान हैं और उत्तर में अक्षांशों के सीमित स्थान में हैं। ब्राउन और काले भालू, दूसरी ओर, जरूरी रंग से अंतर नहीं करते हैं Browns 360 किलो या अधिक वजन कर सकते हैं, और कंधे पर एक प्रमुख कूबड़ से प्रतिष्ठित किया जा सकता और कंधे की कुछ अधिक या एक ही स्तर वापस। काली आमतौर पर छोटे होते हैं (180 किलो वजन) और उच्च या कंधे स्तर उच्च है पैरों के निशान का सामना करते समय, ध्यान रखें कि भूरे भालू के पंजे के निशान उनके पंजे के प्रिंट में अलग होते हैं, जबकि काले भालू के नक्शेकदम पर, वे बाकी पंजा के काफी करीब होंगे।
  • एक भालू चरण 1 से बचें चित्र
    8
    पर्यावरण या गार्ड कार्यालय पर जाएं और नवीनतम समाचार और अपडेट के बारे में पूछें। क्या शिविर वाले वातावरण में इन जानवरों की हाल ही में देखी गई या वृद्धि हुई गतिविधि है? गार्ड गार्डन को पता चलेगा कि पार्क में क्या हुआ है और टकराव से बचने के तरीके पर आपको वर्तमान सलाह दी गई है। याद रखें कि जब आप आएंगे, तो इस तिथि को ठीक करना होगा।
    • स्थानीय गार्ड की सलाह का पालन करें और डेरा डाले जब भोजन की दुकान के लिए उचित तकनीक का उपयोग करें। प्रत्येक पार्क अलग-अलग है - उनमें से कुछ को भालू के लिए डिब्बे के उपयोग की आवश्यकता होती है, दूसरों को उच्च बैग पसंद करते हैं और कुछ मामलों में यह कार के अंदर खाना बंद रखने का सुझाव दिया जाता है।
  • विधि 2
    आक्रामकता या बिगड़ती स्थिति से बचना

    चित्र के बारे में एक भालू कदम 9 से बच
    1
    शांत रहो और कभी भी न चलें रनिंग भालू को इंगित करता है कि यह शिकार करने के लिए तैयार शिकार है, और ये अविश्वसनीय रूप से तेज जानवर हैं। इसी तरह, चिल्ला और चिल्लाए भालू को डराने और आपको विश्वास दिलाएंगे कि आपको धमकी दी जा रही है। यहां तक ​​कि अगर यह मुश्किल लगता है, शांत, शांत और जागरूक रहना हमेशा सबसे अच्छा शर्त होगी
  • एक भालू के चरण 10 से बचने वाली तस्वीर
    2
    बग़ल में चलने और भालू पर अपनी आंखों को रखने से अपना दूरी रखें। जब आप दूरी (100 मीटर या अधिक) में एक भालू का सामना करते हैं, तो क्षेत्र छोड़ दें। अगर आपको जारी रखना चाहिए, तो पथ को चारों ओर फैलाने के लिए काफी कुछ करना चाहिए। अगर भालू ने उसे अभी तक नहीं देखा है, तो उसे परेशान मत करो: चुपचाप और चुपचाप से जाएं और जब आप दूर हो जाएं, तो संभवतया भविष्य के मुकाबले से बचने के लिए बहुत अधिक शोर कर दें। हालांकि, अगर आप आस-पास हैं और भालू आपकी उपस्थिति को देखता है, तरफ चलने से बचें और अपनी आंखों को देखने के लिए दूर रहें।
  • चित्र के बारे में एक भालू कदम 11 से बच
    3



    घोषित करें कि आप एक गंभीर और शांत आवाज में मानव बोल रहे हैं कोई बात नहीं जो आप कहते हैं, बस कुछ कहें जैसा कि आप बग़ल में ले जाते हैं, हमेशा भालू पर नजर रखते हैं। लक्ष्य संचार और साबित करना है कि आप मानव हैं (यानी आप सक्षम हैं अपना बचाव करें और डर नहीं है), यह बताएं कि यह खतरे में नहीं है और यह स्पष्ट कर दें कि आप अपने क्षेत्र को छोड़ रहे हैं।
    • कभी चिल्लाओ, चिल्लाओ, या उच्च धड़कन वाला आवाज़
    • एक वाक्यांश या मंत्र चुनें और इसे चुपचाप दोहराएं: "डरने की कोई बात नहीं है, मैं यहां कोई नुकसान नहीं पहुँचा रहा हूं" या कुछ समान रूप से शांत और सरल है। शब्द निश्चित रूप से कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन स्वर और तथ्य यह है कि आप उन्हें कह रहे हैं।
  • पिक्चर्स एवर फॉर अ बियर स्टेप 12
    4
    अपने हाथों, कपड़े और उठाए गए जमीन के उपयोग से जितना संभव हो उतना बड़ा दिखाएं। फिर, धीमा हो। यदि भालू आपके पास आता है और 100 मीटर से भी कम दूरी पर है, या आपसे अभी भी आ रहा है, तो शांत रहें और जितना संभव हो उतना बड़ा देखने का प्रयास करें। अपने क्षेत्र की रक्षा करें और डरने की कोशिश न करें। कुछ लक्षण शामिल किए जा सकते हैं:
    • शरीर के किनारों पर खुले और खुले स्वेटर खोलें।
    • अपने हथियारों को धीरे-धीरे उठाना और स्विंग करना यह दर्शाता है कि आप इंसान हैं और शिकार नहीं हैं।
    • कम, शांत आवाज में बात करना जारी रखें
  • चित्र के बारे में एक भालू कदम 13 से बच
    5
    हमेशा भालू को बचने के मार्ग दें अगर वह जानवर को घेरे, शांति से रास्ते से निकल जाएं, लेकिन जल्दी से याद रखें कि सबसे भालू सिर्फ एक मुद्रा कर रहे हैं और लड़ने के लिए नहीं करना चाहते हैं, लेकिन अगर एक ही तरीका है कि आप के माध्यम से होता है, वह विकल्प नहीं देख सकते हैं, लेकिन बल द्वारा पारित करने के लिए। तुरंत, उसे एक रास्ता दें जो उसे भागने की अनुमति देगा
  • एक भालू चरण 14 से बचने वाली तस्वीर
    6
    भालू के प्रेरणा को समझें थोड़ा मनोविज्ञान विलक्षण काम कर सकता है - एक हमले की प्रतिक्रिया को भालू के इरादे से आकार देना चाहिए। सबसे पहले, अगर उनमें से एक गुप्त लग रहा है (उदाहरण के लिए गायब हो रहा है और फिर से प्रकट हो रहा है) या रात में एक भालू के हमले की संभावना है, तो यह संभावना है कि वह उसे भोजन के रूप में देखेगा और उस स्थिति में किसी भी हमले को शिकारी होगा अगर एक भालू सड़क पर पकड़ा जाता है, अगर उसके पास पिल्ले हैं या एक मृगी खाने या बचाव कर रहे हैं, तो यह केवल आत्मरक्षा होने की संभावना है
    • एक भालू एक शिकारी के रूप में हमला करता है, प्रजातियों की परवाह किए बिना, उन्हें लड़ा होना चाहिए। आमतौर पर ये हताश भालू होते हैं, लेकिन पता है कि इस प्रकार का हमला अत्यंत दुर्लभ है।
  • चित्र के बारे में एक भालू चरण 15 से बच
    7
    यदि भालू बेचैन और आक्रामक बनता जा रहा है, तो प्रतिक्रिया के रूप में आक्रामक बनें। यदि आप सुनिश्चित हैं कि हमले का पता लगाना है कि यह फंस गया है या नहीं, तो अधिक शोर और "बड़ा" बनें। अपने पैरों को किकटें, एक छड़ी को छू लें और बर्तन और धूपदान पर दस्तक दें। उसे समझने दो कि आप प्रयास के लायक नहीं हैं। कहा जा रहा है, जब तक वह आपके पास न हो और नज़र से संपर्क करें तब तक उस पर हमला न करें। कभी नहीं भूलना कि पहली सफलता लगभग हमेशा एक धब्बा है - अपने क्षेत्र की रक्षा करें, लेकिन कमजोर न दिखें
    • दोबारा - यह मत करो आदर्श है दुश्मन भालू के हमले बेहद दुर्लभ हैं, और आपको स्थिति ठीक से देखनी चाहिए।
  • विधि 3
    सफलता या हमले के साथ काम करना

    पिक्चर शीर्षक से एवर फॉर अ बियर स्टेप 16
    1
    सीधे खड़े हो जाओ, भले ही भालू की प्रगति हो। चल रहा है वह संकेत है जिसे उसे पीछा करना शुरू करने की जरूरत है, और वह हमेशा उसके साथ पकड़ने के लिए काफी तेज होगा आक्रामक मत बनो, लेकिन झुकाव मत करो, बहकाएं या डर या भेद्यता का कोई संकेत प्रदर्शित करें। यदि भालू आगे आता है, तो सभी साहस इकट्ठा करें और ठीक उसी जगह पर रहें जहां यह है: अग्रिम शायद एक ब्लफ है, और अगर यह स्थिर रहता है, तो शायद यह दूर हो जाएगा
  • पिक्चर्स एवर फॉर अ बियर स्टेप 17
    2
    अगर यह अपेक्षाकृत कम दूरी (2.5 मीटर से कम) के पास आ रहा है, तो आगे बढ़ें। बियर और अन्य चौगुनी गुरुत्वाकर्षण का एक व्यापक केंद्र है, और इस कारण से, मनुष्यों जैसे बंद कोनों को नहीं बनाया जा सकता है। हालांकि, सिर्फ मंडलों में न चलें - यदि आप किसी खुले क्षेत्र (मैदान या मैदान) में अग्रिम देख रहे हैं, तो सीधे भालू से नहीं चलें, क्योंकि यह आमतौर पर तेजी से होगा जहां कहीं संभव हो, आपको दिशा बदलने के लिए मजबूर करने के लिए बाएं या दाएं पर जाएं। फिर भी, भालू का दुरुपयोग न करें क्योंकि यह महत्वपूर्ण ऊर्जा निकासी करता है
  • एक भालू के चरण 18 से बचने वाली तस्वीर
    3
    सिर्फ भूरे या भूरे रंग के भालू के मामले में मृत होने का ढोंग करें और संपर्क के बाद ही। यदि भालू (काला भालू के अलावा) आत्मरक्षा में हमला कर रहा है, तो आप उसे मृत होने का नाटक करके और जमीन पर फ्लैट झूठ बोलकर आश्वस्त कर सकते हैं। ऐसा संपर्क के बाद ही करें (या संपर्क का प्रयास)। मृत होने का ढोंग करने के लिए, फर्श पर झूठ, जमीन के साथ महत्वपूर्ण हिस्सों की रक्षा करना और हाथों से गले लगाए रखना। यदि आप एक बैकपैक पहन रहे हैं, तो अपनी पीठ के बचाव के लिए इसे जारी रखें। अपने पैरों को एक साथ रखें और लड़ाई न करें
    • जैसे ही भालू अपनी तत्काल जगह छोड़ देता है, सावधानी से देखकर 10 से 15 मिनट पहले इंतजार करें कि क्या यह अभी भी आसपास है। भालू उसे वापस देख सकता है और उसे वापस ले जा सकता है अगर वह उसे देखता है।
    • याद रखें - अगर आपको लगता है कि यह एक हिंसक मुठभेड़ है, क्योंकि भालू ने उसके रास्ते से संपर्क किया है या उसके पीछे है, तो आपको रणनीति बदलने और वापस लड़ाई की आवश्यकता होगी।
  • चित्र के बारे में एक भालू चरण 19 से बच
    4
    काले भाले के खिलाफ लड़ाई अगर वे हमला करना और संपर्क करना शुरू करते हैं याद रखें कि यह केवल अग्रिम के लिए मामला नहीं है - जो झुकाव हो सकता है अगर, हालांकि, भालू आगे बढ़ता है और संपर्क करता है, तो आपको अपनी हर चीज के साथ वापस लड़ना होगा। आप को डराते हुए, विशेष रूप से, चेहरे और थूथन पर लात मार और हड़ताली पर ध्यान केंद्रित करें इस संघर्ष में आप के विरुद्ध बाधा लगती है, लेकिन भालू आम तौर पर शिकार के रूप में मनुष्य को नहीं देखते हैं, और उनमें से एक ने शिकारी हमले किए हैं, जो आमतौर पर अपरिपक्व, भूख या घायल हो गए हैं, और यदि आप उसे मारते हैं तो आसानी से आश्चर्यचकित हो सकते हैं।
    • यदि आपको लगता है कि एक हमले हिंसक है, जैसा कि एक रात के हमले के मामले में उसने तुम्हें चलने के साथ देखा था, तुरंत बदला लेने - आमतौर पर यह भोजन के लिए एक भालू है।
  • चित्र के बारे में एक भालू कदम 20 से बच
    5
    पता करें कि स्प्रे का उपयोग कब और कैसे करें। जब एक भालू की अगुवाई होती है, तो क्षेत्र का बचाव करें, सुरक्षा क्लिप को अनलॉक करें और आपके और भालू के बीच एक स्प्रे धुंध गोली मारो। अपनी आँखें बंद करो और अपना सांस रखें। अच्छा उद्देश्य सुरक्षा की एक परत के बराबर कोई फर्क नहीं पड़ता जो बचने के लिए पर्याप्त समय देता है एक बेहतर प्रभाव के लिए जब भालू 15 फीट दूर है तो स्प्रे फायरिंग शुरू करें।
    • स्प्रे को तब तक शूट करना जारी रखें जब तक कि भालू बदलता न हो। यदि धुंध काम नहीं करता है, तो इसे सीधे जानवर के चेहरे पर शूट करें
    • निशान शुरू करने से पहले स्प्रे-खींचने की गति जल्दी और आसानी से अभ्यास करें
  • युक्तियाँ

    • जब भी आप जंगल में प्रवेश करते हैं, उन्हें बताएं कि आप कहां जा रहे हैं और एक सेल फोन लेते हैं
    • जब डेरा डाले हुए, तम्बू में भोजन जमा न करें हमेशा खाने के लिए उपयुक्त कंटेनरों का उपयोग करें या उन्हें दो पेड़ों के बीच निलंबित करें। वहाँ तथाकथित "भालू डंपस्टर्स" हैं जिन्हें खरीदा जा सकता है या खाद्य भंडार से किराए पर लिया जा सकता है। ध्यान रखें कि पेड़ों पर चढ़ने के लिए सबसे अधिक सहन प्रजाति उत्कृष्ट हैं।
    • यदि संभव हो तो, हवा की दिशा में चलना, अपनी पीठ को हवा में प्राप्त करना अपनी उपस्थिति के लिए किसी भी भालू को अपनी सुगंध की चेतावनी दें।
    • क्षेत्र का बचाव करें जब तक कि आप सुनिश्चित न हों कि भालू आपको खाने के रूप में देखता है
    • अगर आपके पास बन्दूक है, तो इसका उपयोग अपने जीवन को बचाने के लिए करें और यदि आप गंभीर खतरे में हैं (और केवल एक ब्लफ अग्रिम नहीं) यदि आवश्यक हो, हथियार का उपयोग करें, लेकिन केवल मामला इसका उपयोग कैसे करें यदि आप को भालू को गोली मारनी चाहिए, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक कि करीब (10 से 14 मीटर की दूरी पर) अधिक न हो और गर्दन या सिर के निचले हिस्से को देखें। यदि आप भालू को घायल या मारते हैं, तो स्थानीय अधिकारियों को मुठभेड़ की रिपोर्ट करना याद रखें।
    • अगर आपको मृत होने का ढोंग करना पड़ता है और एक बड़े बैकपैक पहनने की आवश्यकता है, तो यह महत्वपूर्ण अंगों की रक्षा करेगा और आप अपने पेट पर अपने हाथों के साथ झुको कर सकते हैं जो गर्दन के पैरों पर रखे हुए हैं अपने पैर और कोहनी का प्रयोग करें ताकि आपके शरीर को मोड़ने से भालू को रोकने की कोशिश की जा सके लेकिन बदला न दें। यदि आप मृत और रक्षाहीन दिखाई देते हैं, तो एक रक्षात्मक भालू आमतौर पर आपको अकेला छोड़ देगा।
    • बियर गंध से आकर्षित होते हैं इसलिए, अपने सभी कचरा एकत्र रखने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि आप जहां सोते हैं, वहां उसे छोड़ने से बचें। खून से संबंधित चिकित्सा आपूर्ति या स्वच्छ उत्पादों को पैक या फेंकना याद रखें Ziploc बैग एक अच्छी मुहर दे।
    • भालू हैं अत्यंत संरक्षक और पिल्लों के संबंध में पागल हो जाते हैं यदि वे उनके पास एक व्यक्ति देखते हैं। तो भले ही यह सिर्फ एक पिल्ला है, दूर चले जाओ।

    चेतावनी

    • भालू के भोजन के पास समय बिताने से बचें पशु शवों, फलों के बागानों और नदियों के साथ चलना मछली एक भालू का सामना करने की संभावना बढ़ जाती है इसके अलावा, पानी चलने की आवाज़ यह आपके पैरों को सुनने से रोक सकती है जैसा कि आप पहुंचते हैं
    • भालू के साथ देश में जंगल के माध्यम से साइकिल ट्रेल्स बनाते वक्त शोर करें और धीमा करो। बाइक बहुत तेज गति से आगे बढ़ते हैं ताकि वे जान सकें कि आप वहां बाहर हैं। इस तरह, आप अगले मोड़ पर तेज़ी से उन्हें आश्चर्यचकित करने का जोखिम चलाते हैं
    • रात में, हमेशा एक टॉर्च और एक दोस्त के साथ चलना यह आपकी उपस्थिति के भालू को चेतावनी देने में भी मदद करता है।
    • न करें एक काले भालू या किसी अन्य के साथ मृत होने का ढोंग करने का प्रयास करें जो आपको शिकार समझता है। यदि भालू आपको मारने के बाद मारना शुरू होता है, तो फिर से लड़ने के लिए कोई विकल्प नहीं है।
    • विरोधी भालू स्प्रे जानवरों को निष्कासित करने के लिए एक प्रभावी उपाय है, लेकिन राल की खुशबू वास्तव में, भालू को आकर्षित कर सकती है। खाली स्प्रे कंटेनर त्यागें और एक निवारक उपाय के रूप में एक काली मिर्च स्प्रे परिधि को लागू करने की कोशिश मत करो।
    • अलग-अलग देशों के कई न्यायालयों में आत्मरक्षा को छोड़कर भालू को मारना अवैध माना जाता है। एपिसोड सुरक्षित रूप से खत्म हो जाने पर संबंधित अधिकारियों को बैठक की रिपोर्ट करना याद रखें
    • न करें एक मां भालू और उसके शावकों के बीच में जाने की कोशिश करो भालू शावकों की तस्वीरें लेने या जंगल में उनका पालन न करें।
    • बियर फ़ीड मत करो. न केवल इस स्थान पर सभी कनाडा और अमेरिका के राष्ट्रीय उद्यानों में अवैध है, यह भी आसान भोजन के साथ इंसानों को जोड़ने के लिए भालू को प्रशिक्षित करता है, जिसके कारण उन्हें मनुष्यों के भय को खो देता है। इससे उन्हें अन्य कैम्परों के लिए खतरा पैदा हो सकता है और अंततः पार्क अधिकारियों या रेंजर द्वारा उनकी मौत हो सकती है।

    आवश्यक सामग्री

    • लालटेन (रात में)
    • एक ध्वनि बनाने के लिए उपकरण
    • एंटी बियर स्प्रे
    • बन्दूक (हाथ या राइफल) (वैकल्पिक)

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com