IhsAdke.com

कैसे एक शुतुरमुर्ग हमला जीवित रहने के लिए

जो कोई भी फिल्म देख चुका है पक्षी

, हिचकॉक का, तेज चोंच और पंजों के बीच में असहज महसूस हो सकता है एक शुतुरमुर्ग का हमला, हालांकि, से बाहर कुछ है डायनासोर पार्क. उन velociraptors की तरह, ostriches तेजी से कर रहे हैं - वे 72 किमी / घंटे तक पहुँच सकते हैं - और प्रत्येक पैर पर तेज नाखून, एक किक के साथ गहरी घाव पैदा करने में सक्षम। काल्पनिक velociraptor के विपरीत, शुतुरमुर्ग असली है, ऊंचाई में लगभग 3 मीटर और वजन में 150 किलो से अधिक तक पहुंचने।

सबसे अच्छा बचाव उनसे 50-100 गज की दूरी पर रहना है। लेकिन अगर आप इन पक्षियों में से किसी एक के साथ आमने-सामने आते हैं (और मुझे विश्वास करो, वे शर्मीले नहीं हैं), इन युक्तियों का पालन करें

चरणों

एक शुतुरमुर्ग चरण 1 के साथ एक मुठभेड़ जीवित शीर्षक चित्र
1
एक सुरक्षित जगह पर जाएं यदि आप पैदल या पैरों के पास काम कर रहे हैं, तो आपको हमेशा पता होना चाहिए कि आपके आस-पास क्या है और कौन से स्थान सुरक्षित है याद रखें कि आप शुतुरमुर्ग से दूर नहीं हो पाएंगे, लेकिन यदि आपके पास अच्छी सीसा है, तो इससे पहले कि आप एक सुरक्षित स्थान पर पहुंच सकें। एक इमारत, एक कार, बाड़ ऊँचा या एक पेड़ पर चढ़ो (शुतुरमुर्ग पक्षियों जो उड़ान नहीं करते हैं) पर जाएं। प्रकृति में, यदि आप की जरूरत है - एक कांटा झाड़ी में आ जाओ - आप खरोंच करेंगे, लेकिन शुतुरमुर्ग तुम्हारे पीछे नहीं पीछा करेंगे
  • एक शुतुरमुर्ग चरण 2 के साथ एक मुठभेड़ जीवित तस्वीर
    2
    आप और शुतुरमुर्ग के बीच कुछ रखो यदि आप एक सुरक्षित स्थान तक नहीं पहुंच सकते हैं, तो एक लंबी छड़ी लें और उसे अपने सामने रखें। जैसा कि आपके पास संभवतः कुछ खोजने का समय नहीं होगा, अगर यह हमला किया गया है, तो उस ऑब्जेक्ट को अपने साथ ले जाने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए, अगर शुतुरमुर्गों पर हमला करने का एक मौका है। टिप या दाने पर कांटा के साथ एक मजबूत टहनी अच्छा है क्योंकि यह ऊष्माशंका के गर्दन या छाती के पास व्यापक पक्ष पकड़ सकता है। झाड़ू या हुक कैप्टिव शास्त्रीय के साथ काम कर सकते हैं कांटों के साथ एक वृक्ष का एक चोंच शुतुरमुर्ग दूर रखने में बहुत प्रभावी है। वस्तु को उस तक पहुंचने से पशु के पैरों को रोकने के लिए पर्याप्त मजबूत होना चाहिए।
    • शुतुरमुर्ग को दूर रखने से उन स्थितियों में अच्छा काम होता है जहां शुतुरमुर्ग कैद होते हैं और अन्य लोग (अधिमानतः चार बड़े बड़े शास्त्रीय) पक्षियों द्वारा पक्षियों को पकड़ कर रख सकते हैं या फिर, बेहतर तरीके से पीछे की ओर पहुंच सकते हैं और उसकी गर्दन पर हुड डालकर उसे हावी बना सकते हैं यह फर्श पर तह करना है, इसलिए यह किक नहीं करता है।



      एक शुतुरमुर्ग चरण 2 बुलेट 1 के साथ एक मुठभेड़ जीवित तस्वीर
    • यदि आपका जीवन खतरे में है और आपके पास एक मजबूत रॉड है, तो गर्दन को सूखा झटका आमतौर पर पक्षी को मारता है और मारता है। एक उच्च कैलिबर रिवाल्वर या पिस्तौल (.44 या .45) के साथ शरीर के केंद्र में एक अच्छी तरह से रखी गोली शुतुरमुर्ग को बंद कर देगी गर्दन को कुचलने से भी जानवर को मारता है। बेशक, इसका उपयोग केवल अंतिम उपाय के रूप में किया जाना चाहिए
      एक शुतुरमुर्ग चरण 2 बुलेट 2 के साथ एक मुठभेड़ जीवित तस्वीर
  • एक शुतुरमुर्ग चरण 3 के साथ एक मुठभेड़ जीवित तस्वीर
    3
    मृत होने का बहाना 1 9 18 में, राष्ट्रपति थियोडोर रूजवेल्ट ने लिखा था अटलांटिक: "अगर, जब एक शुतुरमुर्ग से हमला किया जाता है, तो वह खड़ा होता है, वह बहुत खतरे में है, लेकिन झूठ बोलने की सरल सहारे से वह खतरे से बच निकलता है।" शुतुरमुर्ग प्रजनकों, प्रकृतिवादियों और साहसी के अनुभव ने इस अवलोकन की पुष्टि की। शुतुरमुर्ग आगे और नीचे कूच करते हैं, और चोट की संभावना बहुत कम है यदि आप फर्श पर नीचे झुकाते हैं और अपने सिर और अपने हथियारों के साथ गर्दन की रक्षा करते हैं। आपकी पीठ अभी भी उजागर हो जाएगी, लेकिन सामने में झटके की तुलना में यह कम जोखिम भरा है। शुतुरमुर्ग भी जमीन पर वस्तुओं को कुशलतापूर्वक नहीं ला सकता है, और यदि आप मृत होने का ढोंग करते हैं, तो अंततः ब्याज खो देंगे। पक्षी शायद अभी भी आपके ऊपर रहेगा - यह बताया गया है कि यह व्यावहारिक रूप से है तुम पर नृत्य करना जिन लोगों ने अनुभव के माध्यम से पारित किया है - और यहां तक ​​कि बैठ सकते हैं, लेकिन शायद आप मध्य में तोड़ नहीं पाएंगे यदि आप रेत में अपने सिर को दफनाने के इस समतुल्य कार्य करते हैं
  • युक्तियाँ

    • ऑस्ट्रिच निर्मित वस्तुओं, विशेष रूप से उज्ज्वल लोगों से प्यार करते हैं। सफारी जाने या शुतुरमुर्ग खेत जाने से पहले, अपने गहनों को हटा दें और उनके सामने चमकदार या लटकाई वस्तुओं से बचें। यहां तक ​​कि ज्यादातर चीजों को चोंचने की जांच करना - उनकी झुमके या चश्मे पर एक चोंच गंभीर चोट लग सकती है।
    • Ostriches केवल आगे और शायद ही कभी बग़ल में लात कर सकते हैं - यदि आप शुतुरमुर्ग के पीछे हैं, तो आप सुरक्षित होंगे। हालांकि, वे चुस्त और पैंतरेबाज़ी कर रहे हैं, और यह सुरक्षा अस्थायी है।
    • ओस्ट्रिक कठोर हैं और मौका मिलने पर पलायन हो जाएगा। यदि आप शुतुरमुर्ग पानी नहीं देते हैं, तो यह आम तौर पर हमला नहीं करता है। संभोग के मौसम में पुरुष बहुत क्षेत्रीय हैं, और आक्रामक हो सकते हैं। आप अपने पैरों के सामने लाली द्वारा इसे देख सकते हैं। लेकिन दूरबीन का उपयोग करें, इसलिए आपको जानवर के करीब नहीं जाना पड़ता है।
    • शुतुरमुर्ग अपने सिर को फर्श पर दफन नहीं करते, जैसा कि उन्होंने सोचा था। कभी-कभी वे अपने सिर को जमीन के करीब रख देते हैं यदि उन्हें खतरे का सामना करना पड़ता है, पृथ्वी के ढेर लगाना यह बहुत अच्छी तरह से काम करता है, वास्तव में, यह संभव है कि आप केवल शुतुरमुर्ग को देख सकते हैं जब यह बहुत करीबी है।
    • प्रकृति में, यदि आप सुरक्षित रहना चाहते हैं, तो यह ostriches से दूर रहना आसान है। खेतों में, चोटों और मौतें बहुत अधिक आम हैं- देर से देश के गायक जॉनी कैश ने अपने खेत पर ostriches द्वारा हमला किया जा रहा है जब गंभीर चोटों का सामना करना पड़ा। उचित प्रशिक्षण और समर्थन के बिना एक शुतुरमुर्ग से निपटने की कोशिश मत करो।
    • कभी-कभी पेशेवर प्रशिक्षकों और शुतुरमुर्ग किसानों ने उनके सामने छेदों के साथ एक ठोस लकड़ी का छेद रखा है ताकि उन्हें ` किक 500 से अधिक पाउंड प्रति वर्ग इंच (पीएसआई) के दबाव का कारण बन सकती है, और गंभीरता से घायल हो सकती है, भले ही वह लकड़ी को पार नहीं कर पाती हो।

    चेतावनी

    • खतरनाक व्यवहार और इसकी खतरनाकता के कारण, शुतुरमुर्गों का अध्ययन अच्छी तरह से नहीं हुआ है। किसी भी अर्द्ध-पालतू और संभावित खतरनाक जानवर की तरह, ostriches अप्रत्याशित हैं, और यद्यपि इन तकनीकों ने पहले से ही कई जीवन बचाए हैं, वे चोट या मृत्यु से सुरक्षा प्रदान नहीं करते हैं।
    • खेतों के शुतुरमुर्ग चमड़े नहीं लेते हैं। उन्हें सम्मान और देखभाल के साथ व्यवहार करें जो जंगली जानवरों के लायक हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com