IhsAdke.com

कैसे एक बुल से बचने के लिए

बुल्स बहुत खतरनाक जानवर हैं वे सबसे खतरनाक प्रकार के खेत जानवरों में से एक हैं, इससे भी ज्यादा अगर वे घोड़ों के करीब रहते हैं। वे धीमे, बेवकूफ या अनाड़ी नहीं हैं एक बैल, बंद कर सकता है, आपके द्वारा प्रतिक्रिया दे सकता है जितना तेज़ी से घूमता है। वह आपके से भी तेज दौड़ सकता है, और यदि आप गिर जाते हैं और वह आपको मारता है, तो वह या तो चमक जाएगा या आप को क्रश कर देगा जब तक आप आगे नहीं बढ़ते।

मीडिया ने सामान्य जनता को चेतावनी दी है कि बैल खतरनाक है, लेकिन खतरे की घंटी से बचने या उससे बचने की क्षमता कुछ ऐसी चीज है जो आप खेतों या बैल के साथ खेत में रह सकते हैं, या किसी क्षेत्र या चरागाह से चलना पड़ सकता है जिसमें यह ज्ञात है कि बैल हैं एक खतरनाक बैल से बचने या बचने का तरीका जानने के लिए आपके अस्तित्व और सुरक्षा के लिए अनिवार्य है

`ध्यान दें।: बुल्स केवल बीफ़ का एकमात्र प्रकार नहीं है जो चोट या मार सकता है गायों के रूप में बैल के रूप में खतरनाक होने की संभावना है, खासकर यदि वे एक बछड़ा की रक्षा करते हैं

चरणों

विधि 1
संकेत पता

  1. 1
    यदि आप किसी चारागाह या गायों के साथ मैदान में बैल देखते हैं, तो उसे हर कीमत पर प्रवेश करने से बचें यह सामान्य ज्ञान का मामला है, भले ही आपको वांछित स्थान पर पहुंचने के लिए अधिक मार्ग की आवश्यकता हो।
    • यदि आप ज़रूरत है जानबूझकर बैल आपको धमकी के रूप में देख सकते हैं और आपको दूर जाने के लिए सतर्क कर सकते हैं।
    • चेतावनी में जमीन पर लात मारना और उस पर रगड़ना शामिल है, snarling (ध्वनि "rrrrunf ... rrrrrrunf" की तरह है), उस पर हिला और घूर रहा है वह तुम्हें डराने के लिए अलग हो जाएगा, आपको उसका आकार और ताकत दिखा रहा है किसी भी बैल को यह आपके पास से बचा जाना चाहिए।
  2. 2
    कुछ बैल आपके बिना देखे जा सकते हैं जब तक कि आपको लगता है कि यह आपकी पीठ को साँस लेने में नहीं है। इन बैल को टाल दिया जाना चाहिए, बल्कि आपको स्पष्ट चेतावनियां देने वाले हैं।
  3. 3
    यदि एक बैल के साथ खेत में प्रवेश करने का कोई विकल्प नहीं है, तो आप के साथ एक बंदूक ले लो इस हथियार को एक मोटी छड़ी होना चाहिए जो प्रभाव, एक कुल्हाड़ी का संचालन, पीवीसी का एक लंबा टुकड़ा या कुछ ऐसा ही नहीं तोड़ सकता है - जो कुछ भी आप अपने हाथों को अपने आप को बचाने के लिए ले जा सकते हैं या बैल को आपके सामने दो बार सोचना चाहिए हमला करने के लिए
  4. 4
    बाड़ के करीब रहने के लिए इसे बचने के लिए आसान बनाने के लिए

विधि 2
भागने

चित्र से बचें Avoid_Escape a Bull चरण 1



1
जल्दी से एक सुरक्षित स्थान खोजें पलायन और उपवास के रूप में तेजी के रूप में आप बाड़, फाटक, गार्ड, या यहाँ तक कि एक मजबूत पेड़ पर कर सकते हैं बुल्स लोगों की तुलना में तेज़ हो सकते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपका एस्केप मार्ग छोटा है।
  • चित्र से बचें Avoid_Escape a बुल चरण 2
    2
    यदि आपको बचने का कोई रास्ता नहीं मिल सकता है, तो एक कदम आगे बढ़ें और भागो, या उसे "मुश्किल" मारा। अगर आप छिपाने के लिए कोई जगह नहीं है या यदि आप किसी चरागाह के बीच में हैं, तो आप सबसे अच्छा कर सकते हैं, यह एक तरफ कदम है और विपरीत दिशा में चलना है, या बैल का सामना करना है, ज़ोर से चिल्लाओ, और फिर दस्तक दें बैल के चेहरे या थूथन पर जोरदार रूप से वह "अपने हाथ में बंदूक के साथ" कर सकते हैं। आपके एड्रेनालाईन स्तर पर निर्भर करते हुए, आप एक से अधिक बार ऐसा कर सकते हैं, खासकर जब पशु आप की ओर भागते हैं यह क्रूर लग सकता है, लेकिन यह कई किसानों द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला अभ्यास है, जब उन्हें एक खतरनाक बैल से निपटना पड़ता है जिस पर उन पर हमला होता है या ऐसा करना है!
    • जब तक बैल दूर नहीं चलता और फिर आप का पीछा करते हैं, या हिट और चलाते हैं तब तक आप एक ही स्थान पर रह सकते हैं। लगभग हमेशा, थूथन या नाक के लिए एक मजबूत झटका आप के बाद चलना बंद करने के लिए पर्याप्त है!
    • यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो चलने के दौरान फर्श पर बैकपैक फेंकें (यदि आप एक पहने हुए हैं), या आपकी शर्ट या कोट, यदि आप इसके लिए तेजी से हैं लेकिन सावधान रहें क्योंकि एक बैल आपके प्रति गति और प्रतिक्रिया समय दोनों में बहुत तेजी से है, और अक्सर आप को अपनी शर्ट निकालने और जानवरों पर इसे फेंकने के लिए पर्याप्त समय नहीं होगा।
  • चित्र से बचें Avoid_Escape a Bull चरण 3
    3
    स्वर्ग का शुक्र है, यदि आप अकारण से बच सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • उसमें घास पर चलने या घूमने के दौरान सामान्य ज्ञान और अपनी सहजता का प्रयोग करें। यदि आपकी प्रवृत्ति आपको किसी निश्चित क्षेत्र से बचने के लिए कहती है, तो इसे से बचें
    • बैल द्वारा हमला होने से बचने के लिए, भड़काना या उत्तेजित न करें यह सुनिश्चित करने का एक तरीका है कि बैल आपको या इससे भी बदतर होने की कोशिश करेगी।
    • यदि आप कर सकते हैं तो निकटतम पेड़ पर चढ़ो।
    • यदि आप हैं या पेड़ों के साथ किसी स्थान पर आ रहे हैं, तो आप और जानवर के बीच एक बड़ा वृक्ष रखने की कोशिश करें। यह एक छड़ी को पकड़ने और उसके सिर को गोली मारने या उसके चेहरे को मारने का प्रयास करने का एक अच्छा क्षेत्र भी है
    • बाड़ के करीब रहें इससे पलायन करने का मौका बढ़ जाता है
    • चेतावनी के संकेतों को जानते हैं यदि आप बैल द्वारा हमला नहीं करना चाहते हैं
    • बुल्स दौड़ते हैं और आपसे तेज़ी से प्रतिक्रिया करते हैं हालांकि, वे मानव के रूप में दौड़ के मध्य में दिशा नहीं बदल सकते हैं, इसलिए पक्ष के लिए एक कदम या चलते समय दिशा में त्वरित बदलाव आपको बचने के लिए अधिक समय दे सकता है अपने रास्ते से बाहर कूदने की कोशिश मत करो क्योंकि इससे आपको चलाने के लिए कम समय मिलेगा और अगर वह आपको मारता है तो अपनी चोटों को बढ़ाना होगा।
    • हमेशा अपने साथ कुछ हथियार ले लो एक जानवर की थूथन पर अच्छी तरह से दस्तक उसे धमकाने के लिए उसे अकेला छोड़ने के लिए पर्याप्त है।

    चेतावनी

    • एक बैल से लड़ने की कोशिश न करें, आप जीत नहीं पाएंगे यदि और जब वह आपको नीचे दस्तक देता है, तो आपके पास और संभावना नहीं है, चाहे उसके पास सींग हों या नहीं।
    • सींग के बिना बैल सींग वाले लोगों के समान खतरनाक होते हैं हालांकि, सींग के साथ बैल की तरह उनकी त्वचा को छेदने की कोशिश करना वे आपको फेंक सकते हैं और जैसे आप चीर गुड़िया हैं, भले ही आप मंजिल पर फैले हों
      • सींग बिना बुल, हालांकि वे इसे नहीं फेंक सकते, फिर भी उसे कुचलने और उसे रौंद करने में सक्षम होंगे
    • याद रखें कि बैल आप को दूर करेंगे, यह केवल समय की बात है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com