IhsAdke.com

ब्लैक एंगस मवेशी नस्ल की पहचान कैसे करें

यह कैसे सही ढंग से पशु एंगस (भी सिर्फ एंगस कहा जाता है) की नस्ल पहचान करने और उन्हें इस तरह के Charolais नस्लों, Simmental, लिमोजिन, समुद्री Anjou, SALERS और Gelbvieh के रूप में काले जानवर, साथ अन्य नस्लों से अलग करने के लिए पर एक विस्तृत गाइड है।

चरणों

पिक्चर का शीर्षक ब्लैक एंगस मवेशी चरण 1.पीएनजी
1
ऑनलाइन या "एंगुस" या "काले एंजस" पर दौड़ की पुस्तक में खोजें
  • काले एंगस मवेशी चरण 2.पीएनजी शीर्षक वाला चित्र
    2



    नस्ल की विशेषताओं का अध्ययन निम्नलिखित नोट करें:
    • रंग: एंगस जानवर सभी काले हैं एंगस के संघों एक छोटे सफेद पेट में प्रदर्शित करने, नाभि के पीछे की अनुमति देते हैं, लेकिन सभी जानवरों पंजीकृत के रूप में पूरी तरह से एंगस काला होना चाहिए, नाक से पूंछ तक।
      • इस पशु के साथ या कि विशिष्ट नस्ल के साथ क्योंकि वहाँ काला जानवरों के साथ कुछ अन्य नस्लों हैं ज्यादा अनुभव के बिना विशेष रूप से लोगों में भ्रम की स्थिति पैदा कर सकते हैं। एक तथ्य यह है कि दौड़ को अलग करने में मदद नहीं करता है कि उनमें से बहुत से काले जानवर हैं जो नस्ल के सामान्य रंग की विशेषताओं से पूरी तरह से बच जाते हैं। इसका कारण यह है कई प्रजनकों अन्य जातियों में आनुवंशिक एंगस पेश करने के रूप में इस मांस के बाजार मूल्य में वृद्धि हुई अपने पशुओं को काला हो गया करने की कोशिश की थी, एंगस के रूप में बेचा बन गया।
    • शारीरिक प्रकार और विशेषताओं: एंगस के पशु बहुत मजबूत होते हैं (जो कि मांस की नस्लों की विशिष्टता है), लेकिन वे चारोली, जीलेबविह, सिमेंटल और लिमोसिन जैसे अन्य नस्लों के रूप में पेशी के रूप में होने के करीब नहीं आते। बैल के पास गर्दन पर मांसपेशियों की एक रिज होती है, क्योंकि गायों में ये लक्षण नहीं होते हैं, और अधिक स्त्रैण लगते हैं। सबसे एंजस बहुत बड़े जानवर नहीं हैं ऐतिहासिक रूप से, नस्ल की गायों में 430 किग्रा और 540 किग्रा और 810 किलोग्राम और 1050 किग्रा के बीच के बैल के बीच वजन होता है। आजकल, गायों को मिलना संभव है जो कि 900 किलो से अधिक वजन और 1800 किलो तक के बैल का वजन होता है। हालांकि, यह अभी भी संभव है कि झुंड को छोटे आकार में रखना चाहिए।
    • प्रमुख विशेषताएं: मवेशी एंजस के पास प्रजनकों को "एंजस के सिर" कहते हैं किसी अंगुली के सींग नहीं हैं, इसलिए सींग के साथ एक शुद्ध नस्ल के पशु ढूंढना असंभव है। नस्ल के जानवरों के कान, एक व्यापक माथे और एक संकरा, छोटे थूथन फैल रहे हैं। उनके पास बड़े होंठ हैं जैसे वे, लेकिन वे नाक की तरह पतले और छोटे होते हैं। कुछ लोगों का कहना है कि एंगस के सिर इस तरह के Charolais और Hereford के रूप में अन्य नस्लों की तुलना में पतली है, यह मुख्य रूप क्योंकि उनके सिर शरीर के बाकी की तुलना में कम हो गया लगता है है। हालांकि, एंगस के माथे की चौड़ाई shorthorns तुलना में थोड़ा बड़ा, उदाहरण के लिए, हालांकि बैल कि अंतर मुश्किल से नजर है, गायों के बीच में अधिक स्पष्ट होता जा रहा है। इस के बावजूद, उनके सिर वास्तव में होल्स्टिन, चारोली और लिमोसिन जैसे अन्य जातियों की तुलना में छोटा लग रहा है।
    • अन्य विशेषताएं: एंगस के पशु एबरडीन शहर में स्कॉटिश मूल के हैं, जहां कई नस्लों के लिए जलवायु बहुत अनुकूल नहीं है। एंगस आमतौर पर मजबूत और अनुकूलनीय, अच्छा प्रकृति (हालांकि herefords, हाईलेंडर्स और shorthorns इस संबंध जीत) और मुश्किल मौसम के लिए प्रतिरोधी रहे हैं। वे शुरुआती परिपक्व हैं और उनके अच्छे दूध उत्पादन और खुद की देखभाल करने की क्षमता के लिए जाना जाता है, जो उन्हें खेतों के लिए एक बहुत अच्छा विकल्प बनाती है। पतली त्वचा और उनमें से काले, तथापि, कि वे उष्णकटिबंधीय मौसम के लिए एकदम सही है क्योंकि वे जो थकान और यहां तक ​​कि दिल के दौरे का कारण बन सकती गर्मी बहुत तेजी से, को अवशोषित नहीं कर रहे हैं मतलब है। हालांकि, वे मध्यम जलवायु के लिए और ठंड या बर्फीली मौसम में भी अच्छे विकल्प हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक ब्लैक एंगस मवेशी चरण 3. पीजीएन
    3
    एक यात्रा लें और एंजस मवेशियों के साथ खेतों या खेतों की तलाश करें। उनमें से एक तस्वीर लें और उन्हें एंगस जानवरों की तस्वीरों की इंटरनेट पर और दौड़ की पुस्तक में उनकी तुलना करें।
  • युक्तियाँ

    • इस तरह के Gelbvieh, Charolais, brangu, Simmental, लिमोजिन, मेन Anjou और SALERS के रूप में अन्य नस्लों काले जानवरों है, साथ एंगस भ्रमित करने के लिए नहीं की कोशिश करें। उन्हें अंतर करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि ये नस्लों आमतौर पर एंजस की तुलना में अधिक मांसपेशियां हैं
      • वे आम तौर पर बड़े, गोल, रियर कूल्हों के होते हैं, जिन्हें प्रजनकों द्वारा "बड़ी चूतड़" कहा जाता है।
        • कुछ दौड़ जैसे simmatal, brangu और limousin एंजस की तुलना में अधिक निश्चित दांत का क्षेत्र होगा।
        • कभी-कभी नाक, आंखों, पैरों और यहां तक ​​कि पीठ के आसपास के भंवर भी होते हैं। कुछ काली रंगली पूरी तरह काला हो सकती हैं, लेकिन हल्के रंगद्रव्य के साथ या नाक, आंखे की आंखों और अंडकोष में कोई रंगद्रव्य नहीं हो सकता है। यह फ्रांसीसी दौड़ अंगुली की तुलना में शरीर के संबंध में एक बड़ा सिर रखने की कोशिश करता है।
          • आपको प्रत्येक नस्ल के विभिन्न चित्रों को खोजने की आवश्यकता हो सकती है जिनके काले जानवर हैं और उनकी तुलना किसी बैल या गाय एंजस (अधिमानतः बैल) की तस्वीर में करें।
    • कोई कोण नहीं सींग है उनके पास केवल एक गांठ है जो उनके सिर पर एक टिप बनाने लगता है।

    चेतावनी

    • सभी अंगुली दोस्ताना नहीं हैं। यदि आप उन्हें देख रहे हैं तो आप उन्हें बाड़ के पास भी देख सकते हैं। अगर आपके आस पास बछड़े, या आपके बछड़े की रक्षा करने वाली एक गाय है, तो सावधान रहें, क्योंकि दोनों ही आपके साथ बहुत ही सुरक्षात्मक और आक्रामक हो सकते हैं।
    • सिर्फ इसलिए कि उनके पास सींग नहीं हैं इसका मतलब यह नहीं है कि वे खतरनाक नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com