IhsAdke.com

एक घोड़ा नस्ल कैसे चुनें

आपने टीवी शो, कुछ फिल्में देखी हैं, घोड़े दौड़ किताबें पढ़ी हैं, लेकिन यह अभी भी भ्रमित है कौन सा घोड़ा नस्ल तुम्हारे लिए सही है? आप प्रत्येक एक साथ क्या गतिविधियों कर सकते हैं? यह गाइड आपको बताएंगे कि खरीदने के लिए नस्ल क्या है, लेकिन विकल्प को आसान बनाने में मदद मिलेगी।

चरणों

शीर्षक के चित्र आपके लिए घोड़े की सही नस्ल चुनें चरण 1
1
एक घुड़सवारी शैली चुनें जिसे आप करना चाहते हैं हो सकता है कि आप क्लासिक घुड़सवारी पसंद है, या शायद बकसुआ टोपी और बेल्ट के साथ एक अधिक देश बात की तरह घुड़सवारी की और कोट का उपयोग कर। आप जो कुछ भी आनंद लेते हैं, उतना जितना भी हो उतना खोज सकते हैं। प्रत्येक अनुशासन अलग है, और एक अलग घोड़ा शैली की आवश्यकता है। हर कोई कहता है कि वे जो अनुशासन या शैली का अभ्यास करते हैं वह सबसे अच्छा है। जो आपको पसंद करता है उसे चुनें यदि आपको लगता है कि आप जांघिया में अच्छे लगते हैं, तो अच्छा! क्लासिक अश्वारोहण के लिए घोड़े की तलाश करें एक सवारी शैली के लिए एक नस्ल का चयन करते समय सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप क्या चाहते हैं।
  • शीर्षक से चित्र आपके लिए घोड़े की सही नस्ल चुनें चरण 2
    2
    एक रंग चुनें रंग महत्वपूर्ण नहीं हैं, जब तक कि आप अपने घोड़े को एक प्रदर्शनी में जाने की इच्छा नहीं रखते। प्रदर्शन रंग से अधिक महत्वपूर्ण है। इस के बावजूद, सभी घोड़े के मालिक वे पसंद रंग का चयन करते हैं। कुछ लोग पंपों को पसंद करते हैं, अन्य प्रकार की चॉकलेट या भूरे रंग के होते हैं, और कुछ को ऐप्पलोओस या बैओस पसंद करते हैं। जो भी आप आनंद उठाते हैं, उस रंग का चयन करने का प्रयास करें जो कि रंग है। घोड़े, स्वभाव और स्वास्थ्य को चुनते समय पहले आते हैं- रंग माध्यमिक होना चाहिए। लेकिन अगर आपको घोड़े का रंग पसंद नहीं है, तो एक अच्छा मौका है कि आप उस रंग के घोड़े के पास नहीं जाएंगे। अगर किसी को ऐप्पलोसस पसंद नहीं है, तो वह व्यक्ति एक के करीब भी नहीं आ रहा है, और अन्य रंगों के समान है। एक अच्छा घोड़ा उत्साही एक रंग नहीं चुनता है, लेकिन पसंद का एक रंग चुनता है। यह केवल एकमात्र रंग नहीं है, जो कि वे पसंद करते हैं।
  • शीर्षक वाले चित्र आपके लिए घोड़े की सही नस्ल चुनें चरण 3
    3
    घोड़े का अनुभव करने का यह एक अच्छा तरीका है कि आपको यह पसंद है और यदि आप इसे पसंद करते हैं संभवतः घोड़े की नस्ल का चयन करने का सबसे अच्छा तरीका है। कई घोड़ों की नस्लों के लिए अलग-अलग दृष्टिकोण से अलग व्याख्या की जा सकती है। "मेरे दोस्त एक palomino थी और वह पागल था" या "मेरी बहन एक Appaloosa था और यह बदसूरत था।" अलग-अलग लोगों के पास अलग-अलग राय है, इसलिए इसे स्वयं की कोशिश करना सबसे अच्छा है कुछ घोड़े बदसूरत हो सकते हैं, और दूसरों को उदास, अशिष्ट, या शरारती हो सकता है अन्य बहुत सुंदर और सुशिक्षित, बहुत बुद्धिमान और आकर्षक हो सकते हैं। सवार घुड़सवारी में और अधिक प्रगति, वह सामान्य रूप में और वह क्या एक घोड़े में चाहता है के बारे में घोड़ों के बारे में अधिक जानने के लिए शुरू होता है। अधिकांश शुरुआती चाहते हैं कि उनके समान सेक्स का एक घोड़ा और वे जो व्यक्तित्व पसंद करते हैं अधिकांश लड़के एक कठिन, आकर्षक घोड़ा चाहते हैं, और लड़कियों को एक सुंदर घोड़े या घोड़े चाहिए।
  • शीर्षक के लिए चित्र आपके लिए घोड़े की सही नस्ल चुनें चरण 4
    4
    एक विषय चुनें जिसमें आप प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं। आपने एक शैली को चुना है, उदाहरण के लिए शास्त्रीय घुड़सवारी स्टाइल के भीतर कई विषयों हैं। क्लासिक में मौजूद है: ड्रेसेज, कूद, सीसीई, शिकार आदि। पश्चिमी शैली में हैं: ड्रम, धनुष, दूसरे के बीच में लगाम वहाँ भी अन्य विषयों है कि स्वतंत्र हैं क्रॉस कंट्री क्लासिक शैली नहीं है, यह एक कूद शैली है आप भी वोल्टेओ (घोड़े की पीठ पर जिमनास्टिक), पोलो, घोड़े की गेंद आदि पसंद कर सकते हैं। अगर प्रशिक्षण में रुचि रखने वाले, उदाहरण के लिए, बेहतर एक अधिक कॉम्पैक्ट और इस के लिए घोड़े प्रशिक्षण के साथ स्थिर है। आप छलांग के साथ एक विषय चुनते हैं, तो कूद के रूप (सीसीई ड्रेसेज, कूद और क्रॉस कंट्री को शामिल किया गया है, तो घोड़ा तीन करना है), तो आप निश्चित रूप से ऊर्जा, अच्छी तरह व्यवहार के साथ एक संतुलित घोड़े की आवश्यकता होगी और,, कूद। कुछ लोग रस्सी प्रतियोगिताएं पसंद करते हैं इस शैली में भारी या मजबूत टट्टू या घोड़ों की आवश्यकता होती है। इस विधा के लिए सबसे अच्छा नस्लों को पहले से ही इस तरह के वेल्श टट्टू, ड्राफ्ट और Clydesdales के रूप में विशिष्ट नस्लों, कर रहे हैं। कई जाति ऐसा कर सकते हैं, लेकिन उन्हें प्रशिक्षण की आवश्यकता है सबसे अच्छी बात एक विधा आप करते हैं या प्रतिस्पर्धा और एक घोड़ा है कि एक बुनियादी प्रतियोगिता के बुनियादी मानकों को पूरा करती चयन करना चाहते हैं का चयन करने के क्या करना है।



  • शीर्षक से चित्र आपके लिए घोड़े की सही नस्ल का चयन करें चरण 5
    5
    एक नस्ल चुनें। आप पहले से ही शोध कर चुके हैं, एक शैली और साधन का फैसला किया है और अब अंतिम फैसला करना है। इस बिंदु से आपके द्वारा चुने गए विकल्पों में कुछ और अधिक स्पष्ट नस्लों आती हैं
    • कूदो / क्रॉस: किसी भी दौड़ बीएचएस से एपेलोओस, पोनी और मंगलगार्ज़ से गर्म घुड़दौड़ से दूर रहें, यदि आप शुरुआत कर रहे हैं, तो कूदने से घोड़ा अधिक उत्साहित हो सकता है।
      शीर्षक से चित्र आपके लिए घोड़े की सही नस्ल का चयन करें चरण 5 बुलेट 1
    • पश्चिमी: ठेठ दौड़ ऐपलोोसा, पेंट घोड़े, क्वार्टर मील हैं, लेकिन आज भी इस दौड़ में अन्य जातियों के लिए खुलेपन है।
      शीर्षक वाले चित्र आपके लिए घोड़े की सही नस्ल का चयन करें चरण 5 बुलेट 2
    • ड्रेसेज: किसी भी दौड़, लेकिन कुछ बेहतर हैं इसमें पीएसआई, ल्यूसटियनियन और अन्डालुसियन तथा साथ ही टट्टू और टट्टू क्लब शैली घोड़े शामिल हैं।
      शीर्षक से चित्र आपके लिए घोड़े की सही नस्ल चुनें चरण 5 बुलेट 3
    • सवारी: किसी भी घोड़े सवारी कर सकते हैं कुछ दूसरों की तुलना में बेहतर हैं, लेकिन यह सभी प्रशिक्षण पर निर्भर करता है। गर्म पीएसआई से दूर रहें, लेकिन यदि आप पहले से ही चलना जानते हैं, तो ये दौड़ अच्छी भी हो सकती हैं। आप उपयोग कर सकते हैं अन्य नस्लें ऐप्पलोज़ास, क्वार्टर मील, मैंगलगार्गा, ओरल टॉनी और सबसे नस्लों
      शीर्षक से चित्र आपके लिए घोड़े की सही नस्ल का चयन करें चरण 5 बुलेट 4
    • जिम्नास्टिक्स: ठोस कद का एक घोड़ा है, लेकिन ठीक है, बेहतर है, जैसे कि लिपिसेजन, कॉन्नेमा और पेरचरन। लेकिन जिम में काम करने के लिए अच्छी ऊर्जा वाला पूर्ण शरीर वाला घोड़ा ऐपलोोसा और पेंट घोड़ा है।
      शीर्षक वाले चित्र आपके लिए घोड़े की सही नस्ल का चयन करें चरण 5 बुलेट 5
    • अवकाश: अवकाश घोड़ा एक घोड़ा है जो प्रदर्शनियों, ट्रेल्स, चलने, व्यायाम करने या सिर्फ पालतू जानवरों में इस्तेमाल किया जा सकता है। कोई भी नस्ल कार्य करती है- हालांकि, अगर आप अनुभवहीन हैं, तो आप एक मील, ऐपेलोओस या मंगलगार्ा की एक चौथाई पसंद कर सकते हैं। बेशक यह इस बात पर निर्भर करता है कि घोड़े ने उचित प्रशिक्षण प्राप्त किया है या नहीं।
  • युक्तियाँ

    • खरीदने से पहले घोड़े की कोशिश करें कोशिश करने के लिए घोड़े के घर को बिना खरीद लेना। आप इसे मालिक की अनुमति के आधार पर इसके साथ प्रतिस्पर्धा के साथ सवारी कर सकते हैं। यह आपको घोड़े का न्याय करने और खरीदने से पहले उससे मिलने का समय देता है।
    • पढ़ें और जितना भी हो सके उतना सीखें जितना कि आप रुचि रखते हैं।
    • एक दौड़ चुनने से पहले कई विभिन्न घोड़ों की सवारी करें

    चेतावनी

    • जब एक नया घोड़ा सवारी कर रहा है जो प्रशिक्षण है, तो उसे बहुत ज्यादा मजबूर न करें घोड़े और मालिक का ध्यान रखें।
    • हमेशा माउंट होने पर हेलमेट पहनें, भले ही आप एक मोड चुनते हों, जिसके लिए हेलमेट की आवश्यकता न हो। हेलमेट के साथ प्रशिक्षण महत्वपूर्ण है- आप बिना परीक्षण के लिए जा सकते हैं, लेकिन जब भी संभव हो तो इसका इस्तेमाल करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com