IhsAdke.com

कैसे एक घोड़े के लिए एक मुखौटा चुनें करने के लिए

क्या आप थोड़ा उलझन में हैं, जो आपके सुंदर घोड़े के लिए खरीदने के लिए मुखपत्र हैं?

घुसपैठ - धातु का एक टुकड़ा जो घोड़े के मुंह में फिट बैठता है और गद्दी से जुड़ा हुआ है - घोड़े को निर्देशित करने के लिए उपयोग किया जाता है, इसलिए उसे बहुत सावधानी से चुना जाना चाहिए। एक बीमार फिटिंग स्नौउट दर्दनाक हो सकता है या आपके घोड़े मित्र के लिए खतरनाक हो सकता है। कैसे एक अच्छा embouchure खोजने के लिए यहाँ कुछ सलाह है!
यदि आप चाहें तो इसका उपयोग करने के लिए आप इसे चुनने का नहीं भी चुन सकते हैं

चरणों

चित्र शीर्षक से घोड़े के लिए एक बिट चुनें चरण 1
1
नलिका के विभिन्न प्रकारों के बारे में जानें वे embouchures के "परिवार" का हिस्सा हैं: सरल ब्रेडल, ब्रिडेल नेको और ब्रेक। पता लगाएं कि उनमें से प्रत्येक काम कैसे करता है सामग्री और मोटाई के प्रभाव को ध्यान में रखें
  • एक घोड़ा चरण 2 के लिए एक बिट चुनें शीर्षक वाला चित्र
    2
    सबसे आम प्रकार का भ्रूण डी-आंख ब्रिडल है, जो पक्ष की ओर "डी" जैसा दिखता है। यह घोड़े के लिए सबसे नरम लबालबों में से एक है, अर्थात यह दूसरों के रूप में मुश्किल नहीं है। "खुश मुंह" सबसे नरम है क्योंकि यह रबर से बना है
  • चित्र शीर्षक से घोड़े के लिए एक बिट चुनें चरण 3
    3
    पता लगाएं कि घोड़े ने पहले ही क्या इस्तेमाल किया था। यदि आपका घोड़ा पहले से चोट लगी है, तो उसे पहले क्या इस्तेमाल किया गया है? यदि आपके पास पूर्वकाल मुखपत्र तक पहुंच है, तो इसे सीधे लटका दें और उस टुकड़े को मापें जो मुंह के अंदर है (माप में छल्ले शामिल न करें)
  • शीर्षक वाला चित्र घोड़े के लिए एक बिट चुनें चरण 4
    4



    घोड़े के मुंह का आकार मापें ऐसे उपकरण को मापना है जो आप इस उद्देश्य के लिए खरीद सकते हैं, लेकिन आप इसके मुंह में एक लकड़ी के डोलल भी डाल सकते हैं, जहां मुंह होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक पक्ष से 1/2 इंच (1.27 सेंटीमीटर) के बारे में डॉवेल निकल जाए। आम तौर पर, एक छोटे से घोड़े के छोटे मुंह होते हैं, इसलिए इसे छोटे मुंह की आवश्यकता होगी विपरीत बड़े घोड़ों पर लागू होता है। हालांकि, यह हमेशा सच नहीं होता है उदाहरण के लिए, एक हफ़लिंगर घोड़े के आकार का एक टट्टू होता है, लेकिन सिर और मुंह बड़े होते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र घोड़े के लिए एक बिट चुनें चरण 5
    5
    घोड़े के स्वभाव और व्यवहार पर विचार करें। यदि आप एक नरम-पतली टट्टू पर सवार होकर एक अरबी घोड़ा खरीदा है, तो संभव है कि आपकी टट्टू का मुखपत्र आपके नए घोड़े को नियंत्रित करने में मदद न करें। ऐसा मत मानो कि एक मजबूत घोड़े को एक मजबूत मुखपत्र की जरूरत है, क्योंकि एक संवेदनशील घोड़े अक्सर शिकंजा के साथ एक कठिन मुखपत्र को खारिज करते हैं। यदि आपका घोड़ा एक नरम मुंह पर अच्छी तरह प्रतिक्रिया नहीं करता है, तो प्रारंभिक कार्य करना सबसे अच्छा हो सकता है ताकि यह आपसे मेल कर सके। यदि आपको अपने घोड़े पर माउंट करने के लिए कड़ी मेहनत की आवश्यकता है, तो इसके लिए अधिक प्रशिक्षण की आवश्यकता हो सकती है
  • शीर्षक वाला चित्र घोड़े के लिए एक बिट चुनें चरण 6
    6
    कोशिश करो और निरीक्षण करें विभिन्न embouchures का परीक्षण करने के लिए यह देखने के लिए कि आपके और आपके घोड़े के लिए सबसे आरामदायक कौन सा है। एक आसान लगाम के साथ शुरू करो, लेकिन सिर्फ अगर एक प्रशिक्षित पेशेवर न्यायाधीशों यह उपयुक्त। यदि यह बहुत नरम है, तो कठिन प्रयोग करें, लेकिन याद रखें कि उचित प्रशिक्षण के बजाय एक कठिन मुखपत्र का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप शुरुआत कर रहे हैं, तो अपने घोड़े की खातिर, किसी भी लंबे समय तक स्टेम तकलीफ खरीद न लें, अन्यथा आप जानवर के मुंह को चोट पहुंचेगी!
    • यदि घोड़े भ्रुद्ध करने से इनकार कर रहा है या उसको अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं देता, तो यह एक दंत समस्या हो सकती है अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करें
    • तुम्हारा घोड़ा एक जानवर है और इसके लायक है कि आप उस पर ध्यान दें और एक कठिन मुंह के साथ न केवल पक्ष से इसे खींचें।
    • इसके अलावा, एक मुंह नहीं खरीदना जो आपको समझ में नहीं आता है। उदाहरण के लिए, यदि आप वॉटरफोर्ड के कंबल खरीदते हैं, क्योंकि आप इसे आकार पसंद करते हैं, तो यह आपके लिए एक बड़ी गलती होगी आखिरकार, वाटरफोर्ड खींचने के समय काफी मुश्किल होता है और घोड़े काटने को खत्म कर सकता है।
    • कुछ देशों में "कंबल के किनारे" हैं, जहां आप इसे खरीदने के बिना किसी एक को किराए पर ले सकते हैं।
    • पर्वतारोही एक कठिन मुंह का उपयोग नहीं करना चाहिए। वे या तो एक या एक डी में एक या एक का उपयोग करें चाहिए। वे या तो बाड़ का उपयोग नहीं करना चाहिए।
    • याद रखें कि यदि आपको सही भ्रम नहीं मिल सकता है, तो एक सरल बाड़ी में वापस जाना और अपने घोड़े को प्रशिक्षित करना सबसे अच्छा है। आप इसे सिर्फ एक नया मुंह देकर समस्याओं को ठीक नहीं कर सकते। कभी-कभी कोचिंग ही एकमात्र उपाय होता है
    • यदि आप पश्चिमी शैली की सवारी करते हैं, तो आप दोनों हाथों का उपयोग नहीं कर सकते हैं यदि आप पश्चिमी ब्रेक का उपयोग कर रहे हैं यह घोड़े के शो के नियमों के खिलाफ है। लेकिन आप दोनों हाथों का उपयोग कर सवारी कर सकते हैं यदि आप बाड़ का उपयोग कर रहे हैं याद रखें कि आपको मुंह को नियंत्रित करने के लिए किसी मुंह का इस्तेमाल कभी नहीं करना चाहिए या यदि आप दोनों हाथों का उपयोग कर रहे हैं इसमें प्रसिद्ध "पश्चिमी बाढ़" या "ब्रिडॉन टॉम थम्ब" शामिल है उत्तरार्द्ध, वैसे, एक बाक़ी नहीं है, लेकिन एक बाक़ी
    • एक अंडाकार लगाम पर चेन ब्रेक का इस्तेमाल करना या किसी अन्य को घोड़े के नियमों के खिलाफ जाता है। यहां तक ​​कि क्योंकि एक घोड़े जिसकी अंडाकार लगाम चुप हो, सही हो।

    चेतावनी

    • अपने साथी पर सवारी मत करो अगर वह अपने embouchure पसंद नहीं है। आपका घोड़ा चलने से इनकार कर सकता है आम तौर पर, घोड़े को असहज होने पर सवारी करने की कोशिश करना बेकार है।
    • सुनिश्चित करें कि कानून के मुताबिक आपके सभी मुंह कानूनी हैं यह विशेष रूप से किसी प्रतियोगिता या प्रदर्शनी के लिए महत्वपूर्ण है जिसे आप उपस्थित होना चाहते हैं। कई कठोर मुखपत्र हैं जो कुछ प्रतियोगिताओं और प्रदर्शनों में अवैध हैं। इस नियम के लिए ज़िम्मेदार शरीर से संपर्क करें, नियम पुस्तिका प्राप्त करें।

    आवश्यक सामग्री

    • पैसा
    • एक घोड़ा
    • अनुभव करने के लिए अनुभव के साथ एक व्यक्ति जो आपके लिए सही है, यह तय करने के लिए

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com