IhsAdke.com

कैसे एक घोड़े की सवारी करने के लिए

अच्छी तरह से सवारी करने का पहला कदम यह ठीक से चलाने के लिए है। इस तरह से आप और आपके घोड़े दोनों सुरक्षित होंगे और अधिक मज़ेदार होंगे। इन सरल चरणों का पालन करके, आप संपूर्ण मुद्रा के साथ काठी को माउंट कर सकते हैं और अपने घोड़े की पीठ पर अविश्वसनीय सवारी के लिए तैयार हो सकते हैं।

चरणों

विधि 1
घोड़े की तैयारी

  1. 1
    अपने घोड़े को सही स्थिति में छोड़ दें। उपकरण डालने के लिए अपना घोड़ा ले लो। सुनिश्चित करें कि वे तंग नहीं हैं क्योंकि घोड़ों को आसानी से क्लॉस्ट्रॉफ़ोबिक महसूस होता है, जो आपके घोड़े को थोड़ा अधिक कठिन बना सकता है। परंपरागत रूप से, लोगों को घोड़े की सवारी छोड़ दिया, लेकिन अगर यह अच्छा प्रशिक्षण है और यदि आप एक अनुभवी सवार हैं, आप इसे कहीं भी सवारी करने के लिए सक्षम हो जाएगा।
    • यह जानना महत्वपूर्ण है कि दोनों पक्षों से कैसे माउंट किया जाए, अगर आपको खतरनाक स्थिति का सामना करना पड़ता है, जहां आपको उस पक्ष से माउंट करना पड़ता है जो कि बहुत आदी नहीं है।
  2. 2
    घोड़े की भौं जांचें हमेशा कोडांतरण से पहले कफ की जांच करें इसे आराम से कड़ा होना चाहिए, लेकिन कैलीक्स और पशु के शरीर के बीच दो उंगलियों की चौड़ाई फिट करने के लिए पर्याप्त ढीला होना चाहिए। बहुत ढीले या बहुत सख्त बोल्ट के साथ राइडिंग आपके और आपके घोड़े के लिए खतरनाक है, इसलिए सवारी करने से पहले इसे करना बहुत ज़रूरी है
  3. 3
    रकाब की लंबाई समायोजित करें यद्यपि पहले से इकट्ठे हुए रकाब की लंबाई को समायोजित करना संभव है, हालांकि यह काठी में चढ़ने से पहले ऐसा करने के लिए बहुत आसान और अधिक व्यावहारिक है एक अपेक्षाकृत सटीक लंबाई माप करने के लिए, ट्रंक / चमड़े को ट्रंक तक फैलाएं। अपने हाथ को काठी में रखो, इसलिए आपका हाथ धड़ को सीधा स्थिति में है। रकाब को समायोजित करें ताकि यह आपके हाथों की लंबाई तक पहुंच सके जब तक कि यह बगल की ऊंचाई तक नहीं पहुंच जाए।
    • यह विधि बहुत अच्छी है क्योंकि यह एक आवश्यक लंबाई आधार देता है जिसे आपके या एक दोस्त द्वारा समायोजित किया जा सकता है जब काठी में बैठे हैं।
  4. 4
    घोड़े की चालें मत चलो सुनिश्चित करें कि घोड़े आप पर ध्यान दे रहे हैं और जगह छोड़ने की कोशिश नहीं कर रहा है। पशु के सिर पर लगाम रखो ताकि वे सही स्थिति में हों जब आप माउंट करें। अगर आप शुरुआत कर रहे हैं, तो किसी दोस्त को घोड़े को पकड़ने के लिए कहें, जब आप सवारी करें

विधि 2
एक पैर के साथ राइडिंग

  1. 1
    घोड़े के पास खड़े हो जाओ जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, ज्यादातर लोग बायीं तरफ सवारी करते हैं, लेकिन एक तरफ नहीं है जो सही है। काठी का सामना करना
  2. 2
    बागडोर समायोजित करें सवारी की प्रक्रिया में आपको मुर्गियों को मजबूती से और सही तरीके से उठाया जाना चाहिए ताकि घोड़े आप से भाग न जाए। आंतरिक लगाम को कम करें ताकि यदि आप ब्रेक पर थोड़ा दबाव डालें तो घोड़े सिर्फ तब तक चलेगा जब तक यह बंद नहीं हो जाता।
  3. 3



    पैरों पर अपने पैर रखें पैर सामने है कि रकाब (जो घोड़े का सिर के करीब है), तो यह है कि अपने वजन अपने पैरों की नोक पर है लिफ्ट। काठी जमीन से बहुत दूर है या यदि आप पैर सहायता रहित विस्तार करने के लिए पर्याप्त शक्ति नहीं है, अपनी बाहों का उपयोग कर इसे लिफ्ट या मदद करने के लिए एक दोस्त पूछते हैं।
  4. 4
    काठी के सामने पकड़ो यदि आप पश्चिमी काठी का उपयोग कर रहे हैं, तो हाथ का उपयोग करें जो फैलाने वाले अंत को पकड़ने के लिए सामने है। यदि आप एक सामान्य प्रयोजन (अंग्रेज़ी) काठी का उपयोग कर रहे हैं, सिर को समझने के लिए अपने हाथ का उपयोग करें
  5. 5
    उठो पैरों पर अपने पैर रखें जैसे कि आप एक सीढ़ी पर चढ़ रहे हैं, जबकि अपने हाथ का उपयोग करने के लिए काठी में। आप अपने दूसरे हाथ को काठी के पीछे रख सकते हैं, अधिक संतुलन दे सकते हैं।
    • अगर आपके पास एक मित्र है, तो उसे दूसरी तरफ काठी पकड़ने के लिए कहें, ताकि वह जगह छोड़कर न जाए।
  6. 6
    दूसरी तरफ दूसरी तरफ पास करें जब आप मिल गए और संतुलित हो गए ताकि आपके पेट का आकार उसी ऊंचाई पर हो, तो अपना दूसरा पैर घोड़े के दूसरी ओर ले जाएं। पैर उठाएं और आप उसे घोड़े की पीठ पर ले जाएंगे। अपने पैरों के साथ इसे किक करने के लिए सावधान रहें
  7. 7
    काठी में बैठो धीरे धीरे काठी में बसें, ताकि आप एक बार बैठकर घोड़े को परेशान न करें। शुरुआत में यह बहुत समय ले सकता है, लेकिन अभ्यास के साथ आप इसे अधिक धीरे और जल्दी से करेंगे
  8. 8
    सीट समायोजित करें जब आप घोड़े की पीठ पर संतुलित और स्थिर होते हैं, तो सीट और समायोजन के लिए छोटे समायोजन करें। फुटबाल पर दूसरे पैर रखो और यदि आवश्यक हो तो लंबाई समायोजित करें

युक्तियाँ

  • यहां तक ​​कि अगर आप बाईं ओर इकट्ठा करने के लिए निर्देश दिया जाता है, कई वर्तमान शोध और कई विशेषज्ञों का कहना है कि ऐसा करने के लिए सबसे अच्छी बात दोनों पक्षों पर माउंट करने घोड़े को पढ़ाने और उन्हें अक्सर वैकल्पिक विषम मांसपेशियों की वृद्धि से बचने के लिए है।
  • स्टैलियन की सवारी करते समय सावधानी बरतें, एक स्टंट वाला घोड़ा या जिस पर ज्यादा अनुभव नहीं होता। यदि यह आपका मामला है, तो आपको हमेशा मदद करने के लिए आस-पास कोई दूसरा होना चाहिए।
  • जब भी आपके पास एक घोड़ा होता है, तो अच्छा समझें
  • यदि घोड़े की सवारी करते समय आगे बढ़ना शुरू हो जाता है, तो "ओ" कहें और धीरे से मुग्ध खींचें।
  • यदि आप अभी भी शुरुआत कर रहे हैं, तो हमेशा पास अधिक अनुभव या प्रशिक्षक के साथ कोई है कभी अपने आप पर सवारी, बस के मामले में आप गिर जाते हैं।
  • यदि घोड़े लगातार सवारी करने से बचाते हैं, तो सभी चरणों का पालन करें और इसे बंद कर दिया जाए, तब इसकी प्रशंसा करें।

चेतावनी

  • हमेशा सिलिया की जांच करें!
  • कभी सीढ़ी पर खुद को फेंक दो, हमेशा ध्यान से महसूस करें
  • कुछ घोड़े बहुत संवेदनशील होते हैं। काठी पर बैठकर और अपने पैरों को रकाब में डालकर, कुछ सेकंड के लिए अभी भी खड़े हो जाओ।
  • आपकी सुरक्षा के लिए कुछ असेंबली एसोसिएशन के एक प्रमाण पत्र के साथ एड़ी वाले जूते और हेलमेट पहनना याद रखें।

आवश्यक सामग्री

  • घोड़े के लिए उपयुक्त सामान (काठी, रेल, लगाम, रकाब, आदि)
  • राइडिंग बूट
  • हेलमेट
  • किसी मित्र या अनुदेशक से सहायता / सहायता
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com