IhsAdke.com

कैसे कूद स्थिति बनाने के लिए

कूद की स्थिति में घोड़े की सवारी करना सीखना मुश्किल हो सकता है, लेकिन अभ्यास और विस्तार पर ध्यान देने के साथ, यह एक बहुत ही उपयोगी कौशल बन जाता है यह जंप करने के लिए आवश्यक है और उच्च सड़ांध के लिए एक विकल्प हो सकता है।

कूदने की स्थिति को गलत तरीके से करना घोड़े की गर्दन को नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए सही तरीके से जानने के लिए पढ़ें।

चरणों

चित्रा शीर्षक 2 अंक स्थिति में सवारी राइट चरण 1
1
रकाब को छोटा करें यदि रकाब बहुत लंबा है, तो यह कूद की स्थिति को बनाए रखने के लिए थकाऊ हो जाएगा जैसा कि कूद की स्थिति मुख्य रूप से कूद और दौड़ते हुए खेल में उपयोग की जाती है, आपको थोड़ी छोटी चलने वाली बोर्डों का उपयोग करना चाहिए।
  • चित्रा 2 में राइड राइट 2 बिंदु स्थिति चरण 2
    2
    सामान्य स्थिति में, दोनों पैरों के साथ और घोड़े पर पूरी तरह से सीट रखें, और एड़ी पर जितना संभव हो उतना वजन कम करें।
  • चित्रा का शीर्षक 2 बिंदु स्थिति में सवारी 3 चरण
    3
    घोड़े की हड्डी को एक हाथ से लें, जो काठी के सामने 10-15 सेंटीमीटर है, और घोड़े के मुंह के साथ उचित संपर्क पाने के लिए मुर्गियों को छोटा कर लेते हैं। यह आपको स्थिर करेगा और आपकी शेष राशि को बनाए रखने में मदद करेगा।



  • चित्रा का शीर्षक राइट इन 2 प्वाइंट स्थिति चरण 4
    4
    अपनी पीठ के साथ सीधे और आराम से, और अपने घुटनों को फैलाने से बचने, थोड़ा काठी की नितंबों को बढ़ा आपका संतुलन केंद्र थोड़ा आगे होना चाहिए जहां सामान्य स्थिति में यह था। घोड़े की गर्दन पर स्थिर रखें जब तक कि आप ब्रेकएवन न मिलें।
  • चित्रा का शीर्षक 2 बिंदु स्थिति में राइड शीर्षक 5
    5
    घुमक्कड़ के साथ घोड़े पर नियंत्रण मत करो यह कूद की स्थिति को बर्बाद कर देगा इसके बजाय, अपने पैरों से इसे नियंत्रित करें। उदाहरण के लिए, यदि आप बाईं ओर जाना चाहते हैं, तो विपरीत पैर (दाएं) का उपयोग करें और पैर के साथ घोड़े पर दबाव डालें जब दाहिने पैर के साथ दबाव डालना, बाएं हाथ से एक खोल देना इसका मतलब यह है कि आप केवल बाएं हाथ के लगाम को छुटकारा दिलाते हैं, और इसे खींचें जैसे कि आप एक दरवाजा खोल रहे थे। इन दोनो चीजों को भी रीन के साथ नियंत्रित करने से भी आप सही नियंत्रण प्रदान करते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक में राईड इन 2 प्वाइंट पॉज़ेज चरण 6
    6
    जब संतुलन के साथ सहज महसूस कर रहे हों, घोड़े को अपने पैरों के साथ आगे बढ़ाएं। बधाई! अब आप सही कूद की स्थिति में सवारी कर रहे हैं और अच्छी तरह से किया!
  • युक्तियाँ

    • संतुलन की स्थिति का उद्देश्य कूद घोड़ों की प्राकृतिक क्षमता में आपकी हस्तक्षेप को कम करना है - लक्ष्य आपको संतुलित करना है जिससे कि उसकी पीठ और गर्दन दोनों मुफ्त हों।
    • जब आप जंपिंग स्थिति करते हैं, तो आप को देखने के लिए किसी मित्र या अनुदेशक से पूछें। मंजिल पर किसी को पता चल जाएगा कि क्या आप अपने बट को दबा रहे हैं या बहुत दूर आगे झुकाव।
    • यदि आप कर सकते हैं, तो गाइड को प्रशिक्षित करें। अपनी बाहों को किनारे (हवाई जहाज पंखों की तरह) में खींचकर आपको सही संतुलन सिखाने में मदद मिलेगी
    • जब आप सीख रहे हैं, तो चित्रों को लेने या फ़िल्म लेने के लिए किसी को जमीन पर पूछें किसी भी कूद के दौरान या कूदने की स्थिति में, आपको ऐसी स्थिति में होना चाहिए जहां आपका घोड़ा अचानक गायब हो जाता है, आप दो पैरों पर संतुलित होते हैं।
    • जब आप जंपिंग स्थिति करते हैं, आपके शरीर को घोड़े की गर्दन के साथ चलना चाहिए, जबकि यह कूदता है, क्योंकि आप इसे प्रोत्साहित करते हैं। यदि आप संतुलित हैं, तो क्या वह भी होगा
    • कूदने की स्थिति को दोगुनी या अपने हिप के कोण को बंद करने के बारे में सोचो। काठी के करीब रहें
    • उच्च स्थान के उच्चतम बिंदु के रूप में कूद की स्थिति के बारे में सोचो - सिर्फ यही कि, फिर से बैठने के बजाय, काठी में खड़े रहना जारी रखें।

    चेतावनी

    • अपने पैर पूरी तरह से खिंचाव मत! आपके घुटनों अब हैं जहां आपका शरीर घोड़े की आवाजाही के साथ होता है, इसलिए उन्हें खुद को फ्लेक्स करने में सक्षम होना चाहिए।
    • घोड़े की गर्दन पर बहुत दूर झुकना न करो - उसके हाथ पर बहुत अधिक वजन डालकर उसे एड़ी पर अपनी एड़ी खोना पड़ेगा। जब आप इसे बेहतर करते हैं, तो आप उसकी गर्दन को संतुलित या स्पर्श करने में सक्षम होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com