IhsAdke.com

कैसे एक हार्स खींचने के लिए

अपने घोड़ों को खींचकर जानवरों को एक अच्छी शारीरिक स्थिति बनाए रखने में मदद मिलेगी और उन्हें एक और थकाऊ प्रशिक्षण या सवारी के लिए तैयार करना होगा। अपने घोड़ों को आकार में ले जाओ और नियमित रूप से उनके साथ इन हिस्सों का अभ्यास करें!

चरणों

विधि 1
अपने घोड़े की गर्दन को दबाए रखना

चित्र शीर्षक स्ट्रेच अ हॉर्स चरण 1
1
अपना घोड़ा तैयार करें एक खुले स्थान पर जाएं जहां उसे आंदोलन की स्वतंत्रता है एक छोटा इनाम जो आपको ब्याज देगा - गाजर अपनी लंबाई के कारण इस खंड के लिए विशेष रूप से अच्छी तरह से काम करता है
  • चित्र शीर्षक स्ट्रेच अ हॉर्स चरण 2
    2
    अपने घोड़े के सामने पंजे के पीछे खड़े हो जाओ निम्नलिखित हिस्सों में जानवर के दोनों किनारों पर, और पशु के सामने के पैरों के पीछे या उसके पीछे समानांतर होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक स्ट्रेच अ हॉर्स स्टेप 3
    3
    इनाम का उपयोग करके अपने घोड़े के सिर को कम करें उसे जानवर के सिर के करीब पकड़ कर उसे नोटिस कर दें, और फिर उसे इनाम को ले जाने तक आगे बढ़ाएं जब तक कि वह मरे से गुज़रता न जाए घोड़े इस दृढ़ संकल्प को 10 से 15 सेकंड के लिए रखने का प्रयास करें इससे पहले कि उसे इनाम दे। यह गर्दन को वापस और नीचे लंबा कर देगा।
    • अगर आपका घोड़े जितना चाहें उतना दूर नहीं जा सकता है, शुरुआत में दूरी कम कर दी है, और समय के साथ उसकी मांसपेशियों को इसके लिए आदी हो जाएंगे।
  • चित्र शीर्षक स्ट्रेच अ हॉर्स स्टेप 4
    4
    अपने घोड़े के पीछे की गर्दन को खींचो एक और इनाम ले लो और, एक ही जगह में खड़े होकर, घोड़े का ध्यान आकर्षित करें और अपने सिर को पीछे की तरफ निर्देशित करें घोड़े के कंधे (थोड़ा पेट से ऊपर) के नीचे इनाम को पकड़ो और इसे 10 से 15 सेकंड तक पकड़ कर रखें। तब दबाव जारी करें और घोड़े को इनाम दें।
  • चित्र शीर्षक स्ट्रेच अ हॉर्स चरण 5
    5
    घोड़े की ऊपरी रेखा को बढ़ाएं एक और इनाम या बाकी गाजर का उपयोग करके, अपने घोड़ों की गर्दन को नीचे और अपने पैवों के बीच थोड़ा पीछे की ओर निर्देशित करें। क्लब के बाहर तक पहुंचने के बजाय, अंदर पहुंचें और उस स्थिति में घोड़े को 10 से 15 मिनट तक पकड़ो। खींचने से अपना घोड़ा जारी करें और इसे इनाम दें।
  • चित्र शीर्षक स्ट्रेच अ हॉर्स चरण 6
    6
    दूसरी तरफ के हिस्सों को दोहराएं अपने घोड़े को असंतुलित या आकार से बाहर होने से रोकने के लिए, दोनों पक्षों पर इसका विस्तार करें पहले से बताए गए कदमों का पालन करें, जो बाएं और दाएं दोनों पक्षों पर आगे और आगे बढ़ाएं।
  • विधि 2
    अपने घोड़े के पंजे को खींचते हुए

    चित्र शीर्षक स्ट्रेच अ हॉर्स चरण 7
    1
    अपने घोड़े के सामने पंजे खींचो अपनी तरफ खड़े रहें और उसे सामने के पैर में से एक उठाएं। इसे आगे बढ़ाएं ताकि यह पूरी तरह से बढ़ाया जा सके, जिसमें घुटने के झुकने छोटे हों या जमीन के पास पतवार के साथ। उस स्थिति में 10 से 15 सेकंड तक अपना पैर पकड़ो या जब तक आपका घोड़ा कर सकता है।



  • चित्र शीर्षक स्ट्रेच अ हॉर्स स्टेप 8
    2
    अपने घोड़े के कंधे को बढ़ाएं उसके सामने पंजे के पास फिर से खड़े होकर, घोड़े को उनमें से एक उठा लें। इसे ले लो और इसे आगे ले जाओ, घुटने में थोड़ा मोड़ छोड़ दें फिर, घुटने के ठीक नीचे अपने पंजे पकड़ो और इसे उठाएं ताकि यह 9 0 गुना गुना हो, जबकि निचला आधा जारी हो। इस पैर को 3 से 5 गुना दूसरे की ओर घुमाएँ
  • चित्र शीर्षक स्ट्रेच अ हॉर्स चरण 9
    3
    अपने घोड़े के पीछे पंजा वापस खींचो। अपने घोड़े के पीछे जाओ और एक हिंद पैरों का चेहरा। उसे अपने पंजा को उठाने के लिए, और उसका ख्याल रखना (जैसे वह इसे पकड़ेगा अगर वह करेगा)। अपने पंजा के निचले आधे हिस्से को पकड़ो, और धीरे-धीरे उसे पीछे और नीचे बढ़ाएं। इस खंड को 10 से 15 सेकंड तक पकड़ो।
  • चित्र शीर्षक स्ट्रेच अ हॉर्स स्टेप 10
    4
    आगे अपने घोड़े के हिंद पंजा खींचो। घोड़े के पंजे के लिए पूछो अपने पतवार तक पहुंचने के लिए जब आप जानवर द्वारा खड़े हो और घुटने के ठीक नीचे पंजा लेते हैं। घोड़े के घुटने को पूरी तरह से खींचने के बिना अपनी तरफ आगे थोड़ा और थोड़ा तिरछा खींचो। 10 से 15 सेकंड के लिए इस स्थिति को पकड़ो और फिर धीरे-धीरे घोड़ों का पंजा वापस आराम की स्थिति में ले आओ।
  • विधि 3
    अपने घोड़े के पीछे खींचते हुए

    चित्र शीर्षक स्ट्रेच अ हॉर्स स्टेप 11
    1
    घोड़े के पीछे और कूल्हे को बढ़ाएं घोड़े के पीछे रहो और एक तरफ, अपने शरीर के करीब, ताकि वह आपको किक नहीं कर सके। पूंछ की शुरुआत में उसकी पीठ के ऊपर से शुरू होने से, पूंछ या रीढ़ की हड्डी के दोनों ओर मांसपेशियों को हल्के से खरोंच करना, केंद्र से लगभग 10 सेंटीमीटर। उस क्षेत्र को नीचे स्क्रैच करें, जब तक कि घोड़े अपनी कूल्हों को वापस नहीं उठाते और वापस अनुबंध करते हैं 20 से 30 सेकंड के लिए पकड़ो, फिर रिलीज करें
  • चित्र शीर्षक स्ट्रेच अ हॉर्स स्टेप 12
    2
    घोड़े की पीठ और पेट को बढ़ाएं अपने घोड़े के बगल में खड़े होकर और उसके पेट के नीचे गुदगुदी करके उपरोक्त पेट के घुटने के संस्करण को बनाओ, जहां आप चीलिया डालते हैं घोड़े की प्रतिक्रिया में अपनी पीठ उछली होने तक क्षेत्र को गुदगुदी करना या दबाव डालना जारी रखें। 10 सेकंड के लिए खिंचाव पकड़ो और फिर पूरे ऊपरी रेखा को लंबा करने के लिए आगे बढ़ो।
  • चित्र शीर्षक स्ट्रेच अ हॉर्स चरण 13
    3
    अपने घोड़े के काठ काटना। अपने घोड़ों के पिछले पैरों में से एक के आगे खड़े हो जाओ, और उसे उठा लें। अपनी पतवार पकड़ो और आगे बढ़ने के रूप में वह धीरे से उसे प्रक्रिया में लिफ्टों पैर को आगे खींचें ताकि पतल की नोक एक तरफ सामने के घुटने के पीछे छू ले। कुछ सेकंड के लिए स्थिति को पकड़ो, और फिर धीरे से पीओ वापस शुरुआती स्थिति में लाएं।
  • युक्तियाँ

    • यदि ये घोड़े थोड़ा गर्म है तो इन हिस्सों को करना आसान है, इसलिए बेहतर परिणाम के लिए खींचने से पहले 5 से 10 मिनट तक चलें।
    • हमेशा दूसरी तरफ दोहराएं याद रखें।

    चेतावनी

    • एक पशुचिकित्सा या ट्रेनर से पहले अपने घोड़े को खींचने से पहले बात करें क्योंकि आप किसी भी हिस्सों में गलत तरीके से करते हैं, क्योंकि आप अपने शरीर के वजन को गंभीर नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • अपने घोड़े को फैलाने के लिए एक दोस्त की मदद के लिए पूछें, अगर आप अपने आप को असहज महसूस कर रहे हों

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com