IhsAdke.com

कैसे एक हार्स बंद करने के लिए

एक घोड़े से उतरना पहले कुछ बार थोड़ा अजीब और असुविधाजनक लग सकता है, लेकिन वास्तव में, मूल बातें सीखना बहुत आसान है अभ्यास के साथ, आंदोलन तेजी से और सहज हो जाता है, इस प्रक्रिया को आप और जानवर दोनों के लिए सुरक्षित बनाते हैं।

चरणों

विधि 1
एक अंग्रेजी या पश्चिमी सेडल से उतरते हैं

चित्र शीर्षक से एक घोड़े का चरण 1 हटाएं
1
सुनिश्चित करें कि घोड़े अभी भी शांत हैं जब तक पशु पूरी तरह से रोका नहीं जा रहा है, तब तक कभी नीचे न जाएं। यदि वह भयभीत या अनुभवहीन प्रतीत होता है, तो उसे नीचे उतरने से पहले शांत करने का प्रयास करें। स्ट्रोक घोड़ा और चुप आवाज़ में उससे बात करें जब तक कि यह बंद नहीं हो जाता। अपने वजन धीरे से एक तरफ फेंक दें, ताकि जब आप नीचे जाते हैं तो पशु आश्चर्यचकित न हो।
  • चित्र शीर्षक से एक घोड़े का चरण 2 हटाएं
    2
    अपने बाएं हाथ के साथ हथियार (दोनों तरफ) और घोड़े के किनारे पकड़ो जब तक आप जमीन पर नहीं होते तब तक पकड़े रहें, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप जानवर को परेशान करने के लिए पर्याप्त रस्सी दें। हाथ में हथियार के साथ, घोड़े की माने भी पकड़ो। यह आपके संतुलन में मदद करता है और घोड़े को चोट नहीं पहुँचाता है।
    • अधिकांश घोड़ों को लोगों को बायीं तरफ नीचे जाने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है और यदि आप इसे सही पक्ष पर करते हैं तो कुछ डरे हुए हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक एक घोड़े चरण 3 हटाएं
    3
    सही पैरों को रकाब से बाहर ले जाओ बाएं रकाब ओर खड़े हो जाओ, अपने दाहिने हाथ से काठी का पट्टा पकड़े हुए अगर आपको यह आवश्यक लगता है रकाब से पैर को निकालने के लिए सही बड़ा पैर नीचे दबाएं। एक तरल पदार्थ आंदोलन में अगले चरण में तत्काल जारी रखें।
    • यदि आप एक पट्टा के बिना एक अंग्रेजी काठी पहने हुए हैं, तो आप इसके दाहिने हाथ को इसके ऊपर रख सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक हॉर्स चरण 4 को डिसमाउंट करें
    4
    जानवर के पीछे अपने दाहिने पैर को घुमाएं शरीर को थोड़ा आगे झुकाएं, जानवर की पीठ पर बचे हुए हिस्से के साथ दाहिने पैर से गुजरना और इसे बाएं पैर में ले जाना घोड़े को कूचने के लिए सावधान रहें, क्योंकि इससे उसे ले जाने और असंतुलन का कारण हो सकता है।
    • जब आप दाहिने पैर से कदम खत्म करते हैं, तो आप दाएं हाथ को बेहतर संतुलन के लिए काठी के पीछे स्थानांतरित कर सकते हैं।
    • यद्यपि आप अपने आप को संतुलन बनाने के लिए बायीं पैरों का प्रयोग करते हैं, शरीर को बदलते समय इसे धक्का न दें। यह घोड़े को स्थानांतरित करने के कारण हो सकता है
  • चित्र शीर्षक से एक घोड़े का चरण 5 हटाएं
    5
    एक पैर के साथ घोड़े को बंद करना समाप्त करें इस प्रक्रिया को पूरा करने के दो तरीके हैं, दोनों इस खंड में वर्णित हैं। एक पैर से कम करने के लिए, जब तक वह जमीन को छूने तक अपने दाहिने पैर को कम कर दें, हमेशा अपने बाएं पैर को पैरबोर्ड पर रखें और अपने हाथों को सामने और पीछे के काठी पर रखें प्रभाव को कुशन करने के लिए अपने घुटने को धीरे से फ्लेक्स करें, सुनिश्चित करें कि पशु नहीं चल रहा है, और अपने पैरों को रकाब से बाहर निकालने के लिए अपने दाहिने हाथ का उपयोग करें।
    • आपको अपने बाएं पैर के साथ रकाब पर जमीन तक पहुंचने के लिए काफी लंबा होना चाहिए। यदि यह आपका मामला नहीं है, तो आपको एक उठाए गए मंच पर उतरना होगा या नीचे वर्णित दो-पैर विधि का उपयोग करना होगा।
    • यदि आपको लगता है कि वंश वंश के दौरान घूम रहा है, तो आप जल्दी से जमीन पर अपने पैर से "बाउंस" करने की कोशिश कर सकते हैं और गिरने से बचने, काठी पर वापस कूद सकते हैं। दूसरी तरफ, यदि आप इस चरण को करने के लिए मजबूत और अनुभवी नहीं हैं, तो संभव है कि आपको गंभीरता से चोट लगी।
  • चित्र का शीर्षक एक हॉर्स चरण 6 को हटाएं



    6
    दो फीट के साथ घोड़े को बंद करना समाप्त करें वैकल्पिक रूप से, आप बाएं पैर को पैरबोर्ड से भी ले सकते हैं और जानवर के पेट को जमीन पर नीचे स्लाइड कर सकते हैं। रुकावट के बिना इस आंदोलन को पूरी तरह से पूरा करें, और दोनों घुटनों के फ्लेक्स के रूप में जमीन को स्पर्श करें।
    • इस पद्धति का उपयोग किसी भी कद के लोगों द्वारा किया जा सकता है और अपने पैरों को घूमने वाले घुड़दौड़ में पकड़े जाने के जोखिम को नहीं चलाता है।
    • रज्जा के पैर को छोड़ने के लिए कभी भी अपना पैर स्विंग करने की कोशिश न करें क्योंकि यह जानवर को डरा सकती है। इसके बजाय, धीरे से पैर को अपने पैर से धक्का या अपने हाथों से अपने शरीर को खींच दें, और फिर पैर छोड़ दें
  • चित्र शीर्षक से एक हॉर्स चरण 7 को डिस्मैट करें
    7
    घोड़ा गाइड करें चूंकि आपने पूरे प्रक्रिया में हथियार रखा था, अब आप आसानी से जमीन से जानवर को मार्गदर्शन कर सकते हैं। चलना शुरू करने से पहले, रकाबियों को जानवरों के शरीर में घुसने या किसी भी बाधा को पकड़ने से रोकने के लिए उन्हें ऊपर रखें।
  • विधि 2
    एक अमेज़ॅन काठी या काठी से नीचे आ रहा है

    शीर्षक वाला चित्र, एक हॉर्स चरण 8 को डिस्मैट करें
    1
    अमेज़ॅन काठी का उपयोग करते समय मदद के लिए पूछें यदि आप एक अमेज़ॅन काठी की सवारी करते थे, तो जानवर के एक ही ओर दोनों पैरों के साथ, किसी को आपकी मदद करने के लिए कहें। जमीन पर अकेले कूदने का प्रयास करते समय, आम तौर पर कुछ कपड़े काठी को जोड़ते हैं, साथ ही इस प्रक्रिया के दौरान दोनों हाथों को रखना मुश्किल होता है।
  • चित्र शीर्षक से एक हॉर्स चरण 9 हटाएं
    2
    यदि आप त्वचा को इकट्ठा कर रहे थे, तो एक अच्छा विकल्प पशु की गर्दन को सही पैर लाने के लिए है। घोड़े को कूच न लें, क्योंकि यह आपको डरा सकती है। एक बार दोनों फीट बाईं तरफ हैं, बस फर्श पर कूदो
    • कभी भी इस विधि को काठी पर न डालें, क्योंकि यह कुछ परिधान के साथ संलग्न करने के लिए बहुत ही आम है।
  • चित्र शीर्षक से एक घोड़े का चरण 10 खिसकाएं
    3
    बाल की सवारी करते समय, नीचे उतरने के लिए एक और विकल्प परंपरागत saddles में प्रयोग के समान होता है। बस जानवर के पीछे सही पैर को पार करें और जमीन पर स्लाइड करें (इस बार, घोड़े का सामना करना पड़ रहा है)। चूंकि इसमें रखने के लिए कोई काठी नहीं है, इसलिए इस प्रक्रिया को जल्दी और सुचारू रूप से पूरा करना महत्वपूर्ण है ताकि आपका शेष राशि खोना न हो।
  • युक्तियाँ

    • घोड़े से उतरने के लिए एक सपाट इलाका सबसे अच्छी जगह है। अगर आपको एक पहाड़ी पर चढ़ना पड़ता है, तो सुनिश्चित करें कि आप उच्चतम स्थान पर रहें।
    • यदि आप पूरी तरह से खड़े रहने के लिए घोड़े पर भरोसा नहीं करते हैं, तो उतरने से पहले इसे एक बाड़ या दीवार का सामना करना बंद कर दें। इस तरह, आगे बढ़ने के लिए उनके पास कक्ष नहीं होगा।

    चेतावनी

    • हमेशा सवारी जूते और लंबी पैंट पहनते हैं।
    • एक खतरनाक स्थिति में एक घोड़ा उतरना, जैसे पशु कूद रहा है या डर लगता है, यह कभी अच्छा विचार नहीं है। एक घोड़े को नियंत्रित करने में आसान होने के अलावा जमीन पर चढ़ते समय आप गंभीर रूप से घायल हो सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com