IhsAdke.com

कैसे एक घोड़े की सवारी करने के लिए

सवारी बहुत मज़ा हो सकता है हालांकि, यह केवल अनुभव और कई घंटे प्रशिक्षण के साथ है कि आप इसे सही तरीके से कर सकते हैं चढ़ाई, मार्गदर्शन और ड्राइविंग माउंट कुछ कौशल हैं जिन्हें सवार को सही ढंग से स्थानांतरित करने के लिए मालिक होना चाहिए। और इससे पहले कि वह वास्तव में सवारी कर सकता है, सवार को अब भी पता होना चाहिए कि बास प्रशिक्षण कैसे करना है! सवारी से पहले घोड़े के साथ कम से कम अभ्यास करना, क्योंकि यह जानवर को शांत करता है, जबकि इसे अपने प्रभुत्व पर पुनर्निर्मित करता है।

चरणों

भाग 1
नीचे से ड्रेसिंग करना, घुड़सवारी और काठी पर बैठे

1
घोड़े की सवारी करें. पहली बात यह है कि वे ड्रेस अप करें आपको घोड़े को रस्सी-पट्टा पर टाई करने की ज़रूरत नहीं है और उसे बाधाओं से कूदने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि कुछ नाइट्स करते हैं। बस थोड़ी देर के लिए सरल व्यायाम के साथ जमीन से उसे प्रशिक्षित करें! दूसरी बात यह है कि उस पर ठीक से चलना है। कई लोगों के लिए, यह सवारी की सबसे भयावह स्थिति है, लेकिन सिर्फ शांत रहें और आप आसानी से इसके माध्यम से गुजरेंगे।
  • यदि आप एक नौसिख़ सवार हैं, तो एक बढ़ते हुए ब्लॉक का उपयोग करना एक बुरा विचार नहीं है - एक छोटी लकड़ी की फ़्रेम जहां सवार को काठी में चढ़ने से पहले कदम होता है। इससे सवार को रकाब से अधिक आसानी से संतुलन, साथ ही पशु की पीठ पर लोड को राहत देने की अनुमति मिलती है। बहुत से लोग जमीन से सीधे घोड़े पर नहीं चढ़ सकते हैं। यह अनुशंसा की जाती है कि किसी अन्य व्यक्ति ने घोड़े की मदिरा धारण किया जैसा कि आप इसमें चढ़ते हैं।
  • बाईं ओर से माउंट बाएं पैर को बाएं रकाब में स्नैप करें और शरीर को ऊपर उठाएं। जानवर के शरीर पर दाहिने पैर से गुजारें, जैसे कि उसकी पीठों को उसकी जांघों से गले लगाया जा रहा है, और दाहिने पैरों को सही रकाब पर रखता है।
  • यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो एक अच्छी तरह प्रशिक्षित घोड़े की सवारी करें। युवा या खराब प्रशिक्षित जानवर चलते हैं या घुड़सवार होते हैं - जो एक अनुभवी सवार के लिए भी मुश्किल होगा। जॉकी के साथ एक पुराना, शांत और सहकारी घोड़ा आपका सर्वश्रेष्ठ विकल्प है।
  • यदि कोई भी घोड़े को पकड़ने में सक्षम नहीं है, तो अपने बाएं हाथ के साथ रखवाली को दृढ़ता से रखें - लेकिन उस बिंदु तक नहीं जहां घोड़े के पीछे हटते हैं
  • सवारी ए हॉर्स स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    ब्रेक-पॉइंट पॉइंट भी ढूंढें एक बार काठी में बैठा, उस स्थिति को ढूंढने का प्रयास करें जो अधिक संतुलन प्रदान करता है। अपनी पीठ को सीधे रखें याद रखें कि सवारी करते समय, आपके कान, कंधों, कूल्हों और ऊँची एड़ी के जूते बिल्कुल गठबंधन होना चाहिए। अपने सही कंधों के साथ खड़े हो जाओ और कटोरे में शरीर के पूरे वजन का समर्थन करें
  • राइड अ हॉर्स चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    पैर सही ढंग से रखें संतुलन के बाद, अपने पैरों को सही जगह पर रखें - जो कि अनुभवहीन सवारों के लिए मुश्किल है, बहुत महत्वपूर्ण है। घोड़े से शुरू करने से पहले, यह आवश्यक है कि आपके पैर अच्छी तरह से रखा जाए।
    • पैरों के भीतर का सामना करना चाहिए अननुभित जॉकी अपने घुटनों का सामना करना पड़ते हैं, जो अधिक प्राकृतिक लगता है, लेकिन गलत है। याद रखें कि आपको अपने पैरों के साथ घोड़े "गले" करना चाहिए। जानवरों के ट्रंक को फैलाने से बचें, लेकिन उन्हें अंदर की ओर घुमा दें
    • सवारी करते समय, अपने पैर की उंगलियों और अपनी ऊँची एड़ी के जूते, जो हमेशा स्थिर होना चाहिए, नीचे। इस स्थिति में लम्बी मांसपेशियों की आवश्यकता होती है इन मांसपेशियों के समूह के लिए एक सरल खंड एक ऊर्ध्वाधर सतह के किनारे पर पैर की युक्तियों (जैसे कि एक कदम) के साथ बंद करना है ताकि वे एड़ी के ऊपर हो।
  • 4
    बागियों को उचित रूप से पकड़ो अब जब आपके पैर तैनात होते हैं, तो सही तरीके से मुग्ध उठाएं। जिस तरह से आप उन्हें संभालते हैं, वह शैली उस शैली पर निर्भर करती है जो आप (अंग्रेजी या अमेरिकी) के साथ चल रहे हैं।
    • अंग्रेजी शैली: अंगूठी, मध्यम और सूचक उंगलियों में लगाम लपेटो, और हेलटर के निकटतम भाग को अंगूठी की उंगलियों के साथ संपर्क में होना चाहिए और संकेतक से सबसे आगे होना चाहिए। अंत में, अपने मुट्ठी बंद करो और अपने अंगूठे के साथ अंगूठे को अपने अंगूठे के साथ दबाएं।
    • अमेरिकन शैली: अंग्रेजी के विपरीत, जो कि निर्बाध हैं, अमेरिकी लोगों को अलग-अलग और सुझावों से बंधे हैं हमेशा उन्हें ढीला छोड़ दें और उन्हें अपने बाएं हाथ से पकड़ दें जैसे कि आप एक आइसक्रीम कोन रखें।
  • भाग 2
    मूल अंग्रेजी सवारी

    1
    घोड़े को स्थानांतरित करने के लिए विभिन्न तरीकों से जानें जब अंग्रेजी शैली में घुड़सवार, नाइट पशु को विभिन्न तरीकों से कमांड भेज सकता है। आगे बढ़ने से पहले, अपने साथ अपने आप को परिचित कराएं।
    • सबसे पहले, घोड़े के धड़ को अपने पैरों से धीरे से दबाएं। इसके साथ, उसे पता चल जाएगा कि उसे चलना चाहिए।
    • यदि जानवर प्रतिक्रिया नहीं देता है, तो प्रोत्साहन को मजबूत करने के लिए आवश्यक हो सकता है स्पष्ट होने के लिए, अपनी ऊँची एड़ी के साथ धीरे से लातें - यह बिना कहने के लिए जाता है: कातर. हालांकि वे मोटे चमड़े के जानवर हैं, घोड़ों को जब लात मारी जाती है तो वे आसानी से दर्द महसूस करते हैं। एक छोटे से निचोड़ उसके लिए चलना शुरू करना काफी है।
    • मौखिक आदेश भी मदद कर सकते हैं जानवर को प्रशिक्षित कैसे किया जाता है इसके आधार पर, यह जीभ को तोड़ने और अन्य शोरों के लिए बेहतर जवाब देगा। कोच से पूछिए कि आपको क्या कहना चाहिए।
  • 2
    अपने हथियारों के साथ घोड़े के सिर की गति का पालन करें जब वह चलता है, ट्रॉट या गैलप होता है, तो जानवर के सिर शरीर की लय में आगे पीछे चलता है यह आंदोलन उसके हाथों के साथ होना चाहिए - अन्यथा हथियार घोड़े के मुंह को दबा सकते हैं, जो कि असुविधाजनक या गलती से उसे रोकने के आदेश के रूप में व्याख्या कर सकते हैं
  • 3
    गाइड करने के लिए जानें जानने के लिए कि दिशा बदलने के लिए घोड़े का आदेश कैसे महत्वपूर्ण है अंग्रेजी शैली में, घोड़े को चलाने में बहुत सहज है।
    • अंग्रेजी शैली में, घोड़े के मुंह के साथ जॉकी का अधिक संपर्क होता है। इसे ठीक से चालू करने के लिए, दाहिने हाथ को धीरे से खींचें इसे बाएं मुड़ने के लिए, अपने बाएं हाथ से भी यही करें यदि जानवर एक सूक्ष्म संकेत का जवाब नहीं देता है, तो उसकी तीव्रता को धीरे-धीरे बढ़ाएं जब तक कि वह आदेश का पालन नहीं करता।
    • घोड़े को क्या करना है यह दिखाने के लिए आपको अपने पैरों का भी इस्तेमाल करना चाहिए। जिस दिशा में आप जाना चाहते हैं, उसे देखकर भी मदद मिलती है क्योंकि वह नाइट की हड्डियों की स्थिति में सूक्ष्म बदलाव देखती हैं। इसके अलावा अपने पैरों से थोड़ा कस लें। जैसे ही वह दबाव के बिंदुओं से अलग हो जाता है, आपको उस दिशा के सामने अपने पैर को दबा कर देना चाहिए, जिसे आप चाहते हैं कि वह बारी हो। उदाहरण के लिए, यदि आप इसे दाएं चालू करना चाहते हैं, तो इसे अपने बाएं पैर के साथ दबाएं।
  • 4
    जॉग करने के लिए जानें अब जब आप आत्मविश्वास के साथ सवारी कर रहे हैं, धीरे से अपने पैरों से जानवरों के पैरों को निचोड़ लें, तो यह जोग से शुरू होता है। शरीर को काठी के खिलाफ दबाएं और घोड़े और आपके पैरों के अंदर के बीच संपर्क सतह को बढ़ाने का प्रयास करें। हालांकि, आपके कंधों को आराम से रहना चाहिए ताकि घोड़े को मुंह में असुविधाजनक महसूस न हो।
    • कुछ सवार उच्च गुदगुदा बैठे बैठते हैं, लेकिन घोड़ों की स्विंग के कारण यह अधिक असुविधाजनक है। उच्च स्थान को बनाने के लिए, शरीर का निलंबन केवल जब घोड़े के कंधे आगे बढ़ते हैं और कंधे में धीरे से बैठते हैं जैसे कंधे वापस चलते हैं यह आपको माउंट की पीठ को मिलाते हुए रोकेगा।
  • राइड अ हॉर्स चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    घोड़े को बाहरी पैर के साथ दबाएं ताकि वह आधे से अधिक घूम सके। कैंटर सभी घोड़ों के लिए एक स्वाभाविक तीन-चाल की चाल है। इसके दौरान, जॉकी उसी स्थिति में रहना चाहिए - अर्थात, सीट के साथ आगे बढ़ना चाहिए। घूमने का अभ्यास करने से पहले, आपको उन मैचों में मास्टर करना चाहिए जो इसके मूलभूत तत्व हैं: बैठे और उच्च कुंड कैंटर के दौरान घोड़े के साथ रहने में सक्षम होने का समय और अनुभव है।
    • परेशान मत हो शुरुआती सवार अधिक आसानी से जब वे ब्रश या सीटी के लिए संतुलन को पकड़ने के लिए सरपट कर सकते हैं।
    • यदि घोड़ा गति को गति देता है और टहलना शुरू करता है, तो तत्काल कैंटर शुरू न करें। इसके बजाय, उसे चलने की आज्ञा दें, और फिर उसे सरपट करने का आदेश दें यह धीरे से बाहरी लगाम को खींच कर किया जा सकता है ताकि घोड़े को आधे से रुकने से गुजरता है, और फिर जानवरों के ट्रंक को आंतरिक पैर के साथ और फिर बाहरी पैर से दबाया जा सके ताकि यह फिर से सरक कर सके। घुमक्कड़ पर सवारी करने से पहले, आपको गुमराह करने वाली रूपरेखाओं का मालिक होना चाहिए: बैठे, उच्च, मध्य, पुनर्मिलन और आधा रोक।



  • राइड अ हॉर्स स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    6
    जब आप तैयार महसूस करते हैं तो उन्नत गियर का अभ्यास करें अंग्रेजी शैली में कूद और चालें करने के लिए मजेदार है हालांकि, मूल बातें माहिर करने के बाद ही ऐसा करना चाहिए। कुछ और महीनों के लिए उपरोक्त तकनीकों का अभ्यास करने से पहले और अधिक उन्नत लापरवाह और कूद अनुभवहीन लोगों के लिए खतरनाक युद्धाभ्यास हैं।
  • भाग 3
    बुनियादी अमेरिकी सवारी

    चित्र शीर्षक सवारी एक घोड़ा चरण 14
    1
    प्रत्यक्ष विपक्षी पहिया के साथ सवारी करने के लिए जानें अंग्रेजी शैली में घोड़े को ड्राइविंग करना अमेरिकी शैली में मार्गदर्शन करने से थोड़ा अलग है। यहां, आप एक तकनीक का इस्तेमाल करेंगे जिसका नाम सीधा मुंह का विरोध है।
    • इसमें, सवार मुग्ध को छोड़ देता है और आज्ञाओं को घोड़े की गर्दन पर थोड़ा सा छू के माध्यम से प्रेषित किया जाता है। अमेरिकी शैली में सवारी करते समय सीधी विपक्ष का उपयोग करें।
    • सही करने के लिए, मुहरों को सही पर ले जाएं इसी तरह, बाईं ओर ले जाने के लिए उन्हें बाईं ओर ले जाएं
    • हमेशा अपने बाएं हाथ के साथ हथियार पकड़ो और सीटी रखने के लिए सही का उपयोग करें
    • अंग्रेजी की सवारी के रूप में, एक को पूरे शरीर के साथ कमांड को मजबूत करना चाहिए। हाथों के अलावा, पैरों और श्रोणि के माध्यम से पशु के साथ संवाद।
  • राइड अ हॉर्स चरण 15 में शीर्षक वाला चित्र
    2
    आपातकालीन स्थितियों में, अंग्रेजी रैंडिंग के रूप में मुग्ध पकड़ो यदि तेज तीर बनाने के लिए आवश्यक है या यदि जानवर आदेशों का जवाब नहीं दे रहा है तो अस्थायी रूप से दोनों हाथों से हथियार लें। दाएं बारी करने के लिए बायीं बाएं को ध्यान से खींचें, या दाएं बारी करने के लिए दाएं
  • 3
    घोड़े के साथ चलना धीरे धीरे चलना शुरू करें अमरीकी सवारी में घोड़े पर चलने के लिए कसने या हल्के ढंग से चलना भी संभव है। यहां भी, जॉकी को अपने हाथ से घोड़े के सिर के आंदोलन की नकल करना चाहिए, लेकिन हाथों को इतना बढ़ाया जाना आवश्यक नहीं है, क्योंकि अंगूठियां अंग्रेजी शैली की तुलना में बहुत ज्यादा कम होती हैं।
  • सवारी ए हॉर्स चरण 17 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    घोड़े के साथ जाओ जब वह चल रहा है, धीरे से अपने पैरों से उसे निचोड़ लें ताकि वह चलना शुरू कर दें। अमेरिकी सवारी में शायद ही कभी ट्रोटिंग का इस्तेमाल होता है
    • चाल धीमा, स्थिर गति है, जो घोड़े की सामान्य चाल से थोड़ा तेज है, लेकिन चाल के रूप में तेज़ी से नहीं।
    • इस दर पर, जॉकी चुपचाप बैठ सकते हैं अमेरिकी सवारी में काठी की सवारी शायद ही कभी आवश्यक है।
  • भाग 4
    उन्नत प्रशिक्षण प्राप्त करना

    सचित्र ए हॉर्स चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक घुड़सवारी स्कूल में सबक ले लो राइडिंग एक कठिन खेल है जिसके लिए बहुत समय और धैर्य की आवश्यकता होती है। अपने शहर में एक सम्मानित विद्यालय खोजें और एक अनुभवी कोच के साथ कक्षाएं लें। शुरूआत में पर्यवेक्षण की सवारी करना एक अच्छा विचार है, जब से अनुभवहीन होने पर सवारी खतरनाक होती है।
  • राइड अ हॉर्स चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    घोड़े के बाल और खूंटे की देखभाल करने के बारे में जानें. अगर वह एक स्थिर या बाहरी में उठाया जाता है तो प्रत्येक घोड़े की देखभाल अलग-अलग होती है। सभी घोड़ों के लिए कुछ दिशानिर्देश हैं, लेकिन घोड़ों के खेतों या घुड़सवारी वाले स्कूलों द्वारा स्थापित नियमों का हमेशा पालन करें। आम तौर पर, घुड़सवार होने से पहले घोड़े को ब्रश किया जाता है।
    • एक साधारण ब्रश के साथ, घोड़े के पूरे शरीर को धूल, पसीने और ढीले हटाने के लिए ब्रश करें। फिर माने और पूंछ पर इन क्षेत्रों के लिए एक विशिष्ट ब्रश का उपयोग करें।
    • जानवर के शरीर और पैरों से पसीना और कीचड़ हटाने के लिए नायलॉन ब्रश का उपयोग करें। चूंकि इसकी कड़ी मेहनत होती है, इस ब्रश का उपयोग चेहरे, माने और पूंछ पर नहीं किया जाना चाहिए।
    • सवार के साथ, घोड़े के खुर से मिट्टी, गंदगी और बजरी ले लो। यदि यह सवार होने से पहले नहीं किया जाता है, तो कुछ टुकड़ा खेत को छिड़क सकता है और पशु लंगड़ा छोड़ सकता है।
    • ढीले और कीचड़ को हटाने के लिए घोड़े के शरीर पर एक रबर खुरचिये का प्रयोग करें यह उन धातुओं के धातु स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए प्रथा है जो कई बाल नष्ट कर रहे हैं।
  • सचित्र ए हॉर्स चरण 22 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    जानने के लिए सील और लगाम लगाओ घोड़े पर जानवरों को जमा करने से पहले, यह ठीक से सुसज्जित होना चाहिए। यदि आप एक नाइट होने के बारे में सोचते हैं, तो आपको अपने खुद के माउंट को सील करना सीखना चाहिए।
    • घोड़े को सील करने के लिए, अपनी पीठ के ऊपर स्थित घोड़े की स्थिति और उसे कमर की तरफ खींचना, ताकि बाल आरामदायक दिशा में हो। स्वेटर पर काठी रखो
    • पकड़ो और धीरे धीरे झुकाव, घोड़े के लिए कमरे में सांस लेने छोड़ दें। कैलिक्स और घोड़े के बीच दो से अधिक उंगलियां नहीं होनी चाहिए।
    • रीढ़ जानवर के आकार के लिए उपयुक्त होना चाहिए। घोड़े के मुंह के पास ब्रेक रखो, जो आपके मुंह से खुलेगा, जैसा कि आप पहुंचते हैं हालांकि, अगर जानवर ऐसा नहीं करता है, तो बस ब्रेक को ध्यानपूर्वक धक्का दें फिर घोड़े के कानों पर लगाम लगाओ। सभी बक्से को जकड़ें ताकि कोई पट्टा पशु के सिर से उंगली से ज्यादा न हो।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप शुरुआत कर रहे हैं, तो एक वयस्क और अच्छी तरह प्रशिक्षित घोड़े की सवारी करें
    • हमेशा एक हेलमेट के साथ सवारी करें जो आपके सिर पर आराम से फिट बैठता है।
    • घोड़े का मानना ​​है कि सवार भयभीत या घबराए हुए है। यदि आप सवारी करने वाले जानवर को परेशान कर देते हैं, तो अपने प्रशिक्षक से बात करें और वह कुछ समाधान प्रदान करने में सक्षम हो जाएगा।
    • घुमक्कड़ के दौरान, काठी पर अच्छी तरह से दुबला और हल्के ढंग से अपने पैरों के साथ घोड़ा कसने।
    • जब असमान इलाके पर सवार होकर, जानवरों को छड़ें और मलबे पर चलने से रोकने के लिए जमीन को देखो

    चेतावनी

    • यदि आप घोड़े की पीठ पर कभी नहीं चले, तो एक अनुभवी सवार ढूंढ़ें जो आपको मार्गदर्शन और पर्यवेक्षण कर सकता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (20)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com