IhsAdke.com

कैसे जल्दी से अपने घोड़े शांत करने के लिए

घोड़े की भावनाएं पर्यावरण और उसके मानवीय साथी की भावनाओं पर निर्भर करती हैं। कुछ पहलुओं को खुद को आसानी से डराने या डराने की प्रवृत्ति होती है। कभी-कभी यह डरावना केवल इसलिए ही हो सकता है क्योंकि घोड़े एक अपरिचित वस्तु के संपर्क में आते हैं, अन्य बार नियमित रूप से परिवर्तन के कारण होते हैं, और कुछ अभी भी अस्पष्टीकृत होते हैं इन चरणों का पालन करें यदि आपका घोड़ा डर जाता है और आप उसे जल्दी से शांत करना चाहते हैं

चरणों

भाग 1
आराम से रहना

चित्र अपने घोड़े को शांत नीचे शीर्षक चरण 1 कदम
1
अपने दिमाग और शरीर को आराम से छोड़ दो पहले और सवारी के दौरान शांत रहने का प्रयास करें इसके लिए, आप अपने दिल की दर को स्थिर रखने के लिए धीरे-धीरे और गहराई से साँस ले सकते हैं। इसके अलावा, एक समग्र दृष्टिकोण को बनाए रखने की कोशिश करें, जिसमें सवारी से पहले घोड़े को बात करने या उससे कुछ को गायन करने में शामिल हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक आपका घोड़ा शांत नीचे चरण 2 जल्दी
    2
    सवारी के पहले और दौरान घोड़े को प्यार करना सवारी के दौरान देखभाल करने के लिए एडिबलर के हाथों को स्थिर रखने में मदद करने का अतिरिक्त लाभ होता है, जिससे अधिक घोड़ा नियंत्रण हो सकता है। यह नियंत्रण जानवर को तेज करने में मदद कर सकता है अगर यह भयभीत हो। घोड़े के लिए एक अच्छा स्थान मुरझाए, जो कंधों की नोक पर स्थित है, जहां गर्दन वापस मिलता है। बस अपने बालों में हल्के ढंग से अपना हाथ चलाएं आप अपनी उंगलियों के साथ थोड़ा दबा सकते हैं या नखों की खरोंच दे सकते हैं।
  • चित्र अपने घोड़े को शांत नीचे चरण 3 शीर्षक
    3
    एक लय ऐप का उपयोग करें सवारी के दौरान घोड़े और सवार दोनों को शांत रखने में मदद करने के एक तरीके से, इस तरह डराता के जोखिम को कम करके, एक आवेदन का प्रयोग कर जो सवारी के लिए गति सेट करता है मेट्रोनीम के रूप में कार्य करना, आवेदन प्रत्येक गियर के लिए एक ताल सेट करेगा, जो सवार को गति या कम कर सकता है। कोडांतरक केवल स्मार्टफोन या मोबाइल डिवाइस पर एप्लिकेशन को सक्रिय करता है और घोड़े को सुनने के लिए पर्याप्त मात्रा के साथ सवारी के दौरान इसे अपनी जेब में रखता है। इस एप्लिकेशन का उपयोग करने का एक और तरीका है कि किसी मित्र को रिंग की ध्वनि स्थापना से जुड़े आवेदन के साथ लय सेटिंग को संचालित करने के लिए कहें। यह सुनिश्चित करने का एक अच्छा तरीका है कि घोड़ा ताल सुन सकता है।
  • चित्र अपने घोड़े शांत नीचे शीर्षक चरण 4 कदम
    4
    भय या तनाव न देखें घोड़े के व्यवहार से भयभीत हो सकता है, अगर यह डरता है, लेकिन यदि आप उस भावना को प्रदर्शित करते हैं तो जानवर केवल अधिक तनाव महसूस करेगा उनका तनाव घोड़े को इंगित करता है कि एक वैध खतरा है, भले ही वह केवल उसकी भावना पर प्रतिक्रिया दे रहा है। उस स्थिति में, जानवर को शांत करना अधिक मुश्किल हो सकता है, इसलिए आपको शांत रहना चाहिए अगर आपका घोड़ा अपने तनाव को कम करने के लिए डर गया है।
  • भाग 2
    घोड़े का ध्यान नियंत्रित करना

    चित्र शीर्षक आपका हॉस्ट जल्दी नीचे चरण 5 कदम
    1
    घोड़े का ध्यान आकर्षित करें ये जानवर आमतौर पर केवल एक समय पर एक ही चीज़ पर ध्यान केंद्रित करते हैं, और जिस वस्तु पर वे ध्यान देने की संभावना रखते हैं, जब उन्हें डर लगता है तो उन्हें डर लगता है। यदि आप उस ऑब्जेक्ट से जानवरों का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं तो आप घोड़े को तेज करने में सक्षम होंगे। आप को डरा हुआ से दूर ध्यान आकर्षित करने के लिए आपको अपने घोड़े के साथ घूमने की आवश्यकता भी हो सकती है।
    • घोड़े लगभग किसी भी चीज़ से डरे हुए हो सकते हैं, चाहे वह पर्यावरण में कुछ हो, एक अज्ञात वस्तु या अन्य उद्देश्य।
  • चित्र आपका घोड़ा शांत नीचे चरण 6 कदम
    2
    पार्श्व झुकने का प्रयोग करें यह एक तटस्थ स्थिति है जिसमें आप धीरे से घोड़े के सिर को चालू करने के लिए लगाम खींचते हैं। यह तकनीक जानवरों को रोकने से पहले शांत करने में मदद करता है, जो घोड़े को डरते हुए चलने से रोक देगा। वास्तव में, पार्श्व झुकाव घोड़े को विचलित करने में मदद कर सकता है, जिससे कि जानवर को शांत करने के लिए काफी प्रभावी हो।
    • एक हाथ से घोड़े के मुंह को महसूस करने के लिए मुग्ध उठाएं उसके बाद जब तक तुम्हारा हाथ सीधे न हो और घोड़े की माने को छूता है, तब तक दूसरे हाथों को आगे बढ़ें।
    • घोड़े की गर्दन पर स्थिर हाथ स्थिर रूप से स्थिर रहने के लिए रखें और उंगली को धीरे-धीरे बंद करना शुरू करें, उंगली से छोटी उंगली से, छोटी सी उंगली को बंद कर दें
    • घोड़े को लगाम के दबाव को रास्ता देना शुरू करना चाहिए उस बिंदु पर, घुटने के पास जांघ की ओर हाथ कम करना शुरू करते हैं पशु इस बिंदु पर तब तक चालू होना चाहिए जब तक कि लगाम में अंतर नहीं हो।
    • यदि घोड़े इस बिंदु पर नहीं रोकते हैं, तो दृढ़ता से स्थिर हाथ का उपयोग करके रुको। फ़ैज़ बंद होने पर रिलीज़ दबाव।
  • चित्र अपने घोड़े शांत नीचे चरण 7 कदम शीर्षक
    3
    भय को कोई ध्यान दिए बिना सवारी जारी रखें। यदि घोड़े डरे हुए हैं, तो आप भी सवारी जारी रख सकते हैं जैसे कि कुछ नहीं हुआ है यदि आपके मन में कार्य है, तो घोड़ों को ध्यान में रखने के लिए प्रयास करें।
    • कार्य में बाधा अभ्यास, ड्रेसेज टेस्ट और अधिक के लिए प्रशिक्षण शामिल है।
  • चित्र का शीर्षक आपका हॉस्ट जल्दी नीचे चरण 8



    4
    घोड़े को तनावपूर्ण एजेंट की ओर इंगित करें उसे डरते हुए जानवरों की नाक की ओर इशारा करते हुए, उसे पक्ष या पीठ पर जाने की इजाजत देता है, तो आप उसे आतंक में चलने से रोकेंगे क्योंकि इससे चलने का मतलब होगा की ओर तनावपूर्ण के लिए यदि घोड़े पीछे या ओर वापस ले जाते हैं, तो आप उसका ध्यान किसी तरह से निर्देशित करेंगे, जिससे सवार सुरक्षित हो। इस तकनीक का उपयोग करने के लिए पशु को डरा नहीं करने के लिए, इसे तनाव एजेंट के प्रति धक्का न दें।
  • चित्र का शीर्षक आपका हॉस्ट जल्दी नीचे चरण 9
    5
    घोड़े से निकल जाओ अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सबसे पहले, आपको जानवर से नीचे उतरने की जरूरत हो सकती है और ऐसा करके आप घोड़े को शांत करने के लिए बेहतर स्थिति में डाल सकते हैं। घोड़े से उतरना, उसे शांत करने में मदद करने का एक तरीका है, जैसे कि कुछ भी नहीं हुआ है।
    • घोड़े को डराने के लिए हमेशा से यह सलाह नहीं दी जाती है, क्योंकि जानवर को त्यागने के लिए खतरनाक हो सकता है। यह रवैया घोड़े को प्रशिक्षित भी कर सकता है यह समझने के लिए कि अगर यह किसी निश्चित तरीके से कार्य करता है, जो वांछनीय नहीं है। केवल उन परिस्थितियों में नीचे जाना यदि यह वास्तव में आवश्यक है
    • घोड़े को मुरझाने में परेशान करने की भी कोशिश कर सकते हैं, जैसा कि ऊपर बताया गया है, इसे शांत करने में मदद करने के लिए।
  • भाग 3
    पता लगाना है कि घोड़े डरे हुए क्यों हैं

    चित्र आपका घोड़ा शांत नीचे शीर्षक 10 शीर्षक
    1
    पर्यावरण का मूल्यांकन करें परिवेश में कोई बदलाव होने पर पशु भयभीत हो सकते हैं। दिन के अलग-अलग समय पर एक ही कोर्स करना, उदाहरण के लिए, अंतरिक्ष को पर्याप्त रूप से बदल सकता है जिससे घोड़े को डराता है। इस प्रकार के परिवर्तन को भयभीत होने वाले पशु की संभावना को कम करने के लिए विचार किया जाना चाहिए।
  • चित्र का शीर्षक आपका हॉस्ट जल्दी नीचे चरण 11
    2
    फीडलॉट को कम करें लंबी अवधि के लिए सीमित घोड़ों ने ऊर्जा जमा कर दी हो, जिससे उन्हें अपरिचित ध्वनियों या परिदृश्यों पर अधिक नाटकीय रूप से प्रतिक्रिया मिलती है। यहां तक ​​कि उन जानवरों को जो स्थिर समय में रहते हैं, यहां तक ​​कि आसपास के इलाकों में भयभीत हो सकता है, इसलिए हर दिन घोड़े को चारागाह ले जाने का एक अच्छा विचार है। लंबे समय तक कारावास के बाद, एक चरागाह पर चलने से घोड़े को सवारी के लिए तैयार करने में मदद मिलती है ताकि डराने की कम से कम संभावना हो।
  • चित्र का शीर्षक आपका हॉस्ट जल्दी नीचे चरण 12
    3
    सवार और घोड़े के अनुभव का विश्लेषण करें। एक अनुभवी सवार घोड़े को ऐसे तरीके से मार्गदर्शित करने में सहायता कर सकता है जो डराता के जोखिम को कम करता है, लेकिन एक अनुभवहीन इस प्रकार की घटनाओं की संभावना को बढ़ाने के लिए प्रतिक्रिया कर सकता है। घोड़े सवारों की घबराहट का जवाब देते हैं, और एक भयभीत कोडल की मुद्रा को घोषित करने के लिए प्रोत्साहन के रूप में एक घोड़े द्वारा व्याख्या की जा सकती है। इसलिए, डरावने की घटना को कम करने के लिए दोनों का अनुभव महत्वपूर्ण है।
  • चित्र का शीर्षक आपका घोड़ा शांत जल्दी चरण 13
    4
    अच्छी दृष्टि सुनिश्चित करें घोड़ों को भयभीत होने के कारणों में से एक यह है क्योंकि इसकी अच्छी दृष्टि नहीं है यह आमतौर पर सबसे आम कारण माना जाता है। एक पशुचिकित्सा परीक्षा यह सुनिश्चित करने का एक अच्छा तरीका है कि पालतू जानवर दृष्टि समस्याओं से भयभीत नहीं होंगे।
  • पिक्चर का शीर्षक आपका घोड़ा जल्दी नीचे कदम 14 कदम
    5
    अगर असुविधा होती है तो देखें एक असुविधाजनक घोड़ा डरा होने की अधिक संभावना है। यदि किसी स्वास्थ्य की समस्या के कारण गंभीर गड़बड़ी या ग़लत सीडल फिटिंग के रूप में सरल होने के कारण जानवरों में दर्द हो रहा है, तो डराने को कम करने में मदद करने के लिए उपद्रव को सही किया जाना चाहिए। अन्य समस्याएं जो दर्द और डराने का कारण बन सकती हैं, उनमें फिट या प्रकार के मुखपत्र का इस्तेमाल किया जाता है, दाँत तेज किनारों के साथ या एक या एक से अधिक खंभे के नीचे संलग्न वस्तुएं
  • युक्तियाँ

    • कभी डरा हुआ घोड़ा नहीं मारा वह केवल एक प्राकृतिक प्रवृत्ति पर प्रतिक्रिया कर रहे हैं, इसलिए हमेशा याद रखें कि ये समानता लड़ रहे हैं या भागते हैं।
    • जानें कि आपके घोड़े को कितना डराता है या उत्तेजित करता है और इन स्थितियों का अनुमान लगाने का प्रयास करें
    • घोड़े पर काबू पाने में मदद करने के लिए ट्रेनर से संपर्क करें।
    • अगर जानवर किसी सामान्य और हर रोज़ साइकिल की तरह डरता है, उदाहरण के लिए, उसे धीरे-धीरे इसका इस्तेमाल करने का प्रयास करें। एक को पैदल मार्ग के पास रखो और उसके माध्यम से चलना जैसे कि आप कुछ नहीं चाहते हैं, घोड़े को नोटिस करने दें। वह बाद में वस्तु को पहचान सकता है और डर नहीं सकता।
    • घोड़े के लिए धैर्य रखें जो तनाव से आदी हो जाते हैं यदि यह ऐसा प्रकार है जो आसानी से डराता है।
    • यदि सवारी के दौरान जानवर पीछे की ओर चलता है, तो लगाम खींचें, या यह घोड़े का बदला लेने या खुद को चोट पहुंचा सकता है
    • एक डरावना घोड़ा और एक आलसी एक अंतर जानने के लिए कुछ लोग कूद नहीं छोड़ेंगे यदि उन्हें नहीं लगता कि नाइट समझौता है। उस स्थिति में, यह स्वीकार्य है कि आप जानवर को सिखाने के लिए हल्के ढंग से कोड़ा को टैप करें जिससे उसे कूदने की जरूरत हो।
    • अपने आप को खतरे में न डालें आपकी सुरक्षा पहले आती है!
    • पता है कि घोड़े काटने या किक कर सकते हैं यदि यह ऐसा प्रकार है जो आसानी से डराता है
    • हमेशा शांत रहें और घोड़े से बात करें। पशु की शरीर की भाषा पर ध्यान दें, ध्यान दें कि आपको क्या डरावना है और वस्तु के माध्यम से सामान्य रूप से जाना है, लेकिन घोड़े से बात करें। अपनी आवाज़ को नियंत्रित करें - इसे कम और स्थिर रखें।
    • एक सुखदायक टोन में जानवर से बात करें उसे तुम्हारी आवाज सुनना चाहिए।

    चेतावनी

    • घुड़सवारी या घोड़े के द्वारा खड़े होने पर, कभी स्नीकर्स या अन्य आरामदायक जूते पहनते नहीं। हमेशा एक एड़ी के साथ जूते पहनते हैं, कभी भी एड़ी के बिना।
    • समस्या से बचने के लिए, अपने कौशल स्तर के लिए उपयुक्त घोड़े के साथ सबसे अच्छा होना चाहिए। अनुभवहीन घोड़ों को शुरुआती सवारों के साथ कभी नहीं जाना चाहिए अगर आप शुरुआत कर रहे हैं, तो पुराने घोड़ों के साथ रहने का सबसे अच्छा तरीका है जो कम डरावनी हैं।
    • घोड़े को संभालने के दौरान सुरक्षात्मक वस्त्र पहनें
    • यदि आप ज़िपपेड़ जैकेट पहन रहे हैं, तो हमेशा इसे बंद करें। कई घोड़े झपके फांसी से डरते हैं क्योंकि वे ध्वनि बना सकते हैं या प्रकाश को प्रतिबिंबित कर सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com