IhsAdke.com

ड्राइव ट्रॉली को घोड़े को कैसे सिखाएं

परिवार के अधिकांश लोगों के लिए एक घोड़ा ड्राइविंग मज़ेदार है! कई घोड़ों और टट्टू को वैगनों में इस्तेमाल किया जा सकता है, सबसे छोटा से सबसे बड़ा यह आमतौर पर उन्हें बेचने के विकल्प के रूप में होता है, जब बच्चे उनके साथ खेलने के स्तर से बचते हैं। यदि आप एक पुरानी या युवा सवारी घोड़े को प्रशिक्षित करना चाहते हैं, तो इसमें अच्छे व्यवहार और स्थिर होना चाहिए, और एक हेलटर द्वारा आसानी से मार्गदर्शन किया जा सकता है।

चरणों

ड्राइंग के लिए ट्रेन को घोड़ा शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1
1
युवा घोड़े को कारों, झंडे, प्लास्टिक की थैलियों, वैगन आप उपयोग करना चाहते हैं, बच्चों, कुत्तों, और कुछ और जो कि एक दिन आपके पथ को पार कर सकते हैं, जैसे नई जगहें देखने दें। यातायात के लिए चौकस होने के नाते एक छोटी गाड़ी घोड़े के लिए भी अधिक महत्वपूर्ण है, चूंकि सड़कें चलाने के स्थान दुर्लभ हैं।
  • ड्राइंग के लिए ट्रेन अ हॉर्स नामक चित्र चरण 2
    2
    अपने युवा घोड़े को नरम कंबल या दोहन भागों के साथ "पहनें", तो वह उसकी पीठ पर कुछ करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा कुछ पट्टियों को अपने पैरों को छूने और अपनी पूंछ को संभालने के लिए आपको बताने के लिए सुनिश्चित करें। कुछ सुख एक अच्छा इनाम हो सकता है
  • ड्राइंग के लिए ट्रेन अ हार्स शीर्षक वाली तस्वीर चरण 3
    3
    घोड़े को ब्रेक दें जैसे कि आप इसे एक काठी पर घुमाएंगे, लेकिन ब्रेडल ब्रेक का उपयोग करें। यहां तक ​​कि अगर वह सवारी करने के लिए तैयार है, तो आपको हेलटर को धीरे से पेश करना चाहिए, क्योंकि वह अंधाकारियों के लिए आदी नहीं होंगे (घोड़े को उसके पीछे घोड़े को देखने से रोकेंगे) अधिकांश लोग या तो एक धातु लगाम या एक मजबूत रबड़ के साथ शुरू करते हैं आपको कुछ समय तक इंतजार करना पड़ सकता है जब तक कि आपके घोड़े को बाक़ी और ब्लिंकर्स के आदी न हो जाए।
  • ड्राइंग के लिए ट्रेन अ हार्स शीर्षक वाली तस्वीर चरण 4
    4
    दोहन ​​का उपयोग करके घोड़े के साथ एक सवारी ले लो ताकि वह इसे करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है यदि आपने अपना हिस्सा सही तरीके से किया है, तो आपके घोड़े को बड़ी समस्या के बिना दोहन को स्वीकार करना होगा।
  • ड्राइविंग ट्रेन ड्राइव करने के लिए एक घोड़े शीर्षक चित्र 5
    5
    एक क्षेत्र में, अपने घोड़े को नियंत्रित करना और अभ्यास की आवाज़ आदेश जैसे "चलना," "टोट" या "स्टॉप।" उसे पूरी तरह से समझना चाहिए।
  • ड्राइंग के लिए ट्रेन अ हार्स शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    घोड़े की छड़ी पर लंबे समय तक घुसपैठ करते हैं और इसे पूरे मंजिल पर चलाना शुरू करते हैं। उस बिंदु पर, आप जानवर के पीछे चलते हैं और इसे अपने टग्स (हल्के ढंग से) पर कानों और आवाज के आदेशों पर प्रतिक्रिया देने के लिए सिखाते हैं। ऐसा करने के लिए, उसे एक बाड़ की तरफ चलना पड़ता है, जैसे वह बंद करना तैयार करता है, धीरे से दो अंगूठियां खींच कर कहता है "रुको," या उसे लगाए जाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए बस एक लगाम खींचें। अधिकांश घोड़े बहुत जल्दी सीखते हैं
  • ड्राइंग के लिए ट्रेन अ हार्स शीर्षक वाला चित्र 7 कदम



    7
    जमीन भर घोड़े को ड्राइव करें, जब तक कि आप सुनिश्चित न हों कि वह समझता है कि आप उसे क्या करना चाहते हैं। वह विशेष रूप से अच्छी तरह से "रोक" पर रोक और "शांत" में स्थिर रहने के लिए प्रशिक्षित किया जाना चाहिए।
  • ड्राइंग के लिए ट्रेन अ हार्स शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    कुछ समय व्यतीत करें कि आपके घोड़े को अतिरिक्त सुरक्षा के लिए छोटी गाड़ी के आदी हो जाएं। उसे चारों ओर खींचो ताकि वह उस शोर को सुन सकें जो वह बनाती है उसे सूँघो और खुद को इसके साथ परिचित कराएं धुरों के बीच घोड़े को रखो (लेकिन हड़पना नहीं) और जानवरों को मार्गदर्शन करते हैं, जबकि किसी ने गाड़ी को खींच कर घोड़े के साथ बनाया है। आप उसे एक और घोड़े को गाड़ियां भी खींच सकते हैं।
  • ड्राइंग के लिए ट्रेन अ हार्स शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    9
    एक या दो दोस्तों की सहायता से, किसी भी दिन, गाड़ी में ध्यान से घोड़े को संलग्न करें। जब आप असली काम करते हैं तो आपको जानवर को पकड़ और शांत करना चाहिए। वैगन में मत जाओ जब तक आप यह सुनिश्चित न करें कि घोड़ा इस नई स्थिति से शांत और शांत है।
  • ड्राइंग के लिए ट्रेन अ हॉर्स शीर्षक वाला चित्र 10
    10
    आवश्यकता के अनुसार कई बार पिछले अध्याय को दोहरा कर लेने के बाद, आप गाड़ी में प्रवेश कर सकते हैं, जबकि आपका घोड़ा इसे खींचता है। सुनिश्चित करें कि आप हेलमेट पहने हुए हैं और ज़रूरत के मामले में आपकी सहायता करने के लिए हमेशा एक मित्र के पास रहें।
  • ड्राइंग के लिए ट्रेन अ हॉर्स शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    11
    दोबारा दोहराएं जब तक आप और आपके घोड़े इस व्यवस्था से भरोसा न करें। अब गाड़ी में प्रवेश करना और देश की सड़कों पर खुशी के साथ ड्राइव करना संभव है। बिना किसी ट्रैफ़िक के सुरक्षित स्थान पर आप की ज़रूरत है
  • ड्राइंग के लिए ट्रेन अ हॉर्स शीर्षक वाला चित्र, चरण 12
    12
    हमेशा इन पाठों को कम और दिलचस्प रखें लगातार 15 या 20 मिनट के लिए ड्राइविंग लगभग अधिकतम है कि एक युवा शुरुआत के साथ एक सबक के लिए रख सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप उसे बहुत खूबसूरत और निश्चित रूप से पुरस्कृत करते हैं!
  • युक्तियाँ

    • अपने घोड़े के साथ धैर्य रखें कुछ अतिरिक्त हफ्तों आपको यह जानने के लिए अनुमति देते हैं कि आप क्या चाहते हैं, यह लंबे समय तक इसके लायक हो सकता है।
    • अपने घोड़े को प्रशिक्षित करना मजेदार और फायदेमंद है, साथ ही साथ आप दोनों के बीच एक गहरा संबंध बनाते हैं। पेशेवर प्रशिक्षकों को निश्चित रूप से हमेशा एक विकल्प होता है और प्रस्तुतियों और परेडों के लिए अपने घोड़े को अत्यधिक प्रशिक्षित किया जा सकता है। याद रखें कि एक कोच पूरी तरह से प्रशिक्षण सुनिश्चित करने का एक अच्छा तरीका है। एक हेलीकाप्टर का भुगतान करने के लिए किसी व्यक्ति को दुर्घटनाग्रस्त दुर्घटना के कारण परिवहन करने के लिए उससे किराया करना सस्ता है

    चेतावनी

    • याद रखें कि एक घोड़ा या टट्टू अप्रत्याशित हो सकता है, यहां तक ​​कि सबसे अधिक व्यवहार किया।
    • यद्यपि बच्चों को प्रशिक्षित घोड़े को चलाने के लिए सीखना चाहिए, पुराने के लिए प्रशिक्षण छोड़ना सबसे अच्छा है (जब तक कि वे निगरानी रखे जाते हैं) और वयस्क
    • याद रखें कि एक घोड़े की पहली प्रतिक्रिया डराने के लिए भाग जाना है। हमेशा उन हालातों की भविष्यवाणी करने का प्रयास करें, जो आपको रास्ते में डरा दें, खासकर पहली बार यह जानना कठिन है कि उसे डरने वाला क्या होगा
    • छोटे टट्टू और घोड़े के लघु चित्रों को कभी-कभी मालिकों द्वारा खराब कर दिया जाता है यह जानवर के लिए अनुचित है और खतरनाक हो सकता है। उसे एक बच्चे की तरह बुरी आदतों काटने, लात या विकसित न करें, भले ही आप उन्हें मज़ेदार या प्यारा लगते हों। ये अजीब लोग इतने शांत नहीं होंगे जब वह वयस्क हो।
    • हमेशा याद रखें कि एक घोड़े आपको चोट पहुंचा सकते हैं इस जानवर के पीछे होने के बारे में सावधान रहें वे किसी भी समय लात मार सकते हैं, इसलिए हमेशा घोड़े की शारीरिक भाषा के बारे में जागरूक रहें।

    आवश्यक सामग्री

    • एक घोड़ा
    • एक गाड़ी कई किस्में हैं, लेकिन ज्यादातर लोग सबसे आसान लोगों के साथ शुरू होते हैं।
    • एक कर्षण दोहन वे कई प्रकार और मूल्य सीमाओं में पाये जा सकते हैं दिन के उजाले में इस्तेमाल किए गए उपकरणों का निरीक्षण करें यदि आपको यह समझ में नहीं आता है, तो पहले एक खोज करें
    • आपकी मदद करने के लिए एक या अधिक मित्र
    • ट्रेन करने के लिए अंतरिक्ष एक क्षेत्र या गोल बाड़ लगाना सबसे अच्छा है, लेकिन यह आवश्यक नहीं है।
    • जब आप अधिक अनुभव करते हैं: एक घोड़े का कोड़ा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com