IhsAdke.com

कैसे एक पश्चिमी काठी डाल करने के लिए

अपने घोड़े के लिए एक गलत पश्चिमी काठी खरीदना एक महंगी गलती हो सकती है एक अनुचित तरीके से सज्जित काठी घोड़े की पीठ को चोट पहुंचा सकते हैं या सवारी को खराब अनुभव कर सकते हैं। एक पश्चिमी काठी को सही ढंग से बढ़ाकर आप और आपके घोड़े दोनों के लिए सही उपकरण सुनिश्चित करेंगे, जिससे आनंददायक सवारी की अनुमति मिल सके।

चरणों

भाग 1
घोड़े पर काठी को समायोजित करना

  1. 1
    घोड़े की पीठ पर काठी रखो। सुनिश्चित करें कि वह एक थाली पर फंस गया है या यह कि एक सहायक प्रक्रिया में उसे पकड़ रहा है। घोड़े की पीठ पर सीधे काठी रखें, बास के बिना, यह सुनिश्चित कर लें कि यह कंधे से अधिक नहीं है या घोड़े की पिछली पसली से अधिक है।
  2. 2
    गला प्रविष्टि की जांच करें गले, जिसे खोखले या घुटकी के रूप में भी जाना जाता है, घोड़े की रीढ़ और काठी के शीर्ष के बीच खाली स्थान है। यदि आप घोड़े के पीछे खड़े होते हैं और काठी की दिशा में देखते हैं, तो आपको घोड़े के माने के लिए काठी गले के माध्यम से सभी तरह से देखना चाहिए। गले के सामने की खाली जगह में 2 से 3 उंगलियों के बारे में फिट होना चाहिए।
    • यदि गले के उद्घाटन में केवल एक उंगली डालना संभव है, तो सिर का फ्रेम बहुत तंग है।
    • यदि गले के उद्घाटन में तीन से अधिक उंगलियों को रखा जाना संभव है, तो संभवतः सिर फ़्रेम बहुत विस्तृत है।
  3. 3
    शीर्ष घोड़े की रेखा की जांच करें एक माध्यम घोड़े की ऊपरी रैंप में ढीली से आते हैं, जो मुड़े हुए मुहाने पर और अधिक प्रमुख हैं, उनके बीच एक मामूली वक्रता के साथ। दो मुख्य समस्याओं में पैदा होती है जब अग्रकुब्जता से पीड़ित (आप एक अत्यधिक झुकने के अंदर है, जब, स्कंध और क्रुप के बीच) एक घोड़े पर या के स्तंभ (स्कंध और क्रुप के बीच लगभग कोई वक्रता के साथ) सीधे अपनी पीठ की है। काठी ऊपरी रेखा की वक्रता में फिट होना चाहिए।
    • अगर काठी को केवल समूहीकृत और मुरझाए में रखा जाता है, तो यह एक पुल बन जाएगा, बिना सभी जगह को छूने के बिना। यह जांचें कि यह घोड़े पर हो रहा है क्योंकि इससे संपर्क क्षेत्रों में चोट लग सकती है। इसलिए, इस मामले में उपयोग किए जाने वाले काठी में एक अधिक से अधिक वक्रता के साथ एक फ्रेम होना चाहिए।
    • यदि घोड़े का सीधा पीठ (खच्चरों पर अधिक सामान्य) है, तो काठी आगे बढ़ेगा और लाएगा। आप खच्चरों के लिए एक विशेष काठी खरीदने के द्वारा इसे ठीक कर सकते हैं, जिसके फ्रेम में कोई वक्रता नहीं है।
  4. 4
    बल्लेबाजों की जांच करें स्लेट (दो समानांतर सलाखों के लिए जो पूरे काठी का समर्थन करते हैं और चलते हैं) काठी के सामने थोड़ी सी शुरुआत होती है सबसे आम समस्या का सामना करना पड़ता है बुरी तरह बुना हुआ होता है जहां पर्याप्त खोलने नहीं होते हैं, जो कंधों के आंदोलन को सीमित करता है और चोट लगी है। सुनिश्चित करें कि बेहतर आंदोलन की अनुमति देने के लिए सैडल के सामने एक छोटी सी शुरुआत है।
  5. फिट ए वेस्टर्न सेडल स्टेप 5 नामक चित्र
    5
    पूरे प्रक्रिया में घोड़े पर ध्यान दें। यदि आप संदेह में हैं कि काठी सेवा नहीं कर रहा है, संकेतों के लिए घोड़े देखें जानवर की शरीर की भाषा यह दिखाएगी कि अगर काठी असहज है, दर्द का कारण है या यदि यह अपने आकार में उपयुक्त है।

भाग 2
नाइट को समायोजित करना




  1. 1
    सीट और सिर के बीच की जगह की जांच करें। सीने में आराम से बैठें और सीट के सामने और काठी के सिर के बीच की दूरी की जांच करें (जिस भाग में सीटी लगाई गई है)। एक अच्छा काठी में, यह आपके शरीर के सामने और काठी के सिर के बीच लगभग 6 इंच होना चाहिए।
  2. 2
    सीट और लौह की जांच करें सीढ़ी के पीछे ऊपरी हिस्से को उठाया जाता है, एक कुर्सी के बैकस्ट के समान। अगर काठी ठीक से बैठा हुआ है, तो आपको समीप होना चाहिए, इससे पहले कि खराबी शुरू हो जाए। यदि काठी बहुत बड़ी है, तो आपकी पीठ और खराबी के बीच में दो से अधिक उंगलियां होंगी। यदि यह बहुत छोटा है, तो यह खलनायक पर बैठेगा।
  3. फेट ए वेस्टर्न सेडल स्टेप 8 नामक चित्र
    3
    रकाब में अपने पैर रखो। जब एक पश्चिमी काठी को मापते हैं, जब रकाब का उपयोग करके सीधे खड़े होकर, आपके और सीट के बीच की दूरी 5.08 सेमी से 10.16 सेमी होनी चाहिए। रकाबें समायोज्य हो सकती हैं, लेकिन अतिरिक्त चमड़े के लटका और ढीले होने के लिए बेहतर नहीं है

युक्तियाँ

  • एक गलत जवानों के लक्षण हैं: सफेद या क्षेत्र है कि सील घोड़ा, सूखी स्पॉट abuts जब यह एक लंबे सवारी के बाद हटा दिया जाता है, एक काठी है कि जब सवारी या एक उत्तेजित घोड़े का उपयोग करते समय तेजस्वी जाएगा में घाव ।
  • एक छोटे से एक होने की तुलना में बड़ी सीट रखने के लिए बेहतर है
  • पश्चिमी सीडल्स आमतौर पर बंद फ्रेम कोण के साथ सामान्य और चौड़े पाए जाते हैं, और सीट 33.02 सेमी से लेकर 43.18 सेमी तक होती है।
  • जब एक छोटे से समर्थित घोड़े के लिए एक काठी समायोजित किया जाता है, तो एक गोल स्वेटर फ्लैप के साथ उपयोग करने पर विचार करें।

आवश्यक सामग्री

  • लगाम
  • रस्सी
  • घोड़ा
  • आदमी
  • पश्चिमी काठी
  • botton

सूत्रों और कोटेशन



सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com