IhsAdke.com

एक काठी को स्वीकार करने के लिए एक घोड़े को प्रशिक्षित कैसे करें

क्या आप पहली बार अपने घोड़े की सवारी करना चाहेंगे? क्या आप अपना घोड़ा अपनी पीठ पर कुछ स्वीकार करने के लिए हर दिन कोशिश करने के थक गए हैं? इन चरणों का पालन करें और वह अपने हेलमेट को स्वीकार करने के तरीके के समान काठी को स्वीकार करेंगे।

चरणों

ट्रेन अ हार्स टू सैडल स्टेप 1 नामक चित्र
1
बनाओ या एक 4 मीटर गाइड रस्सी मिल प्रारंभ में, एक का उपयोग करें जो समान आकार के बारे में है। यदि आपको इनमें से कोई नहीं मिल रहा है, तो आगे बढ़ें और एक बनाएं यह बहुत सरल है आपको केवल एक घोड़े के उपकरण की दुकान पर जाकर आवश्यक सामग्री खरीदनी होगी, जैसे कि रस्सियों को सही आकार, एक बड़े अकड़ में कटौती, जब दो टुकड़ों (एक पीतल या एल्यूमीनियम से बना हो) में रस्सियों में शामिल होना चाहिए। पर्याप्त है, लेकिन पीतल मजबूत है) और एक carabiner रस्सी के अंत में कारबाइनर को जकड़ें, उसके दो टुकड़ों में शामिल हों। आलिंगन रखो और एक हथौड़ा के साथ मारा और यही है! आपने अपना रस्सी गाइड बनाया है
  • ट्रेन अ हॉर्स टू सेडल स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    गाइड रस्सी के साथ इसका इस्तेमाल करें लीड रस्सी ले लो और इसे धीरे से घोड़े के पंजे की तरफ झुकना उसे अपने पंजे में लपेटो ताकि वह सनसनी के आदी हो जाएं। धीरे-धीरे पीछे की ओर तक पहुंचने तक चलो, रस्सी को दूसरी तरफ ऊपर की ओर बढ़ने दें। यह एक छोटे से खेत में प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छा है, लेकिन एक छोटे से संलग्न क्षेत्र भी उपयुक्त है। कुछ दिनों के लिए इस अभ्यास को जारी रखें, मार्गदर्शक के साथ बारी-बारी से मार्गदर्शन करें। यह घोड़े के लिए एक चक्र पैदा करेगा, क्योंकि उसे रस्सी की उपस्थिति अजीब लगेगी, लेकिन फिर उसके साथ परिचित हो जाएगी।
  • 3
    इसे सजाने के लिए एक कोड़ा का उपयोग करें कुछ दिनों के बाद, टिप पर एक लंबे टसेल के साथ एक कोड़ा का उपयोग करें। यह एक शोर पैदा करेगा जो अधिकांश घोड़े पसंद नहीं करते हैं उसी प्रक्रिया को दोहराएं जैसा आपने चरण 2 में किया था।
  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन अ हार्स टू सेडल चरण 4
    4
    सुनिश्चित करें कि आपका घोड़ा आरामदायक है आपके द्वारा किए गए प्रशिक्षण की लंबाई के आधार पर ड्राइविंग और परिचित नौकरियां काम करेंगी। यदि आपने उसे कम से कम दो सप्ताह तक प्रशिक्षित किया है, तो हम अगले चरण पर जा सकते हैं। खेत के किनारे पर एक त्वरित रिलीज गाँठ के साथ बांधो। वह कोड़ा और गाइड रस्सी के साथ आराम से होना चाहिए। अपने घोड़े के किनारे पर काठी के निचले फ्लैप को दबाएं, उसकी पीठ पर पहुंचने के लिए। पीठ पर पक्षियों द्वारा प्रालंब (सावधानी से) और गर्दन के करीब, पास करें। कुछ दिनों के लिए इस प्रक्रिया को दोहराएं।
  • ट्रेन अ हार्स टू सैडल स्टेप 5 नामक चित्र
    5
    फ्लैप का प्रयोग अधिक प्रभावी ढंग से करें अब, धीरे-धीरे अपनी पीठ की ओर झुकाव को उच्च और ऊंचे स्थान पर लेना शुरू कर देते हैं, लेकिन फिर उसे हटा दें। इन चालें जारी रखें, हमेशा अंत में प्रालंब हटा दें अब आप अपनी रीढ़ की हड्डी तक पहुंच सकते हैं, फिर से वापस खींचकर। यह कुछ दिनों के लिए भी किया जाना चाहिए।
  • ट्रेन अ हार्स टू सेडल चरण 6 नामक चित्र
    6
    इस पर प्रालंब छोड़ दें अंत में, आपको थोड़ी सी समय के लिए इसमें झटका लगाया जाना चाहिए। अगर वह बोले, तो उसे हल्के से टैप करें सदाचार के रूप में नेतृत्व का कभी इस्तेमाल न करें क्योंकि यह प्रशिक्षण को सज़ा के साथ जोड़ लेगा और इससे बाद में समस्याएं पैदा हो सकती हैं
  • पैदल नामक ट्रेन अ हार्स टू सेडल स्टेप 7
    7



    काठी पर डालने का प्रयास करें इस सब के बाद उसे आराम करने के लिए आपको उसमें कहीं भी प्रालंब डाल देना चाहिए, यह खलिहान में या चरागाह में और लंबे समय तक के लिए होना चाहिए। इसे एक बंद क्षेत्र में ले लो (खलिहान तक नहीं), अपने रस्सी को खलिहान के किनारे पर रखो, लेकिन टाई मत करो, बिल्कुल नहीं। वह पहले सेठी के साथ सहज नहीं रहे हैं, न ही वह अब भी होगा। वह सिर्फ उसकी पीठ पर ऑब्जेक्ट रखने के लिए आदी हो जाएगा काठी ले लो और उसी प्रक्रिया को करें जो आपने फ्लैप के साथ किया था। धीरे-धीरे इसे अपने पक्षों के साथ ले जाएं और फिर फिर से जाएं धीरे धीरे उसकी पीठ पर सामान्य स्थिति में काठी जगह यदि वह कोई अजीब कार्रवाई करता है, तो तुरंत उसके रास्ते से निकल जाओ इस अभ्यास को तब तक जारी रखें जब तक आप उस पर काठी न लगा दें।
  • पिक्चर का शीर्षक ट्रेन अ हार्स टू सैडल चरण 8
    8
    सुनिश्चित करें कि वह कमर पर सहज है। काठी रखें, लेकिन बेल्ट पर अभी तक मत डालो। यह एक और कहानी है अलग से, उसकी पीठ पर काठी को सहन करने के अलावा, उसे बेल्ट को स्वीकार करना होगा। इसके लिए, आपको फिर से 4 मीटर गाइड रस्सी की आवश्यकता होगी इसे अपनी पीठ पर, खुरों द्वारा और विशेष रूप से कमर के नीचे पास करें। वह पहले से ही गाइड रस्सी के आदी हो जाना चाहिए, इसलिए यह एक समस्या नहीं होनी चाहिए।
  • पैदल नामक ट्रेन अ हार्स टू सैडल स्टेप 9
    9
    अपनी कमर पर गाइड रस्सी रखो उस क्षेत्र के करीब उसकी पीठ पर लंबी रस्सी की स्थिति, जहां सेल बेल्ट होना चाहिए। ध्यान से इसे नीचे के रस्सी को समझो और टाई दो, ताकि आपके घोड़े के आसपास एक रस्सी हो। धीरे-धीरे इसे कस लें, लेकिन पहले कभी भी तंग नहीं। हर बार जब आप करते हैं, तो कुछ और दबाएं।
  • ट्रेन अ हार्स टू सेडल स्टेप 10 नामक चित्र
    10
    काठी को कस लें अब, काठी वापस। एक बार जब घोड़े अपनी पीठ पर और अपने कमर के चारों ओर रस्सी के साथ आराम से आराम कर लेते हैं, तो उसके चारों ओर एसईएलए बेल्ट संलग्न करें, जैसे आप रस्सी के साथ किया था। हल्की सेटिंग में बेल्ट को कस कर। जल्दी करो, लेकिन धीरे से वह कूद, लात या उत्तेजित हो सकता है, इसलिए ड्राइविंग करते समय सावधानी बरतें। जब वह काठी के साथ जॉगिंग के लिए आरामदायक है, तो उसे आप पर गौर करें और उसकी प्रशंसा करें।
  • पैदल नामक ट्रेन अ हार्स टू सेडल स्टेप 11
    11
    पुनरावृत्ति गुप्त है हर दिन अब तक जब तक आप आराम से नहीं हो, इस अंतिम अभ्यास को दोहराएं। हमेशा उसकी स्तुति करो सैंडल बेल्ट को हमेशा भी कस लें, जब तक कि बेल्ट एक व्यक्ति को पकड़ने के लिए पर्याप्त नहीं है। जैसे ही आप आराम से महसूस करते हैं, अगले कदम उठाइए और उस पर सवारी करें, अगर वह कुछ भी नहीं सीखा है जो उसने सीखा है
  • ट्रेन अ हॉर्स टू सेडल स्टेप 12 नामक चित्र
    12
    बधाई! आपने अपने घोड़े को सिडल स्वीकार करने के लिए सिखाया था
  • युक्तियाँ

    • अपने घोड़े की स्तुति करो क्योंकि इससे आपको अपने साथ अच्छा व्यवहार करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।
    • उसे पार्श्व पुश-अप की मूल बातें जानना चाहिए, या उसके सिर और गर्दन को किनारे पर मोड़ना होगा। यह आपको इसके ऊपर बेहतर नियंत्रण देगा।
    • यदि आवश्यक हो तो अनुभवी किसी व्यक्ति की सहायता हमेशा कीजिए।
    • जब आप इसे टाई करते हैं, तो एक त्वरित रिलीज़ गाँठ का उपयोग करें
    • सुनिश्चित करें कि यह इकट्ठा करने के लिए तैयार है।

    चेतावनी

    • काठी प्रालंब या कुछ चीज़ों के साथ शुरू न करें यदि वह बिना किसी शिकायत के अपने हाथ से आपको छोड़ देता है, तो निश्चित रूप से इस तरह से शुरू करना सबसे अच्छा नहीं है।
    • अपने रास्ते से बाहर निकलने के लिए तैयार रहें, क्योंकि आपके घोड़े, चाहे जो भी हो, स्थिर हो, चाहे जितनी जल्दी हो सके सेडल या फ्लैप को दूर करने का प्रयास करें।
    • कभी भी गाइड रस्सी में अपना हाथ लपेटो। यदि घोड़े को चलाने का फैसला करता है, तो आप इसके द्वारा घसीटा नहीं करना चाहते हैं।
    • बहुत ज्यादा उम्मीद न करें जब यह काठी के साथ आराम से हो। वह भूल जाएगा, और ऐसा नहीं होना चाहिए। अगले चरण में तुरंत जाओ जब वह अपनी पीठ पर काठी के साथ आराम से हो।

    आवश्यक सामग्री

    • घोड़ा
    • काठी प्रालंब
    • सैडल
    • 4 मीटर गाइड रस्सी
    • टिप पर एक लटकन के साथ कोड़ा
    • कोरल या एक छोटे बाड़े
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com