IhsAdke.com

कैसे घोड़े हल ट्रिम करने के लिए

अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए घोड़ों को नियमित रूप से छंटनी चाहिए। ट्रिमिंग, घावों में रोगों, अति-विकास, छिद्रों और दरारों को रोकने में मदद करेगा। अधिग्रहीत देखभाल में खुरों के साथ-साथ ट्रिमिंग की अक्सर सफाई शामिल है, और छोटी समस्याओं पर ध्यान देते हैं जैसे ही वे पैदा होते हैं। जैसे ही चोट या बीमारी स्पष्ट होती है, आपको एक पशुचिकित्सा से संपर्क करना चाहिए

चरणों

भाग 1
तैयारी

चित्र शीर्षक ट्रिम घोड़े Hooves चरण 1
1
उपकरण ले लो घोड़ों के खुरों को ट्रिम करने के लिए, आपको वास्तव में एक ही टूल की आवश्यकता होगी जो एक फ़ाइल है। नई फ़ाइलें बहुत तेज और असुविधाजनक हो सकती हैं, इसलिए यदि आप पहली बार अपने घोड़ों के खुरों को ट्रिम कर रहे हैं तो यह पहना या उपयोग की जाने वाली फ़ाइल का उपयोग करने के लिए उचित है
  • ट्रिम घोड़े Hooves स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2
    घोड़ों के खुरों को भिगोएँ जैसे ही यह मानव नाखूनों के साथ है, पतवार में दरारें कटौती और रोके जाने से यह बहुत आसान है, अगर यह नम है। यदि बारिश नहीं हुई है, तो घोड़े को एक चिड़िया या मिट्टी के साथ एक स्थान पर ले जाओ और लगभग 5 मिनट तक वहां खड़े रहें। कुछ मिनटों में खुरों को थोड़ा नरम करना पर्याप्त होगा
  • टिम हॉर्स हूव्स स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    घोड़े को ठीक करें अगर घोड़े चलते हैं तो खुरों को ट्रिम करना मुश्किल होता है। घोड़े को कुछ रस्सियों से पकड़कर रखें या एक सहायक से उसे पकड़ने के लिए कहें।
  • चित्र ट्रिम घोड़े Hooves शीर्षक चरण 4
    4
    घोड़े के खुरों को साफ करें प्राकृतिक पत घटपन में कुछ भी नहीं है यह सुनिश्चित करने के लिए हुल्स को साफ करने के लिए एक पतवार और ब्रश का उपयोग करें। पतवार के पीछे सफाई करना शुरू करें और आगे बढ़ें हुल्ट्स से किसी भी मलबे को हटा दें।
  • टिम हॉर्स हूव्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    निर्धारित करना कितना ट्रिमिंग आवश्यक है प्रत्येक घोड़ा एक अलग वातावरण में बढ़ता है, इसलिए उनके खुरों एक दूसरे से भिन्न होते हैं। आदर्श रूप से, पतवार एकमात्र के साथ गठबंधन किया जाना चाहिए



  • भाग 2
    हेलमेट ट्रिमिंग

    चित्र ट्रिम घोड़े खुरों शीर्ष 6
    1
    घोड़े के खंभे उठाओ अपने आप को घोड़े के कंधे के बगल में रखें, खुरों को उठाएं और उन्हें अपने घुटनों के बीच रखें ताकि आप ट्रिम करने के लिए दोनों हाथों का उपयोग कर सकें।
  • चित्र शीर्षक ट्रिम घोड़े Hooves चरण 7
    2
    नाखल पिलर का उपयोग करना, पतवार से अधिक निकालें एक समान कटौती सुनिश्चित करने के लिए पियर के प्रत्येक हैंडल पर एक हाथ का उपयोग करें और यह कि ब्लेड घोड़े के पैरों पर गठबंधन कर रहे हैं। हेलमेट के मोर्चे से हेलमेट तक जाएं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि हेलमेट भी है।
    • यह केवल तभी उपकरण का उपयोग कर सहज महसूस कर रहे किया जाना चाहिए, और बहुत अधिक कटौती नहीं की क्षमता के बारे में सुनिश्चित है।
  • चित्र शीर्षक ट्रिम घोड़े Hooves चरण 8
    3
    हेलमेट संरेखित करने और चिकनी करने के लिए फ़ाइल का उपयोग करें। सभी हुल्ल के ऊपर फाइल को पास करें इससे यह सुनिश्चित होगा कि कोई अनियमित अंक नहीं हैं फ़ाइल को धीरे से प्रयोग करें और पतवार भर में समान दबाव लागू करें। फाइल की एड़ी से पैर की नोक तक और कभी भी एक तरफ से कभी भी पास न करें।
    • हर बार जब आप फाइल पास करते हैं तो पतवार के स्तर को जांचें, अन्यथा आप अधिक से अधिक इरादा ले सकते हैं और घोड़े को चोट पहुंचा सकते हैं।
    • पतवार को घोड़े के पंजा के एकमात्र मिलान के साथ मिलना चाहिए। यदि घोड़े के खांचे बहुत क्षतिग्रस्त या बहुत बड़ी हैं, तो पंजा के एकमात्र से थोड़ा नीचे ट्रिम करें
  • चित्र शीर्षक ट्रिम घोड़े Hooves स्टेप 9
    4
    जाँच करें और सुनिश्चित करें कि खुदाएं नियमित और स्तर हैं पतवार की लंबाई पूरी तरह से एक ही मोटाई होना चाहिए। किसी न किसी या छिपे हुए किनारों को हटाने के लिए, फाइल का उपयोग एक बार और पतवार के किनारों को चक्कर करने के लिए करें।
  • युक्तियाँ

    • अपने शहर में जाँच करें कि यदि विशिष्ट पाठ्यक्रम हैं जो शिकंजा और अन्य जानवरों की देखभाल करते हैं कई किसानों और चरवाहों को ट्रिम करने के लिए बुनियादी प्रशिक्षण कक्षाएं प्रदान की जाती हैं।
    • एक दुर्गम एक हेलमेट शरीर रचना में प्रशिक्षित पेशेवर है और हेलमेट को ट्रिम करने और आकार देने के लिए उचित तकनीकें जानता है। यदि आपके पास यह नहीं है तो आप अपना घोड़ा अपने आप को ट्रिम कर सकते हैं और इसे खर्च कर सकते हैं, फिर एक दूरदराज के लिए किराया करें और यह काम करेगा।

    चेतावनी

    • यदि आप घोड़े के खून से रक्तस्राव करते हैं, तो तुरंत घाव को साफ कर दें, संक्रमण को रोकने के लिए इसे कवर करें और अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें। पशुचिकित्सा को असफल होने के बिना संपर्क किया जाना चाहिए - घोड़े के खून के लिए एक चोट उसे हमेशा के लिए लंगड़ा बना सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com