IhsAdke.com

कैसे पता करने के लिए कि आपके घोड़े को घोड़े की जरूरत है

चाहे आप अपने घोड़े पर घोड़े की नाल डालते हैं या नहीं उनकी ज़रूरतों पर निर्भर करता है कुछ घोड़ों को एक घोड़े की नाल से बाहर निकलने में कोई समस्या नहीं है, जबकि दूसरों को उन्हें जीवन और आराम से दर्द रहित रहने की जरूरत है। आपके घोड़े को घुड़सवारी की जरूरत है या नहीं, यह तय करते समय कुछ चीजें ध्यान में रखनी होती हैं कि खौफों में परेशानी होती है, मामलों को पहना जाता है, आपके घोड़े की तरह काम करता है और खुर का शरीर-रचनात्मकता।

चरणों

विधि 1
परेशानी के लक्षणों को स्वीकार करना

चित्र शीर्षक से पता है कि आपका घोड़े जूते की जरूरत है चरण 1
1
संकेत है कि आपके घोड़े घायल हैं देखो घुड़सवारी मोटे होते हैं और भौतिक रूप से जमीन से घोड़े के खुरों को पट्टे पर देते हैं। इसलिए, घोड़े की नाल की गहराई पतवार के संवेदनशील तलवों पर पत्थरों के प्रभाव को कम कर देता है। जब घोड़े घोड़े पहनते नहीं हैं, तो चट्टानों पर कदम रखने की संभावना अधिक होती है, जो एकमात्र क्षति होती है, या खुर के बल्ब। यदि आप किसी एकल घाव के लक्षणों को पहचानते हैं, तो इसका अर्थ है कि आपके घोड़े को शायद घोड़ों की आवश्यकता है एक घाव के लक्षणों में शामिल हैं:
  • चट्टानी मिट्टी पर एक हल्की कमजोरी (10 पैमाने पर जहां 10 पैर बढ़ाना है, और 0 सामान्य है, कमजोरी 2 और 5 के बीच है) इसका कारण यह है कि जब घायल क्षेत्र के पत्थरों के संपर्क में आते हैं तो वे दर्द और असुविधा का कारण बनते हैं।
  • जब यह खड़ा होता है, तो घोड़ा अपना वजन लेता है और इसे सभी चार पैरों के बीच समान रूप से वितरित करता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि एकमात्र जमीन के संपर्क में नहीं आ रहा है और इसलिए असुविधा कम है।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपका घोड़े जूते की जरूरत है चरण 2
    2
    यह पुष्टि करने के लिए जांचें कि आपके घोड़े वास्तव में घायल अंग के साथ हैं एक एकल खरोंच का परीक्षण करने के लिए, पतवार उठाएं और कोमलता देखने के लिए एक हॉल क्लैंप का उपयोग करें। किसी विशेष क्षेत्र के दबाव को लागू करने के लिए चिमटी एक कैंची की तरह कार्रवाई का उपयोग करते हैं चिमटी रखो, ताकि इसका एक हिस्सा एकमात्र और दूसरी ओर पतवार की बाहरी दीवार पर हो, ताकि जब आप दबाव लागू करते हैं, तो एकमात्र तंग है।
    • यदि दर्द होता है, तो घोड़ा आमतौर पर पतवार खींचकर प्रतिक्रिया करेगा, या मुखर करना अगर ऐसा होता है, तो इसका मतलब है कि आपके घोड़े को घोड़े पर डाल देना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक से पता है कि आपका घोड़े जूते की जरूरत है चरण 3
    3
    देखो कि क्या तुम्हारा घोड़ा पैरों में दर्द के लक्षण दिखा रहा है। घोड़े के बिना एक घोड़े के पास एक ही समय में सभी चार पैरों पर खुद को चोट पहुंचाने की क्षमता होती है, जिससे कमजोरी की पहचान करना मुश्किल हो सकता है (यह सभी चार पैरों पर समान रूप से कमजोर है, जिससे यह अच्छा दिखता है)। हालांकि, संकेत शामिल हो सकते हैं:
    • आराम करते समय वह वजन बदल रहा है, एक समय में एक अलग पैर पर आराम कर रहा है।
    • प्रत्येक चरण पर कभी कुछ मिनट से अधिक न रहें।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आपका घोड़े की जरुरतों की जरूरत है चरण 4
    4
    अपने घोड़े के खूंटे की जाँच करें जिससे वे महसूस कर रहे हैं कि वह दर्द महसूस कर रहा है। असुविधा के संकेत के लिए प्रत्येक पतवार का परीक्षण करें अगर एक घोड़े की नाल के बिना एक पतवार घायल हो जाता है, तो यह संभावना है कि तलवों की रक्षा के लिए उसे एक घोड़े की नाल की जरूरत है। यह जांचने के लिए कि हेलमेट की चोट है या नहीं:
    • प्रत्येक हेलमेट लें और एड़ी के एकमात्र और बल्ब का निरीक्षण लाल, सूखा या सूखा क्षेत्रों के लिए करें।
  • विधि 2
    हेलमेट पहनो को पहचानना

    चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपका घोड़े जूते की जरूरत है चरण 5
    1
    समझे कि हेलमेट पहनने का मतलब क्या है और यह घोड़े की नाल से कैसे संबंधित है। पतवार के बाहर केरातिन का बना होता है, हमारे नाखूनों के समान। एक टूटी हुई कील की तरह चोट लगी, टूट गई और टूटी हुई खूंटे या तो नहीं। हालांकि, खुर खूंटे एक समस्याग्रस्त समस्या हो सकती है यदि दरार कोरोनरी बैंड की दिशा में बढ़ता है (उस क्षेत्र में जहां खुराक बढ़ता है, नाखून के बराबर "कोब")। अगर पतवार टूट जाता है, तो आपके संवेदनशील नसों, रक्त वाहिकाओं, और इसके अंदर की हड्डी का पर्दाफाश हो सकता है और यह दर्दनाक है।
    • घोड़े की नाल दरारें और छिद्रों से पतवार के निचले हिस्से की रक्षा कर सकते हैं, और यहां तक ​​कि एक खुली पतवार को जकड़ कर सकते हैं। इसलिए, घुड़सवारी के बिना एक पतवार को नियमित रूप से पहनने के संकेतों के लिए निरीक्षण किया जाना चाहिए ताकि पतवार के ऊपर तक पहुंचने से दरार को रोकने के लिए एक घोड़े की नाल की आवश्यकता हो।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आपका घोड़े की जरूरी कदम 6
    2
    समझें कि कुछ पहनें और आंसू सामान्य है। हमारे नाखूनों की तरह, खुरों लगातार विकसित होते हैं आदर्श स्थिति वह है जिसमें वृद्धि दर पहनने की दर के साथ संतुलित है हालांकि, यह संभवतः नहीं होगा और प्रकृति, प्राकृतिक, अनशुद खुर, विभाजन, को "ट्रिम" अतिरिक्त वृद्धि के रूप में अनुमति देकर इस का ख्याल रखता है।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपका घोड़े की जरुरतों की जरूरत है चरण 7
    3
    अत्यधिक पहनने के संकेतों के लिए देखो घुड़सवारी के बिना घोड़े के मालिक को हेलमेट पहनने के संकेत के लिए सतर्क होना चाहिए। इसमें पतवार की सतह पर छिद्रों या दरारें शामिल हैं जो जमीन के संपर्क में आती हैं। अत्यधिक वस्त्रों के लक्षण शामिल हैं:
    • परिधि के 50% से अधिक चीप की गई है।
    • यदि दरार एकमात्र के स्तर से गुजरती हैं
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपका घोड़े की जरुर जरूरत चरण 8
    4
    हेलमेट पहनने के कारण छोटे दरारों का ख्याल रखना। यदि एक पतली दरार पाया जाता है, तो उसका आकार, मोटाई और ऊंचाई को दैनिक निगरानी की आवश्यकता होती है। अगर यह आकार में बढ़ जाता है, या एकमात्र जाता है, तो घोड़े की देखभाल में एक विशेषज्ञ की सहायता लेना अगर घोड़े की सलाह दी जाती है।
    • फरवरी की यात्रा के लिए इंतजार करते समय, अपने घोड़े के साथ काम नहीं करें और उसे नरम मिट्टी पर छोड़ दें।
  • पिक्चर शीर्षक से पता है कि आपका घोड़े की जरुरतों की जरूरत है चरण 9
    5
    हेलमेट विघटन के लिए देखें घोड़े की नाल के बिना एक पतवार के केरातिन जमीन के साथ सीधे संपर्क की वजह से प्राकृतिक वस्त्र और आंसू का सामना करने के लिए पर्याप्त मजबूत नहीं है। इस मामले में, पतवार विघटन करना शुरू हो जाएगा और यह एक मजबूत संकेत है कि आपके घोड़े को घुड़सवार की आवश्यकता है।
    • शुरुआती चरणों में पतवार दीवार छीलें और crumbles और अगर उपेक्षा, कुछ खुरों बिंदु से बिगड़ सकता है कि वे एक सिगार की तरह दिखते हैं जो विस्फोट हो गया है। यह एक स्पष्ट संकेत है कि पतवार पर्याप्त नहीं है और घोड़े की रक्षा के लिए आवश्यक है।
  • विधि 3
    जानने के लिए कौन से क्रियाएं घोड़े के साथ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हैं I

    चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आपका घोड़े जूते की जरूरत है 10 कदम
    1
    समझें कि आपके घोड़े के लिए कुछ शर्तों मुश्किल हो सकती हैं यदि उनके पास घुड़सवारी नहीं है। कुछ शर्तों, जैसे कि किसी न किसी इलाके, काम करने के लिए मुश्किल, जो आपके घोड़े के लिए समस्याएं पैदा कर सकता है अगर वह घोड़े की नाक का उपयोग नहीं करता है इन शर्तों को निम्नलिखित चरणों में चर्चा की जाती है।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आपके घोड़े की जरुरतों की जरूरत है चरण 11
    2



    पता है कि एक चट्टानी जमीन दर्द का कारण बन सकती है अगर आपके घोड़े की कोई दौड़ना नहीं है चट्टानी जमीन एक घोड़े की नाल के बिना एक पतवार के एकमात्र चोट पहुंचाने की संभावना अधिक है घोड़े की नाल एक हेलमेट लिफ्ट और घोड़े की एकमात्र पर असमान जमीन के प्रभाव को कम कर देता है।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आपका घोड़े की जरुरतों की जरूरत है चरण 12
    3
    जागरूक रहें कि डामर घोड़े की नाल के बिना खुर पहन सकती हैं। डामर बहुत अपघर्षक है और पतवार को तेजी से बढ़ने की तुलना में तेजी से पहनता है। नतीजतन, आपके घोड़े की तलछट और आपके एड़ी के बल्ब के साथ चलना समाप्त होता है, जो बहुत दर्दनाक है। यदि आपका घोड़ा अक्सर डामर पर काम करता है, तो उसे शायद घोड़े की नाल डालनी पड़ेगी।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आपका घोड़े की जरुरतों की जरूरत है चरण 13
    4
    समझे कि यदि आपके घोड़े को अतिरिक्त घर्षण की आवश्यकता होती है, तो उसे घुड़सवारी का उपयोग करना चाहिए। प्राकृतिक हेलमेट बेहतर प्राकृतिक परिदृश्य से निपटने के लिए सुसज्जित हैं, जैसे कि घास, मिट्टी या घास कई अन्य सतहें हैं जिन पर घोड़े काम कर सकते हैं और जो इसे अच्छा घर्षण नहीं देते हैं। घुड़सवार घोड़े आपको घर्षण देगा जो इसकी जरूरत है।
    • उदाहरणों में बर्फीले जमीन और सड़कों शामिल हैं
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आपका घोड़े की जरुरतों की जरूरत है चरण 14
    5
    ध्यान रखें कि जब आपके घोड़े घोड़े पहनते हैं, तो त्वरित आंदोलन करना आसान होता है। जब घोड़े के हिस्से पर बहुत चक्कर आती है, जैसे जब आप इसे बदलना चाहते हैं, या कूदते हैं, घोड़े की नाल बहुत उपयोगी होते हैं इन परिस्थितियों में उन्हें अनुशंसा की जाती है क्योंकि अतिरिक्त संतुलन के लिए घोड़े की नालियों में ब्लैकहैड्स को सम्मिलित करना संभव है और घोड़े को फिसलने से रोकना संभव है।
  • विधि 4
    हर्सशो का उपयोग हेलमेट एनाटॉमी को सुधारने के लिए

    पिक्चर शीर्षक से पता है कि आपका घोड़े की जरुरतों की जरूरत है चरण 15
    1
    देखो अगर घोड़े की उंगली एड़ी की तुलना में तेजी से बढ़ती है। पतवार के कुछ भाग दूसरों की तुलना में तेज़ हो जाते हैं यदि उंगली एड़ी की तुलना में तेज हो जाती है, तो उस अनमाइज्ड पतवार का कोण बदलता है और वजन वापस फेंकता है इससे एड़ी बल्ब को प्रत्येक चरण के साथ फर्श पर फेंकने और जानवर में दर्द का कारण बनता है। इस प्रवृत्ति के साथ एक घोड़े के पास एक मजबूत और खड़ी पतवार के बजाय एक लंबी और लटक गई पतवार है।
    • इन घोड़ों पर एक घोड़े की नाल लगाकर एड़ी के बल्ब उठाते हैं, उन्हें जमीन से हटा दिया जाता है अब जब घोड़े एक कदम उठाते हैं, तो यह जमीन पर अपनी नाजुक संरचना को नहीं मार देगा, इस प्रकार यह दर्द से मुक्त हो जाएगा
  • पिक्चर शीर्षक से पता है कि आपका घोड़ा जूते की जरूरत है कदम 16
    2
    पता है कि छोटे खांचे वाले घोड़े घोड़े के लिए अच्छे उम्मीदवार हैं। कुछ घोड़ों में उनके शरीर, या वजन के सापेक्ष छोटे खांचे होते हैं। उस स्थिति में, प्रकृति की भविष्यवाणी की तुलना में उनके खुरों पर प्रति वर्ग फुट का अधिक दबाव होता है, और वे तेजी से बढ़ने की तुलना में अधिक पहनेंगे। इन जानवरों को घुड़सवारी की आवश्यकता है
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आपका घोड़े की जरुरतों की जरूरत है चरण 17
    3
    आर्थोपेडिक जूते खरीदने पर विचार करें पंजे के निचले हिस्से में अपनी हड्डियों या जोड़ों में एक शारीरिक समस्या के साथ घोड़े, या पतवार अस्थि-विकिरण घोड़े के माध्यम से सहायता प्राप्त करते हैं। वे अनुभवी हेइफ़र द्वारा दर्जी बनाते हैं और घोड़े के वजन का वितरण और जिस तरह से यह खड़ा होता है, एक घोड़े की नाल के निर्माण में शामिल होता है। वे एक चोट वाले संयुक्त पर दबाव को दूर कर सकते हैं और पशु को और अधिक आरामदायक बना सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपके घोड़े के लंबे पैरों और छोटे ऊँची एड़ी हैं, तो यह ऑर्थोपेडिक घोड़े की मदद से आप आसानी से चल सकते हैं। उस पर एक घोड़े की नाल डाल जो आपकी एड़ी को ऊपर उठाने से नौकायन की हड्डी पर दबाव को दूर करने में मदद मिल सकती है, और पैर की अंगूठी पर अधिक भार उठाती है।
  • विधि 5
    अपने घोड़े के हल के लिए देखभाल

    चित्र शीर्षक से पता है कि आपके घोड़े की जरुरतों की जरूरत है कदम 18
    1
    समझे कि घोड़े के बिना अपने घोड़े को रखने का मतलब है कि आपको अपने खट्टे से सावधान रहना होगा। घोड़े के बिना घोड़े को रखने से पैसे बचाने के लिए कोई रास्ता नहीं है - घुड़सवारी के बिना एक घोड़े को अधिक ध्यान देने की जरूरत है, यदि अधिक नहीं, घोड़े के साथ एक जानवर की तुलना में। पतवार को फैलने से पहले दरारें और छिद्रों को हटाने के लिए नियमित रूप से छंटनी की आवश्यकता होती है और एक गंभीर समस्या बनती है। पहनने को सुचारू बनाने और वजन में असर रखने के लिए एक स्वस्थ समर्थन सतह बनाए रखने के लिए खुरों को नियमित रूप से रेत से भरा होना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक से पता है कि आपका घोड़े की जरुरतों की जरूरत है चरण 1 9
    2
    दूरदराज के साथ नियमित कार्यक्रम की जांच करें नंगे पांव घोड़े को हर चार या आठ हफ्तों के लिए एक फरीदा का ध्यान देने की आवश्यकता होती है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि पतवार अपनी सबसे अच्छी स्थिति में है। हमारे नाखूनों की तरह, खुदाई हर समय बढ़ती है और खामियां और दरारें हटाने के लिए कटौती की आवश्यकता होती है।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आपके घोड़े के जूते की जरूरत है कदम 20
    3
    कागज और सैंडपेपर के उद्देश्य को समझें ट्रिमिंग और रेतिंग का उद्देश्य दो गुना है: यह नुकसान से छुटकारा पाने के साथ-साथ इसे अच्छे दिखने में मदद करने के साथ-साथ स्वस्थ स्वस्थ रहता है। एक ऊँची एड़ी और दूसरे पहने हुए पहने हुए कपड़े पहनने वाली एक महिला के बीच अंतर के बारे में सोचो। एड़ी की ऊंचाई आपके टखने के कोण को बदलती है और जैसा कि आप चलते हैं, और घोड़े के लिए, ट्रिम देखभाल उसके पैरों पर तनाव को कम करने में मदद करेगा।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आपके घोड़े की जरुरतों की जरूरत है चरण 21
    4
    सैंडपाइड प्रक्रिया से अवगत रहें फरीयर एक साधन का उपयोग करने के लिए अतिरिक्त पतवार को हटाने, और फिर sandpaper सुनिश्चित करने के लिए कि सतह भी और दरारें से मुक्त है। लक्ष्य सही कोण पर घोड़े की नाल रखने के लिए एक समान मोटाई के साथ पतवार में एक दीवार बनाने के लिए है
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको अपने घोड़ों के खुरों तक पहुंचने में परेशानी हो रही है, तो एक अनुभवी फरीर को किराए पर ले, या अपने पशुचिकित्सा से बात करें और अपने घोड़ों के खुरों को देखने के लिए उससे पूछें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com