IhsAdke.com

सर्दी के दौरान अपने हार्स की देखभाल कैसे करें

सर्दियों के दौरान देखभाल के साथ घोड़ों की देखभाल के लिए यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि वे इस सीजन से अधिक परेशानी के बिना गुजरते हैं। घोड़े ठंडे तापमान के लिए काफी हद तक प्रतिरोधी होते हैं और उनके फर एक सर्दियों के कोट में उगते हैं जिससे वे गर्म होते हैं। इसी समय, यह सुनिश्चित करने के लिए अभी भी ध्यान रखा जाना चाहिए कि वे इकट्ठे होने के बाद ठीक से अपनी मांसपेशियों को शांत कर दें, ये ड्राफ्ट के अधीन नहीं हैं, और सर्दियों के महीनों के दौरान ठीक से खिलाया जाता है।

चरणों

शीतकालीन चरण 1 में अपने घोड़े की देखभाल के लिए चित्र शीर्षक
1
घोड़े के आवास पर पहले ध्यान दें सर्दियों के लिए स्थिर या खलिहान तैयार करते समय, सुनिश्चित करें कि घोड़ों के कमरे स्वच्छ, गर्म, अच्छी तरह हवादार और ड्राफ्ट से मुक्त हैं। साफ बेड प्राथमिकता हैं और बिस्तर के नियमित परिवर्तन को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। कुछ भी ऐसी चीजें निकालें जो घोड़े को घायल या हल्का करने की कोशिश कर सकती हैं, जैसे बहुत कम फांसी वाली रोशनी, बाहरी नाखून, विषैले क्लीनर आदि।
  • यदि आपका घोड़े सर्दियों के मौसम में हल्के सर्दियों के मौसम में खर्च करता है, तो बारिश के लिए देखें गीले ठंड बहुत कम सहनीय सूखा से ठंड है और आप अपने घोड़े को कवर पर विचार करना चाहिए और साथ ही सुनिश्चित करें कि वह इस तरह के एक शेड घोड़ा बारिश से बाहर निकलने की अनुमति देने के रूप में आश्रय, किसी तरह का करने के लिए उपयोग किया है।
  • इस विषय पर अधिक जानकारी के लिए सर्दियों के लिए एक खलिहान तैयार करने के लिए पढ़ें।
  • सर्दी चरण में अपने घोड़े की देखभाल के लिए चित्र शीर्षक
    2
    जानें कि सर्दी के दौरान घोड़े की देखभाल कैसे करें सर्दियों में सवारी करने से दो प्रश्न उठते हैं - घोड़े के गर्म शरीर को सवारी के लिए ठीक से तैयार करें और सवारी के बाद घोड़े के गर्म शरीर को शांत कर दें - और अगले चरण तैयारी, विधानसभा और विधानसभा के बाद संबोधित करेंगे। ध्यान रखें कि घोड़े पर माउंट करने के लिए कोई तापमान रेंज नहीं है, जब तक आपका घोड़ा कमरे के तापमान (जो कि नियमित रूप से सवारी की आवश्यकता होती है) के अनुकूल है और आपके लिए बहुत ठंडा नहीं है। बहुत मजबूत ठंडी हवाएं सवारी, न ही तीव्र तूफान या ब्लिझार्ड के लिए आदर्श नहीं हैं, इसलिए अपने घोड़े की सवारी करने के लिए परिस्थितियों को देखते हुए अपने अच्छे निर्णय का उपयोग करें यह सर्दियों में अपने घोड़े के खुरों की देखभाल करने के क्योंकि कीचड़ गंभीर thrushes पैदा कर सकता है अत्यंत महत्वपूर्ण है, और खुरों छंटनी और malcuidados खुरों से बर्फीले सतहों पर बेहतर पकड़ है!
    • सर्दियों के दौरान एक सप्ताह में चार से छह घंटे विधानसभा ले लो। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप एक प्रतियोगिता सवार हैं, और यह भी सुनिश्चित करने के लिए कि छोटे घोड़े उनसे अपेक्षित हैं कि वे क्या चाहते हैं।
    • अच्छी तरह से अग्रिम योजना शीतकालीन का अर्थ है अधिक ड्राइविंग समय, अधिक तैयारी का समय और कम दिन। ध्यान रखें कि समय की कमी आपके घोड़े की सवारी करने की क्षमता को प्रभावित करती है और इसके लिए देखभाल करती है।
  • पिक्चर का शीर्षक सर्दी में अपने घोड़े की देखभाल के लिए चरण 3
    3
    अपने घोड़े को ग्रस्त होने के लिए तैयार करें यहां तक ​​कि आपके घोड़े को सवारी के लिए तैयार करने से पहले, भूभाग और चरागाह की जांच करें जहां आप अपने घोड़े की सवारी करना चाहते हैं। गहरी बर्फ या मिट्टी की खोज करें, खतरे जो आपके घोड़े को पर्ची या यात्रा के कारण हो सकते हैं, और उन क्षेत्रों से बचने की योजना बना सकते हैं। स्थगित पदार्थों, फाटक, दरवाजे आदि के क्षेत्रों में स्थिर स्थान के आसपास फिसलन वाले क्षेत्रों पर नमक या चूरा जैसे डीफॉस्ट्रिंग पदार्थ डालें। घोड़े के संबंध में:
    • सवारी से पहले ब्रेक हीट करें उस पर गर्म पानी फेंक या गैर विषैले हीटिंग जेल। यदि आपके पास किसी भी विकल्प तक पहुंच नहीं है, तो ब्रेक से ड्रिल बिट को हटा दें और अपनी जेब में इसे अपनी त्वचा के करीब रखें, जब आप सब कुछ तैयार करते हैं। आप इसे गर्म करने के लिए ब्रेक पर भी सांस ले सकते हैं।
      • एक और विकल्प एक नरम धातु ब्रेक का उपयोग होता है - यह उतना मुश्किल नहीं है और सामान्य स्टील के रूप में ठंडा नहीं होता है।
    • अच्छी तरह से अपने घोड़े के hooves साफ अपने घोड़े के खुरों पर नॉनस्टीक खाना पकाने के स्प्रे या पेट्रोलियम जेली की एक परत रखो - यह बर्फ और बर्फ की गेंदों को खंभे पर बनाने से रोक देगा।
    • कंघी अपने घोड़े यह केवल घोड़ों की मांसपेशियों को गर्म करने के लिए ही अच्छा नहीं है, बल्कि आपके लिए एक उत्कृष्ट वाष्पन के रूप में भी कार्य करता है।
    • अपने घोड़ों की मांसपेशियों को ठंडा करने के साथ ही सवारी करने के लिए व्यायाम कंबल का उपयोग करने पर विचार करें। यह विशेष रूप से छंटनी वाले या छोटे बाल के साथ घोड़े के लिए महत्वपूर्ण है, या एक घोड़े जो एक स्थिर में सीमित है इसे तैयार करते समय कंबल का उपयोग करें, साथ ही जब सवारी करना
  • शीतकालीन चरण 4 में आपके घोड़े की देखभाल के लिए शीर्षक वाला चित्र
    4
    पर काठी रखो। काठी के लिए एक स्पष्ट, साफ जगह खोजें - जहां यह गंदी या बर्फीले नहीं है और अच्छी स्थिरता है। उसी आवश्यकताओं को विधानसभा क्षेत्र में ही लागू किया जाता है।
  • पिक्चर का शीर्षक सर्दी में अपने घोड़े की देखभाल के लिए चरण 5
    5
    विधानसभा के दौरान, आपके द्वारा चुने गए मार्ग से सावधान रहें सर्दियों विधानसभा के दौरान जाल भिन्न होते हैं, इस पर निर्भर करता है कि क्या आप बर्फ या मिट्टी (गर्म तापमान में) या ठंडा तापमान में चल रहे हैं। आपको इस बारे में अवगत होना चाहिए:
    • गहरे बर्फ, विशेष रूप से उन क्षेत्रों में जहां छेद, पेड़ की गड्ढों और दरारें छिप सकती हैं, जहां आपका घोड़ा पर्ची सकता है।
    • बर्फ। कोई जमे हुए क्षेत्र संभावित खतरनाक है, क्योंकि आपके घोड़ों की इन स्थितियों में कोई पकड़ या खींच नहीं है।
    • लामा। यद्यपि एक छोटी सी कीच अच्छी है, बहुत कीचड़ की वजह से घोड़े डूबने या ठोकर खा सकते हैं। कीचड़ ऐसे ऑब्जेक्ट भी छुपा सकती हैं जो आपके घोड़े को चोट पहुंचा सकती हैं। व्यापक मिट्टी के क्षेत्र से बचा जाना चाहिए।
    • गीले पटरियां एक गीला ढाल उतरते समय घोड़े की सवारी करते समय सावधानी बरतें, क्योंकि पकड़ को खोना आसान है, खासकर उच्च गति और गीले चट्टानों या चट्टानी क्षेत्रों पर।
    • बर्फ, मैला, जमे हुए, या फिसलन इलाके में अपने घोड़े के साथ कभी भी सरपट या सरपट मत करो
  • शीतकालीन चरण 6 में अपने घोड़े की देखभाल के लिए चित्र शीर्षक
    6
    विधानसभा के बाद, घोड़े को ठीक से शांत करें यह वह समय है जब घोड़े के थर्मल झटके हो सकते हैं, बहुत गर्म और पसीने वाला राज्य से बाहर निकलना, सीधे ठंड में। सर्दियों के दौरान निम्नलिखित प्रक्रियाएं समझदार डाक-विधान देखभाल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं:
    • यदि घोड़े के कान अभी भी गर्म हैं, तो इसके साथ थोड़ा सा चलना अपने कान फिर से महसूस करो वे प्राकृतिक तापमान पर होना चाहिए - न ही ठंड और न ही गरम शीत कान का मतलब है कि घोड़ा ठंड है।
    • घोड़ा सूखी सर्दी में सवार होने के बाद गीला घोड़ा सूखा होना चाहिए - घोड़े को बहुत गीला छोड़ने के लिए बर्फ, बारिश और पसीना संयुक्त हो सकती है। प्रत्येक हाथ में एक तौलिया ले लो और परिपत्र गति में बालों में तौलिए को रगड़ें। बालों का मुकाबला करने से इसे तेजी से सूखने में मदद मिलेगी यदि आपका घोड़ा एक हेयर ड्रायर के आदी है, तो आप इसे भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
    • ब्रश के साथ बर्फ निकालें आपके घोड़े (विशेष रूप से पैरों) में फंस गए बर्फ की कोई भी मात्रा को ब्रश करना चाहिए। बर्फ में स्थिर रहने से बचने के लिए इसे बाहर करने का प्रयास करें जहां यह पिघल सकता है और फिसलन बन सकता है।
    • हुल्लों को साफ करें और नॉनस्टीक खाना पकाने स्प्रे या वेसलीन की दूसरी परत उनके ऊपर रखें।
    • घोड़े के बालों को ब्रश या अन्तर्हित करें, जब यह सूखा होता है इससे आपके बाल खुलेंगे और आपको गर्म रखने में मदद मिलेगी क्योंकि आपके शरीर की गर्मी बाल और त्वचा के बीच हवा को गरम करती है।
    • यदि आप कंबल डालते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह सांस कंबल है जो जल वाष्प से बचने की अनुमति देता है



  • पिक्चर का शीर्षक सर्दी में अपने घोड़े की देखभाल के लिए चरण 7
    7
    घोड़े को अपने स्थिर, खलिहान या क्षेत्र में वापस ले जाएं। सुनिश्चित करें कि पर्याप्त भोजन और पानी है उसे खाने के लिए घास दे, क्योंकि बड़ी मात्रा में भोजन उसे गर्म कर देगा, पाचन के दौरान गर्मी जारी करेगा।
    • सुनिश्चित करें कि घोड़ा पीने के लिए पानी जमी नहीं है। निर्जलीकरण के कारण शूल के जोखिम को कम करते हुए घोड़े अधिक गर्म हो जाएंगे।
    • अपने घोड़े के बिस्तर को चारागाह तक पहुंचने के लिए दरवाज़े से झुकाव करो, ताकि ठंडी हवा के धाराओं में उसके अंदर थर्मल झटका न हो।
    • गर्म सर्दियों में रहने वाले घोड़ों के लिए, सुनिश्चित करें कि उनके पास आश्रय तक पहुंच हो, भले ही उन्हें छोड़ दिया जाए, जैसे शेड या ग्रोव
  • पिक्चर का शीर्षक सर्दी में अपने घोड़े के लिए देखभाल चरण 8
    8
    कुछ समय के लिए सर्दियों के दौरान खुले में अस्तबल या बार्न में रखा घोड़ों को डाल मत भूलना। इससे उन्हें स्वस्थ रखने में मदद मिलती है क्योंकि वे ताज़ी हवा में सांस लेती हैं और नियमित तापमान परिवर्तनों में समायोजित कर सकती हैं।
    • घोड़ों को गर्म रखने के लिए आंदोलनों और अभ्यासों को प्रोत्साहित करें-इसी तरह जंगली घोड़े गर्म हो जाते हैं
  • शीतकालीन चरण 9 में अपने घोड़े की देखभाल के लिए चित्र शीर्षक
    9
    अपना घोड़ा गर्म रखने के लिए कंबल का उपयोग करने के बारे में सावधान रहें समझो कि जब आप सर्दी में अपने हाथों से घोड़े को छूते हैं, तो यह आपको ठंडा दिखता है। दूसरी तरफ, घोड़े के शरीर के बाल और गर्मी घोड़े के लिए इन्सुलेशन का बहुत अच्छा काम कर रहे होंगे, जानवरों के शरीर के अंदर सभी गर्मी रखेंगे, और उनका सरल हाथ यह महसूस नहीं कर सकता। डॉ जॉइस हरमन सिफारिश की है कि कंबल केवल इस तरह के घाव घोड़े, वर्ष, बीमार, वसूली में पतला घोड़े के रूप में विशेष जरूरतों के साथ घोड़ों पर उपयोग किया जाता है, घोड़े प्रकृति में ठंड महसूस करने लगते हैं, और बेघर घोड़ों। अच्छे आकार और उपलब्ध शरण के साथ युवा घोड़ों को शायद कंबल की आवश्यकता नहीं है।
    • यदि आप पहले से ही एक कंबल का इस्तेमाल करते हैं, तो उसे पहनते रहें, क्योंकि घोड़े कंबल के उपयोग के तापमान को नियंत्रित करता है।
    • ध्यान रखें कि ठंड का आपका विचार आपके घोड़े का ठंडा विचार नहीं है - एक बहुत ही गर्म कंबल न लगाएं या कई कंबल एक साथ न करें।
    • घोड़े के लिए गीली ठंडी ठंड और सूखी से भी बदतर है। कंबलियां बहुत ही ठंडे घोड़ों को छोड़ने से बारिश को रोकने के लिए महत्वपूर्ण हैं।
  • सर्दियों में अपने घोड़े की देखभाल के लिए शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    10
    संभव सर्दियों के रोगों से अवगत रहें। हमारे जैसे ही, सर्दियों के दौरान घोड़े बीमार हो जाते हैं और यह जानना महत्वपूर्ण है कि किस तरह से देखना और किस तरह की समस्याओं से निपटने के लिए मानव हस्तक्षेप हो सकता है
    • सर्दियों के दौरान घोड़े श्वसन रोगों के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं। बाहों और अस्तबलों में अमोनिया, मोल्ड और धूल की उपस्थिति श्वसन रोगों की एक किस्म में ला सकती है। पर्याप्त रूप से वेंटिलेशन सुनिश्चित करने और अपने घोड़े को बहुत सारे अवसरों को ताजा हवा में सांस लेने के लिए बाहर करने से बचने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें स्वच्छ सुविधाओं को नियमित रूप से
    • घोड़े भी त्वचा रोगों के प्रति संवेदनशील dermatophilosis, चकत्ते, दाद, जूँ और संक्रमित खरोंच के रूप में, सर्दियों के दौरान कर रहे हैं। घोड़े को साफ रखें, कंठ और ठीक से औषधीय रखें। गीला घोड़े को कवर न करने या कंबल का इस्तेमाल न करने से सावधान रहें, जो त्वचा को साँस लेने नहीं देगी, जिससे नमी का निर्माण हो। त्वचा रोगों के उपचार के लिए तत्काल अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करें
  • पिक्चर का नाम सर्दी में अपने घोड़े के लिए शीर्षक शीर्षक 11
    11
    सर्दियों के दौरान अपने घोड़े के साथ समय व्यतीत करें यहां तक ​​कि जब मौसम भयानक और उदास है, उसकी शरण में अपने घोड़े के साथ लग रहा है और उससे बात, अपने फर कंघी और सिर्फ अपने पक्ष पर रहते हैं। वह आपकी कंपनी से प्यार करेगा और यह आपको दो जुड़े हुए हैं। इससे आपको सर्दी में अपने घोड़े पर चढ़ने के लिए बेहतर दिनों के बारे में सोचने में सहायता मिलेगी और गर्म दिन आगे बढ़ेगा।
    • सर्दियों के दौरान अपने घोड़े के साथ देखभाल की नियमितता बनाए रखें, चाहे मौसम चाहे।
    • आप अपने घोड़े के साथ जितनी बार सर्दियों सड़क की स्थिति आदि की जलवायु की वजह से चाहते हैं के रूप में नहीं मिल रहा है, तो सुनिश्चित करें कि वह ठीक है बनाने के लिए नियमित रूप से किसी से पूछना अपने घोड़े को देखने के लिए।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आपके घोड़े को स्वच्छ, पीने योग्य पानी और चारा हर समय तक पहुंच है।
    • यदि आपका घोड़ा इसे उतारने के बाद अभी भी गर्म है, और आप अपनी मांसपेशियों को जितना ज्यादा कर सकते हैं, उन्हें सवारी के बाद कूलर खरीदने पर विचार करने की कोशिश की है, यह घोड़े को गर्म रखेगा और आपको शांत करने में मदद करेगा (धीरे-धीरे, मांसपेशियों को ठंडा करने से बहुत जल्दी समस्या हो सकती है)।
    • अपने घास को बदलने के लिए अधिक घास और कुछ अनाज के साथ घोड़ों को फ़ीड करें और उन्हें गर्म रहने में मदद करें
    • बर्फ और बर्फ के समय में स्किड को रोकने के लिए मैट, ट्रेलरों और इनलेट पर चूरा लगा।
    • आपके लिए: कपड़ों के कई परतों का उपयोग करें आंतरिक परतों को पसीना बनाए रखना चाहिए जब आप अस्तबलों की सफाई कर रहे होते हैं, तैयारी करते हैं और अपने घोड़े पर चलते हैं तो आप भी पसीना करेंगे। और आप के लिए पानी ले जब तुम cavalo- चल रहे हैं आने वाले सर्दियों के दौरान निर्जलीकरण महसूस करने के लिए और अधिक कठिन है, लेकिन यह इस वर्ष के किसी अन्य समय में के रूप में वास्तविक समस्या के रूप में है, तो तरल पदार्थों का खूब पीने के लिए जारी है।
    • फटा हुआ एड़ी से बचने के लिए घोड़ों के पंजे से क्रस्ट निकालें।
    • घोड़े गर्म रहने के लिए शरीर में वसा का उपयोग करते हैं, यदि आप खेत में हैं, तो आप गलीचा के नीचे एक ढाल का उपयोग कर सकते हैं। अपने घोड़े को केंद्रित, फाइबर युक्त समृद्ध भोजन के साथ फ़ीड करें यदि आपका घोड़ा ठंडा महीनों में वजन घटाता है।
    • सिडल को गर्म, शुष्क क्षेत्र में और छाया में सूखा जाना चाहिए। सुनिश्चित करें कि यह एक नम जगह नहीं है, या मोल्ड घोड़े के छिपाने पर बढ़ने लग सकता है
    • जब आप सर्दी में अपने घोड़े से बाहर निकलते हैं, तो आप अपने पैरों को साफ और सूखी रखने के लिए रबर के जूते पहन सकते हैं।
    • यदि आपके घोड़े की सवारी करते समय बहुत पसीने आती है, तो अपने बालों को ट्रिम करें
    • घोड़े के खुरों के बाहर मूंगफली का तेल उन्हें मजबूत बना देता है और सर्दी के दौरान उनकी नमी का संरक्षण करता है।
    • घोड़े के माने और पूंछ पर एक छोटे बच्चे के तेल का प्रयोग करें। इससे क्लीनर और उज्ज्वल उपस्थिति बनाए रखने में मदद मिलेगी।
    • अपने घोड़े को दिन में दो बार गर्म पानी से नहाएं।

    चेतावनी

    • कुछ घोड़ों को अपने मालिकों और खुद को बचाने की कोशिश करते हैं, मिट्टी और बर्फ की पड्डियों से बचने इस बारे में जागरूक रहें और सावधान रहें कि वे आपको गार्ड से नहीं पकड़ते हैं
    • लंबी अवधि के लिए स्थिर रहने वाले घोड़ों को लेने की संभावना अधिक है। बहाना यदि आप वास्तव में चढ़ाई करने से पहले ही सवारी करने जा रहे हैं तो वे बहुत हंसमुख दिखते हैं
    • घोड़ों के खुरों को लुब्रिकिंग में मदद मिलती है, लेकिन स्नोबॉल को बनाने से पूरी तरह से रोका नहीं जाता है। यात्रा के दौरान नियमित रूप से अपने खुरों की जाँच करें
    • हेलमेट और जूते सहित हमेशा सही सुरक्षा उपकरण पहनें।
    • कठोर या जमी हुई मिट्टी घोड़े के पैरों पर अधिक दबाव डालती है। उच्च प्रभाव आंदोलनों के साथ काम करने से बचें
    • घोड़ों में बर्फ चलना, जॉगिंग और घूमती है। यहां बताया गया है कि कैसे आप अपने घोड़े की सवारी कर रहे हैं, तो वह 5 मिनट में थक नहीं पाया।
    • चलना शुरू करने से पहले कोर्स की जांच करें आप दूर के खेतों के माध्यम से नहीं चलना चाहते हैं और यह पता लगा सकते हैं कि आपका चमड़े का रकाब तोड़ने वाला है!
    • घोड़ों को ज्यादा अनाज न दें, उनके पास ऐंठन हो सकता है।
    • खलिहान, स्थिर या शेड की सुरक्षा के साथ सतर्क रहें। बॉयलर, हीटर, मशीन, लाइटिंग, इत्यादि का उपयोग करके इलेक्ट्रिकल सर्किटों को अधिभार न डालें और यह सुनिश्चित कर लें कि कोई फांसी वाले किस्में हैं जो ठोकरें या चबाया जा सकता है
    • ठंढ के गठन को रोकने के लिए मिट्टी में नमक डाल दें।

    आवश्यक सामग्री

    • घोड़े की कंबल (वैकल्पिक) - सांस, यदि आवश्यक हो तो जलरोधी के लिए नायलॉन की एक परत के साथ।
    • गर्म पीने के बूथ
    • हीटर
    • बिस्तर के लिए ताजा पुआल
    • जहरीले उत्पादों के लिए सुरक्षित कैबिनेट तो घोड़ों तक नहीं पहुंच सकता है
    • गैर छड़ी खाना पकाने स्प्रे या पेट्रोलियम जेली
    • नमक, चूरा आदि जमी मिट्टी के लिए
    • हल सफाई उपकरण
    • शीतकालीन स्थापना उपकरण
    • घोड़ों के लिए उपकरण की सफाई

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com