IhsAdke.com

सर्दियों के दौरान आपकी त्वचा और बालों की देखभाल कैसे करें

ठंड सर्दियों की हवा आपके बाल और आपकी त्वचा को नष्ट कर सकती है। वर्ष के सबसे ठंडा सीजन के दौरान देखभाल करने के कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं। इससे न केवल आपको अच्छे दिखने में मदद मिलेगी, यह आपकी त्वचा को समय से पहले बूढ़ा होने से पीड़ित होने से भी रोक देगा।

चरणों

सर्दी में आपकी त्वचा और बालों के बाद देखो शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपने आप को सिर से पैर की अंगुली तक कवर करें अपने हाथों की रक्षा के लिए एक अच्छी जोड़ी के दस्ताने में निवेश करें और त्वचा को बाहर सूखने से और स्केल से रोकें। यदि आप बर्फ में बाहर निकलते हैं तो पनरोक दस्ताने की सिफारिश की जाती है, क्योंकि सीधे संपर्क होने पर वे आपके हाथों को नहीं सोखेंगे। कैप पहनना मत भूलना क्योंकि यह आपके बाल को कर्लिंग से रोकता है और अपने सिर को गर्म रखता है। ठंड और गंभीर मौसम के लिए एक अतिरंजित जोखिम बाल भंगुर और सूखे छोड़ सकते हैं, जिससे यह नुकसान के लिए अधिक संवेदी बन सकता है। इसी तरह, छाती और गर्दन से त्वचा की रक्षा करने के लिए जब संभव हो तो स्कार्फ का उपयोग करें
  • सर्दी में अपनी त्वचा और बालों के बाद देखो शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    घर पर, वातावरण गर्म रहें लेकिन गर्म न हो अगर निवास के अंदर का तापमान तापमान के मुकाबले बहुत अधिक है, तो तापमान में आने पर या जगह छोड़ने पर सदमे से आपकी त्वचा में परेशान हो सकती है और यहां तक ​​कि केशिकाओं को तोड़ सकता है। जब घर के भीतर चलते हैं, ठंडे पैर से बचने के लिए चप्पल या गर्म मोज़े पहनते हैं, जिससे चिलबेन, सूजन वाली उंगलियां, त्वचा के घाव और यहां तक ​​कि स्थायी विकृति भी हो सकती है।
    • स्नान के दौरान ही लागू होता है गर्म ठंडा होने से त्वचा का जलन हो सकता है अगर मौसम ठंड है। इसके अलावा, त्वचा और बालों की प्राकृतिक नमी हटा दी जाएगी। तो गर्म की जगह गर्म पानी का उपयोग करें
  • अपनी त्वचा और बालों के शीतकालीन चरण में देखें चित्र शीर्षक
    3
    तापमान की विविधताओं के लिए बाल के साथ अपनी सामान्य देखभाल को अनुकूलित करें। कई शैंपू हैं जो सर्दियों के दौरान अपने बालों को मजबूत और स्वस्थ छोड़ने में मदद करते हैं। इस सीजन के दौरान, आपके बाल सूख, भंगुर और भंगुर हो जाते हैं, लेकिन अगर आप इसे ठीक से मानते हैं, तो यह गंभीर समस्या बनने से रोक देगा। शैंपू और कंडीशनर की खोज करें, जो बाल को बचाने और बहाल करना है, यह सुनिश्चित करना कि नियमित रूप से उत्पादित उत्पादों की तुलना में उनकी थोड़ी अधिक जलयोजन शक्ति है, लेकिन आपके बाल प्रकार के लिए अभी भी उपयुक्त है। इसके अलावा, सर्दियों के प्रभावों की मरम्मत में मदद करने के लिए हर दो सप्ताह में एक या दो बार हाइड्रेट का अच्छा विचार हो सकता है। घर पर मॉइस्चराइजिंग क्रीम तैयार करना भी संभव है!
  • आपकी त्वचा और बालों के शीतकालीन चरण के बाद दिये गये छवि का शीर्षक चरण 4



    4
    अपने बालों की तरह, त्वचा देखभाल की नियमित भी समायोजित की जानी चाहिए। इस सीजन के दौरान त्वचा सूख जाता है, खासकर अगर यह बहुत अधिक हवा है, क्योंकि त्वचा की नमी हवा के संपर्क में अधिक तेजी से सुखाती है, और त्वचा ज्यादा तेल का उत्पादन नहीं करती है गर्मी के दौरान इस्तेमाल किए जाने वाले की तुलना में थोड़ा अधिक भारी न्यूरॉइराइज़र का प्रयोग करें, हालांकि यह आपकी त्वचा के प्रकार के लिए अभी भी उपयुक्त है। हर सुबह मॉइस्चराइज़ करना सुनिश्चित करें, खासकर यदि आप घर छोड़ रहे हैं तो आपकी त्वचा को सूखी और परतदार होने से रोकने के लिए रात के दौरान, बिस्तर पर जाने से पहले, अपने चेहरे को मेकअप और प्रदूषण करने वाले एजेंटों को निकालने के लिए धोएं जो आपकी त्वचा को परेशान कर सकते हैं, और सोते समय इसे इलाज के लिए एक मॉइस्चराइज़र लागू कर सकते हैं। इसके अलावा, कम तापमान पर एक समस्या हो सकती है जो सूखी त्वचा को हटाने के लिए हफ्ते में कुछ बार हल्का साफ़ का उपयोग करें।
    • जैसे ही किसी को चेहरे की त्वचा का ख्याल रखना चाहिए, शरीर के बाकी हिस्सों की त्वचा की सूखापन से बचने के लिए एक शारीरिक मक्खन लागू करने के लिए मत भूलना। उसे उसके चेहरे के रूप में ज्यादा ध्यान देने की जरूरत नहीं है, क्योंकि वह इतने उजागर नहीं होगा, लेकिन साल के सबसे महीनों के मुकाबले अभी भी अधिक देखभाल की आवश्यकता है।
    • अपनी गर्दन और सीने को उसी चेतना को याद रखें जो आप अपना चेहरा देते हैं, क्योंकि ये क्षेत्र आमतौर पर भी सामने आते हैं।
  • आपकी त्वचा और बालों की सर्दी में देखो, शीर्षक चरण 5 में चित्र
    5
    उन्हें खुर और काटने से रोकने के लिए अतिरिक्त होंठ ध्यान दें। जब आप बाकी त्वचा का ख्याल रख रहे हों तो एक होंठ बाम लगाएं, जिससे आपकी दिनचर्या का कार्यविधि हिस्सा बना। इसके अलावा, घर छोड़ने से पहले थोड़ा पेट्रोलियम जेली लागू करें, क्योंकि इससे आपके होंठ और ठंडी हवा के बीच एक सुरक्षात्मक अवरोध पैदा होगा, आपकी त्वचा के नीचे नमी रखना (याद रखें कि वेसिलीन वास्तव में नमी नहीं करता है, यह केवल एक सुरक्षात्मक एजेंट है, इसलिए इस उत्पाद के साथ एक और होंठ मलम का उपयोग करें)।
    • आप आसानी से मृत, स्केल त्वचा हटाने के लिए एक होंठ मलम बना सकते हैं। अपने होंठों के लिए वसीलन की एक उदार मात्रा को लागू करने से ऐसा करते हैं, फिर उन्हें अपनी उंगली या "सॉफ्ट" टूथब्रश के साथ एक मोटी फलालैन का उपयोग करके चीनी के साथ रगड़ें। गोल गति करें और फिर होंठ कुल्ला और बाम लागू करें। कोमल नाजुक त्वचा को नुकसान पहुँचाए नहीं - बल के साथ रगड़ना नहीं है यदि मृत त्वचा आसानी से बाहर नहीं आती है, तो अगले दिन तक प्रतीक्षा करें और प्रक्रिया को दोहराएं, जब यह लोशन होता है
  • सर्दी में अपनी त्वचा और बालों के बाद देखो चरण 6
    6
    एक अच्छा हाथ क्रीम का उपयोग करें जब भी आप इसकी आवश्यकता होती है। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आप दस्ताने नहीं पहनते हैं, त्वचा को लगातार जोखिम के नीचे छोड़ दिया जाता है। हम में से बहुत से लोग इसे भूल जाते हैं जब तक कि हाथ सूख, पतला न हो और कुछ मामलों में, घायल हो गए अपने हाथों की त्वचा को नरम और आरामदायक रखने के लिए, सुबह और शाम को मौसमी यंत्र मालिश करें, साथ ही जब भी आप अपने हाथ धो लेंगे यदि आप चिंतित हैं कि आपके हाथ तेलयुक्त हो जाएंगे, तो इसके लिए विशेष क्रीम हैं यदि आपके हाथ बेहद शुष्क होते हैं, तो रात में एक उपयुक्त न्यूरूरिज़र लागू करें और फिर त्वचा पर नमी को बनाए रखने के लिए हल्के कपास के दस्ताने डाल दें।
    • आपके हाथ धो लिए जाने के बाद, ठंड में बाहर जाने से पहले उन्हें सूखने के लिए सुनिश्चित करें। अन्यथा, आपकी त्वचा सूखापन के लिए अधिक संवेदनशील हो जाएगी।
  • सर्दी में अपनी त्वचा और बालों के बाद देखो 7
    7
    एक संतुलित आहार रखें और हमेशा हाइड्रेटेड हो। पोषक तत्वों और विटामिनों में समृद्ध आहार रखने से आपकी त्वचा और बालों को स्वस्थ रखने का सबसे अच्छा तरीका है। इन्हें पानी के ऊपर हाइड्रेटेड रखने के लिए बहुत सारे पानी पीने के लिए भी महत्वपूर्ण है खराब आहार होने से आपके शरीर को बाल और त्वचा के रखरखाव के लिए आवश्यक कम पोषक तत्वों के साथ छोड़ दिया जाएगा। इसके अलावा, अच्छी तरह से खाने से आपको अच्छा लगेगा [! यदि आपको संतुलित आहार बनाए रखने में समस्याएं हैं, तो मल्टीविटामिन लें, लेकिन याद रखें कि वे परंपरागत तरीके से प्राप्त पोषक तत्वों की जगह नहीं लेते हैं।
  • युक्तियाँ

    • शराब और सिगरेट से बचें, क्योंकि वे दोनों डेहाइड्रेटिंग एजेंट हैं। सिगरेट, विशेष रूप से, होंठ बाहर सूख सकता है
    • हर दिन अपने बाल धोने से बचें, क्योंकि यह खोपड़ी पर उत्पादित प्राकृतिक तेलों को हटा देगा जो बालों को बनाए रखने में मदद करेगा और खुद को स्वस्थ बनाएगा दैनिक धोने से बचने के लिए मुश्किल हो सकता है क्योंकि बहुत अधिक धुलाई तेलों के अधिक उत्पादन को प्रोत्साहित कर सकता है हालांकि, कुछ समय बाद, आपके बाल आदी हो जाएंगे, यह तेल के बिना बिना लंबे समय तक चलेगा
    • अपनी त्वचा को हमेशा स्वस्थ रखने के लिए दैनिक रूटीन रखें। सुसंगतता त्वचा या मुंह के जलन से बचाता है।
    • जब आप त्वचा की देखभाल की नियमितता बदलते हैं, तो इस तथ्य के मुताबिक आपकी त्वचा का उपयोग नए उत्पादों के लिए नहीं किया जा सकता है। हालांकि, यदि आप कुछ हफ्तों के लिए इस प्रक्रिया के साथ जारी रखते हैं, तो समस्या समाप्त हो जाएगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com